Mobile में IPL 2023 Match कैसे देखें

IPL 2020 का आगाज़ हो चुका हैं हालांकि अबकी बार कोरोना वायरस के कारण देरी से शरुवात हुई हैं लेक़िन आईपीएल का क्रेज़ कम नहीं हुआ हैं लेक़िन Mobile में IPL Match कैसे देखें यह बड़ा सवाल हैं।

क्योंकि भारत मे क्रिकेट का कितना ज्यादा क्रेज़ है आप सब जानते हैं औऱ खासकर जब IPL, World Cup, और इंडिया-पाकिस्तान के मैचों के देखने के लिए सड़कों से लेकर बाजार तक सभी ख़ाली हो जाते हैं।

Mobile Me IPL Match Free Kaise Dekhe

लेक़िन आज के समय मे हर कोई Live Cricket Match देखने के लिए केवल टीवी पर निर्भर नही है क्योंकि आज हमारे हाथों में स्मार्टफोन किसी टीवी से कम नहीं हैं इसलिए आप Mobile में IPL Match कभी भी कही से देख सकते हैं।

खासकर जो लोगों नौकरी पेशे वाले हैं उनके लिए यह एक बेहतर ऑप्शन है क्योंकि यह हर मैच देखने के लिए घर पर तो नही बैठ सकते हैं इसलिए आज हम आपकों Mobile में IPL Free Match कैसे देखें औऱ साथ ही पैसों में कैसे देखें इसकी जानकारी प्रदान करने वाले हैं।

इसलिए अगर आप क्रिकेट प्रेमी है और Mobile में IPL देखने का तरीका ढूढ़ रहे हैं तो आपकों इस आर्टिकल को एक बार पूरा पढ़ना चाहिए ताकि आपको IPL Live Cricket Match देखने मे किसी समस्या का सामना न करना पड़े!

Mobile में IPL Match में कैसे देखें

Mobile में IPL Match देखने के आपके पास दो विकल्प हैं पहला फ़्री जिसमे आपकों किसी तरह का कोई पैसा नहीं देना है लेकिन ऐसे Live Cricket Match देखना काफ़ी मुस्किल हैं जिसका इस्तेमाल करके हर कोई Live Cricket Match नहीं देख पाता व इंटरनेट पर बातये गए तरीकों का इस्तेमाल करके सिर्फ़ परेशान होता रहता हैं।

IPL Live Cricket Match देखने के दुसरे तरीक़े में आपकों रिचार्ज करना पड़ता है जिसके बाद आप बहुत आसानी से जहाँ चाहें जब चाहें बिना किसी परेशानी के Mobile में IPL Live Match देख सकते है तो चलिए दोनों तरीकों के बारे में जानते हैं।

Mobile में Free IPL Match में कैसे देखें

कुछ ऐसे ऐप्प है जिनकी मद्त से आप Free Mobile में IPL Match देख सकते हैं लेक़िन यह गैर कानूनी हो सकती हैं इसलिए इसका इस्तेमाल करने से पहले एक बार सोच लें क्योंकि आईपीएल के लिए विशेष डिजिटल टेलीकास्ट के अधिकार सिर्फ़ Disney+ Hotstar के पास हैं।

Tata Sky से Free IPL Match देखें

Mobile में IPL Free Match देखने का कोई अगर सही और अच्छा तरीका है तो वह Tata Sky App हैं अगर आपके घर Tata Sky का इस्तेमाल किया जाता हैं तो आप मोबाइल पर भी उसी Tata Sky के प्लान में आने वाले सभी चैनलों को अपने मोबाइल पर देख सकते हैं।

इसके लिए सबसे पहले आपको Tata Sky App को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना पड़ेगा या फिर नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करके इसे डाउनलोड करें।

App Download

डाउनलोड और इनस्टॉल होने के बाद Tata Sky में रजिस्टर मोबाइल नंबर की मद्त से Tata Sky पर अपना एकाउंट बनायें जिसके बाद आप इसके अंदर से वह सभी चैनल लाइव देख सकते है जो अपने Tv पर ले रखें हैं और अगर आपके पास Hotstar चैनल भी हैं तो उसपर क्लिक करकें आराम से Mobile में IPL Match देखें।

