Name ki Ringtone बनवाने का सबसे जबरदस्त तरीक़ा

क्या आप भी अपने नाम का Ringtone ढूंढ रहें हैं क्योंकि अक़्सर लोगों द्वारा इंटरनेट पर “Apne Name ki Ringtone” कैसे बनायें इस बारे में सर्च किया जाता हैं और आप भी ढूंढ रहें हैं तभी आप इस आर्टिकल तक पहुँच पाये हैं।

आपने अपने दोस्तों के मोबाइल पर या कहीं पर Ringtone सुना होगा जो उसके नाम से बज रही होंगी, हो सकता हैं तभी आपके मन मे यह सवाल आया हो कि “Apne Name ka Ringtone Download” कैसे करतें हैं या फिऱ कैसे बनाते हैं औऱ वह कौन सी वेबसाइट हैं जहाँ से हम अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हैं।

Apne Name ki RingTone banaye

हम आपको बता दे कि जब आपके मोबाइल पर फ़ोन आता हैं तो उस दौरान आपके मोबाइल पर रिंग बजती हैं जिसे आपको पता लगता है कि किसी का फ़ोन आया हैं जिसे रिंगटोन कहते हैं जहां आप अपने नाम की रिंगटोन भी लगा सकते हैं।

उसके बाद जब भी कोई आपको फ़ोन करेगा तो वह आपके नाम के साथ मैसेज देगा जैसे हैरी जी, आपका फ़ोन बज रहा है प्लीज उठा लीजिये, सुनिए हैरी जी, फ़ोन उठाइये किसी का फ़ोन आया हैं इत्यादि इस तरह की अगल-अलग अंदाज़ में आप अपने Name Ki RingTone बना सकते हैं।

आप दो तरीकों से अपने नाम का रिंगटोन बना सकते हैं औऱ उसे डाउनलोड कर सकते हैं पहला तरीक़ा है Apps और दूसरा तरीक़ा है वेबसाइट जिसे आप मन पसंद रिंगटोन बन सकते हैं।

तो अगर आप भी अपने नाम का Ringtone बनाना चाहते हैं तो आपको एक बार इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ने की आवश्यकता हैं क्योंकि इसमें हम आपकों स्टेप बाय स्टेप बताने वाले हैं जिसके बाद आप आसानी से अपने नाम का रिंगटोन बना सकते हैं।

अपने Name Ki RingTone कैसी होती हैं

नाम की रिंगटोन में आपके नाम के साथ एक मैसेज बजता हैं जोकि हर किसी का ध्यान अपनी औऱ आकर्षित करता हैं इसलिए बहुत सारे लोग मोबाइल पर अपने Name Ki RingTone लगाना पसंद करतें हैं।

हम आपकों कुछ नाम की रिंगटोन के उदाहरण दे रहे हैं जिसे आप अनुमान लगा सकते हैं कि आप किसी-किसी तरह की Name Ki RingTone अपने लिए बना सकते हैं यह इस प्रकार हैं

-“नाम जी” समवन कालिंग यु प्लीज पिकउप दी फ़ोन
-“नाम जी” प्लीज पिकउप दी फ़ोन
-“नाम जी” आपका फ़ोन बज रहा है प्लीज उठा लीजिए
-“नाम जी” आपको कोई याद कर रहा हैं कृपया जल्दी कॉल रिसीव करें।
-“नाम जी” अपना फ़ोन उठाये वर्ना में मर जाऊँगी
-“नाम जी” पापा का फ़ोन आया हैं
-“नाम जी” मम्मी का फ़ोन आया हैं
-“नाम जी” भाई का फ़ोन आया हैं
-“नाम जी” आपका फ़ोन आया है उठा लीजिए वर्ना मिस हो जाएगा।

अपने Name Ki RingTone कैसे बनायें

आप दो तरीक़ो से अपने Name Ki RingTone बना सकते है जिसमे आप एप्पलीकेशन औऱ वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं हम आपको दोनों तरीक़ो के बारे में बता रहे हैं आपकों जो अच्छा लगे आप उसका इस्तेमाल कर सकते हैं चलिए FDMR Website की मद्त से आप कैसे रिंगटोन बना सकते है इसके लिए आपको हमारे बतायें गए स्टेप को फॉलो करें।

