Jio Phone में Youtube Update कैसे करें

Jio Phone में Youtube का इस्तेमाल जिओ फ़ोन को एक स्मार्टफोन बनाता हैं लेक़िन हाल-फिलहाल में Youtube चलाने में कुछ लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा हैं इसलिए Jio Phone में Youtube Update कैसे करें यह सवाल आता हैं।

क्योंकि Jio Phone में Youtube Update करने का कोई ऑप्शन दिखाई नही देता है ऐसे में यह सवाल आना लाज़मी है कि Jio Phone में Youtube Update कैसे करें इसलिए आज हम आपकों इसकी जानकारी प्रदान करने वाले है।

Jio Phone me Youtube Update kaise kare hindi

क्योंकि जिओ फ़ोन को करोड़ों भारतीय लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता हैं जिसे इंडिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन भी कहा जाता हैं इसलिए जिओ फ़ोन में आने वाली प्रॉब्लम से बहुत लोगों को सामान करना पड़ता हैं तो चलिये इसके बारे में जानतें है।

Jio Phone में Youtube Update क्यों करें

Youtube दुनिया के सबसे पॉपुलर एप्प्स में से एक हैं जिसमें हर दिन कोई न कोई अपडेट किया जाता हैं औऱ नये-नये फ़ीचर को भी जोड़ा जाता हैं इसलिए यूट्यूब को फ़ोन में अपडेट करना पड़ता है।

तभी आप यूट्यूब में जोड़ें गए सभी फ़ीचर का आनंद ले पाते हैं लेकिन चूँकि जिओ एक फ़ीचर स्मार्टफोन हैं इसलिए इसमे बहुत सारे स्मार्टफोन के फ़ीचर नही होते हैं जिसके कारण ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

जैसे Jio Phone में Youtube Update करने का कोई अलग से ऑप्शन नहीं हैं और न नही नोटिफिकेशन जारी किया जाता है जिसके जरिये यूट्यूब को समय-समय पर अपडेट किया जा सकें।

इसलिए Jio Phone में Youtube Update करने के लिए सबसे पहले आपकों अपने Jio Phone को अपडेट करना पड़ता हैं जिसे जिओ फ़ोन का पूरा सिस्टम अपडेट हो जाता हैं औऱ उसके अंदर के एप्प्स व एप्लीकेशन भी अपडेट हो जाती है।

Jio Phone में Youtube Update कैसे करें

अगर आप जिओ फ़ोन में यूट्यूब चलाने में प्रॉब्लम हो रही है तो आपको सबसे पहले अपने जिओ फ़ोन को अपडेट करना चाहिए क्योंकि जिओ की तरफ से समय-समय पर कई सॉफ्टवेयर अपडेट दिए जाते हैं

जिसमें नई टेक्नोलॉजी व फ़ीचर को जोड़ा जाता हैं जिसके लिए आपको जिओ फ़ोन को अपडेट करने पड़ता हैं तो चलिए जानते है जिओ फ़ोन अपडेट कैसे करें।

Step-1 सबसे पहले अपना जिओ फ़ोन इंटरनेट ऑन करें या फ़िर Wifi से कनेक्ट करे।

Step-2 अब अपने जिओ फ़ोन में सेटिंग में जाये जिसके लिए सेटिंग आइकॉन पर क्लिक करें।

Step-3 यहाँ आपकों पांचवे नंबर पर दाई औऱ Device का ऑप्शन नज़र आता है उस पर क्लिक करें।

Step-4 जैसे ही आप Device ऑप्शन पर क्लिक करते है नीचे सॉफ्टवेयर अपडेट का ऑप्शन होता हैं उस पर क्लिक करें।

Step-5 अब आपका जिओ फ़ोन अपडेट होने लगता है जिसमें 2 से 4 मिनट का समय लगता हैं औऱ आपका जिओ फ़ोन अपडेट हो जाता है।

ऊपर बातये गए स्टेप को फॉलो करने के बाद अब अपने यूट्यूब को चलाये वह चलाने लगेगा अगर वह अब भी नही चलता हैं तो आप नीचे बतायें गये स्टेप को फॉलो करें।

Step-1 सबसे पहले अपने Jio Store को ओपन करें।

Step-2 अब वहाँ Youtube App को खोजें।

Step-3 यहाँ यूट्यूब ऐप्प के ऊपर अनइंस्टाल का ऑप्शन नज़र आता है उस पर क्लिक करें जिसे यूट्यूब ऐप्प फ़ोन से डिलीट हो जाता हैं।

Step-4 अब दुबारा से जिओ स्टोर में जाकर Youtube App को इनस्टॉल करें जिसे आपका यूट्यूब ऐप्प पहले की तरह चलाने लगता हैं।

चूँकि जिओ फ़ोन एक फ़ीचर स्मार्टफोन हैं इसलिए अभी इसमें ऐप्प को अपडेट करने का कोई अलग से तरीका नही हैं इसलिए एक मात्र तरीका है कि आप अपने जिओ फ़ोन को उप टू डेट रखें ताकि आपको किसी समस्या का सामना न करना पड़े।

>Jio Phone 3 की कीमत और बुक कैसे करे
>Jio Phone में Movie Download करें तरीका
>Jio Phone में Play Store डाउनलोड करें
>Jio Phone से पैसे कमाने की सच्चाई
>Jio Phone में Call Recording कैसे करें
>Jio Phone में Number Block कैसे करें
>Jio Phone में Free Recharge कैसे करे
>Jio Phone में Facebook Delete और बंद कैसे करें

हालांकि हाल ही में Youtube के सर्वर डाउन होने के कारण भी यूट्यूब चलना बंद हो गया था इसलिए अगर आपके जिओ फ़ोन में यूट्यूब कभी चलना बंद हो जाता है तो कुछ समय इंतजार करें क्या पता वह प्रॉब्लम आगे से हो औऱ अपने फ़ोन को बंद करके दुबारा देखें।

उमीद है कि अब आप समझ चुके होंगे कि Jio Phone में Youtube Update कैसे करें तो अगर इसके बाद भी आपको जिओ फ़ोन में Youtube चलने में प्रॉब्लम आ रही हैं तो हमनें कमेंट के माध्यम से बतायें।

औऱ अगर आपकों हमारे इस आर्टिकल से कुछ मद्त मिलती हैं तो इसे अपने उन्ह सभी दोस्तों के साथ शेयर करें जो जिओ फ़ोन का इस्तेमाल करते है ताकी उन्हें भी इसकी जानकारी मिल सकें।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

मेरा नाम HP Jinjholiya है और इस Blog पर हर रोज नयी पोस्ट अपडेट करता हूँ। उमीद करता हूँ आपको मेरे द्वार लिखी गयी पोस्ट पसंद आयेगी और अगर आप भी हमारे साथ काम करना चाहतें है हमें मेल करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.