Jio Phone 3 की कीमत और बुक कैसे करे

जिओ कंपनी द्वारा Jio Phone औऱ Jio Phone 2 को लॉन्च किया जा चुका है औऱ अब जिओ द्वारा जिओ फोन 3 लॉन्च करने की बारी हैं जिसकों लेकर जिओ यूज़र जानना चाहते है कि Jio Phone 3 को कब लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत और फ़ीचर क्या होगें।

जिओ कंपनी इंडिया में सबसे सस्ता 4G इंटरनेट प्रदान करने के कारण हमेशा खबरों में बनी रहती हैं और समय-समय पर जिओ द्वारा कई तरह के ऑफर लाये जाते हैं जिसे जिओ यूज़र की संख्या में बढ़ोतरी होती हैं।

जिओ कंपनी द्वारा सबसे पहले 1500 रुपये की क़ीमत में फ़ीचर स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया था जिसकों तीन साल इस्तेमाल करने के बाद आप वापस देकर 1500 रूपये वापस ले सकते हैं इसलिए इसे Free Jio Phone कहा गया हैं जिसकों जिओ ग्राहकों द्वार काफ़ी पसंद किया गया और आज भारत मे Jio Phone इस्तेमाल करने वालो की संख्या करोड़ों में हैं।

Jio Phone के बाद कंपनी द्वारा जिओ फ़ोन का अपग्रेड वर्जन लॉच किया गया जिसको Jio Phone 2 का नाम दिया गया जिसमें आपको साधारण कीपैड की जगह पर क्वॉर्टी कीबोर्ड देखने को मिलता है।

इसमें कई प्रकार के एक्स्ट्रा फ़ीचर भी मिलते हैं Jio Phone के मुकाबले Jio Phone 2 को दुगनी कीमत के साथ पेश किया गया जहाँ Jio Phone को 1500 रुपये में खरीद सकते थे अब Jio Phone 2 के लिए 2999 रुपये की कीमत रखी गयी।

अब खबरें आ रही है कि जिओ कंपनी Jio Phone 3 को बाजार में उतारने वाली हैं जो एक टच स्क्रीन स्मार्टफोन होगा औऱ कई तरह के एडवांस्ड फ़ीचर से लैस होगा इसलिए आज हम आपको Jio Phone 3 की पूरी जानकारी प्रदान करने वाले हैं।

Jio Phone 3 की जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिओ फ़ोन और Jio Phone 2 की कामयाबी के बाद अब जिओ कंपनी इसी सीरीज में अपना एक और नया फ़ोन जिओ फोन 3 लेकर आने वाली हैं जिसमें टच स्क्रीन देखने को मिल सकती हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि जिओ फोन 3 पिछले दोनों फ़ोन की तुलना में काफ़ी एडवांस्ड होगा औऱ जिसमें एक स्मार्टफोन के सभी फ़ीचर दिए जायँगे इसलिए Jio Phone 3 एक स्मार्टफोन होगा।

खबरों की माने तो Jio Phone 3 में Android Oreo 8 का Go Version दिया जाएगा क्योंकि एंड्रॉयड गो वर्जन कम रैम व स्टोरेज स्मार्टफोन के लिए बेहतर ऑपरेटिंग सिस्टम है और साथ ही इसमें गूगल के कई सारे लाइट ऐप्स भी देखने को मिलेगें।

जिओ फोन 3 में 5 इंच टच-स्क्रीन होने की सम्भावना जताई जा रही है और इस फोन को 2 जीबी रैम के साथ लॉन्च किया जाएगा साथ ही इस फोन में 64 जीबी की स्टोरेज मिलेगी जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाने का भी विकल्प देखने को मिल सकता है।

Jio Phone 3 में 5 मेागपिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होने की सम्भावना जताई जा रही है और साथ ही जिओ फोन 3 की कीमत 5000 रुपये से कम होगी रिपोर्ट के मुताबिक Jio Phone 3 को 4500 रुपये की कीमत के साथ पेश किया जाएगा।

