Jio Phone में Free Recharge कैसे करे

भारत में करोड़ो जिओ फ़ोन उपभोगता है जो जिओ फ़ोन का इस्तेमाल करते है इसलिए जिओ फ़ोन यूजर यह जानना चाहते है की क्या Jio Phone में Free Recharge कर सकते है और अगर हां तो कैसे क्योकि आज के युग में सब कुछ सभव है परन्तु कैसे इसकी जानकारी सभी की नहीं होती है।

हालांकि जिओ फ़ोन इंडिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन होने के साथ-साथ सबसे कम पैसो में पुरे महीने जिओ से जिओ पर फ्री में बात करने की सुविधा प्रदान करता है लेकिन समय-समय पर जिओ रिचार्ज प्लान में बदलाव होते रहते है जिसके कारण अक्सर यह पूछा जाता है की Jio Phone में Free Recharge कैसे करे।

Jio Phone Me Free Recharge kaise kare

क्योकि शुरुआत में जिओ सिम को बिलकुल फ्री में इंटरनेट और कॉल करने के लिए प्रदान किया गया था इसलिए जिओ यूजर Jio Phone में Free Recharge करने के लिए रास्ते ढूंढ़ते रहते है और आज हम आपको उन्ह सभी तरीको के बारे में बताने वाले है जिसकी मद्त से आप अपने जिओ फ़ोन में रिचार्ज के लिए पैसे बचा सकते है।

हालांकि हम आपको बता दे की सीधे तौर पर जिओ फ़ोन में फ्री में रिचार्ज करने का कोई तरीका नहीं है लेकिन ऐसे कई सारे तरीके जरूर है जिसकी मद्त से आप Jio Phone में Free Recharge कर सकते है उसके लिए आपको इस आर्टिकल को एक बार ध्यान से पड़ने की जरूरत है तो चलिए जानते है।

Jio Phone में Free Recharge कैसे करे

वैसे तो किस भी स्मार्टफोन में फ्री रिचार्ज करने के लिए बहुत सारे अप्प होते है लेकिन क्योकि जिओ फ़ोन के फीचर स्मार्टफोन का इसका मतलब है की इसमें स्मार्टफोन की तरह कुछ फीचर मिलते है परन्तु इसमें स्मार्टफोन पर फ्री रिचार्ज करने वाले आप नहीं चलते जिसे आप अपने मोबाइल में फ्री में रिचार्ज कर सकते है जैसे

-True Balance App
-mCent App
-Earn Talktime
-Free Paytm Cash इत्यादि

इसलिए Jio Phone में Free Recharge करने के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन भी होना चाहिए तभी आप ऊपर बताये गए अप्प से फ्री रिचार्ज कर सकते है लकिन फिर भी हम आपको कुछ तरीके बता रहे है अगर आप उनका इस्तेमाल कर पाते है तो आप जिओ फ़ोन में उनकी मद्त से फ्री रिचार्ज कर सकते है।

PhonePe App से फ्री रिचार्ज करे

हालांकि यह अप्प भी स्मार्टफोन में ही चलता है लेकिन अगर आप एक बार स्मार्टफोन में अपने नंबर से PhonePe पर अकाउंट बना लेते है तो फिर आप रेफर कोड की मद्त से किसी और को फ़ोन पे इस्तेमाल करने के लिए अप्प लिंक द्वारा 100 रूपये एक रेफर पर कमा सकते है निचे दिए गए स्टेप को फॉलो करे।

-सबसे पहले फ़ोन पे पर अकाउंट बना ले उसके लिए निचे बटन पर क्लिक करके डाउनलोड करे

App Download

-अब आपको अपना रेफरल कोड प्राप्त करे

-अब इस रेफेरल कोड की मद्त से अगर आप किसी और को फ़ोन पे पर अकाउंट बनवाते है तो आपको 100 रूपये एक रेफर कमा सकते है

-फ़ोन पे की मद्त से आप इन पैसो से जिओ फ़ोन में रिचार्ज भी कर सकते है

-इस तरह से आप फ़ोन पे के माध्यम से जिओ फ़ोन में फ्री में रिचार्ज कर सकते है

Gamezop से गेम खेलकर फ्री रिचार्ज करे

जिओ फ़ोन में अगर आप गेम खेलकर फ्री रिचार्ज कर पाए तो यह तो कमाल की बात होगी तो तैयार हो जाये क्योकि अब हम आपको यही बता रहे है की कैसे आप Jio Phone में Free Recharge गेम खेलकर कर सकते है