Thop TV से Free IPL Match देखें

इंटरनेट पर Thop TV को लाखों लोगों द्वारा ढूंढ जाता है जिसका प्रमुख कारण है कि आप इसकी मद्त से फ़्री में Mobile में IPL Match के साथ न्यूज़ चैनल, टीवी सीरियल, मूवीज़ इत्यादि देख सकते हैं तो अगर आप Mobile में Free IPL Match देखना चाहते है तो आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

हालांकि Thop TV App आपको गूगल प्ले स्टोर में देखने को नही मिलता हैं इसलिए आपकों इसे इंटरनेट के माध्यम से डाउनलोड करना पड़ेगा चूँकि यह प्ले स्टोर में नही हैं तो ऐसे में यह आपके मोबाइल से डेटा व वायरस होने का ख़तरा हो सकता है।

OReo TV से Free IPL Match देखें

दूसरा नाम OReo TV का आता है जिसे Free Mobile में IPL Match देखें जा सकते हैं इसमें आपकों 1000 से ज्यादा Live Tv दलहन के लिए चैनल दिए जाते हैं जिसमें आपकों लगभग सभी स्पोर्ट्स चैनल देखने को मिल सकते है।

OReo TV को भी Google पर काफ़ी सर्च किया जाता है क्योंकि यह ऐप्प भी आपको गूगल प्ले स्टोर में नही मिलता है इसलिए आपको इस ऐप्प को भी गूगल की मद्त से डाउनलोड करना पड़ेगा।

Mobile से IPL Match रिचार्ज करके देखें

फ़्री की बजाएं अगर आप कुछ पैसे ख़र्च करके यानी रिचार्ज करके Mobile में IPL Match देखना चाहते हैं ताकी आपकों किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो तो यह सबसे बेहतर तरीका हैं अगर आप स्मार्टफोन इस्तेमाल करते है तो चलिये तरीकों के बारे में जानते है।

HotStar से Live IPL Match देखें

आईपीएल के लिए विशेष डिजिटल टेलीकास्ट के अधिकार सिर्फ़ Disney+ Hotstar के पास हैं लेक़िन इसके लिए आपकों इसका सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता हैं जिसके लिए आप महीने और साल के अनुसार पैसे दे सकते है।

अगर Disney+ Hotstar के सब्सक्रिप्शन की बात करें तो Disney+ Hotstar Premium का महीने का रिचार्ज 299 रुपये का होता है जबकी अगर आप यह पैक पूरे साल के लिए करते है तो आपको 1499 रुपये देने होगें इसके साथ ही एक और प्लान है जिसका नाम Disney+ Hotstar VIP नाम है जिसमें आपको 399 रुपये पर पूरे साल के लिए मिलता हैं।

Mobile में IPL 2023 Match कैसे देखें

इस तरह आप Hotstar द्वारा आईपीएल देख सकते हैं औऱ अगर आप Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन नही लेना चाहतें है तो आप अपनी सिम के जरिये भी Live Mobile में IPL Match देख सकते हैं उसके लिए भी आपकों कई प्लान मिलते हैं तो चलिए उनके बारे में भी जानते हैं।

Airtel औऱ Jio सिम से IPL Match देखें

भारत मे दो सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है एक जिओ और दूसरी एयरटेल आपके पास इन्ह दोनों में से कोई न कोई एक जरुरी होगीं इसलिए हम आपकों इन दोनों सिम से Mobile में IPL Match कैसे देखें और उनके क्या रिचार्ज है उसकी जानकारी दे रहे है।

Airtel से Live IPL Match देखें

IPL का क्रेज़ देखते हुए एयरटेल ने हॉटस्टार के साथ टाइअप के बाद कई रिचार्ज प्लान दिए हुए है जिसमे आपकों डेटा व कॉल तो मिलती ही है साथ मे 1 साल के लिए Hotstar भी मिल जाता हैं क्या रिचार्ज प्लान है जानिये।

Live Cricket Match Data Recharge- 401Rs.

