Gana Download Karne Wala App- सबसे अच्छे तरीक़े

गाना सुनना सभी को पसंद होता है और हम अपना एंटरटेनमेंट और मूड को फ्रेश करने के लिए गाना सुनते रहते हैं परन्तु जब हमें कोई गाना बेहद पसंद आता हैं तो हमें उसे डाउनलोड न करने के कारण परेशान हो जाते है इसलिए हम आपको “Gana Download Karne Wala App” की जानकारी दे रहे है।

वैसे तो जिओ के आने के बाद इन्टरनेट काफी सस्ता हो गया है इसी वजह से ज्यादातर लोग गाना सुनने के लिए Youtube जैसे प्लेटफार्म का यूज़ करते हैं लेकिन यहाँ दिक्कत तब आती है जब हमे कोई गाना बार-बार सुनना होता है तो विडियो को बार-बार प्ले करना पड़ता है जिससे हमारा डाटा बहुत खत्म हो जाता है।

Gana Download Karne Wale App Hindi

लेकिन अगर हमारे पास गाना डाउनलोड हो तो हम जब चाहे जहाँ चाहें और बिना मोबाइल डाटा खर्च किये आराम से गाना सुन सकते हैं किसी भी गाने को डाउनलोड करने के लिए मोबाइल एप्प सबसे अच्छा माध्यम है और मोबाइल एप्प की मदद से आसानी से Gana Download कर सकते हैं.

बहुत से लोगों को “Gana Download Karne Wala App” के बारे में पता नही होता जिससे उनको गाना डाउनलोड करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है अगर आपको भी नही पता की गाना डाउनलोड करने वाली Best app कौन सी है तो अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नही है.

क्योंकि इस पोस्ट में मै आपको Best “Gana Download Karne Wala App” के बारे में बताने जा रहा हैं जिनकी मदद से आप आसानी से अपना मनपसन्द गाना डाउनलोड कर सकेंगे।

1. Songily Gana Download Karne Wala App

यह एक ऐसा एप्प है जिसमे आप आसानी से गाना डाउनलोड कर सकते हैं और Songily App से जो भी गाना आप डाउनलोड करेंगे वो आपके फाइल मेनेजर में सेव हो जायेगा जिससे आप ये गाने किसी को भी शेयर कर सकते हैं.

यह एप्प सिर्फ गाना डाउनलोड करने के लिए ही बेस्ट है लेकिन इसमें बहुत सी खामियां भी है जैसे की अगर आप किसी गाने को प्ले करते हैं तो वो प्ले होने में काफी टाइम लेता हैं

इसके साथ इस एप्प में वो सारे जरूरी फीचर भी देखने को नही मिलेंगे जो की एक नार्मल म्यूजिक प्लेयर में होते हैं तो आप इसे सिर्फ गाना डाउनलोड करने के लिए ही इस्तेमाल करें।

Songily App से Gana Download कैसे करें

इस एप्प की मदद से गाना डाउनलोड करना बहुत ही आसान है गान डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको ये एप्प ओपन करना है और सर्च बार पर आपको जो भी गाना डाउनलोड करना हो उसका नाम डालकर सर्च करना है।

Gana Download Karne Wale App Hindi

जब आपका मनपसंद गाना आपके सामने आ जाता है तो उस पर क्लिक करना है जैसे ही आप गाने पर क्लिक करते हैं तो उस गाने पर आपको डाउनलोड और प्ले दो बटन देखने को मिलेंगे।

गाना डाउनलोड करने के लिए आपको डाउनलोड बटन पर क्लिक करना है और कुछ समय बाद आपका गाना डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा

Songily App डाउनलोड कैसे करें

इस एप्प की सबसे अच्छी बात ये है की ये एप्प प्ले स्टोर में आपको मिल जाएगा और प्ले स्टोर से आप ये एप्प आसानी से डाउनलोड कर सकते हो या फिर आप नीचे लिंक पर क्लिक करके भी ये एप्प डाउनलोड कर सकते हैं।

App Download

इस एप्प को गूगल प्ले स्टोर में अभी तक 10 मिलियन से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है और इस एप्प की रेटिंग 3.9 है इस एप्प की दूसरी सबसे अच्छी बात ये है की इसमें आपको किसी भी तरह का गूगल का ads देखने को नही मिलेगा

2. Vidmate Gana Download Karne Wala App

Vidmate App फ्री Mp3 Song डाउनलोड करने के लिए बेस्ट एप्प है इसके आलावा आप इस एप्प की मदद से Youtube Videos, Music Videos भी डाउनलोड कर सकते हैं।

यह एप्प चाइना देश का है और अलीबाबा ग्रुप द्वारा संचालित किया जाता है इस एप्प का इंटरफ़ेस बहुत ही अच्छा है और इसको डाउनलोड करने के बाद किसी और एप्प को डाउनलोड करने की जरूरत नही पड़ेगी।

इस एप्प की मदद से आप जो भी फाइल डाउनलोड करेंगे वो सभी फाइल आपके फाइल मेनेजर में सेव हो जाती है जिसे आप ऑफलाइन कभी भी भी एक्सेस कर सकते है।

