Dhani App क्या है और इसे लोन कैसे ले पूरी जानकारी

घर बैठे Loan लेने के लिए बाज़ार में बहुत सारी Loan App मौजूद है लेक़िन Dhani App से आसानी से लोन लेने के लिए सबसे ज्यादा पॉपुलर है औऱ भरोसेमंद भी हैं इसलिए Dhani App को लाखों लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है।

क्योंकि आज टेक्नोलॉजी का जमाना है इसलिए अब आपकों Loan लेने के लिए बैंकों के चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं हैं क्योंकि अब आप ऑनलाइन घर बैठें Loan App यानी Dhani App की मद्त से आसानी से मिनटों में यह काम कर सकते है।

dhani App kya hai loan kaise le hindi

Dhani App जो एक मोबाइल इंस्टेंट लोन एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन से कुछ ही मिनटों में लोन लिया जा सकता है और ग्राहकों को यह एप्लीकेशन काफी ज्यादा पसंद आया है क्योंकि यह एप्लीकेशन मात्र 4 -5 मिनट में आपके अकाउंट में ट्रांसफर करता है।

हर दिन आपको टीवी चैनलों और सोशल मीडिया पर इसके विज्ञापन देखने को मिल जाते हैं जिसे महेंद्र सिंह धोनी के द्वारा प्रोमोट किया जाता है और यह एप्लीकेशन क्रेडिट लोन के सेक्टर में सबसे बेहतरीन एप्लीकेशन है तो आज हम आपको Dhani App क्या है और Dhani App Loan कैसे ले और साथ ही इसको इस्तेमाल कैसे करते है सभी जानकारी प्रदान करने वाले है।

Dhani App क्या है

Dhani App को पहले IndiaBulls के नाम से जानना जाता था लेकिन बाद में इसका नाम बदल कर Dhani App रखा दिया गया और आज के समय मे इसके 100+ मिलियंस लोगो द्वारा इस्तेमाल किया जाता है जिसके द्वारा आप मात्र 3 से 4 मिनट में ही लोन प्राप्त कर सकते है।

आज के समय मे इसके 100+ मिलियंस लोगो द्वारा इस्तेमाल किया जाता है जिसके द्वारा आप मात्र 3 से 4 मिनट में ही लोन प्राप्त कर सकते है इस कंपनी की शरुवात 2000 में हुई थी इसलिए IndiaBulls Dhani कंपनी बहुत पुरानी है जिसकी लोकप्रियता पिछले कुछ सालों में बहुत ज्यादा बढ़ती जा रही है समीर गहलोत इस कंपनी के चेयरमैन और फाउंडर हैं।

इस एप्प के द्वारा आप इसकी टर्म एंड कंडीशन को ध्यान में रखकर घर बैठे लोन राशि को अपने खाते में ट्रांसफर कर सकते है उसके पश्चात तुरंत आपके खाते में लोन राशि ट्रांसफर हो जाती है जिसके लिए आपको कई प्रकार के डॉक्यूमेंट सबमिट करने होते हैं उनके आधार पर ही आपका लोन अप्रूव्ड होता है।

IndiaBulls Dhani के द्वारा लोगों को कई तरह के लोन प्रदान किये जाते है और Dhani App इंडिया बुल्स की शाखा है जिसे और बेहतर तरीके से डिजाइन करके लोगों को लोन देने की सुविधा उपलब्ध की है यह निम्नलिखित प्रकार के लोन देती है।

-Personal Loan
-Business Loan
-Two Wheeler Loan
-Used Car Loans
-New Car Loans
-Wedding Loans
-Travel Loans
-Medical Loans
-Education Loans
-Home Renovation Loan

Dhani App डाउनलोड कैसे करें

Dhani App को डाउनलोड करना बहुत आसान है इस एप्लीकेशन को अपने एंड्रॉयड या इओस में डाउनलोड कर सकते है और लोन लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए इस स्टेप को फॉलो करें।

Step-1 सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाकर Dhani App को सर्च करें या फिर नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

App Download

Step-2 अब इसको अपने एंड्रॉयड या इओस मोबाइल में डाउनलोड करें और install करें।

Step-3 अपनी एंड्राइड मोबाइल में यह एप्लीकेशन डाउनलोड होने के पश्चात एप्लीकेशन को ओपन करें और इसमें अपना अकाउंट बनायें।

