Jio Phone में Movie Download करने का तरीका

आज लगभग सभी के पास स्मार्टफोन है और जिन लोगों के पास स्मार्टफोन नहीं है वह इंडिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन Jio Phone का इस्तेमाल तो जरूर करते होंगे चूँकि बहुत सारे लोग स्मार्टफोन का बहुत ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो यह सवाल आता है कि Jio Phone में Movie Download कैसे करते हैं।

आज हर व्यक्ति अपने स्मार्टफोन पर व्यस्त रहता है और जब भी वह खाली समय में बैठ जाता है तो अपने फोन का इस्तेमाल करने लग जाता है और बहुत सारे लोगों को अपने Jio Phone पर मूवी देखने का शौक है इसलिए जो लोग Jio Phone यूज करते हैं वह जानना चाहते हैं कि Jio Phone में Movie Download कैसे कर सकते हैं।

Jio Phone Movie Download Kaise Kare Hindi

बहुत सारे लोग यह भी जानना चाहते हैं क्या Jio Phone में Movie Download की जा सकती है तो हम आपको बता दें बिल्कुल Jio Phone में Movie Download कर सकते हैं और अपने Jio Phone में मूवी देख सकते हैं अगर आप भी जाना चाहते हैं कि Jio Phone में Movie Download कैसे करते हैं तो आपको इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ना चाहिए

क्योंकि Google से Movie Download करना है इतना आसान काम नहीं है जितना कि आप शायद समझ रहे हैं और चुकी आप एक Jio Phone इस्तेमाल करते हैं तो यह काम आपके लिए और भी मुश्किल हो जाता है इसलिए आपको Movie Download कैसे करते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए।

इंटरनेट पर बहुत सारी वेबसाइट है जिनसे आप फ्री में Movie Download कर सकते हैं लेकिन हम आपको सिर्फ उन्हीं वेबसाइट के बारे में बताने वाले हैं जिनका इस्तेमाल इंटरनेट से free Movie Download करने के लिए सबसे ज्यादा किया जाता है और इन वेबसाइट से Movie Download कर सकते हैं।

लेकिन यहां पर आपके लिए यह जानना भी बहुत जरूरी हो जाता है कि इंटरनेट पर फ्री में Movie Download करने वाली वेबसाइट पायरेसी यानी कि गैरकानूनी वेबसाइट होती है जो कि किसी भी मूवी को चोरी करके अपनी वेबसाइट पर डाल देती है जहां से लोग free Movie Download कर लेते हैं यह एक गैरकानूनी वेबसाइट होती है और यह एक अपराध की श्रेणी में आता है इसलिए हमारी वेबसाइट का अनुरोध है कि आप इस तरह की वेबसाइट से दूर है जो कि पायरेसी वेबसाइट और गैरकानूनी तरीके से इंटरनेट पर free Movie Download करने के लिए प्रदान करती है।

क्योंकि हमारी वेबसाइट एक इनफॉरमेशनल वेबसाइट है इसलिए आज हम आपको इंटरनेट से free Movie Download कैसे करते हैं इस बारे में बताने वाली है तो अगर आप भी Jio Phone में Movie Download करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को फॉलो करें

Jio Phone में Movie Download कैसे करें

Jio Phone इंडिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है और लगभग आज हर किसी के पास एक स्मार्टफोन देखने को मिल जाता है और जो लोग Jio Phone का इस्तेमाल करते हैं उसमें इंटरनेट के सस्ता और तेज होने के कारण लोग Jio Phone में मूवीस देखना ज्यादा पसंद करते हैं इसलिए इसलिए हम आपको बताने वाले है कि आप Jio Phone में Movie Download कैसे कर सकते हैं इसके लिए आप हमारे बताए गए स्टेप को फॉलो करें।

Step-1 सबसे पहले अपने jio Phone में गूगल असिस्टेंट को खोलें

Step-2 अपने यह बोले कि गूगल को ओपन करो

Step-3 गूगल ओपन होने के बाद अब आपको नीचे दिए गए किसी भी वेबसाइट को गूगल में सर्च करने है जैसे

Tamilrockers MP4Moviez
Isaimini 9Xmovies
Filmywap Moviesda
Khatrimaza Movie4me
JioRockers Tamilyogi
Downloadhub Kuttymovies
Worldfree4u filmyhit
KatMoviehd Workd4ufree
Bollyshare Tamilgun
HDmp4mania Tnmachi
Tamil hd Movies HDhub4u
Moviescounter Coolmoviez

Step-4 इनमें से किसी भी वेबसाइट को गूगल में सर्च करें क्योंकि यहां से आप आसानी से Movie Download कर सकते है।