इस रिचार्ज में आपको 401 रुपये के प्लान में एक साल के लिए Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन फ़्री में मिलता हैं जिसकी कीमत 399 रूपये होती है और साथ ही 30GB इंटरनेट डेटा 28 दिन के लिए दिया जाता हैं।

इसलिए Mobile में IPL Live Cricket Match देखना आसान हो जाता हैं औऱ साथ ही एक साल के लिए Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन जिसमे आप लाइव स्पोर्ट्स, मूवीज़, एक्सक्लुसिव हॉटस्टार इत्यादि मिलते हैं।

Live Cricket Match Truly Recharge- 448Rs.

इस रिचार्ज में आपको 448 रुपये के प्लान में एक साल के लिए Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन फ़्री में मिलता हैं जिसकी कीमत 399 रूपये होती है और साथ ही 3GB डेटा पर Day अनलिमिटेड वॉइस कॉल व 100 SMS डेली 28 दिन के लिए दिया जाता हैं।

Recharge Benefits
Disney+ Hotstar VIP For 1 Year
Free online courses For 1 Year
Free Hellotunes!
Get Rs. 150 cashback on FASTag
Airtel Xstream FREE 400+ Live TV
Wynk Music Unlimited Free Music Download

Live Cricket Match Truly Recharge- 599Rs.

इस रिचार्ज में आपको 599 रुपये के प्लान में एक साल के लिए Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन फ़्री में मिलता हैं जिसकी कीमत 399 रूपये होती है और साथ ही 2GB डेटा पर Day अनलिमिटेड वॉइस कॉल व 100 SMS डेली 56 दिन के लिए दिया जाता हैं।

Recharge Benefits
Disney+ Hotstar VIP For 1 Year
Free online courses For 1 Year
Free Hellotunes!
Get Rs. 150 cashback on FASTag
Airtel Xstream FREE 400+ Live TV
Wynk Music Unlimited Free Music Download

Live Cricket Match Truly Recharge- 2698Rs.

इस रिचार्ज में आपको 2698 रुपये के प्लान में एक साल के लिए Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन फ़्री में मिलता हैं जिसकी कीमत 399 रूपये होती है और साथ ही 2GB डेटा पर Day अनलिमिटेड वॉइस कॉल व 100 SMS डेली 365 दिन के लिए दिया जाता हैं।

Recharge Benefits
Disney+ Hotstar VIP For 1 Year
Free online courses For 1 Year
Free Hellotunes!
Get Rs. 150 cashback on FASTag
Airtel Xstream FREE 400+ Live TV
Wynk Music Unlimited Free Music Download

तो यह रिचार्ज लिस्ट एयरटेल सिम इस्तेमाल करने वालों के लिए थीं अब आप इसमें इसे अपनी जरूरत के अनुसार कोई भी पैक ले सकते हैं और Mobile में IPL Match आराम से देख सकते हैं अब बारी आती है जिओ सिम इस्तेमाल करने वालो की जो इस प्रकार है।

Jio से Live IPL Match देखें

आईपीएल को देखते हुए जिओ की तरफ से तीन तरह के पैक लॉन्च किये गए हैं पहला क्रिकेट पैक, दूसरा पैक विथ वॉइस और तीसरे पैक का नाम है डेटा ऐड ऑन पैक जो इस प्रकार हैं।

Jio Cricket Pack Recharge- 499 Rs

इसमें आपकों 499 रुपये का रिचार्ज करवाना पड़ता हैं जिसकी वैलिडिटी 56 दिन की होती है जिसके साथ आपको एक साल के लिए Disney+ Hotstar दिया जाता है जिसकी कीमत लगभग 399 रुपये होती हैं।

इसके साथ ही आपको 84GB इंटरनेट डेटा दिया जाता है और हर दिन आप 1.5GB डेटा का इस्तेमाल कर सकते है इसलिए यह काफ़ी अच्छा ऑफऱ बन जाता है जिसमे आपकों इंटरनेट डेटा के साथ Disney+ Hotstar एक साल के लिए मिल जाता हैं जिसपर पर एक साल के लिए सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Jio Cricket Pack With Voice- 401Rs

