Jio Phone से पैसे कमाने की सच्चाई

Jio Phone को इंडिया में करोड़ों लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता हैं और अक़्सर हर घर मे जिओ फ़ोन देखने को मिल जाता हैं इसलिए यह सवाल मन मे आता है कि क्या Jio Phone से पैसे कमायें जा सकते हैं और कैसे?

क्योंकि इंटरनेट पर घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाओ इस तरह के आर्टिकल और वीडियो कभी न कभी देखने को मिल ही जाते हैं जिसके कारण Jio Phone इस्तेमाल करने वालों भी यह जानना चाहते हैं कि क्या Jio Phone से पैसे कमाने का कोई तरीका भी हैं।

आज के समय में टेक्नोलॉजी बहुत ज्यादा इम्प्रूव हो चुकी हैं एक समय था जब लोगो को पैसे कमाने के लिए घर से बाहर निकलकर घंटों काम करना पड़ता था लेकिन आज के समय में लोग घर पर बैठकर इन्टरनेट के माध्यम से ही लाखो रूपए कमा रहे हैं।

स्मार्टफोन की मद्त से भी ऑनलाइन पैसे कमायें जा सकते है लेकिन स्मार्टफोन को खरीदना हर किसी के बजट में नही होता इसलिए रिलायंस कंपनी के मुखिया मुकेश अम्बानी ने जिओ फोन लांच किया था जिसमे आपको कम पैसे में स्मार्टफोन जैसे फीचर मिल जाते हैं।

वैसे तो Jio Phone से पैसे कमाना काफ़ी मुस्किल हैं लेकिन फिर भी हम आपकों Jio Phone से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बता रहे हैं अगर आप इन्ह तरीकों का इस्तेमाल कर पाते हैं तो आप पैसे कमा सकते है।

Jio Phone से पैसे कमायें

जिओ फ़ोन में 2.4 इंच की QVGA डिस्प्ले, टोर्च लाइट, FM रेडियो और इन्टरनेट ब्राउज़र दिया हुआ है इसलिए JIO Phone एक बेस्ट बजट फ़ोन है और इस समय भारत में जिओ फ़ोन के लाखो यूजर हैं जिनमे से ज्यादातर लोगों के मन में यही सवाल है की क्या Jio Phone से पैसे भी कमाए जा सकते हैं?

तो इसका जवाब हैं “हाँ” जिओ फ़ोन से पैसे कमायें जा सकते हैं लेकिन हम आपको ये बता दे की Jio Phone से पैसे कमाना इतना आसान ही नही है ऐसा इसलिए क्योंकि जिओ फ़ोन की स्क्रीन बहुत छोटी है और ज्यादा देर तक अगर आप इसकी स्क्रीन को देखते हैं तो आपकी आँखों में दर्द भी हो सकता है।

चूँकि किसी स्मार्टफोन की तरह जिओ फ़ोन काम नही कर सकता इसलिए जिओ फ़ोन में पैसे कामना स्मार्टफोन में पैसे कमाने से मुस्किल होता है

हालांकि इसमें बहुत सारे काम स्मार्टफोन की तरह ही होते है एक छोटी सी स्क्रीन वाले जिओ फ़ोन से बहुत से जरूरी काम भी किये जा सकते हैं जिसकी किसी ने कल्पना भी नही की थी जैसे –
-जिओ फ़ोन से टीवी चलना
-जिओ फ़ोन से विडियो डाउनलोड करना
-जिओ फ़ोन से फोटो एडिट करना
-जिओ फ़ोन में व्हाट्सएप्प चलना
-जिओ फ़ोन में लाइव मैच देखना

Jio Phone से पैसे कमाने के तरीके

जब आप गूगल या Youtube पर “Jio Phone से पैसे कैसे कमायें” ये सर्च करते हैं तो आपको लिंक शोर्टनर, वेबसाइट, एफिलिएट मार्केटिंग, एप्प, क्विज, स्पिन और गेम खेलकर पैसे कमाने के तरीको के बारे में बताया जाता है।

लेकिन क्या सच में इनसे सभी तरीको से पैसे कमाए जा सकता है हम एक एक करके इन सभी तरीको से पैसे कमाने की सच्चाई आपको बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं।

