Online HD Movie download कैसे करे

क्या आप movie देखने के शौकीन है और नयी-नयी movie देखना पसंद करते है तो आज हम आपको Online HD Movie download करने के तरीकों के बारे में बताने वाले है जिनकी मद्त से आप Computer और Mobile में किसी भी movie को download कर सकते है

अगर बॉलीवुड movie की बात करे तो हर हफ्ते कोई न कोई नई मूवी रिलीज़ होती है और जो लोग movie देखना पसंद करते हैं वह movie देखने के लिए थिएटर जाते है जिसे वह उस movie का पूरा लुप्त उढ़ाते पाते है।

परंतु बहुत सारे लोग हर मूवी देखने थिएटर नही जा पाते इसलिए वह online movie download करने का प्रयास करते है लेकिन बहुत सारी कोशिश के बाद भी movie download नही कर पाते है।

इसलिए अगर आप बॉलीवुड की कोई भी Latest movie download करना चाहते है तो आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना चाहिए ताकि आप आसानी से Movie download कर सकें।

यहाँ आपके लिए यह जानना बहुत ज़रूरी है कि बहुत सारे देशों में गैर कानूनी तरीकों से कॉपीराइट कंटेंट और movie download करना अपराध माना जाता है जिसके लिए आप पर क़ानूनी कार्यवही हो सकती है और दूसरी अहम बात है कि Movie download करने पर आपके computer और mobile में वायरस का ख़तरा बना रहता है।

Online Movie Download करने के तरीक़े

Online movie download करने के बहुत सारे तरीक़े है जिनमे कुछ Paid होते है और कुछ free website होती है जिनसे आप किसी भी मूवी को डाउनलोड कर सकते है हम आपको सभी तरीकों के बारे में बताने वाले है जो आपके लिए मदतगार साबित होंगे।

Online Movie download free and Paid legally website

जैसा की हमने बताया कि इंटरनेट बहुत सारी ऐसी वेबसाइट है जो गैर कानूनी तरीके से movie download करने का काम करती है इसलिए यहाँ हम आपको उन्ह वेबसाइट के बारे में बताने वाले है जो मूवी देखने और movie download करने की सुविधा प्रदान करती है। यह फ्री और कुछ चार्ज लेती है।

Hotstar

इस वेबसाइट पर आपको हर तरह की मूवी मिल जाती है जिन्हें आप online देख़ और डाउनलोड कर सकते है। Hotstar का आसानी से इस्तेमाल करने के लिए इसका गूगल प्ले स्टोर से अप्प डाउनलोड कर सकते है।

यहाँ पर आपको free और Paid दोनों तरह की movie मिलती है अगर आप latest movie देखना और download करना चाहते है तो आपको इसके लिए Hotstar Subscription लेना पड़ता है।

Youtube

यह उन्ह लोगों के लिए सबसे अच्छा तरीका है जो online movie देखना और Free movie download करना चाहते है क्योंकि Youtube पर आप किसी भी मूवी को देख सकते है

> Mobile से Youtube video download कैसे करे

> प्रोफेशनल Youtube Channel कैसे बनाये

> Youtube से पैसे कैसे कमाये सीखे

जो हाल ही में रिलीज़ होती है उन्हें देखने के लिए कुछ चार्ज देना पड़ता है जो कुछ समय बाद Youtube पब्लिश कर दी जाती है जिसे आप फ्री में देख़ भी सकते है और download भी कर सकते है।

Amazon Prime Video

यह सुविधा अमेज़न की तरफ से दी जाती है जहाँ से आप Online movie देख़ सकते है। इसके लिए आपको Amazon Subscription लेना पड़ता है और हम आपको बता दे की amazon prime के आपको बहुत फ़ायदे होते है Amazon Prime क्या है और कैसे इस्तेमाल करते है इस बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करें।

Netflix

अगर आप online movie देखना पसंद करते है तो Netflix आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प साबित हो सकता है यहाँ आपको इंडिया की सभी मूवी मिलती है और वीडियो क्वालिटी बहुत अच्छी होती है। यह एक Paid सर्विस है इसके लिए आपको हर महीने या फिर हर साल चार्ज देना पड़ता है।

Bit Torrent से free Movie Download कैसे करें

Movie download करने के लिए बिट टोरेंट का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है क्योंकि इसे आप गैर कानूनी तौर से movie download कर सकते है जोकि ग़लत है परन्तु बिट टोरेंट के इस्तेमाल से आप आसानी से किसी भी मूवी को डाउनलोड कर सकते है इसके लिए नीचे बताये गये स्टेप को फॉलो करें।

Step- 1
Bit Torrent एक सॉफ्टवेयर की तरह है इसलिए सबसे पहले आपको इसे इंटरनेट की मद्त से डाउनलोड करें और फिर इसे अपने Computer और mobile में install करें।

Step- 2
इसे Setup करने के बाद आपको सर्च बार की मद्त से अपनी पसंदीदा movie को सर्च करे जिसे आप डाउनलोड करना चाहते है।

Step- 3
सर्च करने के बाद उस मूवी को सेलेक्ट करें और movie download format को सेलेक्ट करें।

Step- 4
अब movie downloading फोल्डर को सेलेक्ट करें और मूवी डाउनलोड करें।

Step- 5
अब आपकी movie download हो चुकी है आप उसे देख सकते है।

ध्यान रखें इस तरह की वेबसाइट पर स्पैम और वायरस होते है जो आपके मोबाइल और कंप्यूटर में जाते है इसलिए किसी भी मूवी को डाउनलोड करने से पहले उसकी अच्छी तरह से जाँच करें

यह भी पढ़े

♦ मोबाइल में Facebook video download कैसे करे

♦ Jio Phone में Song और Video download कैसे करें

♦ WhatsApp से पैसा कमाने के 7 सबसे अच्छे तरीके

Top Website Movie download करने के लिए

इंटरनेट पर आपको movie download करने की बहुत सारी वेबसाइट मिलती है और मूवी डाउनलोड करने के लिए बहुत सारी नयी वेबसाइट भी ओपन होती रहती है इसलिए हम आपको उन टॉप वेबसाइट के बारे में बता रहे है जिनकी मद्त से आपके किसी भी मूवी को डाउनलोड कर सकते है। जैसे

-Action
-Adventure
-Comedy
-Crime
-Drama
-Historical
-Horror
-Mystery
-Political
-Romance etc

Movie downlaod Top website list

1. Moviescounter
2. Khatrimaza
3. Movies Couch
4. Worldfree4u
5. Moviespur
6. Pagalmovies.In
7. Moviemad
8. Skymovies.In

तो दोस्तों अगर आप मूवी देखने के शौकीन है तो मुझे लगता है की यह आर्टिकल आपके लिए बहुत मदतगार रहा होगा जिसे आप movie download कर सकते है।

अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आता है यो इसे अपने मूवी देखने वाले दोस्तों के साथ Share करे ताकि वह भी latest movie download करने के बारे में जान पाये और अगर आपका कोई सवाल है तो हमे Comment करें।

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read