VMate App क्या है और पैसे कैसे कमाये

इन दिनों इंटरनेट पर कुछ शार्ट वीडियो ऐप्प काफी पॉपुलर हुए हैं जिनमें Vmate App ने भी अपनी जगह बनाई है और आज कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने Vmate का इस्तेमाल कर कम समय में काफी लोकप्रियता हासिल की है औऱ Vmate App तेजी से आगे बढ़ रहा है।

हालांकि यदि Tiktok, Like के मुकाबले इस App को देखें तो आज भी इस मजेदार ऐप के बारे में बहुत सारे लोगों को खास जानकारी नहीं है जबकि यह एक कमाल की ऐप्प हैं जो आपके मनोरंजन के लिए शानदार है।

Vmate App download kaise kare hindi me

इसलिए आज हम आपकों Vmate App की पूरी जानकारी प्रदान करने वाले हैं ताकि आप भी Vmate के बारे में जानकारी लेकर इसका इस्तेमाल करना सीख सकें औऱ मनोरंजन के साथ पैसे भी कमा सकें।

इसलिए आपको यह पता होना चाहिए कि Vmate क्या है, Vmate कैसे डाउनलोड करें, Vmate कैसे इस्तेमाल करें और साथ ही Vmate से पैसे कैसे कमायें ऐसे सभी सवालों का जवाब आज आपको इस आर्टिकल में मिलने वाला है इसलिए इसे एक बार जरुर पढें।

Vmate App क्या है

Vmate App को पहली बार 2017 में लांच किया गया था जो आज के समय मे इंडिया के पॉपुलर ऐप्प में से एक हैं क्योंकि वर्तमान में Vmate के 100 मिलियन से भी ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं औऱ यह संख्या दिन प्रतिदिन तेजी से बढ़ती जा रही है।

Vmate एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जहां पर आप टिकटोक, लाइक इत्यादि ऐप्प की तरह शार्ट वीडियो देखने के साथ-साथ शार्ट वीडियो बना भी कर सकते हैं औऱ साथ ही पैसे भी कमा सकते हैं।

इस ऐप की एक बड़ी विशेषता यह है कि इसमें आप जिस वीडियो को देखते हैं उस वीडियो से अब तक वीडियो बनाने वाले ने कितना पैसा कमाया है इसकी भी जानकारी मिल जाती है साथ ही इस ऐप्प का इंटरफेस सिंपल है जिससे कोई भी यूजर आसानी से इस्तेमाल कर सकता है।

Vmate App Download कैसे करें

यदि आपने अब तक Vmate App इस्तेमाल नहीं किया है तो अपने एंड्राइड स्मार्टफोन में Vmate App को डाउनलोड करने के लिए हमारे नीचे दिए गए Steps को Follow करें।

Step-1 सबसे पहले आप प्ले स्टोर पर जाये और सर्च में Vmate टाइप करें या फिऱ नीचे दिए गये डाऊनलोड बटन पर क्लिक करें

App Download

Step-2 अब आपको Vmate App देखने को मिलेगी औऱ अब इंस्टॉल बटन पर क्लिक करते ही ऐप्प डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी।

Step-3 डाउनलोड और इनस्टॉल होने के बाद अब आप Vmate का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Vmate पर अकाउंट कैसे बनायें

Vmate App को सफलतापूर्वक अपने मोबाइल में इंस्टॉल करने के बाद बारी आती है इसका इस्तेमाल करने की! लेकिन इस ऐप में दिए गए सभी फीचर्स का फायदा उठाने के लिए आपको इसमें अकाउंट बनाना होगा!

