Khabri App क्या है और पैसे कैसे कमाये

अगर आप यूट्यूब चलाते है तो अपने Khabri App का नाम जरुर सुना होगा और अब तो इसके विज्ञापन टीवी पर भी देखें गए हैं इसलिए यह Khabri App काफ़ी लोकप्रिय होता जा रहा हैं जिसकों लाखों लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है।

दरसल, हम सभी लोग समाचार, कहानियाँ, मोटिवेशन, म्यूजिक, कवितायें और अपने फेवरेट सेलेब्रिटी की बातों को सुनने के लिए Youtube, TV और OTT प्लेटफार्म का सहारा लेते हैं जिससे हमे बार-बार विडियो को देखना होता है।

Download khabri app kya hai paise kaise kamaye

लेकिन जरूरी नही है की सभी लोग ये सारी चीजें देखना ही पसंद करते हो कुछ लोग सिर्फ इन्हें सुनना ही पसंद करते हैं ऐसे लोग जो समाचार, कहानियाँ, मोटिवेशन, म्यूजिक, कवितायें और अपने फेवरेट सेलेब्रिटी की बातों को सिर्फ सुनना पसंद करते हैं उनके लिए “Khabri App” एक बेहतरीन ऑप्शन है।

इसलिए आज हम आपको खबरी ऐप्प के बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूँ जैसे Khabri App क्या है? खबरी एप्प डाउनलोड कैसे करे? खबरी एप्प में अकाउंट कैसे बनाये? और खबरी एप्प से पैसे कैसे कमाए? इत्यादि।

तो अगर आपकों हर रोज कुछ सीखनें का शौक़ है वह भी अपने काम को करने के साथ-साथ तो ख़बरी ऐप्प आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा तो चलिए विस्तार से इसके बारे में जानतें है।

Khabri App क्या है

Khabri App ऑनलाइन ऑडियो शेयरिंग प्लेटफार्म है जहाँ पर आप हिंदी ऑडियो न्यूज़, करंट अफेयर, नौकरी, राशिफल, एक्सप्रेस न्यूज़, कहानियाँ और मोटिवेसनल पॉडकास्ट सुन सकते हो साथ ही अपना चैनल खोलकर खुद भी ऑडियो पोस्ट कर सकते हो और पैसे भी कमा सकते हैं।

खबरी ऐप्प का दावा है की ये एप्प इंडिया का नंबर एक पॉडकास्ट ऐप्प है यहाँ पर आपको सभी बड़े चैनल और टॉप क्रेअटर जैसे NDTV, CNN, Indresh RC, MD Motivation, Man Ki Awaz, Abby Viral, Awal Engish, Vinay Sir, TS Madan और I Am Rocker के ऑडियो ऑनलाइन सुन सकते है और डाउनलोड भी कर सकते है।

यह एप्प 18 अप्रैल 2016 को लांच हुआ था इस ऐप्प को गूगल प्ले स्टोर पर 4.6 की रेटिंग मिली हुई है औऱ 14 हज़ार से भी ज्यादा लोगों ने रिव्यु किया है और 5 लाख से भी ज्यादा बार इस एप्प को डाउनलोड किया जा चूका हैं।

Khabri App डाउनलोड कैसे करें

खबरी एप्प को डाउनलोड करने का जो सबसे अच्छा तरीका है वह है गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करने का तरीका आप खबरी एप्प डाउनलोड करने के लिए आपको निम्न स्टेप फॉलो करने है।

Step 1-. खबरी एप्प डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाकर सर्च बार में “Khabri App” टाइप करके सर्च बटन पर क्लिक करना है या फ़िर नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

App Download

Step 2- अब आपके सामने खबरी एप्प आ जयेगा और इस एप्प के नीचे इनस्टॉल का बटन दिया होता है जिस पर क्लिक करते ही ये एप्प डाउनलोड होकर आटोमेटिक आपके फ़ोन में इनस्टॉल हो जायेगा।

खबरी ऐप्प पर अकाउंट कैसे बनाये

जब आप खबरी एप्प को अपने फ़ोन में अच्छी तरह से डाउनलोड करके इंस्टाल कर लेते हो तब इस एप्प को अच्छी तरह से यूज़ करने के लिए अकाउंट बनाना होता है अकाउंट बनाने के लिए आपको निम्न स्टेप फॉलो करने है।

Khabri App se paise kais kamaye

Step1- Khabri App को डाउनलोड करने के बाद खबरी एप्प को ओपन करें जहाँ पर आपको डिफ़ॉल्ट भाषा हिंदी में सेलेक्ट मिलेगी आप चाहे तो इंग्लिश भी सेलेक्ट कर सकते हो और फिर “आगे बढे” बटन पर क्लिक करना है।

