Aaj Ka Match Kaun Jita- आज और कल का मैच कौन जीता और हारा पता करें

Aaj Ka Match Kaun Jita- अगर आप एक क्रिकेट प्रेमी है और आप कल या फिर आज का आईपीएल मैच मिस कर चुके है तो आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा की आज का मैच कौन जीता या फिर कल का आईपीएल मैच किसने जीता था।

दरसल, आईपीएल का क्रेज दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है बच्चों से लेकर बूड़ो तक सभी आईपीएल को देखना पसंद करते है लेक़िन कई बार हम मैच नहीं देख पाते है और अक्सर नौकरी पेशा वाले लोगो आईपीएल मैच नहीं देख पाते है।

ऐसे में सब यह जाना चाहते है की कल का आईपीएल मैच कौन जीता या फिर आज का आईपीएल कौन जीता व किसने किसको हारा तथा कितने रन व विकेट्स से तो चिंता को कोई बात नहीं।

क्योकि जब भी आप कोई भी आईपीएल मैच नहीं देख पाते है तो आप यहाँ आकर आसानी से कुछ ही सेकंड में पता लगा सकते है की कल का या फिर आज का आईपीएल कौन जीता तो चलिए जानते है- Aaj Ka Match Kaun Jita

All Heading Show

Aaj Ka Match Kaun Jita- मैच कौन जीता


आपको यहां पर तीन अलग-अलग ऑप्शन दिए गए हैं जिसकी मदद से आप आज का मैच कौन जीता उसकी जानकारी ले सकते हैं साथ ही अभी कौन सा मैच चल रहा है और आने वाले समय में कौन से मैच आने वाले हैं उनकी भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Recent- इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप हाल ही में हुए मैचों में किसने किसको हराया और कितने रन से कितने, विकेट से इत्यादि की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं यह ऑप्शन बाय डिफॉल्ट है इसलिए जैसी आप इस वेबसाइट पर आते हैं तो यह सारी जानकारी आपको दिखने लगती है।

Live- यह दूसरा ऑप्शन है जिस पर क्लिक करने के बाद आप उन सभी मैचों की लिस्ट देख सकते हैं जोकि अभी लाइव चल रहे हैं साथ ही किस टीम ने कितने रन बनाए और कितने रन जीतने के लिए चाहिए इत्यादि जानकारी आपको दिखाई देती है।

Upcoming- यहां पर आपको उन सभी मैचों की लिस्ट दिखाई देती है जोकि कुछ ही दिनों में या कल को खेले जाएंगे यहां से आप आने वाले अगले मैचों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

  • DC Vs GT Dream11 Prediction: आज ये खिलाड़ी जितायेंगे 3 करोड़, गिल या जेक फ्रासर किसे बनाये कप्तान जानिए
>क्रिकेट खेलकर पैसे कैसे कमायें
>Live Cricket Match कैसे देखें
>Dream11 क्या है और कैसे खेलें
>आईपीएल कब-कौन जीता है
>My11Circle App क्या है और कैसे खेलें
>Hotstar पर Live Cricket Match देखें
>IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला खिलाडी कौन है

चूकि हमारी एक इनफार्मेशन वेबसाइट है और आपकी जरूरत के हिसाब से जानकारी प्रदान करना हमारा काम है इसलिए हमने यह जानकारी किसी दूसरी वेबसाइट की मद्त से प्रदान की है जहाँ से आप आज का मैच कौन जीता आसानी से देख सकते है।

लेक़िन अगर आप इस पर कहीं भी क्लिक करते है तो आप किसी दूसरी वेबसाइट पर चले जायगे जो शयद आपके इंटरस्ट के मुताबिक हो या नहीं इसलिए सोच समझकर ही क्लिक करे।

अगर आप किसी कारण वश किसी आईपीएल मैच को नहीं देख पाते है और आप जाना चाहते है की कौन जीता है तो आपको यहाँ सबसे पहले जानकारी मिल जायगी जो अपने आप समय-समय पर अपडेट होती रहेगी इसलिए हमारी वेबसाइट को ADD TO Home करे ताकि आप इस वेबसाइट को ऐप्प की तरह इस्तेमाल कर सके।

आईपीएल- Aaj Ka Match Kaun Jita


इंडिया में अगर किसी खेल को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है तो उसका नाम है क्रिकेट और जब से आईपीएल टूर्नामेंट का आयोजन भारत में किया जाने लगा है तब से क्रिकेट का क्रेज बच्चों से लेकर बूढ़ों तक हर किसी में देखने को मिलता है।

आईपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हर साल अप्रैल महीने में किया जाता है हालांकि पिछले साल कोरोना वायरस के कारण आईपीएल टूर्नामेंट को काफी देरी से शुरू किया गया था लेक़िन एक बार फिर से आईपीएल टूर्नामेंट वापस आ चुका है जिसका क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार रहता है।

टेक्नोलॉजी के दौर में आजकल हर कोई अपने स्मार्टफोन में ही आईपीएल मैच देखना पसंद करता है और अब हर किसी के पास इतना समय नहीं है कि वह घर बैठकर टेलीविजन के सामने आई पी एल मैच देख सके इसलिए अधिकतर लोग अपने मोबाइल की मदद से ही आईपीएल मैच देखते हैं।

इसलिए अक्सर नौकरी-पेशा करने वाले लोग बहुत बार आईपीएल मैच नहीं देख पाते जिस वजह से वह आईपीएल टूर्नामेंट के हर मैच से अपडेट नहीं होने के कारण यह जानना चाहते हैं कि Aaj Ka Match Kaun Jita या फिर Kal Ka Match Kaun Jita जिससे वह टूर्नामेंट के हर मैच से अपने आप को अपडेट रख सके।

क्योंकि आज फेंटेसी क्रिकेट बहुत ज्यादा खेला जाता है इसलिए जो फेंटेसी क्रिकेट खेलते हैं जैसे Dream11, My11Circle इत्यादी उनके लिए यह जानना बहुत आवश्यक हो जाता है कि पीछे होने वाले मैच में क्या स्कोर था, कौन सी टीम ने जीता और कितने रन व विकेट से, किस खिलाड़ी ने कितने रन बनाएं इत्यादि जानना आवश्यक हो जाता है।

इसलिए हमारी इस पोस्ट में आप किसी भी मैच के होने के बाद ऊपर दी गई जानकारी से आसानी से पता लगा सकते हैं कि पिछले मैच किस टीम ने जीता और कितने रन से जीता या फिर कितने विकेट से जीता जिससे आप अपने आईपीएल के इस रोमांस को बनाए रख सकते हैं और अपनी नॉलेज को अप टू डेट रख सकते हैं।

क्या आप यह ढूंढ रहे है
आज का मैच कौन जीता है
आज का मैच कौन जीता गूगल
आज का आईपीएल मैच कौन सा टीम जीता
आज का आईपीएल मैच कौन जीता बताइए
आज का आईपीएल मैच कौन जीता कौन हारा
आज का मैच कौन जीता आईपीएल
आज का मैच कौन जीता कौन हारा
आज का ट्वेंटी-20 मैच कौन जीता है
आज का मैच कौन जीता इंडिया
आज आज का मैच कौन जीता

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read