Download: Hotstar पर Live Cricket Match आसानी से देखें

Hotstar par free live Cricket match kaise dekhe hindi

इंडिया में क्रिकेट की दीवानगी सर चढ़कर बोलती है खासकर जब इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) या फिर वर्ल्ड कप आता है क्योंकि क्रिकेट इंडिया का सबसे लोकप्रिय खेल है जिसे बच्चे से लेकर बूढ़ों तक सभी वर्ग के व्यक्ति देखना पसंद करते हैं जिसके लिए Hotstar पर Live Cricket Match सबसे ज्यादा देखा जाता हैं।

हर बार की तरह अबकी बार भी इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल आ चुका है जिसके लिए क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और क्योंकि आज स्मार्टफोन का दौर है तो इसलिए Live Cricket Match देखने के लिए अधिकतर लोग अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं।

जिसका सबसे प्रमुख कारण है आज इंटरनेट डाटा बहुत सस्ता और फास्ट हो चुका है जिसकी मदद से आप कहीं भी कभी भी अपने स्मार्टफोन की मदद से Live Cricket Match देख सकते हैं परंतु बहुत सारे लोगों को अपने मोबाइल पर ऑनलाइन क्रिकेट मैच कैसे देखते हैं इसके बारे में जानकारी नहीं होती है

इसलिए आज हम आपको Hotstar App के बारे में बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप फ्री में भी लाइव क्रिकेट मैच देख सकते हैं औऱ अगर आप बिना किसी समस्या के Live Cricket Match देखना चाहते है तो आपको इसका सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता हैं।

Hotstar App क्या हैं

Hotstar एक टीवी मूवीज़ और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल Online Live Cricket Match देखने के लिए सबसे ज्यादा किया जाता है इसलिए कुछ लोग Hotstar से Free Live Cricket Match देखना चाहते हैं परंतु Hotstar पर Live Cricket Match देखने के लिए आपको इसका सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है।

Name Hotstar
Headquarters Mumbai
Category TV Movies and Streaming
Category Rank #14
Global Rank #417
Country Rank #27
Monthly Visits 97 Millions

यह टीवी मूवीज़ और स्ट्रीमिंग कैटेगरी की वेबसाइट है औऱ Hotstar India के साथ-साथ पूरी पूरी दुनिया मे काफ़ी फेमस हैं इसका अनुमान आप ऐसे लगा सकते हैं कि आज के समय मे इस वेबसाइट की रैंक पूरी दुनिया मे #417 औऱ इंडिया में #27 है

Hotstar App को आप एंड्राइड और IOS दोनों प्लेटफॉर्म पर इस्तेमाल कर सकते हैं इस Hotstar App को गूगल प्ले स्टोर से अब तक 100 मिलियंस से ज्यादा लोगो द्वारा डाउनलोड किया जा सकता हैं जिसे आप इसकी पॉपुलैरिटी का अनुमान लगा सकते हैं।

Hotstar Channel की जानकारी

Hotstar पर आपको 37 चैनल मिलते हैं और साथ ही यह 8 भाषाओं में उपलब्ध हैं जैसे हिंदी, बंगाली, तेलुगु, मलयालम, तमिल, मराठी, इंग्लिश औऱ कन्नड़ इत्यादि यहाँ पर आपको स्पोर्ट्स के चैनल के साथ अन्य स्टार सीरीज़ के चैनल देखने को मिलते हैं जो इस प्रकार हैं।

Watch Star TV Channels Online, Stream TV Shows on HotstarHotstar पर आपको लगभग सभी प्रकार के शो देखने के लिए मिलते हैं जिन्हें आप ऑनलाइन लाइव देख सकते हैं औऱ अपना मनोरंजन बरकरार रखा सकते हैं यहाँ आपको भिन्न कैटोगरी मिलती है जो इस प्रकार हैं।

Watch Star TV Channels Online, Stream TV Shows on Hotstar download

HotStar App Download कैसे करें

आज हर कोई अपने स्मार्टफोन पर ही Live Cricket Match या फिर अन्य चीजें देखना पसंद करता हैं इसलिए HotStar App आपको एंड्राइड और इओस दोनों के लिए उपलब्ध हैं और इसे डाउनलोड करना भी बहुत आसान हैं आप हमारे बताये गए स्टेप को फॉलो करके इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

Step-1 सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और HotStar टाइप करें या फ़िर नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें।

App Download

Step-2 अब आप जैसे ही इस बटन पर क्लिक करते हैं उसके बाद आपकों HotStar App को डाउनलोड कर लेना हैं और फ़िर से इनस्टॉल करके आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Step-3 HotStar की वेबसाइट से भी आप इनकी सर्विस और सुविधाओं का आनंद ले सकते हैं।

HotStar पर Live Cricket Match कैसे देखें

अधिकतर लोगों Hotstar का इस्तेमाल इसलिए करते है ताकि वह Live Cricket Match देख सकें औऱ IPL और World Cup जैसे मैच कोई कोई भी क्रिकेट प्रेमी मिस नही करना चाहता हैं इसलिए वह हॉटस्टार ऐप्प की मद्त से अपने स्मार्टफोन में क्रिकेट देखना पसंद करते हैं।

