Jio Phone में Photo Editing और फोटो कैसे सजायें

क्या आप जानते है कि Jio Phone में Photo Editing कैसे करते है अगर आप Jio Phone का इस्तेमाल करते है तो आपके मन में यह सवाल आना लाज़मी है परंतु बहुत सारे लोगो को Jio Phone में Photo Editing करने के बारे में पता नही होता। इसलिए आज हम आपको जियो फ़ोन में फ़ोटो एडिट कैसे करते है और फ़ोटो कैसे सजाते है इसके बारे में बताने वाले है।

जैसा की आप सब जानते है कि Jio Phone इंडिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है जिसमे आप SmartPhone की तरह ही काम कर सकते है लेक़िन Jio Phone में किसी स्मार्टफोन के मुकाबले कम फ़ीचर मिलते है लेक़िन फिर भी आप Jio Phone में Photo editing कर सकते है।

Jio Phone में आप दो तरीकों से Photo editing कर सकते है पहला तरीका है ऑफलाइन और दूसरा तरीका है ऑनलाइन। हम आपको दोनों तरीकों के बारे में बताने वाले है आपको जो तरीका अच्छा लगता है आप उसका इस्तेमाल करके अपने फ़ोन में Photo editing कर सकते है।

यहाँ पर हम आपको बता दे की Jio Phone को लेकर अधिकतर लोगों के मन में कई सारे सवाल होते है जिनके बारे में हम पहले ही बता चुके है जैसे

Jio Phone में Offline Photo editing कैसे करें

यह बहुत सरल तरीका है जिसे आप जियो फ़ोन में फोटो एडिट कर सकते है इसके लिए आपको हमारे बताये गये Step को फॉलो करना है

Step- 1 सबसे पहले आपको अपने Jio Phone में Photo gallery आइकॉन को ढूंढना है जैसा की नीचे दिखाया गया है और उसके बाद उसे ओपन करें।

jio phone me photo editing kare hindi

Step- 2 Photo Gallery खोलने के बाद आपको जिस भी Photo की Editing करनी है उसे Select करें।

Step- 3 Photo Select करने के बाद Option बटन पर क्लिक करे जैसा की नीचे दिखाया गया है।

jio phone me photo editing kare hindi

Step- 4 अब आपको दूसरे नंबर पर Edit का Option नज़र आता है उसपर क्लीक करें जिसके बाद आप Photo editing करना शरू कर सकते है।

Step- 5 अब यहाँ आपको चार option मिलते है जिसके इस्तेमाल से आप Photo editing कर सकते है
-फ़ोटो को Rotate कर सकते है।
-फ़ोटो को Crop कर सकते है।
-फोटो पर FX Effect कर सकते है।
-फोटो को Auto editing कर सकते है

तो इस प्रकार आप जियो फ़ोन में Photo editing कर सकते है यह आसान तरीका है जिसे आप ऑफलाइन कर सकते है तो चलिए Jio Phone में फोटो को Online editing कैसे करते है जानते है।

Jio Phone में Online Photo editing कैसे करें

अगर आप अपने फ़ोटो को और ज्यादा शानदार एडिट करना चाहते है तो आपको इसे Online editing करना होगा तो चलिए Jio Phone में फोटो को Online editing कैसे करते है जानते है।

Step- 1 सबसे पहले आपको Google पर किसी भी Online editing वेबसाइट पर जाना है जैसे Photofunia.com

Step- 2 अब आपको कई सारे फ्रेम और डिज़ाइन दिखाई देते है जिस तरह का Photo editing करना चाहते है उसे सेलेक्ट करें।

Step- 3 अब आपको Photo Upload करने का ऑप्शन मिलता है वहां से जिस Photo को Edit करना चाहते है उसे upload करें

Step- 4 फोटो अपलोड करने के बाद GO बटन पर क्लिक करें

Step- 5 कुछ समय की प्रोसेसिंग के बाद आपका photo edit होकर तैयार हो जाता है अब आप उसे जिस Size में डाउनलोड करना चाहते है उस पर क्लिक करके उसे डाउनलोड करें।

तो दोस्तों इस तरह आप किसी भी online Photo editing वेबसाइट की मद्त से अपने फ़ोटो को और ज्यादा शानदार बना सकते है। हमने आपको दो तरीको के बारे में बताया है जो आपको अच्छा लगता है उसे आप Jio Phone में Photo editing कर सकते है।

यह भी पढ़े
>Jio Balance Check कैसे करे जैसे-इंटरनेट-बैलेंस
>Jio Phone में Full Movie Download कैसे करे
>Jio Phone में Song और Video download करें
>Jio Net Speed कैसे बढ़ाये मिनटों में
>Jio Phone Tv से connect कैसे करें।
>Jio Phone में Play Store डाउनलोड करें

मुझे उमीद है कि यह पोस्ट पढ़ने के बाद आपको जरूर मद्त मिली होगी और अगर आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ ज़रूर Share करें और अगर आपका कोई सवाल है तो हमे Comment के माध्यम से बतायें।

आप हमारे साथ जुड़े रहें ताकि jio phone से जुड़ीं हर जानकारी के साथ आप रूबरू होते रहे औऱ हम ऊमीद करते है कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा तो इसे अपने Jio Phone इस्तेमाल करने वाले दोस्तों के साथ जरूर Share करें।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read