Jio Phone में Apps Downlaod कैसे करें

Jio Phone को लेकर अक़्सर इंटरनेट पर कई तरह की सर्च की जाती हैं क्योंकि Jio Phone एक स्मार्टफोन हैं लेक़िन फ़िर भी बहुत सारी ऐसी चीजें हैं जो जिओ फ़ोन में नहीं हो पाती इसलिए जिओ यूज़र उन्हें जानने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं जैसे Jio Phone में Apps Downlaod कैसे करें यह विषय भी काफी सर्च किया जाता है

क्योंकि जिओ फ़ोन में किसी एंड्रॉइड स्मार्टफोन की तरह किसी भी Apps को डाउनलोड नही किया जा सकता हैं लेकिन जिओ फ़ोन फिर भी अप्प कई तरीको द्वारा अपनी मन पसंद की अप्प डाउनलोड कर सकते है

jio phone me Game download kaise kare

हालांकि जियो फोन KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है जिसका अपना Play Store जिओ फ़ोन में देखने को मिलता है लेक़िन उसमें वह सभी Apps नहीं हैं जिन्हें हम डाउनलोड करना चाहतें हैं।

इसलिए यह बार-बार सर्च किया जाता है कि “Jio Phone me apps download kaise kare” आज हम आपको इसकी पूरी जानकारी देने वाले हैं इसलिए अगर आप जिओ फ़ोन यूज़र है तो आपको यह आर्टिकल पूरा पढ़ना चाहिए।

Jio Phone में Apps Download कैसे करें

जिओ फ़ोन सबसे सस्ता स्मार्टफोन हैं इसलिए इसको यूज़र को ध्यान में ऱखकर बनाया गया हैं इस कारण इसमें वह सभी फ़ीचर देखने को मिलते हैं जो किसी स्मार्टफोन में आमतौर पर इस्तेमाल किये जाते हैं।

जिओ फ़ोन की ख़ास बात यह है कि इसे समय-समय पर अपडेट किया जाता रहता हैं जैसे जब Jio Phone को लॉन्च किया गया था तब इसमे WhatsApp और Facebook जैसे Apps नही चलते थे।

लेक़िन यूज़र की बढ़ती डिमांड के कारण Jio Phone में कई सारे अपडेट किये गए औऱ फ़िर जिओ फ़ोन में खुद का प्ले स्टोर आया जिसका नाम Jio Store रखा गया जिसके मदत से अब आप आसानी से कई तरह की Jio Phone में Apps Downlaod कर सकते है।

तो चलिए जानते है कि Jio Store से Jio Phone में Apps Downlaod को डाउनलोड कैसे करते है इसके लिए आप हमारे बताये गए स्टेप को फॉलो करें।

Jio Phone में Apps download करने का तरीका

Step-1 सबसे पहले अपने जियो फोन के मेनू बटन पर क्लिक करें

Step-2 अब आपको बहुत सारी जियो एप्लीकेशन देखने को मिल जाती है जिसमें से एक Jio Store एप्लीकेशन देखने को मिलती है।

Step-3 अब आपको Jio Store एप्लीकेशन को ओपन करना है जिसमें आपको कई सारे Apps देखने को मिल जाते हैं जैसे टॉप क्रिकेट गेम्स, एक्शन गेम्स, कार एंड बाइक गेम इत्यादि

Step-4 Jio Store एप्लीकेशन के अंदर आपको कई सारे गेम्स भी मिलते हैं जोकि Jio Phone को सपोर्ट करते हैं और जिसे आप आसानी से डाउनलोड करके खेल सकते हैं।

Step-5 अब अपनी पसंद का कोई भी अप्प Jio Store एप्लीकेशन में सर्च करें और उसे इंस्टॉल करें

Step- 6 अब जैसे ही अप्प इंस्टॉल होता है आप उसे अपने Jio Phone में चला सकते हैं।

इस तरह आप जिओ फ़ोन में मौजूद Jio Store की मदत से Jio Phone में Apps Downlaod कर सकते हैं औऱ इसमें आपको कई सारे Apps देखने को मिलते है और समय-समय पर जिओ की तरफ़ से इसमे नई Apps को शामिल किया जाता हैं।

जैसे जिओ फ़ोन के नया-नया होने पर आप इसमें WhatsApp नही चला सकते थे लेक़िन Jio फ़ोन ग्रहकों की बढ़ती डिमांड के कारण आज जिओ फ़ोन में आप WhatsApp Download भी कर सकते है और चला भी सकते है।

Jio Phone में Android App डाउनलोड कर सकते हैं?