लिंक शोर्टनर वेबसाइट- इन्टरनेट से पैसे कमाने के तरीकों में ये बहुत ही पोपुलर तरीका है इसमें आपको पैसा कमाने के लिए Link Shortner की वेबसाइट पर जाकर अकाउंट बनाना होता है और फिर पैसे कमाने के लिए इस वेबसाइट की मदद से किसी भी लिंक को शोर्ट करके सोशल मीडिया में शेयर करना होता है।

जब कोई शोर्ट की हुई लिंक पर क्लिक करता है तो आपको कुछ पैसे मिलते हैं अगर हम सभी Link Shortner वेबसाइट का एवरेज मिला के बतायें तो आपको 1000 क्लिक पर 2 डॉलर की कमाई होती है जिसको आप Paytm या फिर Paypal के माध्यम से अपने अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते हैं।

Link Shortner वेबसाइट से किसी भी लिंक को शोर्ट करके लिंक पर 1000 क्लिक लाना आसान काम नही है इसलिए इस तरीके को आप सोच समझ कर ही पैसा कमाने के लिए यूज़ करें और वह भी जियो फ़ोन की मद्त से!

एफिलिएट मार्केटिंग- इन्टरनेट पर लोग इस तरीके से लाखों रूपए तक कमा रहे हैं और इन्टरनेट पर आपको बहुत से आर्टिकल और वीडियोस देखने को मिल जायेंगे जो आपको जिओ फ़ोन से एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कमाने की सलाह देंगे।

एफिलिएट मार्केटिंग में आपको किसी कंपनी के एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करके उसके प्रोडक्ट को ऑनलाइन सेल करना होता है और जब आप उसके प्रोडक्ट को सेल कर देते हैं तो कंपनी आपको कमीशन देती है।

प्रोडक्ट जितना जायदा महंगा होगा आपका कमीशन उतना ही जायदा होगा लेकिन जिओ फ़ोन से एफिलिएट मार्केटिंग करना आसान काम नही है इसलिए इस तरीके को आप तब तक यूज़ न करे जब तक आपको किसी भी प्रोडक्ट को ऑनलाइन सेल करने की पूरी जानकारी न हो।

गेम खेलकर- ऑनलाइन मार्किट में बहुत सी ऐसी एप्प हैं जो गेम खेलके पैसे कमाने के लिए फेमस हैं लेकिन जिओ फ़ोन में किसी भी एप्प को डाउनलोड नही कर सकते हैं इसलिए जिओ फ़ोन में गेम खेलकर पैसा कमाने के लिए वेबसाइट ही अच्छा जरिया है हो सकता है।

यहाँ पर वेबसाइट Tap Tap Game और Pay_box Game व Gamezop नाम की वेबसाइट से गेम खेलकर पैसा कमाने के लिए फेमस हैं इसके साथ ही ये वेबसाइट किसी को रेफेर करने पर भी आपको अच्छा कमीसन देती हैं।

इसलिए यह उन्ह लोगों के लिए ख़ास हो जाती है जो जिओ फ़ोन में गेम डाउनलोड औऱ नये गेम खेलना पसंद करते हैं क्योंकि यह कम से कम आपकों मनोरंजन का अच्छा जरिया हो सकता है और पैसे भी मिले तो इसे अच्छी क्या बात है।

फेसबुक से- इन्टरनेट की ऑनलाइन दुनिया में फेसबुक से भी पैसा कमाया जा सकता है व फेसबुक से पैसा कमाने के लिए आपको एक फेसबुक पेज या फेसबुक ग्रुप बनाना होगा और उसमे मेम्बर को जोड़ना होगा तथा अच्छे खासे लाइक वाले फेसबुक पेज और हजारों की संख्या वाले फेसबुक ग्रुप की कीमत बहुत हजारों से लाखों के बीच में होती है।

तो आप भी कुछ इस तरह के फेसबुक ग्रुप और पेज को बनाके ऑनलाइन सेल करके अच्छे पैसे कमा सकते है फेसबुक मार्केटिंग के लिए भी बहुत अच्छा प्लेटफार्म है तो आप इसमें अपनी कोई सर्विस को बेचकर भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं इसके आलावा आप फेसबुक ऑडियंस नेटवर्क से भी पैसा कमा सकते हैं।

जिओ फ़ोन से कितने पैसे कमायें जा सकते हैं

जैसा की आपको बताया की जिओ फ़ोन में स्मार्टफोन जैसे फीचर दिए गये हैं और इसमें भी इन्टरनेट की सुविधा दी गयी है लेकिन इन्टरनेट की मदद से आप अपने जिओ फ़ोन कितने पैसे कमा सकते हैं? अगर आपके मन में भी ये सवाल आया है तो चलिए हम ये भी बता देता है।

