Jio Phone में IPL Live Match कैसे देखें

हर बार की तरह एक बार फिर IPL 2020 शरू हो गया हैं औऱ भारत के साथ पूरी दुनिया मे आईपीएल मैचों का बहुत अधिक क्रेज हैं ऐसे में अगर आपके पास जिओ फ़ोन है तो आपके मन मे सवाल आता है कि Jio Phone में IPL Live Match कैसे देखें।

दरसल, आज Jio फ़ोन को भारत के करोड़ों लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता हैं और इसमें किसी एंड्राइड स्मार्टफोन की तरह फ़ीचर भी मिलते हैं तो यह सवाल आना लाज़मी है कि Jio Phone में IPL Match कैसे देखें।

Jio Phone Me IPL Match Free Kaise Dekhe

क्योंकि हर घर मे किसी न किसी के पास जिओ फ़ोन तो ज़रूर मिल ही जाता हैं औऱ इंटरनेट के सस्ता और फ़ास्ट होने के कारण आज अधिकतर लोगो Jio Phone में IPL देखने का शौक़ भी रखते हैं लेकिन Jio Phone में IPL Live Match कैसे देखें इसकी जानकारी सभी कोई नही होती है।

इसलिए आज हम आपकों Jio Phone में IPL Match कैसे देखे इसके बारे में जानकारी प्रदान करने वाले हैं तो अगर आप भी IPL Cricket प्रेमी हैं और जिओ फ़ोन का इस्तेमाल करते हैं तो यह जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण हैं इसलिए आर्टिकल को एक बार पूरा पढें।

Jio Phone में IPL Match Free में कैसे देखें

वैसे तो Free में Jio Phone में IPL देखने को कोई तरीका नहीं हैं और अगर यह भी तो Jio Phone इस्तेमाल करने वालो के लिए वह बहुत मुश्किल होगा क्योंकि जिओ फ़ोन भले ही स्मार्टफोन की तरह हो लेकिन यह स्मार्टफोन नही हैं!

IPL 2020 का लाइव प्रशारण Hotstar पर किया जाएगा पीछे साल आप फ़्री में 5 मिटन लेट हॉटस्टार पर मैच देख सकते थे लेकिन बाकी बार आप बिना Hotstar सब्सक्रिप्शन के लाइव मैच नही देख पायेगें।

इसलिए अगर आप IPL Cricket Match प्रेमी है और बिना किसी परेशानी के लाइव मैच देखने चाहतें हैं तो आप दो तरीको के इस्तेमाल से IPL Live Cricket Match देख सकते हैं पहला हॉटस्टार की मद्त से दूसरा अपने जिओ फ़ोन में रिचार्ज के द्वारा

सच्चाई ही है कि आप Free Jio Phone में IPL देखने के चक्कर मे इंटरनेट पर केवल अपना समय बर्बाद करेगें क्योंकि जिओ फ़ोन में यह करना आसान नही हैं हालांकि एक बार अगर आप Cricket Pack जिओ फ़ोन में लेते है तो आप 1 साल के लिए Hotstar का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Jio Phone में IPL Live Match देखें

19 सिंतबर से IPL 2020 शरू हो चुका हैं औऱ पिछली बार की तरह अबकी बार भी डिज्नी+ हॉटस्टार के पास ही IPL 2020 के लिए विशेष डिजिटल टेलीकास्ट के अधिकार हैं लेकिन डिज्नी+ हॉटस्टार से IPL देखने के लिए आपको इनका सब्सक्रिप्शन प्लान लेना पड़ता हैं।

अगर डिज्नी+ हॉटस्टार के सब्सक्रिप्शन की बात करें तो डिज्नी+ हॉटस्टार प्रीमियम का महीने का रिचार्ज 299 रुपये का होता है जबकी अगर आप यह पैक पूरे साल के लिए करते है तो आपको 1499 रुपये देने पड़ते हैं इसके साथ ही एक और प्लान है जिसका नाम डिज्नी+ हॉटस्टार VIP नाम है जिसमें आपको 399 रुपये पर पूरे साल के लिए मिलता हैं।

Jio Phone में IPL Live Match कैसे देखें

तो अगर आप डिज्नी+ हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन नही लेना चाहतें है तो आप जिओ सिम के जरिये भी Jio Phone में IPL Match देख सकते हैं उसके लिए भी आपकों कई प्लान मिलते हैं तो चलिए उनके बारे में भी जानते हैं।

IPL 2020 को देखते हुए जिओ की तरफ से तीन तरह के पैक लॉन्च किये गए हैं पहला क्रिकेट पैक, दूसरा पैक विथ वॉइस और तीसरे पैक का नाम है डेटा ऐड ऑन पैक जो इस प्रकार हैं।

