Full Form: FAUG Game क्या है और Download कैसे करे

भारत मे PUBG Game बैन होने के बाद अब देसी मोबाइल गेम लॉन्च किया जाएगा जिसका नाम FAUG होगा जिसे बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्विटर के जरिये प्रदानमंत्री मोदी के आत्मनिर्भर अभियान के तहत FAU-G Game को पेश किया हैं।

जैसे कि आप सब जानते है भारत मे PUBG Game का कितना ज्यादा क्रेज़ है छोटे-छोटे बच्चों से लेकर नवजवानों में यह गेम बहुत लोकप्रिय हैं और जो लोग गेम खेलने के शौकीन हैं वह PUBG Game जरूर खेलतें होगें परंतु अब इसे भारत सरकार द्वारा बैन कर दिया गया हैं।

Full Form FAUG Game kya hai Download kare hindi

हालांकि इसे पहले भी भारत सरकार द्वारा 58 चीनी ऐप्प को एक और 144 चीन ऐप्प को दूसरी बार बैन किया जा चुका हैं जिसमें TikTok और PUBG जैसे लोकप्रियता एप्लीकेशन भी शामिल हैं इसलिए भारत मे अब इनके अल्टरनेटिव को ढूंढ जा रहा हैं।

अब सवाल उठता है की क्या PUBG जैसा कोई और गेम भारत में लॉन्च होगा या नहीं तो इसका जवाब है हाँ, हम आप को बता दें की अक्षय कुमार में अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये लोगो को एक PUBG जैसे ही गेम को लॉन्च करने की जानकारी दी हैं

उन्होंने कहा है की भारत में बहुत ही जल्द एक PUBG जैसा Game लॉन्च होने वाला है जिसका नाम FAUG Game होगा और आज हम आपकों इस गेम के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करने वाले हैं जिसके बाद आपके मन मे कोई सवाल नही रहेगा इसलिए आर्टिकल को एक बार पूरा पढ़े।

FAUG Full Form क्या हैं

FAUG Full Form यानी FAUG का पूरा नाम Fearless And United Guards” है जिसे भारत की कंपनियों द्वारा डेवलोपमेन्ट किया गया हैं और इसे हिंदी में फ़ौजी गेम का नाम दिया गया हैं।

साथ ही आपको जानकर ख़ुसी होगी कि FAUG Game भारत द्वारा भारत मे बना है इसकी सबसे खास बात यह है की इस Game से मिलने वाला पैसा 20% हमारे भारतीय जवानो के लिए होगा।

FAUG Game की जानकारी

FAUG Game बिलकुल PUBG की तरह ही खेला जाएगा औऱ यह गेम Pubg की ही तरह एक Battle Game होगा चूँकि भारत मे PUBG गेम का बहुत क्रेज़ हैं इसलिए उसको ध्यान में ऱखकर इसका निर्माण किया जाएगा।

FAU-G Game की खास बात है की इसे इंडिया में बनाया जायेगा और यह गेम पूरी तरह Indian Army पर निर्धारित होगा इस गेम के Mission Mood में आप को Surgical Strike जैसे Mission मिलेगें जिससे आप को Indian Army का feel आएगा।

इस गेम को nORE Game कंपनी द्वारा बनाया जा रहा हैं जोकि एक एक्शन गेम होगा जिसे PUBG का अल्टरनेटिव भी जा रहा हैं जिसका अनुमान आप फौजी गेम के पोस्टर को देखकर लगा सकते हैं।

FAU-G Game कब लॉन्च होगा

अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि FAUG Game कब लॉन्च होगा क्योंकि PUBG के बैन होने के बाद गेम खेलने वालों को इसका बेसब्री से इंतजार हैं जोकि PUBG गेम के आदि हो चुके थे।

अभी के समय में अगर आप YouTube पर देखेगें तो आपको बहुत सारे ऐसे फेक विडियो मिल जायेगे जो की यह दावा कर रहे हैं की यह FAUG Game का Trailer है लेक़िन ऐसा बिलकुल नहीं है क्योंकि अभी तक FAUG Game का एक भी Trailer Release नहीं किया गया है।