ज्यादतर लोग इस एप्प का इस्तेमाल Youtube Video Download करने के लिए करते हैं क्योंकि जो भी विडियो Youtube App में डाउनलोड की जाती है वो फाइल मेनेजर में सेव नही होती है जिस वजह से हम उन वीडियोस को कहीं भी शेयर या फिर ट्रान्सफर नही कर सकते हैं।

Vidmate App से Gana Download कैसे करें

Vidmate App से गाना कई तरीको से डाउनलोड कर सकते हैं तो चलिए उन सभी तरीको को एक-एक करके आपको बताते हैं।

Gana Download Karne Wale App

पहला तरीका- कोई भी गाना डाउनलोड करने के लिए आपको Vidmate App के सर्च बार में जाकर उस गाने का नाम डालकर उस गाने को सर्च करना है।

इसके बाद आपके सामने उस गाने समन्धित वीडियोस और MP3 गाने आपके सामने आ जायेंगे उन वीडियोस और गानों के दायीं तरफ डाउनलोड का बटन भी दिया होता है आपको बस डाउनलोड बटन पर क्लिक करना है और आपका गाना डाउनलोड हो जायेगा.

दूसरा तरीका- अगर आपको यूटूब पर कोई म्यूजिक विडिओ पसंद आ जाता है और उसे हम MP3 सोंग के रूप में डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको उस वीडियो के शेयर बटन पर क्लिक करके उसका लिंक कॉपी करना है।

जैसे ही आप उसका लिंक कॉपी करते हैं तो आपके सामने लाल रंग का डाउनलोड बटन आ जाता है जिस पर क्लिक करते ही आप Vidmate App पर Redirect हो जाओगे अब Vidmate App पर आने के बाद गाना डाउनलोड करने के लिए सिम्पली डाउनलोड बटन पर क्लिक करके गाना डाउनलोड कर लेना है।

Vidmate App Download कैसे करें

जैसा की आपको पहले बताया की ये एप्प चाइनीज एप्प है और अगर आपको इस एप्प के चाइनीज होने से कोई दिक्कत नही है तो आप इसे यूज़ कर सकते हैं।

यह एप्प आपको गूगल प्ले स्टोर पर देखने को नही मिलेगा क्योंकि यह एप्प उनकी पालिसी के खिलाफ है इस एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल पर सर्च करने होगा “Vidmate App Download कैसे करें” जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

3. Videoder Gana Download Karne Wala App

Videoder भी गाना डाउनलोड करने के लिए बहुत ही अच्छा ऐप्प है यह ऐप्प “Made with india” है और इसके CEO राहुल वर्मा है इस एप्प का इंटरफ़ेस भी बहुत सिंपल है और एप्प को ओपन करते ही सारी चीजें समझ आ जाती हैं।

इस एप्प की मदद से भी आप जो भी गाना या विडियो डाउनलोड करेंगे वह आपके फाइल मेनेजर में सेव हो जाता है Vidmate App की तरह इस एप्प में भी आपको बहुत सारी किकैटेगरी जैसे Music, Sports, Gaming, News, Live और Youtube India Spotlight दी गयी हैं।

Videoder से Gana Download कैसे करें

Videoder से भी गाना डाउनलोड करना बहुत आसान है इस एप्प में गाना डाउनलोड करने के लिए Vidmate App की तरह ही जो भी गाना डाउनलोड करना हो उसको सर्च बार पर क्लिक करके सर्च करना है।

Gana Download Karne Wale Apps

जिसके बाद उस नाम से जितने भी विडियो होंगे वो सभी आपके सामने आ जायेंगे औऱ गाना डाउनलोड करने के लिए आपको जो भी विडियो ठीक लगे उस पर क्लिक करना है।

क्लिक करते ही उस विडियो के सभी तरह के फॉर्मेट आपके सामने आ जायेंगे अगर आपको गाना डाउनलोड करना हो तो आपको ऑडियो फॉर्मेट पर क्लिक करके Mp3 या Mp4 में गाना डाउनलोड कर सकते हैं।

Videoder App Downlaod कैसे करें 

Vidmate App की तरह यह एप्प भी गूगल प्ले स्टोर की पालिसी के खिलाफ है इस वजह से यह एप्प आपको गूगल प्ले स्टोर में देखने को नही मिलेगा

इस एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल पर सर्च करना होगा “Videoder Gana Download Karne Wala App” जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

4. JioSaavan Gana Download Karne Wala App

JioSaavan एक इंडियन म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप्प है और इस एप्प की मदद से आप म्यूजिक, रेडियो और पॉडकास्ट सुन सकते हैं।

इस एप्प की मदद से भी आप गाना डाउनलोड करके ऑफलाइन सुन सकते हैं लेकिन मै आपको बता दूँ इस एप्प से आप फ्री में गाना डाउनलोड नही कर सकते हैं

JioSaavan से गाना डाउनलोड करने के लिए करने के लिए आपको इसका सब्सक्रिप्शन पैक लेना पड़ता है। JioSaavan का सब्सक्रिप्शन पैक एक साल के लिए 33.25/month के हिसाब से पड़ता है और अगर आप केवल एक महीन के लिए सब्सक्रिप्शन पैक लेना चाहते हैं तो आपको 99 रूपए देने पड़ेंगे।

