Dream11 App Download करें ओरिजिनल और 100 रूपये तुरंत पायें

आप सब जानते है कि क्रिकेट का पूरी दुनिया में कितना ज्याद क्रेज़ है और भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता सबसे अधिक है इस बात को ध्यान में ऱखकर Dream 11 fantasy Cricket को लॉन्च किया गया है लेक़िन बहुत सारे लोग नही जानते कि Dream11 App Download और Registration कैसे करते है।

क्योंकि Dream11 का नाम तो आप सबने सुना होता है क्योंकि जब आप क्रिकेट मैच देखते है तो आपको मैच के बीच में Dream11 का विज्ञापन आसानी से देखने को मिल जाता है लेक़िन Dream11 App सभी Apps की तरह आपको Google Play store में नही मिलता है।

dream11 app download Registration referral code Hindi

चूंकि हम आमतौर पर अपने स्मार्टफोन में Apps का इस्तेमाल करते है और Google play store से App download करते है परंतु गूगल की पालिसी के मुताबिक़ यह App उसके मापदण्डो के अनुसार नही है जिसके कारण Dream11 App आपको प्ले स्टोर में नही मिलता है।

इसलिए आज हम आपको Dream11 App download कैसे करते है और साथ ही dream11 में Registration से 100 रूपये कैसे प्राप्त कर सकते है इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाले है।

Dream11 App Download और Registration कैसे करें


Dream11 को 2012 में इंडियन क्रिकेट फैंस के लिए Harsh jain और Bhavit sheth ने लॉन्च किया था जिसके बाद इसकी पॉपुलैरिटी बहुत तेजी बढ़ी और आज के समय में इसके 30 मिलियन रजिस्टर्ड यूजर है और यह संख्या तेजी से बढ़ रही है।

Dream 11 एक Sports गेमिंग वेबसाइट है जिसमें आपको टीम बनाकर जीत हासिल करने पर ईनाम के रूप में पैसे मिलते है। इसे आप Sport Knowledge और स्किल के इस्तेमाल से लाखो रूपये जीत सकते है।

सबसे पहले आपको ड्रीम 11 App डाउनलोड और इनस्टॉल करने के बाद रजिस्टर करना पड़ता है अगर आप Refferal Code “HARIS21984KL” इस्तेमाल करते है तो आपको 100 रूपये ड्रीम 11 में खेलने के लिए मिलते है। तो चलिए जानते है Dream11 App Download और Registration कैसे करते है।

Dream11 App Download कैसे करें


Dream11 App Download करें ओरिजिनल और 100 रूपये तुरंत पायें

Step- 1 Dream11 App Download करने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करेंStep-2 जैसे ही आप क्लिक करते है आप Dream11 की वेबसाइट पर पहुच जाते है जहाँ से आप Latest Dream11 App Download कर सकते है।

Step- 3 Dream 11 App download होने के बाद इनस्टॉल करें और Ok बटन पर क्लिक करें

Step- 4 सेटिंग में जायें और unknown source को इनेबल करें

Step- 5 अब इनस्टॉल बटन पर क्लिक करें और इसे इनस्टॉल करें

यह भी पढ़े
> Dream 11 क्या है और कैसे खेलें जीतें
> Online Business कैसे करे सीखे
>Dream11 कैसे जीतें और First Rank प्राप्त करें

Dream 11 App में Registration कैसे करें


Step-1 सबसे पहले dream 11 app download और इनस्टॉल करें और फिर इसे ओपन करें

Step- 2 आपको “Have a Referral code” दिखाई देता है उस पर क्लिक करें

Dream 11 fantasy cricket

Step- 3 अब आपको invite code, mobile number, Email id और Password डालकर Register button पर क्लिक करना है। invite Code “HARIS21984KL” use करें और 100 रूपये प्राप्त करें

Step- 4 आपके मोबाइल नंबर पर OTP आता है उसे एंटर करें

Step- 5 अब आप Dream 11 में अकाउंट बना चुके है

infographic Dream 11 play and win hindi

Dream11 में टीम कैसे बनायें


ड्रीम 11 खेलना बहुत आसान है ड्रीम 11 में टीम सेलेक्ट करने के लिए 100 क्रेडिट पॉइंट दिए जाते है इनके इस्तेमाल से आपको टीम सेलेक्ट करनी पड़ती है। ड्रीम 11 में आप चार तरह की टीम सेलेक्ट कर सकते है जैसे Cricket, Kabaddi, NBA and Football Team

Cricket Team
Pick 1 Wicket-keeper
Pick 3-5 Batsmen
Pick 1-3 all Rounders
Pick 3-5 bowlers
Kabaddi Team
Pick 2-4 Defenders
Pick 1-2 all Rounders
Pick 1-3 Raiders
NBA Team
Pick 1-4 Point-Guard
Pick 1-4 Shooting-Guard
Pick 1-4 Small-Forward
Pick 1-4 Power-Forward
Pick 1-4 Centre
Football Team
Pick 1 Goal-keeper
Pick 3-5 Defenders
Pick 3-5 Mid-Fielder

हम आपको बता दे अगर आप Dream 11 में Direct Register या join करते है तो आपको 100 रुपये नही मिलते है इसलिए आपको सबसे पहले किसी के Referal code की हेल्प से इसे Register करना है ताकि आपको 100 रुपये का benifite हो सके और उसके लिए आप हमारे Referral code का इस्तेमाल भी कर सकते है।

उमीद करता हु दोस्तो अब आप Dream11 App Download और Registration करके अपनी Dream11 Team के बारे में अच्छी तरह जान गए होंगे मुझे उमीद है कि यह Article आपके लिए मदतगार रहा होगा और इसे आपको जरूर मद्त मिली होगी तो अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो उसे सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और फिर आपको कोई समस्या आती है तो हमे Comment में जरूर बतायें।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

HP Jinjholiya
My Name is HP Jinjholiya In 2015, I Started Working as a Blogger on Blogspot After that in 2017 created NewsMeto.com Now I am a Versatile Professional With Experience in Blogging, Youtuber, Digital Marketing & Content Creator. I Conduct Thorough Research and Produce High-Quality Content for Our Readers. Every Piece of Content Is Based on My Extensive Expertise and In-Depth Research.