और अगर इस गेम के लॉन्च होने की बात करें तो इसके बारे में Exact कोई नहीं बता सकता है हालांकि अभी N Core Gaming कंपनी ने ये बताया है की इस गेम को वह अक्टूबर में लॉन्च कर सकते हैं लेकिन उनकी तरफ से भी इसकी पूरी पुष्टि नहीं की गयी है की यह गेम अक्टूबर में ही लॉन्च होगा।

तो कुल मिलकर FAUG Game आपको इस साल के अंत तक या फ़िर अगले साल 2021 की शरुवात में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए मिल जाएगा जिसमें आपको जबरदस्त ऐक्शन गेम इंडियन आर्मी के स्टाइल में देखने को मिलेगा तब तक आपकों इंतजार करना पड़ेगा।

FAUG Game कैसे खेला जाएगा

FAUG Game को आप अपने दोस्तों के साथ खेल पायेंगे और साथ ही इस गेम को आप Squad, Duo, Solo में खेल सकेगें और इस गेम की एक खास बात है की इस गेम में आप को एक Mood ऐसा मिलेगा जिसमे आप को Mission Complete करने पड़ेंगे जोकि इसे Pubg से अलग बनता है।

आप को इस गेम को खेलने के लिए अपने Gmail Account से या फिर आप इसे Facebook से भी login कर सकते हैं PUBG जैसे इसमें भी कई सारे Map देखने को मिलेगे FAUG Game आप को Pubg का पूरा feel देने वाला है।

FAUG Game में आप को PUBG की ही तरह UC Coins, Gun Skin, नये नये कपड़े, Helmet, Backpack और भी बहुत सारी चीज़े देखने को मिल सकती हैं और इस गेम में यह भी हो सकता है की आप के कपड़ो में Indian Flag का Logo लगा हुआ हो क्योंकि यह गेम एक इंडियन गेम है।

जैसा की आप को बताया गया है की FAUG Game भी Pubg की तरह ही खेला जायेगा जिसमे आप को Multiplayer Mood देखने को मिलेगा जिसे आप अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हैं और यह गेम भी Battle Ground में खेला जाएगा।

इस गेम में आप को बहुत सारे नये indian map देखने को मिलेगे जो की इस गेम की सबसे खास बात है जैसे मान लीजिये की आप को इस गेम में कोई ऐसी जगह का map देखेगें जहाँ पर आप खुद कभी गए हों तो सोचिये आप को यह गेम खेलने में कितना मज़ा आने वाला है।

FAU-G Game Download कैसे करें

हम आप को बता दें की अभी तक FAUG Game मार्केट में नहीं आया है अभी सिर्फ इस गेम के Features के बारे में बताया जा रहा है की यह गेम कैसा होगा और जब भी इस गेम के बारे में कोई नई जानकारी मिलेगी तो अब यही आकर नीचे बताये गए हमारे स्टेप को फॉलो करके इसे डाउनलोड कर पाएंगे

Step-1 सबसे पहले गूगल स्टोर पर FAU-G Game सर्च करें या फिर गूगल पर सर्च करके भी आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Step-2 जैसे ही आप गूगल स्टोर पर FAU-G Game सर्च करते है तो तो सबसे ऊपर आपकों यह गेम देखने को मिलता हैं।

Step-3 जैसे ही आप इनस्टॉल बटन पर क्लिक करते है तो FAU-G Game डाउनलोड होना शरू हो जाएगा या फिर आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके सीधें डाउनलोड करें।

App Download

जैसे आपकी मोबाइल गेम को डाउनलोड किया जाता है वैसे ही इसे भी डाउनलोड किया जाएगा लेक़िन अगर आप सबसे पहले इसे डाउनलोड करना चाहतें है तो हमारी वेबसाइट को बुकमार्क या सेव कर ले क्योंकि यहाँ पर आपकों सबसे पहले डाउनलोड लिंक प्रदान किया जाएगा।

