Video Banane Wala App- फोटो से वीडियो बनाने वाला सबसे बढ़िया ऐप

वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डालना या फ़िर अपने फ़ोटो की वीडियो बनाना फैशन बन चुका हैं इसलिए कई सारे शार्ट वीडियो प्लेटफार्म भी आ चुके हैं और कुछ ही समय मे बहुत अधिक पॉपुलर हो चुके हैं इसलिए हर कोई अपनी वीडियो के लिए Best Video Banane Wala App का इस्तेमाल करना चाहता है।

चाहें WhatsApp के लिए वीडियो स्टेटस बना हो, अपने फोटो से वीडियो बनानी हो या फ़िर सोशल मीडिया के लिए वीडियो बनानी हैं आप Video Banane Wala App से अपने मोबाइल में सभी तरह की वीडियो एडिटिंग कर सकते है।

Video Banane Wala App- फोटो से वीडियो बनाने वाला सबसे बढ़िया ऐप

पहले Video Editing के लिए आपके पास कंप्यूटर या फिर लैपटॉप होना आवश्यक था लेकिन आज के समय मे आप अपने स्मार्टफोन के मदत से भी बेहतरीन और शानदार Video Editing कर सकते हैं औऱ वह भी बहुत आसानी से जिसके लिए आपके पास Best Video Wala App होने चाहिए।

इसलिए आज हम आपको Best Video Banane Wala App की लिस्ट प्रदान करने वाले हैं जिनका इस्तेमाल मोबाइल से Video Editing करने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता हैं औऱ इसमें आपकों बेहतरीन फ़ीचर मिलते है जिसे आप अपनी वीडियो में अलग-अलग तरह के वीडियो इफ़ेक्ट लगा सकते है।

Video Banane Wala App- वीडियो बनाओ

आज अगर आपको वीडियो बनाना आता हैं और आपके पास किसी भी तरह का कोई टैलेंट है तो आप इंटरनेट की दुनिया मे अपना नाम कमा सकते हैं औऱ साथ ही बेसुमार दौलत भी तो अगर आपके पास एक स्मार्टफोन है तो वह भी आपके लिए एक बेहतरीन वीडियो बन सकता हैं।

बस आपकों उसे इस्तेमाल करना आना चाहिए इसके लिए आपको यूट्यूब पर हमारे बातये गये हर ऐप्प के लिए वीडियो एडिटिंग करने का वीडियो भी आसानी से मिल जाएगा जिसे आप वीडियो एडिटिंग के बारे में सीख सकते है तो चलिए Best Video Banane Wala App के बारे में जानते है।

1.KineMaster Video Banane Wala App

KineMaster के बहुत ही पॉपुलर Video Editing App हैं जिसकी मदत से आप लगभग हर तरह की वीडियो एडिट कर सकते हैं और अगर आप एक Youtuber है तो यह आपकी पहली चॉइस होना चाहिए।

क्योंकि अधिकतर Youtuber जो मोबाइल से वीडियो बनाने हैं वह उसे एडिट करने के लिए KineMaster का ही इस्तेमाल करते हैं जिसमें आपकों एक बेहतरीन वीडियो बनाने के लिए बहुत सारे फ़ीचर दिए जाते हैं।

KineMaster की मदत से आप एक प्रोफ़ेशनल वीडियो एडिटिंग कर सकते हैं औऱ अपने वीडियो हो और बेहतर बना सकते हैं या ऐप्प फ़्री औऱ प्रीमियम दोनों वर्जन में उपलब्ध हैं तो अगर आप ऐसा Video Banane Wala App ढूंढ़ रहे हैं जिसे आप प्रोफ़ेशनल वीडियो बना सकें तो यह ऐप्प आपके लिए ही है।

Video Banane Wala App Feature
Add and combine multiple layers
Color adjustment tools
Apply different color filters
Reverse your videos & trim, splice, and crop video
Speed control for time-lapse and slow-motion effects
Add voiceovers, background music, voice changers & sound effects

2.PowerDirector Video Banane Wala App

PowerDirector भी एक प्रोफ़ेशनल वीडियो बनाने वाला ऐप्प हैं औऱ जो लोग KineMaster का इस्तेमाल नही करते वह PowerDirector का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि कई सारे फ़ीचर और भी बेहतर इसमें मिलते है।

