Jio Phone Tv से connect कैसे करें

jio phone tv se connect kare

आपके पास Jio phone है तो आप jio Phone Tv से connect कर सकते है और अपने jio phone के सारे content को Tv पर देख सकते है जैसे photo, video, Song आदि। आज हम आपको इसी बारे में बताने वाले है की jio phone Tv से connect कैसे करें।

Jio phone इंडिया का सबसे सस्ता 4G smartphone है। जिसे आप एक smartphone की तरह इस्तेमाल कर सकते है। बहुत सारे smartphone भी Tv से connect नही हो पाते है। परंतु अगर आपके पास jio phone है तो आप आसानी से jio phone से tv connect कर सकते है।

jio phone tv se connect kare

Jio phone से आप दोनों तरह के Smart led tv और non Smart Led tv connect कर सकते है। ख़ासकर इस बात को ध्यान में रखकर Reliance jio ने इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। ताकि वह हर सामान्य व्यक्ति तक पहुँच सके।

तो चलिये जानते है कि jio phone tv से कैसे connect करते है। जैसे कि हमे आपको बताया jio phone से हम हर तरह के tv को connect कर सकते है। जिसमे सामान्य तौर पर दो Type के Tv आते है।

एक CTR जिन्हें आप पुराने Tv बोल सकते है और दूसरे Led Tv यह smart और non smart किसी भी तरह के हो सकते है।

Jio Phone Tv se Connect kaise kare

हम आपको बता दे कि jio phone से tv connect करने के लिए आपको cable की आवश्यकता होती है। जो आपको jio phone के साथ नही मिलती इसलिए अगर आप jio phone tv से connect करना चाहते है तो आपको इसे अलग से खरीदना पड़ेगा। उसके बाद ही आप jio phone tv से connect कर सकते है।

jio phone tv se connect kare

आप इस cable को jio store से खरीद सकते है। जिसकी कीमत 1500 रुपये रखी गयी है जिसका इस्तेमाल jio phone से tv चलाने में किया जाता है। याद रखें अगर आपका Tv CTR है तो आपको CTR cable ख़रीदे।

और अगर आपका Tv smart या फिर non smart led tv है तो आपको इसके लिए HDMI cable की आवश्यकता होगी जो आपको jio store से आसानी से मिल जाती है। तो चलिए हम मान लेते है कि आपके पास cable है जिसे आप jio phone से tv connect कर सकते है। तो हमारे बताये गए step को follow करें।

1. सबसे पहले tv cable को jio phone के साथ connect करें और दूसरे हिस्से को अपने tv के साथ connect करें।

2. याद रखें CTR Tv के लिए CTR cable और led tv के लिए HDMI cable का इस्तेमाल करें।

3. अब अपने jio phone में jio Tv app open करें

4. जैसे ही आप अपने jio tv app पर कुछ play करते है वह आपको Tv पर दिखाई देने लगता है।

यह भी पढ़े
>WhatsApp से पैसा कमाने के तरीके
>Jio Phone में Hotspot की जानकारी
>Jio Balance इंटरनेट-बैलेंस चैक कैसे करे
>MY Jio app कैसे इस्तेमाल करे
>Jio Phone Tv से connect कैसे करें
>Jio Phone Update कैसे करें
>Jio Phone में फोटो कैसे सजायें
>Jio Phone में Number Block कैसे करें

तो दोस्तो इस तरह आप अपने jio phone से tv connect कर सकते है और jio tv app की मदत से हर तरह की movie, channel, song, serial आदि देख सकते है। अगर आपको jio phone से tv connect करने में किसी भी समस्या का सामना करना पड़ता है तो हमे comment box में लिखें।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।