Dhani App Account कैसे बनायें

जब धनी एप्लीकेशन को मोबाइल में डाउनलोड करके इंस्टॉल किया जाता है तो उसके पश्चात अकाउंट बनाना होता है और अकाउंट बनाने के लिए कुछ मुख्य जानकारी जैसे- जीमेल अकाउंट, मोबाइल नंबर इत्यादि की आवश्यकता होती हैं।

Step-1 Dhani App इंस्टॉल करने के बाद ओपन करें और अपना मोबाइल नंबर डालें।

Step-2 अपना मोबाइल नंबर डालने के बाद अपना पासवर्ड डालें और OTP को इंटर करें।

Step-3 अब आप धनी ऐप्प के होम पेज पर आ चुके है और इस प्रकार इन आसान स्टेप को अपनाकर अपना अकाउंट बनाया जा सकता है।

Dhani App Loan लेने के लिए दस्तावेज

धनी एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए कुछ डॉक्यूमेंट जरूरी होते हैं जिसके माध्यम से आप इंडियाबुल्स धनी द्वारा लोन प्राप्त कर सकते है हालांकि इसमें कोई ज्यादा झंझट नहीं है और ना ही ज्यादा डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होती है लेकिन फिर भी कुछ डॉक्यूमेंट आपको अपलोड करने होते हैं जिनके आधार पर आपका लोन अप्रूव होता है।

1. आधार कार्ड (Aadhar Card)

2. पैन कार्ड (Pan Card)

3. मोबाइल नंबर (Mobile Number)

4. जीमेल अकाउंट ( Email ID)

इंडिया बुल धनी एप्लीकेशन द्वारा मुख्य रूप से आधार कार्ड व पैन कार्ड पर लोन मिल जाता है और पर्सनल लोन के लिए मात्र दो डॉक्यूमेंट आधार कार्ड और पैन कार्ड ही जरूरी होते हैं इन दोनों को अपलोड करते ही आपका लोन अप्रूव हो जाता है।

Dhani App से लोन कैसे ले

धनी एप्लीकेशन से लोन लेना बहुत आसान है इसके लिए कुछ सरल स्टेप को फॉलो करना होता है अगर आप धनी एप्लीकेशन से लोन लेना चाहते हैं तो नीचे दिए गये स्टेप को फॉलो करें और आसानी से अपनी लोन राशि बैंक अकाउंट में कुछ ही मिनटों में ट्रांसफर करें।

Step-1 सबसे पहले अपने मोबाइल में इंडियाबुल्स धनी एप्लीकेशन को खोलें।

Step-2 अब आपको लोन के लिए अप्लाई करने के लिए तीन – चार ऑप्शन उपलब्ध होते हैं क्योंकि इंडिया बुल धनी अलग-अलग प्रकार के लोन उपलब्ध कराता है जैसे – पर्सनल लोन, होम लोन इत्यादि

Step-3 अब आपको होम स्क्रीन पर पर्सनल लोन, होम लोन, बिज़नेस लोन में से आपको कौन सा लोन चाहिए उस पर क्लिक करें।

Step-4 जैसे ही लोन एप्लीकेशन के ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो आपके सामने एक नया फॉर्म खुलता है जिसमें आपको दो ऑप्शन देखने को मिलते हैं पहला सैलरी और दूसरा सेल्फ एम्प्लॉयर आप क्या हैं उसे सेलेक्ट करें।

Step-5 अब अपनी फुल इनफार्मेशन देनी होती है जिसमें अपना नाम, अपनी इनकम, ईमेल आईडी, पिन कोड, पैन कार्ड नंबर इत्यादि के साथ ही Refer Code-0050672207 डालना हैं और Next बटन पर क्लिक करना हैं।

Step-6 अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन देने के साथ-साथ कितनी राशि लोन के रूप में चाहिए होती हैं वह डालें और Dhani App के माध्यम से आप ₹1500000 तक लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Step-7 जब आप पूरा लोन फॉर्म भरकर सबमिट कर देते हैं। तो आपका फॉर्म रिव्यू में चला जाता है और इंडिया बुल धनी टीम द्वारा आपके फॉर्म का सत्यापन किया जाता है उसके पश्चात आपको मैसेज के द्वारा बता दिया जाता है कि आपका लोन अप्रूव हुआ या नहीं और यदि आपका लोन अप्रूव हो जाता है तो कितनी राशि अप्रूव होती है यह सभी जानकारी SMS द्वारा प्रदान की जाती है।