Step-5 जैसे ही आप किसी भी वेबसाइट पर जाते है वहाँ आपको अलग-अलग कैटेगरी देखने को मिलती हैं अब आपको जिस तरह की Movie Download करनी है आप उस कैटेगरी पर क्लिक करें।

Step-6 अब आपको उस कैटेगरी से रिलेटेड बहुत सारी Movies दिखाई देंगी अब आपको जिस मूवी को डाउनलोड करना है उसे पर क्लिक करें।

Step-7 जैसे ही आप मूवी पर क्लिक करते हैं तो आपको Movie Quality किस तरह की डाउनलोड करनी है उसके ऑप्शन नजर आते है जैसे 720P, 360P, 240P अब आपकों अपनी जरूरत के हिसाब से Movie Download Quality को सेलेक्ट करना है।

Step-8 जैसे ही आप अपनी Movie Download Quality सेलेक्ट करने के बाद क्लिक करते है तो आपकी Online Movie Download होना शरू हो जाती हैं।

तो इस प्रकार आप अपने Mobile से Movie Download कर सकते हैं इसके लिए आपको हमारे बताये गए स्टेप को फॉलो करना हैं और फिर आप आसानी से कोई भी Movie download कर सकते है।

लेकिन एक बार फिर से हम आपको याद दिलाना चाहते हैं कि इंटरनेट पर जो भी वेबसाइट free Movie Download करने की सेवाएं प्रदान करती है वह पायरेसी यानी कि गैरकानूनी तरीके से किसी का मूवी को चोरी करके अपनी वेबसाइट पर डाल देते हैं जहां से लोग free Movie Download करते हैं

इसलिए इस तरह की वेबसाइट को भारतीय सरकार द्वारा बंद कर दिया जाता है लेकिन बहुत सारी ऐसी वेबसाइट होती है जो कि सरकार की नजरों से दूर रहती है और जब सरकार इन तरह की वेबसाइट तक पहुंच पाती है तो सरकार इस तरह की सभी वेबसाइट को बंद कर देती है।

यह भी पढ़े
>Jio Balance Check कैसे करे जैसे-इंटरनेट-बैलेंस
>Jio Phone में Full Movie Download कैसे करे
>Jio Phone में Song और Video download करें
>Jio Net Speed कैसे बढ़ाये मिनटों में
>Jio Phone Tv से connect कैसे करें।
>Jio Phone में Photo Editing और फोटो सजायें

इसलिए बहुत बार ऐसा होता है कि जब भी आप किसी Movie Downloading वेबसाइट पर जाते हैं तो वह खुल नहीं पाती इसका यही कारण है कि उसको सरकार द्वारा बैन कर दिया गया है लेकिन Google पर Movie Download करने के लिए हजारों वेबसाइट उपलब्ध है इसलिए सरकार जब किसी एक वेबसाइट को बंद करती है तो दूसरी वेबसाइट आ जाती है जिससे यह प्रक्रिया चलती रहती है और लोग इंटरनेट से फ्री में Movie Download करके देखते रहते हैं।

लेकिन यह कानूनी अपराध है इसलिए हमारी वेबसाइट आपसे अनुरोध करते हैं कि आप इस तरह की किसी भी वेबसाइट का प्रयोग ना करें जो कि गैरकानूनी रूप से इंटरनेट पर डाउनलोड कराती है क्योंकि इस तरह की वेबसाइट का इस्तेमाल करना भी एक अपराध की श्रेणी में आता है और हमारी वेबसाइट सरकार द्वारा बनाए गए नियम का समर्थन करती है हम इस तरह की वेबसाइट का पूर्ण रूप से विरोध करती है।

तो उम्मीद करते है दोस्तों आपको हमारी यह आर्टिकल पसंद आया होगा और अब आप समझ चुके होंगे कि आप अपने Jio Phone में Movie Download कैसे कर सकते हैं अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए और अगर आपका कोई भी सवाल है तो हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से जरूर बताएं।

Disclaimer:-

भारतीय कानून के तहत किसी ओरिजनल कंटेंट की Piracy करना एक दंडनीय अपराध है हमारी वेबसाइट यानि Newsmeto ऐसे किसी भी Piracy का पूर्ण रूप से विरोध करते है. हमारा उद्देश्य केवल लोगो इंटरनेट के बारे में जानकरी देना हैं क्योंकि हमारी वेबसाइट एक इनफॉरमेशनल वेबसाइट है!

2 COMMENTS

  1. Bhai apne bahut hi achha article likha hai aapne bhai great post kari hai very very very very very very nice article thanks bhai 😊😊

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.