Youtube से Movie Download कैसे करे जानिए

अगर आप जानना चाहते हैं कि Youtube से Movie Download कैसे करते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आ चुके हैं क्योंकि आज हम आपको स्टेप बायें स्टेप बताने वाले हैं कि कैसे आप Youtube से Movie Download कर सकते हैं।

यूट्यूब आज हर किसी के स्मार्टफोन में देखने को मिल जाता है क्योंकि है गूगल का अपना खुद का प्रोडक्ट है इसलिए गूगल हर एक नए स्मार्टफोन में अपने इस ऐप को बाय डिफॉल्ट प्रदान करती है इसलिए बहुत सारे लोगों द्वारा Youtube का इस्तेमाल किया जाता है और यह दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले ऐप में से एक है

Youtube Movie Download Kaise Kare Hindi

इंडिया में जब से इंटरनेट सस्ता और तेज हुआ है तब से तो Youtube का इस्तेमाल और अधिक बढ़ चुका है और आज हर किसी के पास 4G स्मार्टफोन आ चुके हैं और 4G इंटरनेट की बदौलत Youtube पर वीडियो देखना काफी आसान हो चुका है इसलिए Youtube का इस्तेमाल करने वालों की संख्या तेजी से बढ़ी है

ख़ासकर जब से इंडिया में जिओ ने अपना सस्ता इंटरनेट लॉन्च किया है तब से इंटरनेट की दुनिया में बहुत ज्यादा बढ़ोतरी हुई है और लोगों ने इंटरनेट का इस्तेमाल Youtube जैसे प्लेटफार्म पर बहुत ज्यादा किया है इसलिए आज आप यूट्यूब पर किसी भी वीडियो को ऑनलाइन देख सकते हैं और उसको डाउनलोड कर सकते हैं

लेकिन यूट्यूबपर किसी वीडियो को ऑनलाइन देखना जितना आसान है उतना आसान Youtube पर किसी वीडियो को डाउनलोड करना नहीं है वैसे तो आप यूट्यूब ऐप में उस वीडियो को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन वह केवल आपके यूट्यूब ऐप पर ही डाउनलोड होती है आपके मोबाइल स्टोरेज में नहीं जाती हैं।

इसलिए बहुत लोग जानना चाहते हैं कि यूट्यूब से किसी भी वीडियो को डाउनलोड कैसे करें कि वह हमारे मोबाइल की गैलरी या फिर हमारे स्टोरेज में आ जाए तो चिंता करने की बात नहीं है आज हम आपको बिल्कुल आसान तरीके से Youtube से Movie Download कैसे करते हैं इस बारे में बताने वाले हैं तो अगर आप जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पढ़े ताकि आप इसके बारे में पूरी जानकारी हासिल कर पाए।

Youtube से Movie Download कैसे करें

Youtube से Movie Download करने के कई सारे तरीके हो सकते हैं लेकिन हम आपको तीन ऐसे तरीकों के बारे में बताने वाले है जिससे आप बड़ी ही आसानी से यूट्यूब की किसी भी वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं।

अगर आप Youtube से Movie Download करना चाहते हैं अपने फोन की गैलरी और मेमोरी कार्ड में तो आपको हमारे बताए गए तरीकों का इस्तेमाल करना चाहिए और हमारे बताए गए स्टेप को फॉलो करें।

1.Youtube Movie Video Download By Apps

Youtube से Movie Download करने का सबसे आसान तरीका है Apps आज की डेट में आपको गूगल प्ले स्टोर में बहुत सारे ऐसे ऐप देखने को मिल जाते हैं जिससे आप यूट्यूब के साथ साथ किसी भी प्लेटफार्म की वीडियो को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

लेकिन बहुत बार ऐसा होता है कि Youtube से Video Download करने वाले एप्स आपको गूगल प्ले स्टोर में नहीं मिलते इसलिए आपको इन ऐप को गूगल सर्च इंजन द्वारा डाउनलोड करना पड़ता है तो चलिए हम आपको उन फेमस आपके बारे में बताते हैं जिससे आप यूट्यूब की किसी भी वीडियो को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

Best Youtube Video Downloader Apps

1. TubeMate

2. Videoder

3. VidMate

4. InsTube

5. SnapTube

6. NewPipe

7. YouTube Downloader for Android

8. YTD Video Downloader for Android

9. OGYouTube

10. YouTube Premium(Vanced)

11. YMusic

12. KeepVid

13. GetTube

14. arkTube

15. TubeX

यह ऐप Youtube Video Download करने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाते हैं आप भी ऊपर बताए गए किसी भी ऐप को डाउनलोड करें और फिर उसे आप यूट्यूब की किसी वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं Youtube की वीडियो को इन आपसे कैसे डाउनलोड करते हैं और इन App को कैसे इस्तेमाल करते है चलिए जानते हैं।

Apps से Youtube Video Download कैसे करें

Step-1 सबसे पहले किस भी Youtube Video Download App को डाउनलोड और इनस्टॉल करें

Step-2 अब आपको यूट्यूब की जिस वीडियो को डाउनलोड करना है या तो उसका लिंक कॉपी करे या फिर इस App में उस वीडियो को सर्च करें।

Step-3 अब उस वीडियो पर क्लिक करें जिसे आप Download करना चाहतें है।

Step-4 वीडियो पर क्लिक करने के बाद Video Downloading Format यानी क्वालिटी को सेलेक्ट करें।