Dhani App के फ़ीचर क्या हैं

इंडिया बुल धनी एप बेहतरीन लोन एप्लीकेशन है क्योंकि इस एप्लीकेशन के जरिए बड़ी आसानी से कुछ स्टेप को फॉलो करके चंद मिनटों में लोन आपके अकाउंट में ट्रांसफर हो जाता है। इस एप्लीकेशन के कई बेहतरीन फीचर्स है जिसकी वजह से यह एप्लीकेशन सबसे ज्यादा उपयोग किया जा रहा है।

1. एप्लीकेशन मात्र लगभग 9 MB का है इसे कुछ ही सेकंडों में डाउनलोड किया जा सकता है।

2. एप्लीकेशन में कई प्रकार के लोन उपलब्ध है जैसे – होम लोन, पर्सनल लोन, बिज़नेस लोन इत्यादि

3. इस एप्लीकेशन में पर्सनल लोन के भी कई प्रकार मौजूद हैं जिन पर आप लोन ले सकते हैं जैसे Travel, Education, Two-Wheeler, Marriage आदि

4. धनी एप्लीकेशन में आप तुरंत अकाउंट बनाकर लोन प्राप्त कर सकते हैं और कुछ ही मिनटों में लोन आपके अकाउंट में ट्रांसफर हो जाता है।

5. इस एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए आपको ज्यादा डॉक्यूमेंट की आवश्यकता नहीं होती है सिर्फ़ आधार कार्ड और पैन कार्ड की मदत से तुरंत लोन मिल जाता है।

6. इस एप्लीकेशन से अन्य डॉक्यूमेंट अपलोड करने की जरूरत नहीं होती है जैसे – जमाबंदी इत्यादि

Dhani App Loan इंटरेस्ट रेट क्या हैं

इंडिया बुल धनी एप्लीकेशन की इंटरेस्ट रेट काफी अच्छी है और इतने कम इंटरेस्ट रेट में लोन हर कोई बैंक उपलब्ध नहीं करवाती है और साथ ही यह एप्लीकेशन कुछ समय ही में आपके लोन को अप्रूव करके अकाउंट में डाल दी है।

इस सुविधा के कारण लोग Dhani App से लोन लेना पसंद करते हैं। इस एप्लीकेशन की इंटरेस्ट रेट 11.99% Pa है और Processing Fee 3% तक लगता है। इसके अलावा प्रोसेसिंग फी पर 18% जीएसटी चार्ज भी लगता है।

Dhani App कैसे इस्तेमाल करते हैं

Dhani App को लोन लेने के लिए काफ़ी लोकप्रिय हैं इसलिए अगर इसे लोन लेना चाहते है तो आपको धनी ऐप्प कैसे इस्तेमाल करते हैं इसके बारे में जानकारी होनी चाहिए इसलिए इस एप्लीकेशन को सर्वप्रथम डाउनलोड करके इंस्टॉल करने के पश्चात एप्लीकेशन का कैसे इस्तेमाल करना है चलिये जानते हैं

1. धनी एप्लीकेशन को ओपन करने के पश्चात आपको एक अकाउंट बनाना होता है जिसमें आपको जनरल डिटेल जैसे- आधार कार्ड नंबर इत्यादि सबमिट कर के अकाउंट बनाना होगा।

2. जब आप अपना लॉगइन अकाउंट बना लेते हैं उसके पश्चात आपको लोन के लिए अप्लाई करने का ऑप्शन नजर आता है। यहां कई प्रकार के लोन हो सकते हैं। जैसे – होम लोन, पर्सनल लोन इत्यादि

3. आपको जो भी लोन की आवश्यकता होती है उस पर क्लिक करके मांगी गई जानकारी को पूरा भरें।

4. जब आप लोन एप्लीकेशन फॉर्म को भर देते हैं तो इंडिया बुल धनी एप की टीम द्वारा आपके एप्लीकेशन का रिव्यू किया जाता है और उसके पश्चात आपका लोन अप्रूव किया जाता है लोन अप्रूव होने के तुरंत पश्चात आपके अकाउंट में लोन ट्रांसफर हो जाता है।