Step2- भाषा सेलेक्ट करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमे बहुत सारी केटेगरी होंगी अपनी मनपसंद केटेगरी को सेलेक्ट करने के बाद “सेव करें” पर क्लिक करना है।

Step3- केटेगरी सेव करते ही इस एप्प का इंटरफ़ेस आपके सामने आ जायेगा फिर अकाउंट बनाने के लिए आपको नीचे दाई तरफ सेटिंग वाले आप्शन पर क्लिक करना है।

Khabri App download kais kare

Step4- इसके बाद लॉग इन पर क्लिक करके अपना मोबाइल नंबर डालना है जिस पर एक OTP का मैसेज आयेगा इसी OTP के जरिये आपका मोबाइल नंबर आटोमेटिक वेरीफाई हो जायेगा।

Step5- इसके बाद अपना नाम भरकर और लिंग सेलेक्ट करके “जमा करें” पर क्लिक करना है और आपका अकाउंट बन जायेगा।

Khabri App के फीचर

अगर अपने खबरी एप्प डाउनलोड करके अकाउंट बना लिया है तो अब आप इसके फीचर को जानने के लिए बहुत उत्सुक होंगे तो चलिए जानते हैं खबरी एप्प के फीचर के बारे में!

1. खबरी एप्प पर आप लेटेस्ट समाचार, प्रेरणा, सरकारी नौकरी, ज्ञान, आस्था विश्वाश, ऑडियो बुक्स, हेल्थ, राशि फल, संगीत, कहानियाँ जैसे टॉपिक कभी भी कहीं भी सुन सकते हो और हाँ 18+ भी सुन सकते है।

2. Khabri App पर आप खुद का चैनल बना सकते हैं और ऑडियो पोस्ट करके ऑनलाइन पैसे भी कमा सकते हैं अगर आपको किसी चैनल के ऑडियो पसंद आते हैं तो फॉलो बटन पर क्लिक करके फॉलो भी कर सकते हैं।

3. खबरी एप्प पर आप कोई भी ऑडियो ऑनलाइन या फिर उस ऑडियो को डाउनलोड करके ऑफलाइन भी सुन सकते है इसके लिए आपको कोई भी सब्सक्रिप्शन नही लेना पड़ता है।

4. इस एप्प में आप किसी भी चैनल के ऑडियो को सुनकर लाइक, कमेंट और दूसरों को शेयर भी कर सकते हो इसके साथ जो ऑडियो आप सुन चुके होते हो उनकी लिस्ट को भी आप देख सकते हो और दोबारा सुन सकते हो।

Khabri App को इस्तेमाल कैसे करते हैं

जैसा की मैंने पहली ही बताया है की Khabri App ऑडियो पॉडकास्ट लिस्टेनिंग प्लेटफार्म हैं यहाँ पर आपको ऑडियो पॉडकास्ट के आलावा कुछ और देखने को नही मिलेगा।

होम – Khabri App के होम पेज पर ट्रेंडिंग वीक, ट्रेंडिंग. खबरे, सरकारी नौकरी, प्रेरणा, मोटिवेशन के ऑडियो पॉडकास्ट देखने को मिलेंगे और उन पॉडकास्ट के बगल में प्ले का बटन भी दिया होता है जिस पर क्लिक करके आप ऑडियो सुन सकते है।

चैनल – होमपेज पर ही आपको समाचार, सरकारी नौकरी, प्रेरणा, ट्रेंडिंग चैनल, संगीत, कहानियाँ, राशिफल, आस्था विशवास, ऑडियो बुक्स, हेल्थ इत्यादि से सम्बंधित चैनल दिए होते हैं तो आपको जिस भी चैनल का ऑडियो सुनन हो सुन सकते हैं।

लाइब्रेरी – एप्प में होम के बाद लाइब्ररी का विकल्प दिया है जिस पर क्लिक करते ही टॉप क्रेअटर के खबरी चैनल आ जायँगे इन चैनलों को Khabri App खुद ही सिफारिश करता है इसके साथ लाइब्ररी पर उन ऑडियो की लिस्ट भी दिखाई देगी जिनको आपने डाउनलोड कर लिया है।

नोटीफिकेसन – ये आप्शन नोटीफिकेसन से समन्धित है यहाँ पर आपको ब्रेकिंग न्यूज़ के नोटीफिकेसन और आपने जिन चैनलों को फॉलो कर रखा है उनका नोटीफिकेसन यहाँ पर शो होगा।

सर्च बार – होम पेज में सबसे ऊपर सर्च बार दिया गया है जहाँ पर आप कोई भी ऑडियो या कोई भी चैनल को सर्च कर सकते हो और चैनल के सभी ऑडियो सुन सकते हो।