IPL को देखते हुए जिओ की तरफ से यह स्पेशल पैक दिया गया है जिसमे आपकों 401 रुपये का रिचार्ज करवाना पड़ता हैं जिसकी वैलिडिटी 28 दिन की होती है जिसके साथ आपको एक साल के लिए Disney+ Hotstar दिया जाता है जिसकी कीमत लगभग 399 रुपये होती हैं।

इसके साथ ही आपको 90GB इंटरनेट डेटा दिया जाता है और हर दिन आप 3GB + 6GB डेटा का इस्तेमाल कर सकते है व जिओ से जिओ अनलिमिटेड कॉल और Non-Jio के लिए 1000 मिनट के साथ हर रोज 100 SMS भी मिलते है

Jio Cricket Pack With Voice- 598Rs

इसमें आपकों 598 रुपये का रिचार्ज करवाना पड़ता हैं जिसकी वैलिडिटी 56 दिन की होती है जिसके साथ आपको एक साल के लिए Disney+ Hotstar दिया जाता है जिसकी कीमत लगभग 399 रुपये होती हैं।

इसके साथ ही आपको 112GB इंटरनेट डेटा दिया जाता है और हर दिन आप 2GB डेटा का इस्तेमाल कर सकते है व जिओ से जिओ अनलिमिटेड कॉल और Non-Jio के लिए 2,000 मिनट के साथ हर रोज 100 SMS भी मिलते है

Jio Cricket Pack With Voice- 777Rs

इसमें आपकों 777 रुपये का रिचार्ज करवाना पड़ता हैं जिसकी वैलिडिटी 84 दिन की होती है जिसके साथ आपको एक साल के लिए Disney+ Hotstar दिया जाता है जिसकी कीमत लगभग 399 रुपये होती हैं।

इसके साथ ही आपको 131GB इंटरनेट डेटा दिया जाता है और हर दिन आप 1.5GB +5GB डेटा का इस्तेमाल कर सकते है व जिओ से जिओ अनलिमिटेड कॉल और Non-Jio के लिए 3,000 मिनट के साथ हर रोज 100 SMS भी मिलते है

Jio Cricket Pack With Voice- 2599Rs

इसमें आपकों 2599 रुपये का रिचार्ज करवाना पड़ता हैं जिसकी वैलिडिटी 365 दिन की होती है जिसके साथ आपको एक साल के लिए Disney+ Hotstar दिया जाता है जिसकी कीमत लगभग 399 रुपये होती हैं।

इसके साथ ही आपको 740GB इंटरनेट डेटा दिया जाता है और हर दिन आप 2GB +10GB डेटा का इस्तेमाल कर सकते है व जिओ से जिओ अनलिमिटेड कॉल और Non-Jio के लिए 12,000 मिनट के साथ हर रोज 100 SMS भी मिलते है

Jio Cricket Pack With Data-1208Rs

इसमें आपकों 1208 रुपये का रिचार्ज करवाना पड़ता हैं जिसकी वैलिडिटी 240 दिन की होती है जिसके साथ आपको एक साल के लिए Disney+ Hotstar दिया जाता है जिसकी कीमत लगभग 399 रुपये होती हैं।

इसके साथ ही आपको 240GB इंटरनेट डेटा दिया जाता है इसलिए Cricket Pack With Data- 1208Rs काफ़ी अच्छा ऑफऱ बन जाता है जिसमे आपकों इंटरनेट डेटा व वॉइस कॉल के साथ Disney+ Hotstar एक साल के लिए मिल जाता हैं जिसपर पर एक साल के लिए सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Jio Cricket Pack With Data-1206Rs

इसमें आपकों 1206 रुपये का रिचार्ज करवाना पड़ता हैं जिसकी वैलिडिटी 180 दिन की होती है जिसके साथ आपको एक साल के लिए Disney+ Hotstar दिया जाता है जिसकी कीमत लगभग 399 रुपये होती हैं।