Jio Phone 3 Specification

Model Jio Phone 3
Operating System Android v8.1 (Oreo)
Display 5 inches
Front Camera 2 MP
Rear Camera 5 MP
Processor MediaTek(Quad core, 1.4 GHz)
Ram 2 GB
Storage 64 GB
Expandable Memory Up to 128 GB
Sim Slots Dual SIM, GSM+GSM
Network 4G, 3G, 2G: Available
Flash Yes LED Flash
Battery Type Li-ion
Battery Capacity 2800 mAh

Jio Phone3 से जुड़ें सवाल-जवाब

1. Jio Phone3 कब लॉन्च होगा?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ जियो कंपनी ने अपनी 41वीं AGM के दौरान Jio Phone 2 की घोषणा की थी इसलिए यह अनुमान लगाया जा रहा था कि 42वें AGM के दौरान Jio Phone 3 को लॉन्च कर सकती है।

यह अनुमान था कि Jio Phone 3 को प्री-ऑर्डर के लिए साल 2109 जुलाई तक उपलब्ध कराया जाएगा औऱ अगस्त 2019 से मिलना शुरू हो जाएगा लेक़िन यह केवल महज़ खबरें बनकर रह गई औऱ जिओ की तरफ़ से मामले पर अभी तक कुछ नहीं कहा है।

2. Jio Phone3 बुकिंग कब होगीं?

जैसा कि हमने आपको बताया यह अनुमान था कि Jio Phone 3 को प्री-ऑर्डर के लिए साल 2109 जुलाई तक उपलब्ध कराया जाएगा औऱ अगस्त 2019 से मिलना शुरू हो जाएगा।

लेक़िन अभी तक जिओ कंपनी की ओर से जिओ फोन 3 को लेकर को अधिकारी घोषणा नही की गई हैं यह केवल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ था।

3. Jio Phone3 Price क्या होगा?

Jio Phone के मुकाबले Jio Phone 2 को दुगनी कीमत के साथ पेश किया गया जहाँ Jio Phone को 1500 रुपये में खरीद सकते थे अब Jio Phone 2 के लिए 2999 रुपये की कीमत रखी गयी।

जिओ फोन 3 जिसमें टच स्क्रीन देखने को मिल सकती हैं इसलिए Jio Phone 3 एक स्मार्टफोन होगा और साथ ही Jio Phone 3 की कीमत 5000 रुपये से कम होगी रिपोर्ट के मुताबिक जिओ फोन 3 को 4500 रुपये की कीमत के साथ पेश किया जाएगा।

4. Jio Phone3 क्या 5G होगा?

वैसे तो जिओ फ़ोन 3 को लेकर जिओ कंपनी द्वारा कुछ नही कहा गया हैं औऱ रिपोर्ट्स की माने तो जिओ फ़ोन 3 को 4G बताया जा रहा है औऱ इस फ़ोन की अनुमानित कीमत के अनुसार यह 5G को सपोर्ट नही करेगें यह 4G स्मर्टफ़ोने होगा।

यह भी पढ़े

>Jio Phone में hotspot चलाने की सही जानकारी

>Jio Balance Check कैसे करे जैसे-इंटरनेट-बैलेंस

>Jio Phone में Full Movie Download कैसे करे

>Jio Phone में Song और Video download कैसे करें

>Jio Phone में Photo Editing और फोटो कैसे सजायें

>Jio Net Speed कैसे बढ़ाये मिनटों में

>Jio Phone Tv से connect कैसे करें।

तो हम उम्मीद करते है कि अब आप Jio Phone 3 को लेकर आपके मन मे आने वाले सभी सवालों के जवाब आपको मिल गए होगें औऱ जैसा कि हमने आपको बताया फ़िलाल जिओ की तरफ से अभी तक इस मामलें में कुछ नही कहा गया है।

इसलिए अगर आप जिओ फ़ोन 3 के जुड़ी ख़बर से अपडेट रहना कहते है तो आप हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब्ड कर सकते है और साथ ही हमारे Facebook Page के साथ जुड़ सकते हैं।

ऐसे करने से आपको जिओ फोन 3 कब लॉच होगा और क्या कीमत होगी ऐसी सभी जानकारी सबसे पहले मिल जायेगी औऱ हम उम्मीद करते है कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा तो अगर पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर Share करें।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read