फॉलो करें – किसी भी चैनल को फॉलो करने के लिए आपको उस चैनल की ऑडियो पर क्लिक करना है जिसके बाद म्यूजिक बार दिखाई देगा जिस पर क्लिक करने पर म्यूजिक के सारे आप्शन खुल जायेंगे और उसी में फॉलो करें का आप्शन भी दिखाई देगा जिस पर क्लिक करके चैनल को फॉलो कर सकते है।

Khabri App download infographic

Khabri App से पैसे कैसे कमायें

इस प्लेटफॉर्म की मद्त से आप अपनी फैन फॉलोइंग भी बना सकते हैं और उनके माध्यम से भी आप कई तरीकों से पैसे कमा सकते है लेक़िन Khabri App से मुख्य रूप से आप दो तरीके से पैसे कमा सकते हैं चलिए जानते हैं।

पहले तरीका – इस तरीके में आपको खबरी एप्प में अपना चैनल बनाकर डेली ऑडियो पोस्ट करने होते हैं जैसे-जैसे आप क्वालिटी कॉन्टेंट अपलोड करते है और आपके सुनने वालों की संख्या बढती है तो आपका लेवल भी बढ़ता जाता है।

यहाँ पर काफी सारे लेवल होते हैं जैसे सिल्वर, गोल्ड और प्लैटिनम जैसे-जैसे आपका लेवल बढ़ता है और आप खबरी एप्प में पोपुलर होते हो तो खबरी एप्प आपको पैसा देता है हालाँकि अब ये बात खबरी एप्प पर निर्भर करती हैं की वह आपको कितना पैसा देता हैं।

दूसरा तरीका – इस तरीके में आपको खबरी एप्प में चैनल बनाकर, खबरी एप्प पर चलने वाले गिग में हिस्सा लेना है गिग में इनाम के पैसे भी निश्चित होते हैं आपको दिए गये गिग के टॉपिक के अनुसार एक निश्चित समय में ऑडियो पोस्ट करना होता है।

अगर आपका ऑडियो गिग की सभी शर्तो को फॉलो करता है तो आप इनाम की राशि जीत जाते हैं जोकि आपके वॉलेट में दिखाई देती है और जिसको आप बाद में बैंक में भी ट्रान्सफर कर सकते है।

खबरी एप्प अपने शुरुवाती दिनों में बहुत अच्छा पैसा दे रही थी लेकिन समय के साथ अब आप इसमें पहली की तरह पैसा नही कमा सकते है अगर आप नये क्रेअटर हैं इसलिए अब आप खबरी एप्प पर गिग में हिस्सा लेकर ऑडियो पोस्ट करके पैसे कमा सकते है।

Khabri App में चैनल कैसे बनाये

खबरी एप्प में चैनल बनाने के लिए आपको Khabri Studio App को डाउनलोड करना होगा और ऐप्प को डाउनलोड करने के बारे में ऊपर बताया गया है आप Khabri App Download करने के बाद चैनल बनाने के लिए आपको निम्न स्टेप फॉलो करना है।

Step1 – खबरी स्टूडियो एप्प को इनस्टॉल करने के बाद ओपन करे और ऐप्प में SIGN UP करने के लिए मोबाइल नंबर डाले औऱ OTP आने के बाद आपका मोबाइल नंबर आटोमेटिक वेरीफाई हो जायगा।

Step2 – इसके बाद Enroll Now पर क्लिक करके “Create Your first Channel” पर क्लिक करें फिर आपको आपके चैनल का फोटो, केटेगरी, चैनल का नाम और चैनल का डिसक्रिपसन भरकर “क्रिएट चैनल” पर क्लिक करके चैनल क्रिएट कर लेना है।

Khabri App पर गिग में हिस्सा कैसे लें

Step1- Khabri App ओपन करना है और नीचे दिए गये गिग वाले आप्शन पर क्लिक करना है जहाँ पर आपको कई सारे गिग दिखाई देंगा।

Step2 – जो गिग उस समय चल रहा होगा उसकी गिग के खत्म होने की टाइमिंग भी चल रही होगी साथ ही उस गिग में टॉपिक भी लिखा होगा जिस पर आपको ऑडियो बनाकर पोस्ट करना है।

Khabri App ki jankari

Step3 – आपको जिस भी टॉपिक पर ऑडियो पोस्ट करना है उस गिग पर क्लिक करके “Create New Content” पर क्लिक करके ऑडियो बनाकर पोस्ट कर देना है।

Khabri App पर लेवल कैसे बढ़ाये

खबरी एप्प पर ज्यादा पैसे कमाने के लिए आपका लेवल भी ज्यादा होना चाहिए यानी की अगर आपका लेवल सिल्वर, गोल्ड या प्लैटिनम है तो आप ज्यादा पैसे बना सकते हैं।

