Thop Tv Download कैसे करें 2021 में

आज टीवी का स्वरूप बदल चुका है और हमारे हाथ में रहने वाला स्मार्टफोन ही टीवी बन चुका है लेक़िन टीवी की तरह सभी तरह के लाइव चैनल देखने के लिए रिचार्ज करना पड़ता हैं और उसी से बचने के लिए बहुत सारे लोग Thop TV Download करते है।

हम अक्सर अपने स्मार्टफोन में ऐप्प डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर का इस्तेमाल करते हैं परंतु Thop TV आपको गूगल प्ले स्टोर में डाउनलोड करने के लिए नहीं मिलता जिसके कारण आपको गूगल से Thop TV Download विकल्प ढूंढ़ना पड़ता है।

Thop Tv Download Kaise kare Hindi

हालांकि हर कोई मोबाइल पर लाइव टेलीविजन नहीं देखता परंतु जब क्रिकेट मैच जैसे वर्ल्ड कप, आईपीएल जैसे टूर्नामेंट होते हैं तो मोबाइल में सबसे ज्यादा लाइव क्रिकेट मैच देखा जाता है जिसके लिए Thop TV Download किया जाता है।

इसलिए हम आपको थोप टीवी क्या है और Thop TV Download कैसे करें साथ ही इस पर लाइव क्रिकेट मैच कैसे देखें इत्यादि की जानकारी आज हम आपको प्रदान करने वाले हैं अतः आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

Thop TV क्या हैं

थोप टीवी एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसकी मदद से आप ऑनलाइन सभी तरह की वीडियो, मूवी, टीवी शो, लाइव न्यूज़ स्पोर्ट्स इत्यादि लाइव देख सकते हैं और यह एप्लीकेशन मोबाइल और कंप्यूटर दोनों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

Thop TV एक फ्री प्लेटफॉर्म है जिसकी मदद से आप दुनिया भर के लगभग सभी टीवी चैनल फ्री में लाइव देख सकते हैं और जैसे ही वर्ल्ड कप, आईपीएल जैसे टूर्नामेंट आयोजित होते हैं तब Thop TV Download करने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा होता है।

क्योंकि लाइव क्रिकेट मैच देखने के लिए आपको सब्सक्रिप्शन खरीदना पड़ता है परंतु Thop TV की मदद से आप बिना किसी सब्सक्रिप्शन को ख़रीदे ही लाइव क्रिकेट मैच औऱ कई सारे टीवी चैनल मुफ्त में देख सकते हैं।

App Name Thop tv Apk
Version v44.5.3
Size 18 MB
Developer Thopster Athen
License Free
Supported Android
Category Entertainment
Downloads  5,623,566+

थोप टीवी ना केवल आपको अलग-अलग देशों के लाइव टीवी चैनल दिखाता है बल्कि यह पॉपुलर ओटीपी प्लेटफार्म जैसे नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम, अल्ट बालाजी इत्यादि के वीडियो भी फ्री में देखने के लिए प्रदान करता है जिसके लिए किसी प्रकार की कोई भी मेंबरशिप नहीं लेनी पड़ती हैं।

इसलिए थोप टीवी इंटरनेट पर इतना ज्यादा पॉपुलर हो रहा है जहां एक और लाइव टीवी चैनल देखने के लिए पैसे खर्च करने पड़ते हैं वहीं यह ऐप फ्री में लगभग सभी लाइव टीवी चैनल प्रदान करता है इसलिए Thop Tv Download किया जाता है।

Thop TV Download कैसे करें

Thop Tv आपको गूगल प्ले स्टोर में डाउनलोड करने के लिए नहीं मिलता क्योंकि यह गूगल की पॉलिसी के मुताबिक नहीं है इसलिए आपको Thop Tv Download किसी अन्य माध्यम से करना पड़ता है जिसके बारे में हम आपको स्टेप बाय स्टेप नीचे बताने वाले हैं आप इनको फॉलो करें।

Step-1 सबसे पहले अपने मोबाइल में क्रोम ब्राउजर खोलें और गूगल पर “Thop Tv Download” लिखकर सर्च करें।

Step-2 अब आपके सामने कई सारी वेबसाइट आ जायेगी आपको पहली या दूसरी वेबसाइट पर क्लिक करना है।

Step-3 अब आप आसानी से Thop Tv Download कर सकते हैं और उसे इंस्टॉल करकें उसका लुक उठा सकते हैं।

नोट:- चूँकि थोप टीवी गूगल की पॉलिसी के मुताबिक नहीं है इसलिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है और गूगल प्ले स्टोर को ऐप डाउनलोड करने का सबसे सुरक्षित तरीका माना जाता है इसलिए यह पूरी तरह से सुरक्षित है या नहीं है इस बारे में कहना मुश्किल है।

भारतीय कानून के तहत किसी भी ओरिजनल कंटेंटकी Piracy करना एक दण्डनीय अपराध है औऱ हम किसी भी इस तरह की वेबसाइट या फिर एप्लीकेशन का पूर्ण रूप से विरोध करते है यह जानकारी सिर्फ आपको Apps के बारे में बताने के लिए है।

Thop TV Install कैसे करें

जब आप गूगल प्ले स्टोर से किसी भी ऐप को डाउनलोड करते हैं तो वह अपने-आप ही आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो जाता है उसके लिए आपको किसी भी तरह की अलग से सेटिंग या परमिशन देने की आवश्यकता नहीं होती हैं।

