Download: Jio Phone में Tik Tok कैसे चलाएं अभी!!

इंटरनेट की दुनिया में Tik Tok का बोलबाला चारों तरफ है जिसको देखो वह टिक टॉक वीडियो बना रहा है या टिक टॉक की वीडियो देखकर आनंद उठा रहा है दूसरी और Jio Phone TikTok Download और Jio Phone में Tik Tok कैसे चलाएं इसे इंटरनेट पर बहुत अधिक बार सर्च किया जाता है।

क्योकि Jio Phone इंडिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन हैं जो लगभग हर घर मे देखने को मिल जाता हैं और भारत मे करोडों लोग Jio Phone का इस्तेमाल करते है इसलिए वह जानना चाहतें हैं Jio Phone में Tik Tok कैसे चलायें।

jio phone me tik tok kaise chalaye

Tik Tok एक ऐसा App है जो बहुत कम समय मे इंडिया में काफ़ी पॉपुलर हो चुका है इस बात का अनुमान आप ऐसे लगा सकते है कि आज Tik Tok के यूज़र 500 मिलियन्स से भी ज्यादा हैं औऱ यह लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

टिक टॉक एक चाइनीज App है और Tik Tok जिसे जब लॉन्च किया गया था तो इसका नाम Musically रखा गया था लेकिन बाद में इसका नाम बदलकर Tik Tok रख दिया गया

टिक टॉक एक Entertaining App है जिसके कारण इसकी लोकप्रियता काफ़ी बढ़ चुकी हैं और हर कोई टिक टॉक वीडियो देखना पसंद करता हैं इसलिए आज हम आपको Jio Phone में Tik Tok कैसे चलाये इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं।

Jio Phone में Tik Tok App कैसे चलायें

जियो फोन KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है जिसके कारण यह एंड्रॉयड स्मार्टफोन से अलग हैं वैसे तो Jio Phone में बहुत सारे ऐसे फ़ीचर देखने को मिल जाते है जो किसी स्मार्टफोन में होते हैं परंतु यह एंड्राइड मोबाइल की तरह हर काम नही कर सकता हैं।

इसलिए Jio Phone में Google Play Store से किस App को डाउनलोड और इनस्टॉल नही किया जा सकता और Tik Tok App केवल एंड्राइड और IOS दो प्लेटफॉर्म के लिए ही उपलब्ध हैं।

जिसके कारण जियो में Tik Tok App को डाउनलोड नही किया जा सकता हैं परंतु इसका यह मतलब बिल्कुल नही है कि आप Jio Phone से Tik Tok वीडियो नही देख सकतें।

Jio Phone एक 4G स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी के साथ आता है और इंडिया में इंटरनेट के सस्ता और फ़ास्ट होने के कारण आप Jio Phone में अच्छी तरह इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं और इंटरनेट के इस्तेमाल से ही आप जिओ फ़ोन में Tik Tok की वीडियो चला सकते हैं।

Jio Phone में Tik Tok कैसे चलायें

जैसे कि हमने आपको बताया जियो में Tik Tok App को डाउनलोड नही किया जा सकता लेक़िन जिओ फ़ोन की मदत से आप Tik Tok की वीडियो बड़ी आसानी से देख सकते हैं।

क्योंकि अब जिओ फ़ोन में Tik Tok App को तो नही चलाया जा सकता है इसलिए हम आपको तीन तरीको के बारे में बताने वाले हैं जिनकी मदत से आप जिओ फ़ोन में Tik Tok Video देख सकते हैं।

1. जिओ फ़ोन में Tik Tok Video देखें Google से

Jio Phone में आप बहुत ही आसानी Google चला सकते है और गूगल दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है जिसका इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता हैं और आप भी गूगल पर Tik Tok की वीडियो देखने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते है।

Step-1 सबसे पहले अपने Jio Phone में गूगल को खोलें।

Step-2 अब गूगल पर “Tik Tok Video” सर्च करें।

Step-3 अब आपको सर्च बार के नीचे Video option नज़र आएगा उस पर क्लिक करें।

Step-4 अब आपको यहाँ पर बहुत सारी Tik Tok वीडियो देखने को मिल जाती हैं जिन्हें देखकर आप आनंद ले सकते हैं।

2. जिओ फ़ोन में Tik Tok Video देखें Youtube से

जिओ फ़ोन में Tik Tok वीडियो देखने का सबसे आसान तरीका हैं कि आप Youtube का इस्तेमाल करें क्योंकि अब आप अपने Jio Phone में Jio Store से Youtube App को डाउनलोड कर सकते हैं औऱ आसनी से Youtube चला सकते हैं।

Step-1 सबसे पहले अपने Jio Phone में Youtube को खोलें।

Step-2 अब आपको यूट्यूब पर “Tik Tok Video” सर्च करने है जिसके बाद आपको बहुत सारी वीडियो देखने को मिल जाती है।

Step-3 यहां पर आपको कई सारी Tik Tok Video को मिलकर एक लंबी वीडियो में दिखाया जाता हैं और ऐसी बहुत सारी वीडियो आपको देखने को मिल जाती हैं।

Step-4 कई Youtube Channel सिर्फ़ अपने चैनल पर tik tok video डालते हैं आप उनके चैनल को सब्सक्राइब्ड करके हर दिन नयी-नयी वीडियो देख सकते है।

Step-5 इस प्रकार आप Jio Phone में Tik Tok Video Youtube से देख सकते है।

3. जिओ फ़ोन में Tik Tok Video देखें Tik Tok Website से

जैसा कि हमने आपको बताया कि जिओ फ़ोन में Tik Tok App को download नही किया जा सकता लेक़िन आप टिक टॉक वेबसाइट की मदत से tik tok को जरूर चला सकते हैं।

और Jio Phone इस्तेमाल करने वाले के लिए डायरेक्ट Tik Tok वीडियो देखने के लिए यह सबसे अच्छा तरीका हैं जहाँ से आप जितनी चाहें उतनी टिक टोक वीडियो देख सकते है और आनंद ले सकतें है।

Step-1 सबसे पहले अपने जिओ फ़ोन में Tik Tok की offical वेबसाइट खोलें या फिर TikTok.Com इस पर क्लिक करें।

Step- 2 अब आपको यहाँ पर जानने के बाद Tik Tok video दिखाई देने लग जायेगी।

Step-3 अब आप बहुत ही आसानी से जितनी चाहें उतनी वीडियो यहां से देख सकते हैं।

इस प्रकार आप अपने जिओ फ़ोन में Tik Tok चला सकते हैं औऱ Tik Tok की वीडियो देखकर मज़ा ले सकते हैं क्योंकि आज के समय मे यह Entertainment का सबसे बड़ा जरिया बन चुका हैं।

यह भी पढ़े
>Jio Phone में Apps Downlaod कैसे करें
>Jio Phone में Game Download कैसे करे
>Jio Phone में Full Movie Download कैसे करे
>Jio Phone में Song और Video download कैसे करें
>Jio Phone 3 की कीमत और प्राइस की पूरी जानकारी

हम उमीद कर है अब आप समझ चुके होंगे कि कैसे आप Jio Phone में Tik Tok चला सकते हैं तो अगर आपको हमनर यह आर्टिकल पसन्द आता है तो इसे अपने उन्ह दोस्तो के साथ जरूर Share करें जो जिओ फ़ोन का इस्तेमाल करते है और टिक टॉक चलना चाहतें है।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read