लेवल बढाने के लिए आपको गिग में हिस्सा लेना होता है साथ ही क्वालिटी ऑडियो पोस्ट करना होता है जिससे आपको पॉइंट्स मिलते हैं और आपका लेवल भी बढ़ता जाता है यहाँ हम आपको ऊचे लेवल तक पहुचने के लिए कितने पॉइंट्स होने चाहिए ये भी बताते है।

-Rising Star
Min Content 0, Minimum Points 0 (Gigs से कमाई)
-Silver Creator
40 Content और 5000 Points (कॉन्टेंट और Gigs से कमाई)
-Gold Creator
35 Content और 20,000 Points (Views और प्रमोशन से ज्यादा कमाई)
-Platinum Creator
30 Content और 40,000 Points (ज्यादा से जायदा कमाई)

Khabri App को इस्तेमाल करने के फायदे

1. Khabri App में आपको खबरे, सरकारी नौकरी, प्रेरणा, मोटिवेशन के ऑडियो पॉडकास्ट एक ही जगह पर मिल जाते हैं जिससे आपको विडियो देखने की जरूरत नही पड़ती है और आपके डेटा की भी बचत होती है।

2. Khabri App उनको के लिए बहुत ही फायदेमंद है जिनको आँखों से कम दिखाई देता है वह इस एप्प की मदद से जरूरी जानकरी को सुन सकते हैं।

3. यह एप्प बच्चों के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि यहाँ पर आपको मजेदार कहानियाँ सुनने को मिलती है और इन कहानियों को आप 24 घंटे कभी भी सुन सकते है।

4. Khabri App का सबसे बड़ा फायदा ये है की इस एप्प को आप ऑफलाइन यूज़ कर सकते है लेकिन जिस ऑडियो को ऑफलाइन सुनना है उसको पहले डाउनलोड कर लेना है।

5. यह एप्प पैसे कमाने के लिए भी बहुत अच्छी है जहाँ पर आप अपना चैनल बनाकर और ऑडियो पोस्ट करके हजारों रूपए कमा सकते है।

6. खबरी एप्प का एक और सबसे बड़ा फायदा ये है की आपको यहाँ पर ये सारे फीचर यूज़ करने के लिए बाकी एप्प की तुलना में एक भी पैसा या फिर कोई भी सब्सक्रिप्शन नही लेना पड़ता है।

7. अब आपकों वीडियो देखने और पढ़ने की जरूरत नही पड़ेंगी इसलिए आप काम करने के साथ-साथ भी जरूरी जानकारी को ऑडियो के रूप में सुन सकतें है।

>17+Paisa Wala Game- गेम खेलों पैसा जीतों
>Dream 11 क्या है और कैसे खेलें जीतें
>Dhani App क्या है और इसे लोन कैसे ले
>My11Circle App क्या है और कैसे खेलें
>Meesho App से पैसे कैसे कमाये 
>Sharechat App क्या है और पैसे कैसे कमाये
>25+ Mobile App पैसा कमाने वाले ऐप्प 

तो दोस्तों हम उम्मीद है आपको Khabri App के बारे में दी गयी सारी जानकारी जैसे खबरी एप्प क्या है? खबरी एप्प डाउनलोड कैसे करे और खबरी एप्प से पैसे कैसे कमायें इत्यादि आसनी से समझ आ गयी होगी।

आज डिजिटल दौर है जहाँ आपको काम करने और ज्ञान हासिल करने के अलग-अलग तरीके मिलते है और ऑडियो भी एक ऐसा माध्यम है जिसके जरिये आप समय की बचत औऱ काम के साथ ऑडियो से जानकारी प्राप्त कर सकते है।

हम उम्मीद करते है कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा औऱ अगर आपको इसे कुछ सीखें को मिलता है इसे आपको मद्त मिलती हैं तो इसे अपने सभी दोस्तों के साथ Share जरूर करें जिसके यह उनके लिए भी फायदेमंद रहे।

वैसे तो हमनें सभी ख़बरी ऐप्प से जुड़ी सभी जानकारी प्रदान की है परंतु अगर खबरी एप्प से समन्धित कोई भी सवाल या सुझाव हो तो आप कमेंट में पूछ सकते हैं ऐसी ही महत्वपूर्ण जानकारी को पढने के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहे।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

2 COMMENTS

  1. आपने अपनी जानकारी को बहुत ही उम्दा तरीके से विस्तृत किया है, आपके द्वारा दी गयी जानकारी मुझे बहुत अच्छी तरह से समझ में आये इसके लिए आपका धन्यवाद

  2. बहुत ही अच्छा आलेख। काश मुझे इस ऐप के बारे में पहले से पता चलता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.