Step-1 सबसे पहले मोबाइल में Vmate App ओपन करें और नया अकाउंट बनाने के लिए आपको Homepage में ऊपर left side में यूजर icon मिलेगा उस पर क्लिक करें।

Step-2 अब आपसे लॉगिन के लिए पूछा जाएगा तो आप Login With Phone या फिर अपने गूगल अकाउंट से Login कर सकते हैं।

Step-3 यदि आप फोन से लॉगिन करते हैं तो आपको यहां अपना मोबाइल नंबर डालना होगा और उसके बाद Login With Phone बटन पर क्लिक करें

Step-4 अब मोबाइल नंबर पर एक OTP प्राप्त होगा और इसी ओटीपी के जरिए ऑटोमेटिक ही आपका मोबाइल नंबर Vmate में वेरीफाई हो जाएगा औऱ आपका एकाउंट तैयार हो जाएगा।

Vmate App में प्रोफाइल कैसे बनायें

Vmate पर अपना अकॉउंट बनाए के बाद अपनी प्रोफाइल को सेटअप करना पड़ता हैं जिसे आप प्रोफेशनल लगें औऱ ज्यादा से ज्यादा लोग आपको फॉलो करें तो चलिए जानते है।

Step-1 सबसे पहले Vmate में अपनी Profile DP बनाने के लिए ऊपर एक यूज़र आइकॉन दिया गया है उस पर क्लिक करें।

Step-2 अब आपको अपनी अकाउंट ID Show होगी उस पर क्लिक करें!

Step-3 अब Edit Profile ऑप्शन पर क्लिक करें और यहां आपको कुछ डिटेल्स भरनी होंगी जैसे

-प्रोफ़ाइल फोटो अपलोड करें
-अपना Nickname डालें
-अपना Gender select करें
-Date of Birth डालें
-अपने राज्य या शहर का नाम सेलेक्ट करें
-उसके बाद अंत में About me सेक्शन दिया गया है यहां पर आप अपने बारे में कुछ भी लिख सकते हैं।

Step-4 अब ऊपर दिए गए टिक आइकन पर क्लिक कर दें औऱ आपका Vmate App Account बन जाएगा अब आप इस अकाउंट से दूसरे की वीडियो पर लाइक, कमेंट कर सकते हैं और साथ ही खुद की वीडियो अपलोड कर सकते हैं!

Vmate App का इस्तेमाल कैसे करें

Following- Vmate के होम पेज पर आपको तीन टैब दिए गए हैं जिसमें से पहला Following का है इस पर आपको Vmate के उन Creators की वीडियोस देखने को मिलेगी जिन्हें आपने Vmate में follow किया है।

Trending- यहां पर Vmate की सबसे अधिक पसंद की जाने वाली वायरल वीडियोस आपको देखने को मिलेंगे।

Location- उसके बाद यहां पर आपको अपनी लोकेशन के हिसाब से वीडियोस देखने को मिलेंगे।

+Plus Icon- इस पर क्लिक कर आप उस Creator की सभी वीडियोस देखने के लिए उसे follow पर सकते हैं।

Heart Icon- यदि आपको कोई वीडियो पसंद आती है तो आप उसे Heart यानी लाइक कर सकते हैं।

Comment- कमेंट आइकॉन पर क्लिक कर आप किसी भी वीडियो पर कमेंट कर सकते हैं साथ ही दूसरों के कमेंट भी पढ़ सकते हैं।

Share- वीडियो पसंद आने पर आप ही शेयर आइकॉन पर क्लिक कर उसे Facebook, WhatsApp तथा अन्य सोशल मीडिया एप्स पर उस शेयर भी कर सकते हैं।

Gifts- यदि आपको कोई वीडियो बेहद पसंद आती है तो आप उस वीडियो Creator को Gift भी सेंड कर सकते हैं लेकिन यह गिफ्ट भेजने के लिए आपके पास Vmate coins होने चाहिए।

Duet- अंत में दिए गए इस आइकन पर क्लिक कर आप उस वीडियो के साथ अपनी खुद की वीडियो बनाकर अपलोड कर सकते हैं।