इसके साथ ही आपको 240GB इंटरनेट डेटा दिया जाता है इसलिए Cricket Pack With Data- 1206Rs काफ़ी अच्छा ऑफऱ बन जाता है जिसमे आपकों इंटरनेट डेटा व वॉइस कॉल के साथ Disney+ Hotstar एक साल के लिए मिल जाता हैं जिसपर पर एक साल के लिए सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Jio Cricket Pack With Data-1004Rs

इसमें आपकों 1004 रुपये का रिचार्ज करवाना पड़ता हैं जिसकी वैलिडिटी 120 दिन की होती है जिसके साथ आपको एक साल के लिए Disney+ Hotstar दिया जाता है जिसकी कीमत लगभग 399 रुपये होती हैं।

इसके साथ ही आपको 200GB इंटरनेट डेटा दिया जाता है इसलिए Cricket Pack With Data- 1004Rs काफ़ी अच्छा ऑफऱ बन जाता है जिसमे आपकों इंटरनेट डेटा व वॉइस कॉल के साथ Disney+ Hotstar एक साल के लिए मिल जाता हैं जिसपर पर एक साल के लिए सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Jio Cricket Pack With Data-612Rs

इसमें आपकों 612 रुपये का रिचार्ज करवाना पड़ता हैं जिसके साथ आपको एक साल के लिए Disney+ Hotstar दिया जाता है जिसकी कीमत लगभग 399 रुपये होती हैं साथ ही Rs. 51 पैक 12 प्रदान किये जाते हैं।

इसके साथ ही आपको 72GB इंटरनेट डेटा दिया जाता है इसलिए Cricket Pack With Data- 612Rs के साथ Disney+ Hotstar एक साल के लिए मिल जाता हैं जिसपर पर एक साल के लिए सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

HotStar पर Live Cricket Match कैसे देखें

अगर आपके पास Hotstar का सब्सक्रिप्शन हैं या फिर अगर आप एयरटेल या जिओ के यूज़र है और ऊपर बताये गए Cricket Pack का रिचार्ज कराया है तो आप नीचे बताये गए स्टेप को फॉलो करके Mobile में IPL Match अभी देखना शरू कर सकते है।

Step-1 सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से HotStar Download करें या फिर नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करके डाउनलोड करें।

App Download

Step-2 डाउनलोड और इनस्टॉल करने के बाद आपकों अपने उसी नंबर के इस्तेमाल से रजिस्टर करना है जिसे अपने सब्सक्रिप्शन का रिचार्ज किया है।

Step-3 अब जैसे ही आप इसमें एकाउंट बनाते हैं तो आपको यहाँ Hotstar के सभी Live Tv चैनल देखने को मिलते है।

Step-4 यहाँ Sports टैब पर क्लिक करे या फिर Live TV पर क्लिक करके मैच वाले चैनल को चुनें और Live Cricket चलना शरू हो जाएगा।

>Online Fastag Recharge-अभी करे!!
>Online HD Movie download कैसे करे
>Hotstar पर Live Cricket Match देखें
>Dream11 क्या है और कैसे खेलें जीतें
>My11Circle App क्या है कैसे खेलें सीखें

तो इस तरह से आप अपने Mobile में IPL Match देख सकते हैं हमनें आपको दो तरीकों के बारे में बताया है आपको जो तरीका अच्छा लगता है आप उसका इस्तेमाल कर सकते हैं और लाइव मैच देख सकते है।

हमारी राय यह कि अगर आप क्रिकेट प्रेमी है और किसी भी IPL Match को मिस नही करना चाहते तो आपकों रिचार्ज कर लेना चाहिए क्योंकि फ़्री में देखने के चक्कर में आप अपना मज़ा ख़राब कर बैठेगें।

तो उमीद करते है कि आपको हमारा यह आर्टिकल की IPL 2020 Match Live कैसे देखें को पढ़कर पूरी और सही जानकारी मिल गयी होगी अब यह आप पर निभर्र करता है कि आप किसी तरीकों को चुनते है।

तो अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है और इसे आपको कुछ न कुछ मद्त मिलती है तो इसे अपने उन सभी दोस्तों के साथ अभी Share कर दीजिए जोकि क्रिकेट के शौकीन है और Mobile में IPL देखते हैं।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read