Lamour App क्या है और रिचार्ज कैसे करें

Lamour App एक लव चैटिंग एप्लीकेशन हैं जो इन दिनों नवजवानों के बीच काफ़ी इस्तेमाल किया जा रहा हैं लेक़िन इस पर बहुत सारे संदेह और सवाल लोगो के मन मे उत्पन्न हो रहे हैं जिसमें सबसे बड़ा सवाल है कि Lamour App क्या सही है या फेक है?

दरसल, बहुत से लोगों को नये नये दोस्त बनाना बहुत पसंद होता है अगर आप भी अपने आपको अकेला महसूस करते हैं और एक नये दोस्त की तलाश कर रहे हैं तो मै आपको एक बहुत ही अच्छी डेटिंग एप्प के बारे में बताने जा रहा हूँ।

Download lamour app kya hai details hindi

गूगल प्ले स्टोर पर आपको काफी सारी Dating App मिल जाएगी इन्ही एप्प में Lamour App काफी ज्यादा पोपुलर है और इस पोस्ट में हम आपको इसी एप्प के बारे में बताने जा रहा है।

आज हम आपको Lamour App के बारे में सारी जानकारी देने वाला हैं जैसे Lamour App क्या है? Lamour App Download कैसे करे ? Lamour App real है या fake? और भी बहुत कुछ तो चलिए जानते हैं इस एप्प के बारे मे।

Lamour App क्या है

Lamour App एक सोशल डेटिंग एप्प है जिसमे आप भारत ही नही विदेशो की लड़कियों के साथ दोस्ती कर सकते हैं उनके साथ चैटिंग, विडियो कालिंग और ऑडियो कालिंग भी कर सकते हैं।

इसके आलावा आप इस एप्प में किसी की भी लाइव स्ट्रीम देख सकते है और टिक टोक की तरह ही विडियो को भी देख सकते हैं और खुद का विडियो भी पोस्ट कर सकते हैं।

इस एप्प को प्ले स्टोर में 4.3 की रेटिंग मिली हुई है और 10 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने इसको डाउनलोड करके रखा हुआ है यहाँ हम आपको बता दे की यह एप्प बिलकुल भी फ्री नही है इसलिए इस एप्प को इस्तेमाल करने के लिए आपको इसका रिचार्ज कराना पड़ता है।

Lamour App डाउनलोड कैसे करे 

Lamour App डाउनलोड करना बहुत ही आसान है सबसे पहले निचे दिए गए बटन पर क्लिक करे जिससे आप प्ले स्टोर पर चले जायेंगे और वहां पर आपको इनस्टॉल बटन पर क्लिक करना है।

App Download

जब आप इंस्टाल बटन पर क्लिक करेंगे तो ये एप्प डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा और कुछ ही समय में ये एप्प डाउनलोड होकर आपके फ़ोन में इंस्टाल हो जायेगा।

Lamour App में अकाउंट कैसे बनाये

जब आप इस एप्प को डाउनलोड करके अपने फ़ोन में इंस्टाल करने के बाद इस एप्प को ओपन करते हैं तो आपके सामने कई आप्शन दिखाई देते हैं जिसको आप नीचे फोटो में देख सकते हैं अकाउंट बनाने के लिए आपको निम्न स्टेप फॉलो करने है।

Step-1 जैसे ही आप एप्प को ओपन करते हैं तो आपके सामने लोकेशन और स्टोरेज को allow करने की परमिशन मांगता है जिसे आपको confirm पर क्लिक करके Allow कर देना है।

Step-2 जब आप मांगी गयी परमिशन को allow कर देते हैं इसके बाद आपके सामने एक नये पेज खुलेगा जिसमे आपको इस एप्प में अकाउंट बनाने के लिए कहा जायेगा।

Step-3 आप इस एप्प में तीन तरीके से अपना अकाउंट बना सकते हो “Quick Registration”, “Mobile Login” और “Facebook login” अगर आप तुरंत अपना बिना किसी मोबाइल नंबर के अकाउंट बनाना चाहते हैं तो आपको Quick Registration पर क्लिक करके अपना अकाउंट बना लेना है।

अभी तक बताये गये तरीकों से अपने इस एप्प में अपना अकाउंट बना लिया होगा अब अकाउंट बनाने के बाद जैसे ही ये एप्प ओपन होता है आपके पास कई सरे मैसेज आने लगते हैं।

ऐसा क्यों होता है और मैसेज करने वाली लडकियां क्या रियल होती है या फेक इसके बारे में आगे बताऊंगा उससे पहले जान लेते हैं की इस एप्प को इस्तेमाल कैसे करना है?