Step-5 अब आपकी video download होना स्टार्ट हो जाती है और कुछ ही मिनटों में आपके मोबाइल में सेव जो जाती है।

इस प्रकार आप किसी भी एप्लीकेशन या फिर ऐप को डाउनलोड करके आसानी से किसी भी वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं और अगर आप बिना किसी ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल किए ही Youtube की वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको हमारे अगले तरीके के बारे में जानना चाहिए

यह भी पढ़े

>Mobile से Movie Download कैसे करे

>Jio Phone में Full Movie Download कैसे करे

>Laptop में Movie Download कैसे करे

2.Youtube Movie Video Download By Without Apps

अब ऐसे बहुत सारे लोग होते हैं जो कि Youtube से Movie Download करना तो चाहते हैं लेकिन उसके लिए किसी स्पेशल ऐप का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं इसलिए यह भी मुमकिन है कि आप बिना किसी ऐप के इस्तेमाल के ही Youtube की किसी भी वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं।

इसके लिए आपके स्मार्टफोन फोन में क्रोम ब्राउजर का होना बहुत आवश्यक है क्योंकि Youtube App में आप वीडियो को डायरेक्ट मोबाइल में डाउनलोड नहीं कर सकते इसलिए अगर आप बिना किसी ऐप की मदद से Youtube Movie Download करना चाहते हैं तो आपके स्मार्टफोन में क्रोम ब्राउज़र होना चाहिए अगर आपके फोन में क्रोम ब्राउजर है तो चलिए जानते हैं

Step-1 सबसे पहले आपको मोबाइल में क्रोम ब्राउज़र को खोलना है।

Step-2 अब आपको Youtube से जिस वीडियो को download करना हैं आपको उस वीडियो के लिंक यानी यूआरएल को कॉपी करना है।

Step-3 अब आपको SaveFrom.net वेबसाइट पर जाना हैं

Step-4 यहां पर आपको उस लिंक को पेस्ट कर देना हैं

Step-5 अब आपको Video Download करने के फॉर्मेट यानी क्वालिटी को सेलेक्ट करना है।

how to download youtube videos

Step-6 जैसे ही आप Format सेलेक्ट करते है आपकी वीडियो आपके मोबाइल में डाउनलोड होना शरू हो जाती है।

3.Direct Youtube Movie Video Download

अब हम आपको एक और ऐसे तरीके के बारे में बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप सीधे Youtube से किसी वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं इसके लिए भी आपके फोन में क्रोम ब्राउज़र होना चाहिए तभी आप तो किसी भी वीडियो को यूट्यूब से डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते हैं तो चलिए जानते है।

Step-1 सबसे पहले अपने मोबाइल में क्रोम ब्राउज़र को खोलें

Step-2 अब क्रोम ब्राउज़र पर ही Youtube को खोलें

Step-3 अगर आप मोबाइल से डाउनलोड कर रहे है तो अब क्रोम ब्राउज़र को डेस्कटॉप मोड़ पर क्लिक करें।

Step-4 अब जिस Video को download करना है उसे सेलेक्ट करें।

Step-5 अब आपको उस वीडियो के यूआरएल में M.या फिर www. को हटाकर SS लिख देना हैं उदाहरण के लिए

https://m.youtube.com/watch?v=a39rulFFJlM
https://www.youtube.com/watch?v=a39rulFFJlM

https://ssyoutube.com/watch?v=a39rulFFJlM√
https://ssyoutube.com/watch?v=a39rulFFJlM√

Step-6 जैसे ही आप SS लिखतें हैं आप सीधें savefrom.net वेबसाइट पर पहुँच जाते हैं

how to download youtube videos

Step-7 अब आपको Video Download करने के फॉर्मेट यानी क्वालिटी को सेलेक्ट करना है।

Step-8 जैसे ही आप Format सेलेक्ट करते है आपकी वीडियो आपके मोबाइल या लैपटॉप में Video Download होना शरू हो जाती है।

दोस्तों हमने आपको Youtube से Video Download करने के लिए तीन तरीकों के बारे में बताया है जिसकी मदद से आप Youtube के किसी भी वीडियो को बड़ी ही आसानी से अपने स्मार्टफोन या फिर लैपटॉप में सेव कर सकते हैं।

यह भी पढ़े

>Online HD Movie download कैसे करे

>Facebook video download कैसे करे आसान तरीके

>Photo | Video | Song | mp3 gane Download कैसे करें सीखें

Youtube से किसी भी वीडियो को डाउनलोड करने के लिए सबसे ज्यादा इन्हीं तीन तरीकों का इस्तेमाल किया जाता है अगर आप किसी भी वीडियो को कभी भी डाउनलोड करना चाहते हैं अपने मोबाइल की गैलरी और मेमोरी कार्ड में तो आप इन 3 तरीकों में से किसी भी एक तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपको सबसे अच्छा लगता है

तो उमीद करता हूं दोस्तों अब आप समझ चुके होंगे कि Youtube से किसी भी वीडियो को कैसे डाउनलोड करते हैं तो अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आता है तो इसे अपने उन दोस्तों के साथ शेयर करें जो Youtube से Video Download करना चाहते हैं और अगर आपका कोई सवाल है तो हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से जरूर बताएं

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read