मोबाइल से Video Editing करने के लिए यह बहुत पॉपुलर ऐप्प में से एक है जिसे लाखों लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता हैं शानदार और बेहतरीन वीडियो बना के लिए यह जबरदस्त हैं इसलिए अधिकतर लोगों KineMaster और PowerDirector दोनों का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि इन दोनों के इस्तेमाल से जैसा चाहें वैसा वीडियो बना सकते है।

Video Banane Wala App Feature
Multi-Layer Support
Photo Video Editor
Chroma Key Tool & Add Video Effects
Video Speed Control
Voice Overs & Music
Drag & Drop Text, Audio & Transitions
Save & share HD Videos on Social Media

3.ActionDirector Video Banane Wala App

ActionDirector App को गूगल प्ले स्टोर से 10 मिलियंस से ज्यादा लोगो द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है जिसे आप इस आप की लोकप्रियता का अनुमान लगा सकते है साथ ही यह ऐप्प एडिटर चॉइस भी है।

जैसे कि तो देख सकते है इसका नाम PowerDirector से मिलता जुलता है इसलिए इसमें इसके जैसे ही बहुत सारे फ़ीचर देखने को मिलते हैं औऱ कई अलग फ़ीचर भी मिलते है यह ऐप्प 33MB का है जिसे 4.5 की रेटिंग दी गयी हैं जिसमें आपको Action Movie Effect भी मिलते हैं।

Video Banane Wala App Feature
ActionDirector’s Ultra HD 4K video editor
Add action movie effects and edits
Record video with music
Video filters make every shot pop
Add animated stickers & Add text and titles
Trim and cut & edit videos With video effects

4.FilmoraGo Video Banane Wala App

FilmoraGO फ़्री वीडियो एडिटर है जो एक बहुत ही कमाल वीडियो बनाने वाले ऐप्प हैं जिसका कंप्यूटर सॉफ्टवेयर भी होता है जिसका नाम Filmora WonderShare हैं जोकि ख़रीदना पड़ता हैं परंतु अगर आप अपने स्मार्टफोन में वीडियो बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करते है तो आप इसे फ़्री में इस्तेमाल कर सकते है।

इसमे आपकों बहुत ही कमाल के बेहतरीन वीडियो एडिटिंग फ़ीचर मिलते हैं जिसे आप अपनी वीडियो को एक प्रोफ़ेशनल की तरह एडिट कर सकते हैं इसलिए यह बेस्ट वीडियो एडिटिंग ऐप्प में से एक है।

Video Banane Wala App Feature
Mix Photo & Video clips in Real-time
Choose from stylish themes of FilmoraGo
Use music from your own device
Square & Cinema Exported To Fit Popular Ratios
All-In-One Video Editor
Add your favorite Music, Filters, and Titles and even Transitions

5.Quik Video Banane Wala App

गूगल प्ले स्टोर में स्मार्टफोन में वीडियो एडिटिंग के लिए बहुत सारे ऐप्प मिलते है और Quik उन्ह ऐप्प में से एक है जिसका इस्तेमाल स्मार्टफोन में इस्तेमाल करना लोग बहुत पसंद करते हैं क्योंकि इसे मोबाइल एडिटिंग को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

इसमें आपको 23 से ज्यादा ब्यूटीफुल वीडियो एडिटिंग स्टाइल है जो बिल्कुल फ़्री हैं इस एप्प का इस्तेमाल आप लगभग हर स्मार्टफोन में कर सकते हैं जिसका साइज लगभग 99 MB हैं।

Video Banane Wala App Feature
Speed up footage or play it in Slo-Mo
Adjust the font, filters, and graphics to fit your style
Choose a cinema, square or portrait formatting
Save videos in gorgeous HD 1080p or 720p
Quik automatically syncs transitions to the beat of the music
23 CHOOSE YOUR THEME with transitions and graphics designed

6.VivoVideo Video Banane Wala App

हमारी लिस्ट में अगला ऐप्प VivoVideo आता है जिसका साइज लगभग 55 MB हैं और इस ऐप्प को 100 मिलियंस से ज्यादा लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है जिसे आप इसकी यूज़र आधार का अनुमान लगा सकते हैं।

VivoVideo App में भी आपको वीडियो बने के लिए कुछ ऐसे फ़ीचर मिलते है जो इसे बाकी वीडियो एडिटिंग ऐप्प से बेहतर बनाता हैं इसलिए बहुत लाखों लोगों द्वारा इसका इस्तेमाल किया जाता है।