Lamour App कैसे इस्तेमाल करते हैं

1. Lamour App का इश्तेमाल करना बहुत ही आसान है जब आप Lamour App को ओपन करते हो तो आपको इसके पहले पेज पर कई सारी लड़कियों की प्रोफाइल नज़र आने लगती हैं।

2. आपको जिस भी लड़की के बारे में जाना है आपको उसकी प्रोफाइल DP में क्लिक करना है जिसके बाद आप उसका नाम, आयु, उसके फैन्स और उसकी कंट्री के बारे में जान सकते हैं।

3. अगर आपको उस लड़की से बात करनी है तो आपको Hi, लिखकर मैसेज भेज सकते हो या फिर आप उसे ऑडियो या फिर विडियो कॉल भी कर सकते हो इसके आलावा फॉलो बटन पर क्लिक करके आप उसे फॉलो भी कर सकते हो।

lamour app download

4. इस एप्प में नीचे की तरफ वीडियो कैमरा जैसा आइकॉन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करने के बाद आपको वो लड़कियाँ दिखाई देगी जो उस टाइम पर लाइव होंगी।

5. आप उन सभी लड़कियों की लाइव वीडियो को देखने के साथ उनको डायमंड भी भेज सकते हो और 1599 डायमंड की कीमत 350 रूपए है।

6. इस एप्लीकेशन में सभी आप्शन के बीच दिल के आकार का एक आप्शन होता है जिस पर क्लिक करने के बाद आप किसी भी लड़की के द्वारा पोस्ट की गयी फोटो और वीडियो को देख सकते हो।

lamour app download kaise kare

7. किसी के मैसेज को देखने के लिए नीचे की तरफ मैसेज बॉक्स की तरह आइकॉन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करके आपको जिस किसी ने भी मैसेज भेजा होगा उसके मैसेज को पढ़कर उसका रिप्लाई दे सकते हो।

8. जब आप इस एप्प में नीचे दिए गये सबसे आखिरी वाले आइकॉन पर क्लिक करते हैं तो आपको आपकी प्रोफाइल दिख जाती है जिसमे आप अपने follow, followers और views को देख सकते हैं इसके अलावा आप अपनी प्रोफाइल में किसी भी जानकारी को एडिट भी कर सकते हैं।

9. अपनी प्रोफाइल में किसी भी जानकारी को एडिट करने के लिए एडिट वाले आप्शन पर क्लिक करना होगा और फोटो बदलने के लिए फोटो वाले आप्शन पर क्लिक करना होगा।

lamour app download kare

अगर अपने यहाँ तक ये पोस्ट पढ़ ली है तो अब आप इस एप्प को इस्तेमाल करना सीख गये होंगे लेकिन दिक्कत तब आती है जब हमे इस एप्प का इस्तेमाल करने के लिए इसका रिचार्ज करना नही आता है तो चलिए जान लेते हैं कैसे रिचार्ज करते है।

Lamour App का रिचार्ज कैसे करें 

Lamour App का रिचार्ज का करना बहुत ही आसान है जब हम इस एप्प पर कोई भी काम करते हैं जैसे “किसी भी लड़की के मैसेज का रिप्लाई देना” तो हमसे तुरंत रिचार्ज कराने औऱ VIP बैच लेने के लिए बोला जाता है।

आप चाहे तो उसी समय अपना पसंदीदा सब्सक्रिप्शन पैक चुनकर कंटिन्यू बटन पर क्लिक करके आगे बढ़ सकते हैं या फिर आप अपनी प्रोफाइल में जाकर Get Membership वाले आप्शन पर क्लिक करना है जैसे ही आप ऐसा करते हैं तो आपके सामने Membership रिचार्ज करने के सारे पैक आयंगे जैसे –

-1 महीने के लिए 199 वाला Membership रिचार्ज
-3 महीने के लिए 499 वाला Membership रिचार्ज
-6 महीने के लिए 799 वाला Membership रिचार्ज

आपको जो भी प्लान सही लगे उस पर क्लिक करे और Google Pay या फिर Paytm के द्वारा आप पेमेंट करके Lamour App का रिचार्ज कर सकते हो!