इस एप्प को गूगल प्ले स्टोर पर 3.9 की रेटिंग मिली है और 100 मिलियन से भी ज्यादा बार इस एप्प को डाउनलोड किया जा चुका है अगर आप जिओ यूजर हैं तो आप इस एप्प की मदद से आसानी से अपने मनपसंद गाने की Jio Caller Tune सेट कर सकते हैं

JioSaavan से Gana Download कैसे करें

JioSaavan से गाना डाउनलोड करने के लिए आपको जो भी गाना डाउनलोड करना है उसको सर्च बार पर सर्च करके उस पर क्लिक करे।

Gana Download Karne Wale App Hindi me

गाना पर क्लिक करने के बाद उसी गाने के बगल में आपको डाउनलोड का बटन दिखाई देगा और गाना डाउनलोड करने के लिए उस डाउनलोड वाले बटन पर क्लिक करके गाना डाउनलोड करना है।

JioSaavan App डाउनलोड कैसे करे

JioSaavan डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाकर JioSaavn सर्च करना है इसके बाद आपके सामने जिओसावन एप्प मिलेगा और उसके नीचे इनस्टॉल का बटन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करते ही JioSaavan एप्प डाउनलोड हो जायेगा।

App Download

5. Gaana App Gana Download Karne Wala App

गाने के लिए ये “Gaana App” बहुत पोपुलर एप्प हैं और इस एप्प की मदद से आप Top Hits, New Songs, Old Songs, Podcasts, Romance, Radio, Punjabi, Bhojpuri और बहुत सी केटेगरी के गाने मौजूद है जिसे आप आसानी से गाना डाउनलोड कर पाओगे लेकिन JIoSaavn App की तरह यह एप्प भी फ्री नही हैं।

इस एप्प में गाना डाउनलोड करने के लिए आपको इसका एक साल का प्लान लेना पड़ता है हालाँकि गाना एप्प का एक साल का प्लान सिर्फ 199 रूपए का है और यह JioSaavn एप्प के सब्सक्रिप्शन प्लान से बहुत सस्ता है.

इस एप्प में आप सभी तरह के नये पुराने गाने सुन सकते हो इसके आलावा इस एप्प में हिंदी, पंजाबी, भोजपुरी, इंग्लिश, तमिल, तेलगु, पतलू, मराठी, कन्नड़, बंगला जैसी भाषाओ के लाखों गानों के कलेक्शन इसमें मौजूद है।

Gaana App से Gana Download कैसे करें

Gaana App से गाना डाउनलोड करने के लिए भी आपको बाकी एप्प की तरह ही वही प्रोसेस अपनाना है जैसे की अगर आपको कोई गाना डाउनलोड करना है तो पहले उसको सर्च करें फिर उस गाने पर क्लिक करें जिसके बाद वो गान प्ले हो जायेगा

best Gana Download Karne Wale App

जब वो गाना प्ले हो जायेगा तो उस गाने के बगल में आपको डाउनलोड का बटन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करते ही वह गाना डाउनलोड हो जायेगा और आप उसे ऑफलाइन कभी भी सुन सकते हो।

Gaana App डाउनलोड कैसे करें

गाना एप्प गूगल प्ले स्टोर में मजूद है और इसको डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर में जाकर सर्च बार में गाना एप्प सर्च करके गाना एप्प डाउनलोड कर सकते हैं या फिर आप नीचे लिंक पर क्लिक करके भी आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर गाना एप्प डाउनलोड कर सकते हैं।

App Download

तो यह थे वह Best “Gana Download Karne Wala App” जिनसे आप आसानी से गाना डाउनलोड कर सकते हैं जिन्हें आप गूगल प्ले स्टोर और गूगल से आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

>17+ Paisa Wala Game- गेम खेलों पैसा जीतों
>21+ Photo Wala App- शानदार फोटो बनाये
>Game Load Wala App- गेम्स डाउनलोड करो!
>Video Wala App- वीडियो बनाना सीखें
>25+ Mobile App से हजारो-लाखो कमाओ

हम उमीद करते है कि आपको हर यह आर्टिकल गाना डाउनलोड करने वाले ऐप्प बहुत पसंद आया होगा जिसे अब आप समझ चुके होंगे कौन से ऐप्प है जिन्हें आप गाने डाउनलोड कर सकते है और उनका इस्तेमाल कैसे करना है।

क्योंकि म्यूजिक इंडस्ट्री में आये दिन नये-नये गाने लांच होते रहते हैं और उन्ही गानों में से जब कोई गाना बहुत पोपुलर होता है और सुनने में भी बहुत अच्छा लगता है तो हम उसे डाउनलोड करने के बारे में सोचते हैं।

तो अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आता है और आपको इसे मद्त और फायदेमंद जानकारी मिलती है तो इसे सोशल मीडिया पर अपने उन्ह सभी दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे जो गाने सुनें का शौक़ रखते हैं।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read