Video Banane Wala App Feature
Video Maker with Song
Video Editing App
Video Cutter and Editor
Video Creator App
Blur Video Editor and Add Music & Text to Video
Video effects editor and Best Video Editor App

7.TIkTok Video Banane Wala App

टिकटोक का नाम तो अपने जरूर सुना होगा जोकि आपके मनोरंजन का सबसे अच्छा जरिया बन चुका हैं लेकिन यह एक बेहतरीन वीडियो एडिटिंग ऐप्प भी हैं जिसे आप हर तरह की वीडियो बना सकते हैं।

टिकटोक ऐप्प पर हर दिन नये-नये अपडेट आते रहते हैं इसलिए बहुत सारे लोग अपने स्मार्टफोन में वीडियो एडिटिंग के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं औऱ देख जाये तो यह बहुत ज्यादा पॉपुलर ऐप्प हैं आपको इसका इस्तेमाल करना चाहिए।

Video Banane Wala App Feature
Use emoji stickers and face filters
Millions of free music clips and sounds
Add your favorite music or sound to your videos for free
Editing tools trim, cut, merge and duplicate video clips

8.Like Video Banane Wala App

लाइक ऐप्प भी टिकटोक की तरह बहुत ही फेमस ऐप्प है औऱ क्या पता आप इसका इस्तेमाल भी करते हों जिसे आप फ़ोटो से वीडियो और वीडियो को औऱ शानदार तरीके से एडिट कर सकते है।

इस एप्प की भी अपनी कुछ विशेषता है इसलिए इसे 500 मिलियन्स से ज्यादा लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है जिसे आप इसकी लोकप्रियता का अनुमान लगा सकते हैं तो अगर आप एक बेहतरीन वीडियो एडिट ढूंढ़ रहे है तो आप इसका भी इस्तेमाल कर सकते है।

Video Banane Wala App Feature
Brand new Makeup + Micro Surgery features
Video dubbing with a collection of dubbing script
A tool with countless special effects,
Thousands of stickers, and magical emoticons
Smart features such as Hair Color, 4D Magic, Superpowers

9.FunMate Video Banane Wala App

FunMate App हमारी लिस्ट में अगल नाम आता है जोकि लगभग 93MB का है और इस ऐप्प को 10 मिलियंस से ज्यादा लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है औऱ वीडियो एडिटिंग के लिए एडिटर चॉइस बन चुका है जिसे आप शानदार और बेहतरीन वीडियो एडिटिंग कर सकते है।

Video Banane Wala App Feature
Add Cool Video Effects
Create Your Own Effects
Add Music to Videos
Video Merger, Cut & Trim
Add Emoji, Stickers & Text to Videos
Edit and Crop Short Videos & Make Video Loops

10.Adobe Premiere Rush Video Wala App

यह भी एक शानदार और बेहतरीन वीडियो एडिटिंग ऐप्प हैं जिसके इस्तेमाल से आप स्मार्टफोन में अपनी पसंदीदा वीडियो एडिटिंग कर सकते हैं जिसमें आपको वीडियो एडिटिंग के लिए एडवांस फ़ीचर भी मिलते हैं।

Video Wala App Feature
EASY EDITING
MULTITRACK TIMELINE
CUSTOMIZE TITLES
GREAT SOUND & MADE FOR SHARING
AUTOMATICALLY SYNCED TO THE CLOUD
SHOOT, EDIT, AND SHARE ONLINE VIDEOS

हमने आपको ऊपर वीडियो बनाने वाले ऐप्प की लिस्ट प्रदान की है तो अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आता हैं औऱ इसे आपको कुछ भी मदत मिलती हैं तो इसे अपने उन्ह दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें जो वीडियो बनाने वाले ऐप्प को ख़ोज रहें हैं औऱ अपने मोबाइल से वीडियो एडिटिंग करना चाहते है।

यह भी पढ़े
>17+ Paisa Wala Game- गेम खेलों पैसा जीतों
>Game Load Karne Wala App- गेम्स डाउनलोड करो!
>21+ Photo Banane Wala App- शानदार फोटो बनाये
>TikTok Follower Like बढ़ाने के जबरदस्त तरीके
>Name ki Ringtone बनवाने का तरीक़ा
>25+ Mobile App पैसा कमाने वाले ऐप्प से हजारो-लाखो कमाओ

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। अब मैं ब्लॉगिंग, यूट्यूबर, डिजिटल मार्केटिंग और कंटेंट क्रिएटर के क्षेत्र में एक बहुमुखी पेशेवर हूं। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।