वैसे तो आपको इंटरनेट पर Jio Phone में Apps Download करने की कई सारी ट्रिक बताई जाती हैं जिसमें से 99 प्रतिशत फेक होती हैं जिसका प्रमुख कारण हैं कि जिओ फ़ोन को एंड्राइड फ़ोन की तरह माना जाना।

हम आपको बता दे कि भले ही Jio Phone को स्मार्टफोन कहा जाता हैं लेक़िन यह किसी एंड्रॉयड स्मार्टफोन से बहुत अलग है क्योंकि जियो फोन KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है जोकि एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम से अलग हैं।

इसलिए गूगल प्ले स्टोर से आप जिओ फ़ोन किसी भी App को डाउनलोड नही कर पाते है और अगर कर पाते हैं तो उसे इनस्टॉल नही कर पाते क्योंकि वह एप्लीकेशन एंड्रॉयड मोबाइल के लिए बनाई गई है न कि KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए।

इसलिए Jio Phone में अपना ख़ुद का Jio Store है जहां से आप उसमें मौजूद Apps को डाउनलोड कर सकते है और उनका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Jio Phone में Vidmate App चला सकते है?

गूगल पर अकसर यह भी सर्च किया जाता है कि Jio Phone में Vidmate App कैसे चलायें औऱ इंटरनेट पर मौजूद कई वीडियो में यह दावा किया जाता है कि आप किसी तरह Vidmate App को जिओ फ़ोन में चला सकते है।

लेक़िन Vidmate App अभी तक Jio Store में उपलब्ध नही हैं और न ही जिओ की तरफ़ से ऐसा कुछ कहा गया है जिसे आप Vidmate App को जिओ फ़ोन में चला सकते हैं इसलिए फिलाल अभी जिओ फ़ोन में Vidmate को WhatsApp और Facebook की तरह डाउनलोड और इनस्टॉल करना मुमकिन नहीं है।

Jio Phone में Tik Tok App चला सकते हैं?

टिक टॉक को जिओ फ़ोन में डाउनलोड करें इस्तेमाल नही किया जा सकते लेकिन यह बिल्कुल सही है कि आप टिक टॉक वीडियो को जिओ फ़ोन में चला सकते हैं।

इसके लिए आप यह पढ़े की टिक टॉक को जिओ फ़ोन में कैसे चलायें जिसमें हमने तीन तरीको के बारे में बताया है जिसे आप टिक टॉक की वीडियो जिओ फ़ोन में देख सकते है औऱ शार्ट वीडियो का आनंद ले सकतें है।

Jio Phone में Song और Video download कैसे करें?

आज इंटरनेट भले ही सस्ता हो चुका है लेकिन 4G इंटरनेट होने ही वहज से इंटरनेट डेटा भी बहुत जल्दी खत्म हो जाता हैं इसलिए हम अपनी पसंद के song और video download कर लेते है ताकि हमें बार-बार इसमे इंटरनेट का इस्तेमाल न करना पढ़े।

जिओ फ़ोन में Song और Video को बहुत ही आसानी से डाउनलोड किया जा सकता हैं इसके लिए आपको कई तरीकों का इस्तेमाल करना पड़ता है जिसे आप इंटरनेट से Jio Phone में Song और Video Download कर सकते हैं ज्यादा जानकारी के लिए यह पढ़े।

यह भी पढ़े

>Jio Phone 3 की कीमत और प्राइस की पूरी जानकारी

>Jio Phone में Full Movie Download कैसे करे

>Jio Phone में hotspot चलाने की सही जानकारी

>Jio Phone में Photo Editing और फोटो कैसे सजायें

हम उमीद करते है कि अब आप समझ चुकें होंगे कि Jio Phone में Apps Download कैसे करते है औऱ इसका सही तरीका क्या है तो अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसन्द आता है तो इसे अपने उन्ह दोस्तों के साथ जरूर Share करें जो जिओ फ़ोन का इस्तेमाल करते हैं।

और अगर आपका कोई Jio Phone से जुड़ा सवाल हैं तो आप हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से पूछ सकते हैं हम कोशिश करेंगे आपके सवालों के जवाब जल्दी से देने की।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.