परंतु अगर आप गूगल के अलावा किसी अन्य माध्यम से किसी ऐप को डाउनलोड करते हैं तो आपको अलग से परमिशन औऱ एक सेटिंग को इनेबल करना पड़ता है तभी आप उस ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर पाते हैं अगर आप Thop Tv Download कर चुके हैं तो आपको थोप टीवी इंस्टॉल कैसे करते है उसके बारे में जान लेते हैं।

Step-1 Thop Tv Download होने के बाद डाउनलोड मैनेजर में जानकर उसकी APK पर क्लिक करें।

Step-2 जैसी ही आप क्लिक करते हैं तो इंस्टॉल करने का ऑप्शन आएगा इंस्टॉल बटन पर क्लिक करें।

Step-3 अब आपके फोन की एक सेटिंग खुल जाती है यहां पर आपको Unknown Source के ऑप्शन को इनेबल करना है जिसके बाद ही आप इस ऐप को इंस्टॉल कर पाएंगे।

Step-4 इस सेटिंग को इनेबल करते ही आपका थोप टीवी डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा जिसके बाद इस ऐप को चला सकते हैं।

Thop Tv पर लाइव मैच कैसे देखें

वैसे तो Thop Tv का इस्तेमाल लाइव टीवी देखने के लिए किया जाता है लेकिन जैसे ही वर्ल्ड कप, आईपीएल या इंडिया के क्रिकेट मैच का आयोजन किया जाता है तो इंडिया में थोप टीवी डाउनलोड करने वालों की संख्या में इजाफा हो जाता है।

क्योंकि आज अधिकतर लोग अपने मोबाइल पर ही लाइव क्रिकेट मैच देखते हैं और लाइव क्रिकेट मैच देखने के लिए अन्य प्लेटफार्म पर उन्हें पैसे देने पड़ते हैं जबकि थोप टीवी की मदद से आप फ्री में लाइव क्रिकेट मैच देख सकते हैं तो चलिए जानते है।

Step-1 सबसे पहले अपने Thop Tv App को ओपन करें।

Step-2 जैसे ही आप थोप टीवी खोलते हैं तो आपके सामने होम स्क्रीन पर बहुत सारे लाइव टीवी शो देखने को मिलते हैं जहां पर आपको लाइव क्रिकेट मैच की भी स्क्रीन दिखाई देती है।

Step-3 जैसे ही आप लाइव क्रिकेट मैच की स्क्रीन पर क्लिक करने हैं तो लाइव क्रिकेट मैच दिखाई देना शुरू हो जाता है।

थोप टीवी के फ़ीचर क्या हैं

1. थोप टीवी का यूजर इंटरफेस बहुत आसान है जिसके कारण इस ऐप को यूजर के द्वारा इस्तेमाल करना बहुत आसान हो जाता है।

2. थोप टीवी में आपको 3000 से ज्यादा टीवी चैनल देखने को मिलते हैं।

3. थोप टीवी में आपको 5000 से ज्यादा रेडियो चैनल भी मिलते हैं।

4. थोप टीवी के इस्तेमाल से आप लाइव क्रिकेट मैच जैसे आईपीएल, वर्ल्ड कप या किसी भी तरह का क्रिकेट मैच आसानी से देख सकते हैं।

5. थोप टीवी पर आपको 3000 से अधिक लाइव चैनल मिलते हैं इसलिए यहां पर आपको लगभग सभी तरह की वेब सीरीज भी देखने को मिल जाती है।

6. थोप टीवी में आप किसी भी मूवी, वेब सीरीज, एपिसोड, टीवी शो इत्यादि को डाउनलोड भी कर सकते हैं।

7. थोप टीवी पर अगर आप इंग्लिश कार्यक्रम देख रहे हैं तो उसके सबटाइटल की सुविधा भी दी जाती है।

8. थोप टीवी पूरी तरह से निशुल्क है जिसके लिए आपको किसी तरह का सिस्क्रिप्शन या पैसा खर्च नहीं करना पड़ता है।

9. थोप टीवी में आपको चैट सपोर्ट मिलता है जिसकी मदद से आप अपने सुझाव व समस्या इत्यादि को बता सकते हैं।

10. थोप टीवी लगभग17 एमबी का ऐप है जिसे आप किसी भी मोबाइल में आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

11. थोप टीवी में विज्ञापन बहुत कम देखने को मिलते हैं।

12. थोप टीवी की मदद से आप नेटफ्लिक्स, हॉट स्टार जैसे ओटीवी प्लेटफार्म के शो वेब सीरीज और मूवी भी देख सकते हैं।

>Vidmate App Download -डाउनलोड करो
>Hotstar पर Live Cricket Match देखें
>Free Fire Download कैसे करें
>PUBG Download कैसे करें
>GB WhatsApp Download कैसे करें

तो दोस्तों हमें आपको थोप टीवी क्या है और Thop TV Download कैसे करें इसके बारे में स्टेप बाय स्टेप बताया है और इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप आसानी से अब थोप टीवी डाउनलोड कर पाएंगे।

तो दोस्तों अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आता है तो इसे अपने उन दोस्तों के साथ शेयर करें जो लाइव क्रिकेट मैच देखने के लिए कोई फ्री विकल्प ढूंढ रहे हैं जिससे उनको भी इससे मदद मिल सके।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

मेरा नाम HP Jinjholiya है और इस Blog पर हर रोज नयी पोस्ट अपडेट करता हूँ। उमीद करता हूँ आपको मेरे द्वार लिखी गयी पोस्ट पसंद आयेगी और अगर आप भी हमारे साथ काम करना चाहतें है हमें मेल करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.