भारत में बेरोज़गारी का स्तर लगातार बढ़ रहा है और लोग पैसे कमाने के लिए अपने पास मौजूद साधनों के यूज़ कर रहे हैं अगर आपके पास भी पैसा कमाने के लिए एक मात्र साधन जिओ फ़ोन है और आप जिओ फ़ोन से ऑनलाइन अच्छे पैसे कमाने की सोच रहे हैं तो हम आपको बता दे इन्टरनेट की मदद से आप लाखो रूपए तक कमा सकते हैं।

लेकिन इसका मतलब ये नही इन्टरनेट से लाखों रूपए कमाना बहुत आसान है अगर आपके पास अच्छी स्किल्स है और इन्टरनेट पर पैसा कमाने के बारे में अच्छी खासी जानकारी है तब ही आप इन्टरनेट से लाखो रूपए तक कमा पाएंगे।

जिओ फ़ोन में इन्टरनेट होने की वजह से आप ये मत सोचिये हर कोई जिओ फ़ोन से लाखो रूपए कमा सकता है जैसा की हमने पहले भी बताया है इन्टरनेट से पैसे कमाने के लिए आपके पास अच्छी स्किल्स होनी चाहिए तभी कमाई सँभव है।

Jio Phone से पैसे कमाने की सच्चाई

हम अपनी साईट पर आने वाले पाठको का पूरा ध्यान रखते हैं और ऐसी कोई भी जानकारी देने से बचते हैं जिससे हमारे पाठको को कोई नुकसान हो और उनका समय भी बर्बाद हो।

इसलिए हम आपको “जिओ फ़ोन से पैसे कमाने की रियल सच्चाई” भी बता देता हैं जिसको जानना आपका पूरा हक़ है और हमारा परम कर्तव्य भी है।

जैसा की हम सभी जानते हैं जिओ फ़ोन में इन्टरनेट इस्तेमाल कर सकते हैं और ये फीचर हमे कंपनी ने इसलिए दिया है जिससे हम इन्टरनेट के माध्यम से देश और दुनिया में कनेक्ट हो सके लेकिन इसका मतलब ये भी नही है की हम इस फीचर का इस्तेमाल उन कामों को करने में लगाये जोकी हो पाना शायद ही संभव हो!

जी हाँ हम Jio Phone से पैसे कमाने की ही बात कर रहा हैं अगर आप सोचते हैं की 2.4 इंच डिस्प्ले वाले जिओ फ़ोन से अच्छे पैसे कमा सकते हैं तो ये बात बिलकुल गलत है!

जैसा की हमनें आपको पहले भी बताया है की इन्टरनेट से पैसे कमाने के लिए आपके पास कोई अच्छी स्किल होनी चाहिए लोग इन्टरनेट से पैसा कमाने के लिए सालों तक समय देते हैं और आपके द्वारा 2.4 इंच डिस्प्ले वाले Jio Phone से पैसे कमाने के बारे में सोचना कोई समझदारी भरा काम नही है।

इन्टरनेट पर इस तरह की जानकारी देने वाले खुद तो अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं लेकिन बहुत लोग उनकी बातों में आकार अपना जरूरी समय बर्बाद कर देते हैं।

हाँ, यह सही बात है कि आप इंटरनेट से हजारों-लाखों रुपये कमा सकते हैं लेक़िन जिओ फ़ोन से हजार रुपये भी कमाना बहुत बड़ी बात हैं क्योंकि यह सिर्फ कुछ फ़ीचर के नाम पर स्मार्टफोन है लेकिन असल में सिर्फ़ एक सिंपल ही फ़ोन है।

जिसे ऑनलाइन पैसे कमाने में बहुत सारी समस्याएं उतपन्न होगीं इसलिए हमारी राय यही रहेगी कि आप Jio Phone से Youtube की मद्त से ऑनलाइन पैसे कमाने के सही तरीको की जानकारी हासिल करें औऱ फिर आगे काम करें।

कुल मिलाकर Jio Phone से पैसे कमाने की कोशिशो में अपना समय बर्बाद न करे तो अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आता हैं औऱ इसे आपको कुछ मद्त मिलती है तो इसे अपने सभी जिओ फ़ोन इस्तेमाल करने वाले दोस्तों के साथ जरूर Share करें जिससे वह भी सच्चाई से अवगत हो सके।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read