Jio Phone में Game Download कैसे करे पूरी जानकारी

हम सब जानते हैं कि बच्चों को फोन में गेम खेलना कितना पसंद होता है और आज के समय में Jio phone भारत का एक ऐसा स्मार्टफोन है जो हर घर में देखने को मिल जाता है इसलिए इंटरनेट पर Jio Phone में Game Download कैसे करते हैं इस बारे में काफी सर्च किया जाता है।

जैसा कि आप सब जानते है कि Jio Phone इंडिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है जिसका इस्तेमाल लाखों लोगों द्वारा किया जाता है इसलिए अक्सर इंटरनेट पर Jio Phone से जुड़ी तरह-तरह की जानकारी सर्च की जाती है

jio phone me Game download kaise kare

वैसे तो जियो फोन के बाद जिओ की तरफ से अपना एक और फोन लांच किया जा चुका है जिसका नाम Jio Phone 2 है लेकिन आज भी Jio Phone का इस्तेमाल Jio Phone 2 की तुलना में बहुत अधिक किया जाता है इसलिए इंडिया का एक बहुत बड़ा तबका Jio Phone का इस्तेमाल करता है।

इसलिए Jio Phone का इस्तेमाल करने वाले यूज़र यह जानना चाहते हैं कि क्या Jio Phone में Game Download किया जा सकतें है और अगर किए जा सकते हैं तो कैसे? इसलिए आज हम आपको Jio Phone में Game Download कैसे करते हैं इस बारे में जानकारी देने वाले हैं।

अगर आप Jio Phone में Game Download करना चाहते हैं तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना चाहिए  तो चलिए आगें बढ़ते हैं।

Jio Phone में Game Download कर सकतें हैं

अगर आप जियो फोन का इस्तेमाल करते हैं और Jio Phone में Game Download करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपके मन में यह सवाल का आना स्वाभाविक है कि क्या Jio Phone में Game Download किए जा सकते हैं?

तो हम आपको बता दें, बिल्कुल आप Jio Phone में Game Download कर सकते हैं जियो फोन में गेम दो तरीकों से डाउनलोड किया जा सकते हैं जिसके बारे में हम आपको विस्तार से बताने वाले हैं।

1. JIo Phone से Jio Game Download करें

Step-1 सबसे पहले अपने जियो फोन के मेनू बटन पर क्लिक करें

Step-2 अब आपको बहुत सारी जियो एप्लीकेशन देखने को मिल जाती है जिसमें से एक Jio Game एप्लीकेशन देखने को मिलती है।

Step-3 अब आपको Jio Game एप्लीकेशन को ओपन करना है जिसमें आपको कई सारे Mobile Game देखने को मिल जाते हैं जैसे टॉप क्रिकेट गेम्स, एक्शन गेम्स, कार एंड बाइक गेम इत्यादि

Step-4 Jio Game एप्लीकेशन के अंदर आपको कई सारे गेम्स मिलते हैं जोकि Jio Phone को सपोर्ट करते हैं और जिसे आप आसानी से डाउनलोड करके खेल सकते हैं।

Step-5 अब अपनी पसंद का कोई भी गेम Jio Game एप्लीकेशन में सर्च करें और उसे इंस्टॉल करें

Step-6 अब जैसे ही गेम इंस्टॉल होता है आप उसे अपने Jio Phone में खेल सकते हैं

इस प्रकार आप अपने Jio Phone के अंदर Jio Game एप्लीकेशन की मदद से Jio Phone में Game Download करके आसानी से खेल सकते हैं जिस प्रकार आप अपने जियो फोन में व्हाट्सएप और फेसबुक का इस्तेमाल कर सकते हैं उसी प्रकार अपने Jio Phone में Game Download कर सकते हैं और खेल सकते हैं।

यह Jio Phone में Game Download करने का सही तरीका है इसके अलावा भी Google और Youtube पर Jio Phone में Game Download करने के तरीकों के बारे में बताया जाता है जिसके अनुसार आप अपने जियो फोन में किसी भी एंड्राइड गेम को डाउनलोड कर सकते हैं तो चलिए किस प्रकार से आपका उस तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं उसके बारे में जानते हैं।

2. Jio Phone में Android Game Download करें

जैसा कि आप सब जानते हैं कि जियो फोन KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है इसलिए जियो फोन में एंड्रॉयड गेम्स का चलना नामुमकिन है लेकिन फिर भी इंटरनेट पर जियो फोन में एंड्रॉयड गेम डाउनलोड कैसे करें इस प्रकार की जानकारी प्रदान की जाती है इसलिए हम आपको उस तरीक़े के बारे में बता रहे हैं।

Step-1 सबसे पहले आपको गूगल पर किसी भी ऐप डाउनलोड स्टोर को ओपन करना पड़ता है जैसे

Step-2 अब आपको इनमें से किसी भी स्टोर को गूगल की मदद से खोलना है।

Step-3 जैसे ही आप इनमें से किसी भी स्टोर पर जाते हैं वहां पर आपको ढेर सारी ऐप देखने को मिल जाती है जहां से आप अपने मनपसंद की किसी भी ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

Step-4 अब अपनी मनपसंद की ऐप को डाउनलोड करें और उसे इंस्टॉल करें।

इस प्रकार आप अपने जियो फोन में किसी भी एंड्राइड गेम को डाउनलोड कर सकते हैं या फिर किसी भी एंड्राइड एप्लीकेशन को अपने जियो फोन में डाउनलोड कर सकते हैं।

इंडिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है जो कि इंडिया में बहुत सारे लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है जियो फोन का अपना एक ग्राहक देश है जिस को मध्य नजर रखते हुए रिलायंस जिओ समय-समय पर नए नए अपडेट लाता रहता है

जैसे कि शुरुआती दिनों में जियो फोन में फेसबुक या फिर व्हाट्सएप को चलाना संभव नहीं था लेकिन जियो फोन के लगातार अपडेट के कारण आज आप जियो फोन में फेसबुक और व्हाट्सएप को चला सकते हैं इसी प्रकार रिलायंस द्वारा जियो फोन 2 को भी लांच किया जा चुका है।

यह भी पढ़े

>Jio Phone 3 की कीमत और प्राइस की पूरी जानकारी

>Jio Phone में Full Movie Download कैसे करे

>Jio Phone में hotspot चलाने की सही जानकारी

>Jio Phone में Photo Editing और फोटो कैसे सजायें

Jio Phone 2 के मुकाबले आज भी बहुत सारे लोगों द्वारा जियो फोन का इस्तेमाल किया जाता है इसलिए जो लोग बहुत महंगे फोन नहीं खरीद पाते उनके पास आपको Jio Phone देखने को मिल जाता है क्योंकि यह भी बिल्कुल स्मार्टफोन की तरह ही काम करता है जिसमें आप एंड्रॉयड फोन की तरह सभी तरह के काम कर सकते हैं।

हम उम्मीद करते हैं कि हमारा यह आर्टिकल आपके लिए काफी मददगार रहा होगा और आपको हमारे यह आर्टिकल Jio Phone में Game Download कैसे करें पसंद आया होगा तो अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें जो जियो फोन का इस्तेमाल करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.