TikTok Follower Like बढ़ाने के जबरदस्त तरीके

tiktok follower like kaise badhaye hindi

आज हर कोई TikTok App का दीवान बन चुका हैं क्योंकि टिक-टोक पर आपको ऐसे मज़ेदार और कमाल के वीडियो देखने को मिलते है जोकि किसी औऱ सोशल मीडिया साइट पर नहीं मिलते और साथ ही Tik Tok Follower बढ़ाकर आप इसे पैसे भी कमा सकते हैं।

आज के समय मे TikTok बहुत पॉपुलर App बन चुका हैं जिसका अनुमान आप ऐसे लगा सकते हैं कि अब तक इस App को 500 मिलियन्स से ज्यादा लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता हैं औऱ हर दिन इसके यूज़र की संख्या तेजी से बढ़ रही हैं।

tiktok follower like kaise badhaye hindi

TikTok के इतने ज्यादा फेमस होने का एक और प्रमुख कारण यह है कि आप इस App से पॉपुलर हो सकते हैं औऱ बहुत सारे लोगों को TikTok ने फेमस बनाया भी हैं तो क्या आप अगले Famous TikToker बना चाहतें हैं??

लेक़िन यह इतना आसान भी नहीं हैं क्योंकि टिक-टोक पर फेमस होने के लिए आपके पास बहुत सारे TikTok Follower होने चाहिए औऱ TikTok Follower बढ़ाना अब पहले की तुलना में थोड़ा मुश्किल हो चुका हैं।

इसलिए आज तेज़ी से TikTok Follower बढ़ाने के लिए आपको कुछ ऐसे तरीका का इस्तेमाल करना पड़ता हैं जिसे TikTok App आपकी वीडियो को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुँचाये क्योंकि ऐसा होने पर ही आपके TikTok Follower तेज़ी से बढ़ते हैं।

TikTok Follower कैसे बढ़ाये

इंटरनेट की दुनिया मे फेमस होने के लिये आपको अपनी Fan Following बढ़ानी पड़ती हैं और अगर एक बार आपकी Fan Following बन जाती हैं तो आप इंटरनेट पर हर जगह पर फेमस हो जाते हैं।

जिसे आपको नाम और शोहरत दोंनो मिलती हैं और टिक-टोक आपको वह दोनों चीज दे सकते हैं इसके लिए आपको TikTok Follower बने होगें तो चलिए जानते है कि कैसे आप TikTok Follower तेज़ी से बढ़ा सकते हैं।

TikTok Bio

सबसे पहले अपने TikTok Bio को शानदार बनायें क्योंकि जो लोग आपको फॉलो करेगें वह आपकी DP जरूर चेक करेगें और अगर उन्हें आपका TikTok Bio और Profile अच्छी लगती हैं तो वह आपको तुरंत फॉलो कर लेगें इसलिए यह सबसे महत्वपूर्ण स्टेप हैं।

Link TikTok Account

आप बहुत सारे सोशल मीडिया अप्प का इस्तेमाल करते होगें जैसे Facebook, Instagram, Youtube, Like App इत्यदि पर TikTok Account का Link जरूर शेयर करें ताकि दूसरे सोशल मीडिया से भी लोग आपके TikTiok पर जुड़ सकें जिसे आपकी TikTok Following बढ़ेगी।

Upload Daily TikTok Video

टिकटोक पर फेमस होने के लिए आपको डैली वीडियो अपलोड करनी चाहिए क्योंकि कब आपका कौनसा वीडियो हिट हो जाये आपको पता भी नही लगेंगे इसलिए हर मत माने और वीडियो बनाते रहें।

Use Unique Music Dialog

वैसे तो टिकटोक एक शार्ट वीडियो शेयर प्लेटफॉर्म हैं जहाँ पर कुछ सेकंड की वीडियो को शेयर किया जाता हैं लेक़िन जो लोग टिकटोक पर पॉपुलर होते है वह कुछ यूनिक डायलॉग और म्यूजिक का इस्तेमाल करतें हैं औऱ अगर लोगों को वह अच्छा लगता है तो वह उसे शेयर और लाइक करने लग जाते हैं जिसे TikTok Follower तेज़ी से बढ़ाने लगते है।