तो साथियों इस तरीके से आप Vmate का इस्तेमाल कर सकते हैं और यदि आपको भी Vmate App का इस्तेमाल करना पसंद आता है और आप Vmate पर खुद की वीडियोस बनाकर फेमस होना चाहते हैं और पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको Vmate App पर वीडियो कैसे बनाये इसकी जानकारी होनी चाहिए।

Vmate App पर वीडियो कैसे बनायें

1. Vmate App पर वीडियो बनाने के लिए आप सबसे पहले Vmate ऐप ओपन करें।

2. अब Vmate App के Homepage पर आपको Video Icon मिलेगा उस पर Tap करें।

3. अब यहां से आप अपने Vmate पर पहली वीडियो बनाने की शुरुआत कर सकते हैं यहां आपको शानदार वीडियो बनाने के लिए कई सारे फीचर्स दिए गए हैं।

4. राइट साइड में सबसे ऊपर आपको More option दिया गया है उस पर क्लिक करते ही दो ऑप्शन आपके सामने आते है स्पीड और Duration स्पीड पर क्लिक कर आप अपनी वीडियो को स्लो मोशन या उसकी स्पीड fast कर सकते हैं।

5. Duration पर क्लिक कर आप वीडियो का duration बढ़ा सकते यह बाय डिफ़ॉल्ट 15 सेकंड होता है लेकिन यदि आप और लंबी वीडियो Vmate पर बनाना चाहते तो आप 57 सेकंड यहां पर सिलेक्ट कर सकते हैं।

6. उसके बाद Flip ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक कर आप मोबाइल के कैमरे को Flip कर video बना सकते हैं।

7. उसके बाद Timer ऑप्शन दिया है वीडियो शुरू होने से पहले आप कुछ सेकंड का टाइमर लगा सकते हैं।

8. अगला ऑप्शन Filter का दिया गया है यहां से आप चाहे तो अपनी वीडियो में फिल्टर add कर सकते हैं

9. यदि मेकअप ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो आप अपनी वीडियोस को और अधिक सुंदर आकर्षक बनाने के Beauty Looks, Makeup ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

10. उसके बाद Flashlight ऑप्शन दिया गया है जिस पर क्लिक कर आप वीडियोस बनाते समय फ्लैशलाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

11. नीचे आपको राइट साइड में Stickers ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक कर आप अपनी वीडियोस में स्टीकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

12. Music इस ऑप्शन पर क्लिक कर वीडियो में बैकग्राउंड म्यूजिक अपनी वीडियो में सेट कर सकते हैं।

13. Effect ऑप्शन पर क्लिक कर आप अपनी वीडियो में स्लो मोशन, रिवर्स इत्यादि इफ़ेक्ट ऐड कर सकते हैं और फिर अंत में More ऑप्शन पर क्लिक कर आप वीडियो को Cut, Trim कर सकते है।

तो इन फीचर्स का इस्तेमाल कर आप एक शानदार वीडियो बनकर Ready हो जाती है तो वीडियो को पब्लिश करने से पहले आपको description बॉक्स मिलेगा यहां नीचे Hashtag दिया गया जिस पर क्लिक कर आप अपने वीडियो के लिए उचित हैशटैग यूज कर सकते हैं औऱ फ्रेंड्स पर क्लिक कर Vmate पर दोस्तों को Tag कर सकते हैं औऱ अंत में लोकेशन पर क्लिक कर आप अपनी वीडियो लोकेशन डाल सकते हैं।

Vmate App से पैसे कैसे कमायें

अगर आप एक Vmate यूजर हैं और Vmate पर नियमित रूप से अच्छी-अच्छी वीडियोस पब्लिश करते हैं तो आप अपनी वीडियो से अच्छा पैसा भी कमा सकते हैं औऱ Vmate App से पैसे कमाने के लिए आप नीचे दिए गए तरीकों का इस्तेमाल कर सकते है।

Redeem Gifts

यदि आप Vmate पर वीडियो बनाते हैं और वह वीडियो दर्शकों को पसंद आती है तो वे आपको Gifts send कर सकते हैं Gifts को आप तक Send करने के लिए पहले Vmate यूजर्स को इन्हें खरीदना होता है और जब आप तक Gifts पहुंचते हैं तो वह Diamond के रूप में आते हैं!

