Jio Phone में Hotspot चलाने की जानकारी

Jio Phone इंडिया का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन है जिसमे आपको बहुत महँगे स्मार्टफोन की तरह बहुत सारे फ़ीचर दिया जाते है जिसके कारण Jio Phone यूज़र जाना चाहते है कि क्या Jio Phone में Hotspot है और अगर है तो Jio Phone में hotspot कैसे चलाते है।

Jio Phone को 2017 में 1500 रूपये में लॉन्च किया गया था और अगर आप इसे तीन साल तक इस्तेमाल करते है तो आप इसे वापस देकर 1500 रूपये या फिर दूसरा Jio Phone ख़रीद सकते है।

Jio Phone me hotspot kaise on kare in hindi

Jio Phone द्वारा एक नयी स्किम भी लॉन्च की गई है जिसके तहत आप किसी भी चलते हुए पुराने फ़ोन के बदले नया Jio Phone ख़रीद सकते है जिसके लिए आपको 501 रूपये देने पड़ते है और साथ में 6 महीने का रिचार्ज करवाना पड़ता है और Jio द्वारा अभी Jio Phone 2 भी लॉन्च किया जा चूका है।

लेक़िन Jio Phone2 और Jio Phone में hotspot कैसे चलाते है यह सबसे बड़ा सवाल बन चूका है क्योंकि आज भी हम जिओ फ़ोन में hotspot नही चला पाते है इसलिए हमारे मन में एक और सवाल आता है क्या जिओ फ़ोन में hotspot चलाया जा सकता है ?

क्या Jio Phone में hotspot चलाया जा सकता है

बहुत सारे लोग बस Jio Phone में hotspot कैसे चलता है ये सर्च करते रहते है वह यह नही जानना चाहते की क्या फ़ोन में हॉटस्पॉट चलाया जा सकता है या नही जिसके कारण वह इंटरनेट पर बतायें जा रहे कई तरह के Fake तरीकों का इस्तेमाल करते है और अपना समय बर्बाद करते रहते है।

लेक़िन हम आपको बता दे की आज के समय में जिओ फ़ोन में hotspot नही चलाया जा सकता इसके बहुत सारे कारण है पहला सबसे बड़ा कारण है जियो फ़ोन में हॉटस्पॉट आने के बाद Jio Wifi बिकना बंद हो जायेंगे जिसको केवल इसी काम के लिए Jio द्वारा लॉन्च किया गया है।

परन्तु Jio phone में Wifi उपलब्ध है जिसकी मदत से आप दूसरे स्मार्टफोन से Jio phone में इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते है यानि जियो फ़ोन का Hardware hotspot feature को सपोर्ट तो करता है लेक़िन Jio की तरफ से जियो फ़ोन में हॉटस्पॉट चलाने की कोई अधिकारी घोषणा नही की गईं है।

लेकिन खबरों की मानों तो जियो यूजर की बढ़ती डिमांड को देखते हुए Jio द्वारा जिओ फ़ोन में hotspot का feature दिया जा सकता है और ऐसा माना जा रहा है कि जियो द्वारा इसपर काम किया जा रहा है

लेकिन फिलहाल जियो फ़ोन में हॉटस्पॉट उपलब्ध नही है लेक़िन इंटरनेट पर आपको कई तरीके बतायें जाते है जो Jio Phone में hotspot चलाने की बात कहते है तो चलिए इसके बारे में जानते है

यह भी पढ़े
>Jio Balance Check कैसे करे जैसे-इंटरनेट-बैलेंस
>Jio Phone में Full Movie Download कैसे करे
>Jio Phone में Song और Video download करें
>Jio Net Speed कैसे बढ़ाये मिनटों में
>Jio Phone Tv से connect कैसे करें।
>Jio Phone में Photo Editing और फोटो सजायें

Jio Phone में hotspot कैसे चलायें

Google और Youtube पर आपको ऐसे बहुत सारे वीडियो और आर्टिकल देखने को मिलते है जो जिओ फ़ोन में hotspot कैसे चला सकते है इसके बारे में बताते है तो चलिए जाना लेते है इन तरीकों के बारे में

जिओ फ़ोन में Hotspot चलाने का पहला तरीका

– सबसे पहले आप Jio Phone Setting में जाये और ब्लूटूथ सेटिंग को ऑन करें

– अब दूसरा फ़ोन ले जिसमे आपको Jio Phone द्वारा hotspot का इस्तेमाल करना है।

– अब दूसरे फ़ोन में ब्लूटूथ के नाम को ढूंढे और उसे सेलेक्ट करें

– अब Paired Device option में internet access ऑप्शन को सेलेक्ट करें

– अब आपके Jio Phone hotspot द्वारा इंटरनेट चलना शरू हो जाएगा।

जिओ फ़ोन में Hotspot चलाने का दूसरा तरीका

– सबसे पहले Jio Phone Setting में जाये और Wifi को ऑन करें

– अब Wifi की Advanced Setting में जायें और Manage Networks setting पर क्लिक करें।

– अब Join Hidden Network Setting को चुनें

– दूसरे Smartphone का इस्तेमाल करे और Wifi कनेक्ट करें और इंटरनेट चलाना शरू हो जायेगा।

तो दोस्तों जैसा की हमने आपको पहले ही बताया है कि Jio Phone में आज के समय में hotspot नही चलाया जा सकता है लेकिन फिर भी आपको internet पर बहुत सारे fake वीडियो और आर्टिकल देखने को मिल जाते है जो सिर्फ आपका समय खराब करते है।

लेकिन यह बात सही है क़ि जियो फ़ोन का Hardware hotspot feature को सपोर्ट तो करता है लेक़िन Jio द्वारा अभी तक ऐसा कोई Update नही आया है जिसे आप Jio Phone में hotspot को चला पाये

आने वाले समय में जियो फ़ोन में हॉटस्पॉट देखने को मिल सकता है क्योंकि फ़ोन में hotspot नही होने के कारण बहुत सारे लोग jio phone ख़रीदना पसन्द नही करते इस बात को ध्यान में ऱखकर Jio द्वारा भविष्य में ऐसा कोई अपडेट दिया जा सकता है जिसकी मदत से आप जिओ फ़ोन में hotspot का इस्तेमाल कर पाएंगे।

तो ऊमीद करता हूँ दोस्तों अब आप समझ चुके होंगे की क्या Jio Phone में hotspot है और अगर है तो कैसे चलाया जाता है तो अगर आपकों यह आर्टिकल पसन्द आता है तो इसे ज़रूर Share करें ताकि सभी लोगों इस बारे में सही जानकारी हासिल कर सकें।

6 COMMENTS

    • image banane ke liye hm Software ka use nhi karte iske liye hm Thumbnail app ka use karte hai aur Laila text ka istemla kiya jata hai

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.