Dhani App से लोन राशि वापस कैसे भरें

Dhani App के द्वारा जब आपका लोन अप्रूव हो जाता है तो आपको हर महीने EMI मैं लोन राशि वापस जमा करवानी होती है और EMI का ऑप्शन लोन के एप्लीकेशन फॉर्म में ही सेलेक्ट करवाया जाता है। उसी आधार पर आपके बैंक से ऑटोमेटिक हर महीने कैसे काटे जाते हैं।

इंडिया बुल धनी एप्लीकेशन के लोन को वापस जमा करवाने के लिए आपको कहीं जाना नहीं होता है। इस एप्लीकेशन के रजिस्ट्रेशन फॉर्म में आपसे बैंक डिटेल मांगी जाती है और डिजिटल सिग्नेचर करवाया जाता है जिसे हर महीने की किस्त आपके अकाउंट से ऑटोमेटिक काट ली जाती है।

Dhani App से पैसे कैसे कमायें

Dhani App से आप घर बैठें लोन लेने के साथ पैसे कमाने का अवसर प्रदान करता हैं जिसकी मदत से आप दूसरों को लोन दिलाकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं यानी अगर किसी को लोन चाहिए तो आप Dhani App को रेफर करके कई तरीके से पैसा कमा सकते हैं जैसे

1. अगर किसी को लोन चाहिए तो आप अपना रेफर लिंक उसे शेयर कर सकते हैं जिसके बाद अगर वह लोन लेता है तो आपकों कमीशन के रूप में उसके कुल अमाउंट पर 2% मिलते है।

2. अगर आपके द्वारा सफलतापूर्वक रेफेर किया जाता है तो आपको 1% Sanctioned Amount ऑफ क्रेडिट कार्ड प्राप्त कर सकते है।

3. अगर आपके द्वारा सफलतापूर्वक रेफेर किया जाता है तो 10 रुपये गेम्स के रूप में जीत सकते है।

4. Dhani App में और भी कई तरीके है जिसके माध्यम से आप पॉइंट के रूप में पैसे कमा सकते हैं।

Dhani App इस्तेमाल करने के फायदे

Dhani App इस्तेमाल करने के कई फायदे हैं इसी वजह से क्रेडिट लोन सेक्टर में यह एप्लीकेशन सबसे ज्यादा पॉपुलर है और लोग सबसे ज्यादा इस एप्लीकेशन के जरिए लोन ले रहे हैं।

1. Dhani App काफी ज्यादा डाउनलोड किया जा चुका है क्योंकि इस एप्लीकेशन से सरल तरीके से लोन मिल जाता है।

2. Dhani App में मात्र आधार कार्ड और पैन कार्ड पर लोन अप्रूव किया जाता है बाकी कोई दस्तावेज देने की जरूरत नहीं होती है।

3. Dhani App से मात्र 5 मिनट में लोन अप्रूव कर दिया जाता है और तुरंत आपके अकाउंट में ट्रांसफर किया जाता है।

4. Dhani App में ब्याज दर भी काफी कम है और EMI सुविधा भी उपलब्ध है।

5. Dhani App से आप घर बैठे लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं जिसके लिए आपको किसी ऑफिस के चक्कर नही लगाने पड़ते है।

>Helo App क्या है और हेलो से पैसे कैसे कमाये
>5Paisa App क्या है और स्टॉक मार्किट कैसे करें
>TikTok Follower Like बढ़ाने के जबरदस्त तरीके
>Meesho App से पैसे कैसे कमाये ऑनलाइन बिज़नेस सीखे
>21+Mobile App पैसा कमाने वाले ऐप्प से हजारो-लाखो कमाओ

तो हमनें आपको Dhani App के बारे में सभी जानकारी प्रदान करने की पूरी कोशिश की हैं जिसके द्वारा आप इस एप्प के बारे में अच्छे से समझने में मद्त मिली होगीं औऱ अब आप आसानी से इस एप्प का इस्तेमाल कर सकते हैं।

हम उमीद करते है कि Dhani App क्या है और Dhani App Loan कैसे ले साथ ही इसे पैसे कैसे कमातें है ऐसी सभी जानकारी आपकों इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद मिल गयी होंगी।

तो अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आता हैं तो इसे अपने उन्ह दोस्तों के साथ जरूत Share करें जो अपने मोबाइल के इस्तेमाल से लोन प्राप्त करना चाहते है ताकि उन्हें भी इसे मद्त मिले।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.