FAU-G Game मोबाइल की रेक्विर्मेंट क्या रहेगी

1. PUBG की तरह यह गेम 500MB से लेकर 2 GB तक हो सकता हैं।

2. यह गेम भी इंटरनेट के जरिये खेल जा सकता है इसलिए मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होगी।

3. इस गेम का पूरा मजा लेने के लिए आपके मोबाइल की स्क्रीन 5 इंच को होनी चाहिए।

4. आपके मोबाइल की रैम 2 GB होनी चाहिए तभी आप बिना मोबाइल हैंग के इसे आसानी से खेल पायेगें।

5. आपके मोबाइल में 32 GB की स्टोरज होनी चाहिए।

FAU-G Game के Features क्या होंगे

FAUG Game के Features की बात करें तो इसमें आप को Squad Duo और Solo जैसे Features मिलेगे जिसे आप अपने दोस्तों के साथ टीम बनाकर खेल सकेंगे इसमें आप को Soldier के कपड़ो में Indian flag का logo भी देखने को मिल सकता है।

इस गेम में आप को एक mission mood भी देखने को मिल सकता है जिसमे आप को mission complete करने होंगे उसके आप को Points मिल सकते हैं जिसे हम pubg में UC बोलते हैं इस गेम में आप को पूरा Real life का feel आने वाला है क्योंकि की इस गेम के map को india से ही लिया गया है।

FAU-G Game को किसने बनाया है

FAUG Game एक Multiplayer Game है जिसे बनाया जा रहा है N Core Gaming कंपनी के द्वारा जोकि पूरी तरह से एक indian game होने वाला है और इसे indian game Developers से बनवाया जा रहा है इस गेम का पूरा नाम है Fearless And United Guards होगा।

FAUG Game क्यों बनाया जा रहा है

जैसा की आप लोगो को पता है की अभी हाल ही में PUBG गेम बैन हुआ है जिससे बहुत से लोग परेशान हो गये हैं की वह अपने खाली समय में क्या करें इसी को देखते हुए इस FAUG Game को लॉन्च करने की तैयार की जा रही है।

जो लोग अपने खाली समय में इस गेम को खेल कर थोडा टाइम पास और मनोरंजन कर सकें और PUBG गेम की जो आदत बन गयी है उसे भी छुड़ाया जा सके इसी वजह से इस FAUG Game को लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है और उम्मीद है की यह अक्टूबर के आखिरी में यह हमे अपने फ़ोन के Play Store में देखने को मिल सकता है।

FAUG Game के फायदे

1. यह गेम एक भारतीय कंपनी के द्वारा बनाया गया होगा इसलिए आपके डेटा के चोरी होने का कोई ख़तरा नही होगा।

2. इस गेम से होने वाली कमाई का 20% Indian Army को दिया जाएगा जो बहुत अच्छी बात हैं।

3. इस गेम में आप को Mission Mood देखने को मिलेगा।

4. इस गेम को आप कंप्यूटर के साथ-साथ आप अपने मोबाइल फ़ोन से भी खेल सकते हैं।

5. FAUG Game में आप को इंडिया के कई मैप देखने को मिलेगे।

6. PUBG गेम की तरह FAUG गेम अगर दुनिया भर में लोकप्रिय होता है तो इसे इंडिया की GDP में भी योगदान मिलेगा।

7. FAUG Game को खेल कर आप इंडिया आर्मी का अनुभव ले सकते हैं।

8. यह गेम कभी भी Pubg की तरह बैन नहीं होगा।

9. FAUG Game में आपके कपड़ो में Indian flag का logo देखने को मिलेगा जोकि बहुत गर्व की बात है।

FAUG Game के नुकसान

आप लोग जानते हैं की अगर हम कोई भी चीज़ को हद से ज्यादा करते हैं तो वह हमारे लिए नुकसान करती है तो उसी तरह अगर हम FAUG Game को ही नहीं किसी भी गेम को अगर जरुरत से ज्यादा खेलेंगे तो ये हमारे आँखों के लिए और दिमाक के लिए काफी नुकसानदायक हो सकता है।