वेबसाइट से अपने Name Ki RingTone बनायें

Step-1 सबसे पहले आपको अपने मोबाइल या कंप्यूटर में क्रोम ब्राउज़र को ओपन करना हैं और फ़िर FDMR वेबसाइट पर जाना हैं या फिर नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

नाम की रिंगटोन डाउनलोड

Step-2 अब इस वेबसाइट पर आपकों लगभग सभी Name Ki RingTone डाउनलोड करने के लिए मिल जाती हैं जहाँ पर आपको अपने Name Ki RingTone को ढूंढना हैं।

Step-3 आप सर्च बार की मद्त से अपने नाम को सर्च करके अपने Name Ki RingTone ढूंढ सकते हैं।

Step-4 जैसे ही आप अपना नाम सर्च करते है तो आपकों आपके नाम की अलग-अलग तरह की Ringtone Download करने के लिए मिलती हैं जैसे-

-“नाम जी” अपना फ़ोन उठाये वर्ना में मर जाऊँगी
-“नाम जी” आपका फ़ोन बज रहा है प्लीज उठा लीजिए
-“नाम जी” आपको कोई याद कर रहा हैं कृपया जल्दी कॉल रिसीव करें।
-“नाम जी” आपका फ़ोन आया है उठा लीजिए वर्ना मिस हो जाएगा।

apne nam ki ringtone download kaise kare

इस तरह आपकों अगल-अगल मैसेज के साथ आपके Name Ki RingTone मिलती हैं अब आपको अपनी मनपसंद रिंगटोन का चुनाव करना है जिसे आप अपने मोबाइल की रिंगटोन के लिए डाउनलोड करना चाहते हैं।

Step-5 अपनी मनपसंद रिंगटोन पर क्लिक करने के बाद आपको डाउनलोड करने का बटन मिलता हैं जिस पर क्लिक करके आप उस रिंगटोन का डाउनलोड कर सकते है।

Step-6 जैसे ही आप Ringtone Download Button पर क्लिक करते हैं तो वह आपकों रिंगटोन प्ले करता हैं तो अगर आपको रिंगटोन पसंद आती हैं तो आप उसे डाउनलोड कर सकते है।

Step-7 यहाँ पर आपको कईँ सारे विज्ञापन भी देखने को मिलते है इसलिए ध्यान पूर्वक डाउनलोड बटन पर क्लिक करके वरना पा किसी दुसरी वेबसाइट पर चलें जायेगें।

FDMR Website से आपने Name Ki RingTone कैसे बनायें

इस वेबसाइट पर आपकों सभी Name Ki RingTone मिल जाती हैं जिसे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं लेक़िन कईं बार कुछ नामों की रिंगटोन नही मिलती जिसके लिए आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं हैं।

क्योंकि यह वेबसाइट आपकों यह सुविधा भी प्रदान करती हैं जिसकी मद्त से आप अपने Name Ki RingTone रिक्वेस्ट डालकर अपने Name Ki RingTone बनवा सकते हैं और साथ ही आप किसी तरह की रिंगटोन मैसेज चाहतें हैं उसके अनुसार भी यह काम करती है।

इसके लिए आपकों इस वेबसाइट के फेसबुक पेज के साथ जुड़ना पड़ता हैं और जिस नाम की आप रिंगटोन बनवाना चाहतें हैं उसको आपको मैसेज द्वारा बताना हैं जिसके बाद आपकों वेबसाइट द्वारा रिंगटोन बनाकर औऱ उसके बाद डाउनलोड करने के लिंक के साथ आपकों मैसेज किया जाता हैं।

और जब आपको FDMR वेबसाइट पर लिंक प्राप्त होता है तो आप उसकी मद्त से आसानी से अपने नाम की Ringtone Download कर सकते हैं यह सबसे सरल और शानदार तरीका है जिसकी मद्त से आप अपने नाम की खूबसूरत रिंगटोन बनवा सकते है।