हॉटस्टार पर आप दो तरीक़ो से Live Cricket Match देख सकते हैं पहला है कि आप HotStar Subscription ले और दूसरा आप किसी अन्य तरीक़े से HotStar पर Free Live Cricket Match देखें हम आपकों दोनों तरीक़ो के बारे में बता रहे हैं।

HotStar Subscription Plan क्या हैं

हॉटस्टार पर आपको मुख्य रूप से दो तरह के प्लान मिलते हैं जिसमें आपको कुछ पैसे सब्सक्रिप्शन के तौर पर देने पड़ते हैं और उसके बाद आप हॉटस्टार की सेवा का आनंद बिना किसी रुकावट के ले सकते हैं यह दोनों प्लान इस प्रकार हैं।

HotStar Premium Plan- 299₹/Monthly oR 999₹/Yearly

1. Latest American Shows: Uncut & ad-free
2. Latest episodes of Indian TV Shows at 6 AM Everyday
3. Hollywood Blockbusters: Uncut & ad-free.
4. New Indian Movie Premieres
5. Live Sports: Including Cricket, Premier League & Formula 1.
6. Avengers: Endgame in English, Hindi, Tamil & Telugu

HotStar VIP Plan- 365₹/Year

1. Live Sports: Including Cricket, Premier League & Formula 1
2. Latest episodes of Indian TV Shows at 6 AM Everyday
3. New Indian Movie Premieres
4. Exclusive Hotstar Specials
5. Avengers: Endgame in Hindi, Tamil & Telugu. No access to English

तो अगर आप बिना किसी प्रॉब्लम के IPL और World Cup के मैच अपने स्मार्टफोन पर जब चाहे तब देखना चाहते हैं तो आपकों HotStar Subscription आज ही ले लेना चाहिए इसके लिए आप सेकंड प्लान ले सकते हैं जिसमें आपको 365 रुपये एक साल के लिए देने पड़ते हैं यह एक अच्छा विकल्प है।

क्योंकि अगर आप यह सोच रहे है कि आप Hotstar पर Free Live Cricket Match देख लेगें तो यह उतना आसान नही होता जितना कि शायद आप समझ रहे है इसलिए यह विकल्प बहुत ही बेहतरीन हैं औऱ अगर आप Hotstar पर Free Live Cricket Match देखना चाहतें है तो आप यह तरीका फॉलो करें।

Hotstar पर Free Live Cricket Match कैसे देखें

हॉटस्टार पर Free Live Cricket Match देखने के भी दो तरीक़े हैं परन्तु यह पूरी तरह कारगर होगें इस बारे में कहा नही जा सकता इसके लिए आप हमारे द्वारा बताये गए स्टेप को फॉलो करें।

पहला तरीका- Google Chrome Browser

अगर आप Hotstar पर Free Live Cricket Match चाहते हैं तो आपने स्मार्टफोन पर या फ़िर लैपटॉप पर Google Chrome Browser की मद्त से Hotstar Website को खोलें यहाँ पर आप फ़्री में 10 मिनट के लिए Live Cricket Match देख सकते हैं औऱ फ़िर बंद हो जाता हैं।

अब आप अपने Google Chrome Browser की हिस्ट्री और कैशे दोनों को डिलीट कर दे और दुबारा फिर से आप फ़्री में 10 मिनट के लिए फिर से Live Cricket Match देख सकते हैं और बार-बार इस प्रकिया को फॉलो कर सकते हैं।

दूसरा तरीका – Hotstar Apk

इंटरनेट पर आपको कई वीडियो और आर्टिकल में Hotstar Apk Download करने के लिए कहा जाता हैं जिसे आप हॉटस्टार पर Live Cricket Match देख सकते हैं लेक़िन इसे इस्तेमाल करने से पहले हम आपकों बता दे कि इस तरह की ऐप्प में वायरस होने की सभांवना होती हैं इसलिए इसे सोच समझकर ही इस्तेमाल करें।

यह भी पढ़े

>IPL Live Cricket Match कैसे देखें जानिये

>Live Cricket देखने के लिए बेस्ट अप्प्स

>21+Mobile App पैसा कमाने वाले ऐप्प से हजारो-लाखो कमाओ

तो हमनें आपको हॉटस्टार पर Free Live Cricket Match देखने के दोनो तरीकों के बारे में बता दिया हैं लेकिन अगर आप बिना किसी समस्या औऱ रुकावट के Live Cricket Match देखना चाहतें हैं तो आपकों HotStar Subscription आज ही ले लेना चाहिए इसके लिए आप दूसरा प्लान ले सकते हैं जिसमें आपको 365 रुपये एक साल के लिए देने पड़ते हैं यह एक अच्छा विकल्प है।

तो हम ऊमीद करते है कि अब आप समझ चुके होंगे कि HotStar App क्या हैं औऱ आप Hotstar पर Live Cricket Match कैसे देख सकते हैं इसके लिए हमने आपको अगल-अलग तरीकों के बारे में बताया हैं।

हम उमीद करते है कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा और अगर आपकों पसंद आता हैं तो इसे अपने उन्ह दोस्तों के साथ जरूर Share करें जो क्रिकेट देखने के शौकीन हैं औऱ अपने मोबाइल पर Live Cricket Match देखना पसंद करते हैं।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।