Hashtag#

सोशल मीडिया पर हैशटैग का इस्तेमाल अपने कंटेंट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुचाने के लिए किया जाता हैं परंतु कुछ लोग हैशटैग का इस्तेमाल ही नही है और अगर करते भी है तो ग़लत तरीक़े से करते हैं।

इसलिए आपको हैशटैग का सही तरीके से इस्तेमाल करना आना चाहिए औऱ अपनी वीडियो से Related हैशटैग के साथ Trending Hashtag का इस्तेमाल करना हैं और साथ ही वीडियो डिस्क्रिप्शन भी डालें तो बेहतर होगा।

Create TikTok Video Trending Hashtag

अगर आप तेज़ी से TikTok Follower बढ़ाना चाहते है तो आपको ट्रेंडिंग हैशटैग पर वीडियो बनाना शरू कर देना चाहिए क्योंकि इस तरह के वीडियो कुछ यूनिक होते है तो उनको लोगों द्वारा काफ़ी पसंद किया जाता हैं और साथ ही एक ही हैशटैग पर लोग अगल-अलग वीडियो देखते हैं इसलिए यह अच्छा तरीका हैं टिकटोक पर अपनी Reach को बढ़ाने के लिए।

TikTok Duet Video

अगर आप TikTok पर बिल्कुल नये हो तो आपको TikTok Duet Video जरूर बनाने चाहिए उन्ह लोगों के साथ जो पहले से ही टिकटोक पर फेमस या पॉपुलर हो चुके हैं क्योंकि इस तरह की वीडियो बनाने से आपकी वीडियो ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुँचती हैं और साथ ही लाइक-कमेंट के साथ आपके TikTok Follower बढ़ाने लग जाते हैं।

Follow To Follow Back

यह भी एक पॉवरफुल तरीका है जिसकी मद्त से आप तेज़ी से TikTok Follower बढ़ा सकते हैं इसके लिए आपको हर रोज़ 150-250 लोगों को follow करना है जिसके बाद बहुत सारे लोगों आपको Follow Back करतें हैं जिसे आपकी Following हर दिन बढ़ती जाती हैं।

अगर आप एक नए TikToker है तो आपको इस तरीक़े का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए जिसे आपकी वीडियो पर व्यू औऱ Follower साथ कि साथ बढ़ना शरू हो जाते हैं।

Challenge Video

टिकटोक अप्प अपने चैलेंज के लिए काफ़ी पॉपुलर हैं जिसपर अलग-अलग तरह के चैलेंज दिए जाते हैं अगर आप भी इन चैलेंज आप अपनी वीडियो बनाते है तो आपके TikTok Follower में इज़ाफ़ा होता हैं और लोग इस तरह की वीडियो को दोस्तों के साथ शेयर भी करते है।

Make Status Video

आप सब जानते है कि टिकटोक वीडियो कुछ सेकंडों की होती हैं जिसे लोग काफी पसंद करते हैं ऐसे ही बहुत सारे लोग टिकटोक वीडियो को अपना स्टेटस भी बनाते है इसका सबसे बड़ा उदाहरण है WhatsApp

अगर आप कुछ इस तरह की वीडियो बनो जिसे लोग अपना WhatsApp Status बना ले लो आपकी Fan Following अपने-आप बढ़ने लगती हैं औऱ फिर आपको टिकटोक पर सर्च किया जाने लगता हैं इसलिए आपको अपनी वीडियो को ऐसे बने की लोग उन्हें स्टेटस के रूप में इस्तेमाल कर सकें।

YouTube Channel

अगर आपको इंटरनेट की दुनिया मे फेमस होना है तो इसके लिए बहुत सारे माध्यम हैं और अगर आप इंटरनेट पर एक जगह पर फेमस हो जाते हैं तो आसानी से आप दूसरे प्लेटफॉर्म पर भी फेमस हो सकते है।

जैसे बहुत सारे Youtuber जैसे ही TikTok चलना शरू करते हैं तो उनके TikTok Follower बने शरू हो जाते हैं क्योंकि उनकी Fan Following पहले से है इसलिए आप भी Youtube Channel के द्वारा अपनी fan following बना सकते हैं और उसे भी टिकटोक पर आपको follow करने के लिए बोल सकते हैं जोकि बहुत सारे लोग करते हैं इस प्रकार आप टिकटोक पर ही नही बल्कि इंटरनेट की दुनिया मे अपनी Fan Following बना सकते है।