Lamour App पर चैटिंग कैसे करे 

Lamour App पर किसी से भी चैटिंग करने के लिए आपको इस एप्प के होमपेज पर जाकर जिस भी लड़की से चैटिंग करनी है उसकी प्रोफाइल पर क्लिक करे फ़िर प्रोफाइल पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नीचे चैटिंग, ऑडियो और विडियो कॉल जैसे आप्शन आ जायेंगे।

अगर आप चैटिंग करना चाहते हैं तो आपको hii वाले बटन पर क्लिक करना होगा और इस तरह से आप किसी से भी चैटिंग कर पाओगे

Lamour App Customer Care क्या है और कैसे कांटेक्ट करे 

अगर आपने Lamour App में रिचार्ज करवा लिया है लेकिन आपका VIP Membership चालू नही हुआ है जिसकी वजह से आप किसी से भी चैटिंग नही कर पा रहे हैं तो आपके Lamour App Customer Care की सुविधा भी दी गयी है।

आप Lamour App Customer Care में अपनी परेशानी बताकर अपनी प्रॉब्लम को सुलझा सकते हैं कस्टमर केयर से बात करने के लिए आपको अपनी प्रोफाइल में जाकर ऊपर सेटिंग दायीं तरफ सेटिंग का विकल्प दिया होगा जिस पर क्लिक करने के बाद Customer Care वाला आप्शन दिखाई देगा।

जैसे ही आप Customer Care वाले आप्शन पर क्लिक करते हैं आपके सामने वो सभी सवालों के जवाब आ जायेंगे जो lamour user को सबसे ज्यादा परेशान करते हैं हो सकता है आपकी भी समस्या का समाधान इन्ही सवालों के जवाबों में मिल जाये।

वैसे अगर आप Customer Care से कांटेक्ट करना चाहते हैं तो आप एप्प में नीचे दी गयी ईमेल आई डी पर कांटेक्ट कर सकते हैं यहाँ पर आपको वह ईमेल आईडी दिखाई देती है।

>VMate App क्या है और पैसे कैसे कमाये
>Meesho App से पैसे कैसे कमाये सीखे
>Google Pay App इस्तेमाल करें पैसे कमाये
>17+ Paisa Wala Game- गेम खेलों पैसा जीतों
>Airtel Recharge Plan- पूरी जानकारी

Lamour App Real है या Fake?

Lamour App कंप्यूटर ऑटोमेटेड सिस्टम पर आधारित है और इसमें आपको बहुत सी लड़कियों के फेक मैसेज आते हैं और बार-बार VIP रिचार्ज कराने के लिए कहा जाता है हालाँकि इस एप्प को पूरी तरह फेक कहना सही नही होगा लेकिन इस एप्प पर रियल लोगों का मिलना भी बहुत मुश्किल है।

चूँकि यह एप्पलीकेशन मुफ्त नही हैं इसलिए लोगों को अपने सब्सक्रिप्शन बेचने के लिए यह बार-बार VIP रिचार्ज कराने के लिए कहा जाता है परन्तु इसका मतलब यह भी नही है कि यह फेक हैं लेकिन जिस तरह यह काम करती हैं यह फेक लगती है।

गूगल प्ले स्टोर में अक़्सर हम उन्ही ऐप्प को इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद करते है जो फ़्री हो परन्तु Dating App को सब्सक्रिप्शन के आधार पर काम करती हैं इसलिए अगर आप अपने कैरियर को लेकर गम्भीर है औऱ विद्यार्थी हैं तो आपकों ऐसी ऐप्प से दूर रहना चाहिए बाकी फैसला आपका होगा।

हम उम्मीद करते है कि आपकों हमारा यह आर्टिकल Lamour App क्या हैं और कैसे इस्तेमाल करते हैं अच्छा लगा होगा जिसमें हमने आपके सभी सवालों के जवाब देने का प्रयास किया है इसलिए अगर इस ऐप्प से सम्बंधित कोई सवाल रह गया है तो हमें कमेंट के माध्यम से बतायें।

अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आता हैं तो इसे सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें ताकि सभी लोग इसके बारे में सही जानकारी प्राप्त कर सकें औऱ इसे इस्तेमाल करने से पहले जरूरी जानकारी हासिल कर सकें।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। अब मैं ब्लॉगिंग, यूट्यूबर, डिजिटल मार्केटिंग और कंटेंट क्रिएटर के क्षेत्र में एक बहुमुखी पेशेवर हूं। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।