एप्पलीकेशन से अपने Name Ki RingTone डाउनलोड करें

आज हर कोई Apps इस्तेमाल करना पसंद करता है इसलिए बहुत सारे लोग अपने Name Ki RingTone बनाने के लिए Apps का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो हम आपकों उन्ह Ringtone Apps के बारे में बताने वाले हैं जिनको बहुत सारे लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता हैं।

-My Name Ringtone With Music

-My Name Ringtone Maker

-Name Ringtone Maker

-FDMR Name Ringtone Maker App 

हम आपको उन्ह Name Ringtone Maker Apps के बारे में बताया है जिसका इस्तेमाल अपने Name Ki RingTone बनाने में सबसे ज्यादा किया जाता हैं अगर आप भी एंड्राइड स्मार्टफोन इस्तेमाल करते है तो आप भी इन्ह Apps का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर आप FDMR वेबसाइट का इस्तेमाल करें तो आप एक अच्छी और खूबसूरत Name Ki RingTone बना सकता हैं और इस वेबसाइट की मद्त से यह काम बहुत आसान हो जाता है इसलिए हम आपको इस वेबसाइट के इस्तेमाल करने की राय देगें।

Jio Sim पर Caller Tune कैसे लगायें

अगर आप Jio सिम का इस्तेमाल करते है तो आप फ्री में अपने मनपसंद की Caller Tune लगा सकते हैं जब भी कोई आपको कॉल करेगें तब उसे आपकी Caller Tune सुनाई देंगी औऱ यह फ़्री भी है जिसके लिए आपको कोई पैसे नही देने पड़ते हैं।

लेक़िन आज भी बहुत सारे लोगों को इसकी जानकारी नही होती हैं इसलिए अगर आप भी जिओ सिम का इस्तेमाल करते हैं तो तो आपको Jio Caller Tune का इस्तेमाल करना चाहिए तो अगर आप जानना चाहते हैं कि अपने जिओ नंबर पर कॉलर तुन कैसे लगायें तो नीचे दिया गया आर्टिकल पढ़े

>Jio Caller Tune कैसे लगायें तीन आसान तरीक़े

Airtel Sim पर Caller Tune कैसे लगायें

अगर आप एयरटेल सिम का इस्तेमाल करते हैं तो भी आप फ्री में अपने एयरटेल नंबर पर कॉल तुन लगा सकते हैं औऱ इसके बारे में भी बहुत सारे लोगों को जानकारी नहीं होतीं इसलिए अगर आप अपने Name Ki RingTone के साथ-साथ कॉलर तुन का इस्तेमाल करते है तो यह आपकी पर्सनालिटी को औऱ बेहतर बनाता हैं।

तो अगर आप एक एयरटेल सिम ग्राहक हैं और फ्री में एयरटेल कॉलर तुन इस्तेमाल करना चाहते है तो आपकों नीचे दिए गए आर्टिकल को एक बार अवश्य पढ़ना चाहिए क्योंकि हमने इसमें पूरी जानकारी के साथ आपको बताया है।

>Free Airtel Caller Tune कैसे लगाते है जानिये

तो हम उमीद करते हैं कि अब आप समझ गए होंगे कि अपने Name Ki RingTone कैसे बनाते हैं औऱ आपको किन स्टेप को फॉलो करना हैं हम आपको दो तरीक़ो के बारे में जानकारी दी हैं आपको जो तरीक़ा अच्छा लगता है आप उसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

साथ ही अगर आप जिओ सिम या एयरटेल सिम इस्तेमाल करते है तो आप उस पर फ्री कॉलर तुन भी लगा सकते हैं तो अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आता हैं तो इसे अपने चाहने वालों के साथ जरूरत Share करें ताकि वह भी अपने Name Ki RingTone बना सकें।

7 COMMENTS

  1. sir aapse bahut kuchh sikhne ko mila hai mujhe aapse yeh janna hai ki aap apni website pe konsi theme ka istemal kar rhe hai me ye theme kha se use kar skta hu

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.