डायमंड्स को आप पैसे में बदलकर अपने Paytm App में या डायरेक्ट बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं यह तभी होता है जब यदि आप Vmate पर अच्छी वीडियो पब्लिश करते हैं तो आपकी वीडियो को लोग लाइक,कमेंट, शेयर करते हैं!

साथ ही कई लोग जिन्हें आपकी वीडियो बेहद पसंद आती है और वे आपके Fan बन जाते हैं तो आपको सपोर्ट करने के लिए वह Gift Send करते हैं जिससे आप पैसे कमातें है।

Contest

Vmate App से पैसे कमाने का दूसरा मुख्य तरीका वह कांटेस्ट हैं Vmate एक पॉपुलर शार्ट वीडियो मेकिंग ऐप बन चुका है जिसका करोड़ों यूजर्स आज इस्तेमाल कर रहे हैं। अतः आज कई कंपनिया अपने प्रोडक्ट,सर्विस को प्रमोट करने के लिए Vmate का इस्तेमाल करती हैं।

इसलिए वह प्रमोशन के लिए कुछ Hashtag देती हैं और जब भी कोई इन हैशटैग पर वीडियोस बनाता है और वह वीडियो Viral हो जाती है तो Contest में भाग लेने वाले Top Creators को पैसे या फिर बड़े Gifts मिलते हैं जिसे कमाई होती है।

Sponshorship

जो क्रिएटर Vmate App पर काफी पॉपुलर हो जाते हैं यह तीसरा तरीका उन लोगों के लिए है जिसे वह अच्छा ख़ास पैसा कमाते हैं क्योंकि आज कई कंपनियां अपने प्रोडक्ट प्रमोशन के लिए पॉपुलर Creators से उन्हें प्रमोट करने का न्योता देती है तथा बदले में पैसे देती हैं।

इस तरह यदि आप Vmate App पर Star बन जाते हैं तो आप एक स्पॉन्सरशिप के बदले $100 चार्ज कर सकते हैं इसलिए अगर आपके अंदर कुछ ऐसा है जिसे आप लोगों को अपना दीवाना बना सकते है तो आप Vmate App से अच्छा पैसा कमा सकते है।

>21+ Photo Banane Wala App- शानदार फोटो बनाये
>Game Load Karne Wala App- गेम्स डाउनलोड करो!
>17+ Paisa Wala Game- गेम खेलों पैसा जीतों
>Helo App क्या है और हेलो से पैसे कैसे कमाये
>RozDhan App मोबाइल से हजारो रूपये कमाओ
>Meesho App से पैसे कैसे कमाये
>25+ Mobile App पैसा कमाने वाले ऐप्प से हजारो-लाखो कमाओ

यह हम आपको बता दे कि Vmate में कमाये गए पैसों को अपने Paytm में या फिर बैंक अकाउंट में भेजने के लिए आपके Vmate अकाउंट में कम से कम ₹15 होने चाहिए तभी आप यह प्रकिया कर सकते है।

तो दोस्तों यह थे मुख्य तरीके जिनसे आप Vmate App के जरिए काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं औऱ आशा करते हैं कि अब आप जान गए होंगे कि Vmate क्या है और Vmate कैसे इस्तेमाल करें साथ ही Vmate App से पैसे कैसे कमाते हैं।

इसलिए अगर आपको हमारे इस आर्टिकल से मदत मिलती है तो इस आर्टिकल को अपने उन्ह सभी दोस्तो के साथ शेयर करें जो अपने मोबाइल पर शार्ट वीडियो बनकर पैसे कमाना चाहते है या फिर टिकटोक, लाइक जैसे ऐप्प का इस्तेमाल करते है।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read