Tik Tok Effect

टिकटोक की लोकप्रियता को बनाने रखने के लिए हर दिन कुछ न कुछ नया अपडेट आता रहता है जैसे Tik Tok Effect जिसे आप अपनी वीडियो जबरदस्त बन सकते हैं इसलिए आपको नये-नये Tik Tok Effect पर अपना वीडियो बनाना चाहिए ताकि लोगों को सबसे पहले आपके द्वारा उस चीज का पता लगें जिसे आपके TikTok Follower भी बढ़ते है।

अपने खुद के डायलोग बनों

आजकल टिकटोक पर वह वीडियो ज्यादा चलती है जिसमें किसी द्वारा कुछ क्रिएटिव किया जाता हैं इसलिए अपने डायलोग बनकर लोग अपनी वीडियो बनाते हैं जिसके बाद हजारों-लाखों लोगों द्वारा उसका इस्तेमाल किया जाता हैं।

इसे आपके TikTok Follower तो बढ़ते ही है साथ ही आप टिकटोक पर अपनी एक अलग पहचान बन लेते हैं जिसके कारण लोग आपकी वीडियो के साथ डुएट वीडियो बनाने लगते है और आप पॉपुलर होने लगते है।

कुछ हटके करें

जिन लोगों को टिकटोक ने स्टार बनाया हैं उन्ह सभी की एक ही कॉमन बात थी एक वह कुछ ऐसा कर रहे थे जो बाकी लोग नही कर रहे थे यानी कुछ हटके!

इसलिए आज भी जो लोग टिकटोक पर कुछ हटके वीडियो बनाते हैं वह सबसे तेजी से और सबसे ज्यादा फेमस होते हैं आपको ऐसी बहुत सारी टिकटोक वीडियो देखने को मिल जाती हैं जो बिल्कुल ही अलग होती है और उन्हें लोगो द्वारा बहुत पसंद किया जाता हैं उनके TikTok Follower भी बहुत होते हैं तो कुछ हटके करना शरू करें।

टिकटोक पर हमें फॉलो करें

आप हमें भी TikTok पर फॉलो कर सकते हैं इसके लिए HP Jinjholiya सर्च करें या फ़िर HP Jinjholiya TikTok इस पर क्लिक करें और हमें आगें बढ़ने की प्रेणा दे।

यह भी पढ़े

>फेसबुक लाइक कैसे बढ़ाये

>Jio Phone में Tik Tok कैसे चलाएं

>21+Mobile App पैसा कमाने वाले ऐप्प से हजारो-लाखो कमाओ

तो दोस्तों हमने आपको उन्ह सभी तरीकों के बारे में बताया हैं जिसका इस्तेमाल करके कोई भी व्यक्ति TikTok Follower बढ़ा सकता हैं औऱ असल मान्यो में यही तरीक़े है जिसे आप अपने आपको टिकटोक पर फेमस बना सकते हैं।

क्योंकि आज इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी Apps भी आ गयी है जो आपको Like, Comment और Follower प्रदान करने के लिए बनाई गई हैं लेक़िन यह सभी या तो फेक होती हैं या फ़िर इनका इस्तेमाल करके आप कभी फेमस नही हो पाते हैं क्योंकि अगर ऐसा होता तो हर कोई फेमस होता।

इसलिए आप मेहनत करें और आगे बढ़े क्योंकि यही एक जरिया है जो आपकी मंजिल तक पहुँचा सकता हैं क्योंकि एक दिन रातों-रात फेमस होने के लिए कई रातों की मेहनत करनी पड़ती हैं।

तो उमीद करता हूं कि आपको हमारा यह आर्टिकल TikTok Follower कैसे बढ़ाएं पसंद आया होगा और अब आप समझ गए होंगे कि टिकटोक पर फेमस कैसे हो सकते हैं तो अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो इसे अपने उन्ह दोस्तों के साथ शेयर करें जो टिकटोक का इस्तेमाल करते है।

HP Jinjholiya
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।