Jio Cricket Pack Recharge- 499 Rs

Cricket Pack में आपकों 499 रुपये का रिचार्ज करवाना पड़ता हैं जिसकी वैलिडिटी 56 दिन की होती है जिसके साथ आपको एक साल के लिए Disney+ Hotstar दिया जाता है जिसकी कीमत लगभग 399 रुपये होती हैं।

इसके साथ ही आपको 84GB इंटरनेट डेटा दिया जाता है और हर दिन आप 1.5GB डेटा का इस्तेमाल कर सकते है इसलिए यह काफ़ी अच्छा ऑफऱ बन जाता है जिसमे आपकों इंटरनेट डेटा के साथ Disney+ Hotstar एक साल के लिए मिल जाता हैं जिसपर पर एक साल के लिए सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Jio Cricket Pack With Voice- 401Rs

IPL 2020 को देखते हुए जिओ की तरफ से यह स्पेशल पैक दिया गया है जिसमे आपकों 401 रुपये का रिचार्ज करवाना पड़ता हैं जिसकी वैलिडिटी 28 दिन की होती है जिसके साथ आपको एक साल के लिए Disney+ Hotstar दिया जाता है जिसकी कीमत लगभग 399 रुपये होती हैं।

इसके साथ ही आपको 90GB इंटरनेट डेटा दिया जाता है और हर दिन आप 3GB + 6GB डेटा का इस्तेमाल कर सकते है व जिओ से जिओ अनलिमिटेड कॉल और Non-Jio के लिए 1000 मिनट के साथ हर रोज 100 SMS भी मिलते है

इसलिए Cricket Pack With Voice- 401Rs काफ़ी अच्छा ऑफऱ बन जाता है जिसमे आपकों इंटरनेट डेटा व वॉइस कॉल के साथ Disney+ Hotstar एक साल के लिए मिल जाता हैं जिसपर पर एक साल के लिए सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Jio Cricket Pack With Voice- 598Rs

इसमें आपकों 598 रुपये का रिचार्ज करवाना पड़ता हैं जिसकी वैलिडिटी 56 दिन की होती है जिसके साथ आपको एक साल के लिए Disney+ Hotstar दिया जाता है जिसकी कीमत लगभग 399 रुपये होती हैं।

इसके साथ ही आपको 112GB इंटरनेट डेटा दिया जाता है और हर दिन आप 2GB डेटा का इस्तेमाल कर सकते है व जिओ से जिओ अनलिमिटेड कॉल और Non-Jio के लिए 2,000 मिनट के साथ हर रोज 100 SMS भी मिलते है

इसलिए Cricket Pack With Voice- 598Rs काफ़ी अच्छा ऑफऱ बन जाता है जिसमे आपकों इंटरनेट डेटा व वॉइस कॉल के साथ Disney+ Hotstar एक साल के लिए मिल जाता हैं जिसपर पर एक साल के लिए सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Jio Cricket Pack With Voice- 777Rs

इसमें आपकों 777 रुपये का रिचार्ज करवाना पड़ता हैं जिसकी वैलिडिटी 84 दिन की होती है जिसके साथ आपको एक साल के लिए Disney+ Hotstar दिया जाता है जिसकी कीमत लगभग 399 रुपये होती हैं।

इसके साथ ही आपको 131GB इंटरनेट डेटा दिया जाता है और हर दिन आप 1.5GB +5GB डेटा का इस्तेमाल कर सकते है व जिओ से जिओ अनलिमिटेड कॉल और Non-Jio के लिए 3,000 मिनट के साथ हर रोज 100 SMS भी मिलते है

इसलिए Cricket Pack With Voice- 777Rs काफ़ी अच्छा ऑफऱ बन जाता है जिसमे आपकों इंटरनेट डेटा व वॉइस कॉल के साथ Disney+ Hotstar एक साल के लिए मिल जाता हैं जिसपर पर एक साल के लिए सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Jio Cricket Pack With Voice- 2599Rs

इसमें आपकों 2599 रुपये का रिचार्ज करवाना पड़ता हैं जिसकी वैलिडिटी 365 दिन की होती है जिसके साथ आपको एक साल के लिए Disney+ Hotstar दिया जाता है जिसकी कीमत लगभग 399 रुपये होती हैं।

इसके साथ ही आपको 740GB इंटरनेट डेटा दिया जाता है और हर दिन आप 2GB +10GB डेटा का इस्तेमाल कर सकते है व जिओ से जिओ अनलिमिटेड कॉल और Non-Jio के लिए 12,000 मिनट के साथ हर रोज 100 SMS भी मिलते है