– सबसे पहले आपको फ़ोन जिओ फ़ोन में ब्राउज़र को ओपन करना है

-अब आपको गूगल में www.gamezop.com टाइप करे और सर्च करे

Jio Phone में Free Recharge कैसे करे

-यहाँ आपको अपना नंबर डालकर लॉगिन करना है

-जिसके बाद आपके नंबर पर OTP डालने के बाद आपका अकाउंट बन जाता है

-यहाँ आपको बहुत सारे गेम मिलते है जिसे खेलने पर आपको पैसे भी मिलते है

-मोबाइल रिचार्ज का ऑप्शन भी आपको इसमें मिलता है जहाँ से आप जिओ फ़ोन में खेलकर जीते गए पैसो से जिओ फ़ोन में फ्री में रिचार्ज कर सकते है

इस प्रकार आप मनोरजन के साथ-साथ गेम खेलकर पैसे कमा सकते है और उन्ह पैसो से अपने Jio Phone में Free Recharge कर सकते है तो इसे अच्छा तरीका क्या होगा इसलिए एक बार इसे इस्तेमाल करके जरूर देखे।

PayBox से Jio Phone में Free Recharge करे

इस वेबसाइट के जरिये भी आप जिओ फ़ोन से पैसे कमा सकते है और उन्ह पैसो से बाद में Jio Phone में Free Recharge कर सकते है यहाँ पर भी आपको बहुत सारे गेम और रेफर के द्वारा पैसे कमाने को मिलते है

Jio Phone में Free Recharge कैसे करे

– सबसे पहले आपको फ़ोन जिओ फ़ोन में ब्राउज़र को ओपन करना है

-अब आपको गूगल में www.paybox.com टाइप करे और सर्च करे

-अब वेबसाइट पर जाएं फिर SIGN UP बटन पर क्लिक करें

– Sign up with Google पर क्लिक करना है उसके बाद आपने गूगल अकाउंट में साइनअप करे।

-अपना नाम इंटर करें फिर कंटिन्यू बटन पर क्लिक करें

– अब सबसे जरूरी अपना पेटीएम मोबाइल नंबर डालें और पेटम अकाउंट को लिंक करे।

-यहाँ से कमाए गए पैसे आपके पेटम अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है और उन्ह पैसो से पेटम की मद्त से आप Jio Phone में Free Recharge कर सकते है

वैसे तो जिओ फ़ोन में फ्री में रीचार्ज करना आसान नहीं है लेकिन फिर भी हमने आपको तीन तरीको के बारे में बताया है अगर आप उनका इस्तेमाल कर पाते है तो आप जिओ फ़ोन से फ्री में रिचार्ज कर सकते है अब बात आती है की अगर हमे वैसे ही जिओ फ़ोन में रिचार्ज करना है तो कैसे करेंगे तो चलिए उसके बारे में भी जानते है।

Jio Phone में Recharge करे

Step-1 सबसे पहले आपको जिओ स्टोर से मीजीओ अप्प को डाउनलोड करना है

Step-2 अब मीजीओ अप्प को ओपन करे

Step-3 अपना जिओ नंबर डालकर इसमें रजिस्टर करे और अकाउंट बनाये

Step-4 जैसे ही आप इसे खोलते है तो यह आपके रिचार्ज की सारी जानकारी प्रदान करता है की आपका रिचार्ज कब तक है

Step-5 अब अगर आपको रिचार्ज करना है तो आपको रिचार्ज का ऑप्शन दिखाई देगा उसपर क्लिक करे

Step-6 जैसे ही आप क्लिक करते है आपके समाने जिओ प्लान आ जाते है अपना प्लान का चुनाव करे

Step-7 इसके बाद आप Jio Money, Paytm, Credit, Debit या ATM Card, Internet Banking, UPI के द्वारा पेमेंट करे और आपके जिओ फ़ोन में रिचार्ज हो जायेगा

यह भी पढ़े
>Jio Phone में IPL Live Match कैसे देखें
>Jio Phone में Hotspot की जानकारी
>Jio Balance इंटरनेट-बैलेंस चैक कैसे करे
>MY Jio app कैसे इस्तेमाल करे
>Jio Phone Tv से connect कैसे करें
>Jio Phone Update कैसे करें
>Jio Phone में फोटो कैसे सजायें
>Jio Phone में Number Block कैसे करें

तो दोस्तों हमने आपको Jio Phone में Free Recharge कैसे करे इसके सभी पॉसिबल तरीको की जानकारी प्रदान की है उम्मीद है की आपको हमारे इस आर्टिकल से जरूर मद्त मिली होगी और यह आर्टिकल आपके काम आया होगा।

इसलिए अगर आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगता है तो इसे अपने जिओ फ़ोन इस्तेमाल करने वाले सभी दोस्तों के साथ शेयर कर ताको वः भी इसेक बारे में जान सकते और इस आर्टिकल को पढ़े के बाद आपको किसी और आर्टिकल को पढ़ने की जरूरत न हो।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read