इस लिए हमे चाहिए की किसी भी गेम को ज्यादा न खेलें और ज्यादा देर तक मोबाइल में न लगे रहें इससे आप की सेहत के लिए काफी नुकसान हो सकता है औऱ केवल अपने मनोरंजन के लिए इसे खेलें न कि PUBG की तरह इसके आदि बन जाये जिसके आपकी जिंदगी पर प्रभाव पड़े।

FAU-G Game को Support करें

FAUG नाम का यह Game जब लॉन्च होगा तो यह जरुरी नहीं है की हम जैसा सोच रहे हैं वैसा हो क्योंकि हो सकता है की इसमें कुछ कमी हो इसलिए गेम के बारे में सही फीडबैक प्रदान करना है ताकी उन्ह कमियों को सुधारा जाये।

आपको इस गेम को पूरी तरह से Support करें क्योंकि यह Indian Game होगा और हम एक भारतीय हो कर indian गेम को Support कर ही सकते हैं अगर आप को इस गेम को खेलते समय कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो आप इस गेम के Support team से अपनी प्रोब्लम बता सकते हैं और इस गेम में जो भी दिक्कत होगी वह इसे सही करेंगे।

इस गेम को Support करने का एक और बहुत बड़ा कारण है की इस गेम से होने वाली कमाई का 20% हिस्सा हमारे देश की जवानो के लिए होगा जो की बहुत अच्छी बात है जिसका मतलब है कि अगर हम यह गेम खेलकर मनोरंजन करेगें तो हमारे बॉडर पर मौजूद सिपाही को फायदा होगा।

जब PUBG नया नया आया था तो उसमे भी बहुत गलतियाँ थीं लेकिन उसने धीरे-धीरे अपनी गलतियों को सुधारा और आज वह बहुत ज्यादा पसंद किये जाने वाला गेम बन गया है और इसी तरह से अगर हम अपने देश के गेम को Support करेंगे तो वह भी धीरे-धीरे अपनी गलतियों को सुधार लेंगे और एक समय ऐसा आएगा की हम FAUG गेम के सामने PUBG का नाम भूल जायेगे।

यह भी पढ़े
>PUBG Download कैसे करें
>Rummy Game क्या है और पैसे कैसे कमायें
>17+Paisa Wala Game-गेम खेलों पैसा जीतों
>MPL Game क्या है और Download कैसे करें
>PUBG Game को क़ाबू कैसे करे
 >Dream11 क्या है और कैसे खेलें जीतें

सारांश- कम शब्दों में जानें

कुल-मिलाकर PUBG Game के बैन होने के बाद अब इंडिया की तरह से FAUG Game को जल्दी हो लॉन्च किया जायेगा तो आपको अक्टूबर या फिर कहे इस साल के अंत तक आपके मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर में देखने को मिल जाएगा।

चूँकि यह इंडियन गेम होगा और जैसा इस गेम का नाम फौजी है तो यह गेम इंडियन आर्मी पर बेस हो सकता हैं औऱ इंडियन आर्मी द्वारा अब तक किये जाने वाले सभी आपरेशन आपको इस गेम में देखने को मिलेगें और इस गेम से होने वाली 20% कमाई इंडिया आर्मी को दी जायेगी इसलिए यह बहुत अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है।

तो दोस्तों इस पोस्ट से अपने जाना की FAU-G Game क्या है कैसे खेला जाएगा इसे कौन बना रहा है इसके क्या फायदे हैं और साथ ही यह जाना की यह गेम कब तक मार्केट में आएगा।

हम उमीद करते है कि आपको हमारा यह आर्टिकल पूरा पड़ने के बाद आपके सभी सवालो के जवाब मिल गए होंगे और आगे होने वाली सारी नई जानकारी समय-समय पर अपडेट की जायेगी इसलिए अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो इसे अपने सही गमेर दोस्तो के साथ जरूर शेयर करे जिन्हें FAUG Game का बेसब्री से इंतजार है।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.