इसलिए Cricket Pack With Voice- 2599Rs काफ़ी अच्छा ऑफऱ बन जाता है जिसमे आपकों इंटरनेट डेटा व वॉइस कॉल के साथ Disney+ Hotstar एक साल के लिए मिल जाता हैं जिसपर पर एक साल के लिए सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Jio Cricket Pack With Data-1208Rs

इसमें आपकों 1208 रुपये का रिचार्ज करवाना पड़ता हैं जिसकी वैलिडिटी 240 दिन की होती है जिसके साथ आपको एक साल के लिए Disney+ Hotstar दिया जाता है जिसकी कीमत लगभग 399 रुपये होती हैं।

इसके साथ ही आपको 240GB इंटरनेट डेटा दिया जाता है इसलिए Cricket Pack With Data- 1208Rs काफ़ी अच्छा ऑफऱ बन जाता है जिसमे आपकों इंटरनेट डेटा व वॉइस कॉल के साथ Disney+ Hotstar एक साल के लिए मिल जाता हैं जिसपर पर एक साल के लिए सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Jio Cricket Pack With Data-1206Rs

इसमें आपकों 1206 रुपये का रिचार्ज करवाना पड़ता हैं जिसकी वैलिडिटी 180 दिन की होती है जिसके साथ आपको एक साल के लिए Disney+ Hotstar दिया जाता है जिसकी कीमत लगभग 399 रुपये होती हैं।

इसके साथ ही आपको 240GB इंटरनेट डेटा दिया जाता है इसलिए Cricket Pack With Data- 1206Rs काफ़ी अच्छा ऑफऱ बन जाता है जिसमे आपकों इंटरनेट डेटा व वॉइस कॉल के साथ Disney+ Hotstar एक साल के लिए मिल जाता हैं जिसपर पर एक साल के लिए सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Jio Cricket Pack With Data-1004Rs

इसमें आपकों 1004 रुपये का रिचार्ज करवाना पड़ता हैं जिसकी वैलिडिटी 120 दिन की होती है जिसके साथ आपको एक साल के लिए Disney+ Hotstar दिया जाता है जिसकी कीमत लगभग 399 रुपये होती हैं।

इसके साथ ही आपको 200GB इंटरनेट डेटा दिया जाता है इसलिए Cricket Pack With Data- 1004Rs काफ़ी अच्छा ऑफऱ बन जाता है जिसमे आपकों इंटरनेट डेटा व वॉइस कॉल के साथ Disney+ Hotstar एक साल के लिए मिल जाता हैं जिसपर पर एक साल के लिए सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Jio Cricket Pack With Data-612Rs

इसमें आपकों 612 रुपये का रिचार्ज करवाना पड़ता हैं जिसके साथ आपको एक साल के लिए Disney+ Hotstar दिया जाता है जिसकी कीमत लगभग 399 रुपये होती हैं साथ ही Rs.51 पैक 12 प्रदान किये जाते हैं।

इसके साथ ही आपको 72GB इंटरनेट डेटा दिया जाता है इसलिए Cricket Pack With Data- 612Rs के साथ Disney+ Hotstar एक साल के लिए मिल जाता हैं जिसपर पर एक साल के लिए सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

यह भी पढ़े
>WhatsApp से पैसा कमाने के तरीके
>Jio Phone में Hotspot की जानकारी
>Jio Balance इंटरनेट-बैलेंस चैक कैसे करे
>MY Jio app कैसे इस्तेमाल करे
>Jio Phone Tv से connect कैसे करें
>Jio Phone Update कैसे करें
>Jio Phone में फोटो कैसे सजायें
>Jio Phone में Number Block कैसे करें

तो दोस्तों कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण IPL 2020 देरी से शरू हो रहा हैं लेकिन IPL शरू होते ही लोगों में IPL Match देखने का क्रेज़ दिखने लगा हैं और दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को तो IPL का बेसब्री से इंतजार होता हैं।

इसलिए अगर आप Jio Phone में IPL देखना चाहते है तो ऊपर बताये गए किसी भी पैक को अपनी जरूर के हिसाब से सेलेक्ट कर लें ताकि आप बिना किसी परेशानी के अपने Jio Phone में IPL Live Match देख पाये।

उम्मीद है कि आपको हमारी यह जानकारी बहुत हेलफूल रही होगी ख़ासकर उन्ह जिओ फ़ोन यूजर के लिए जो क्रिकेट के फैन हैं तो अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आता है तो इसे अपने सभी Jio Phone इस्तेमाल करने वालों दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read