YO WhatsApp Download और अपडेट कैसे करे

क्या आप YO WhatsApp के बारे में जानतें हैं दरसल यह भी व्हाट्सएप्प जैसा ही है लेक़िन इसमे आपकों WhatsApp से कहीं ज्यादा फ़ीचर व ऑप्शन मिलते हैं इसलिए YO WhatsApp बहुत सारे लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है।

जो लोग व्हाट्सएप को काफी दिनों से यूज कर रहे हैं और वह अपने व्हाट्सएप में नए-नए फीचर्स को add करना चाहते है तो Yo WhatsApp App उनके लिए काफी बढ़िया ऐप्प है क्योंकि Yo WhatsApp के अंदर आपको व्हाट्सएप से भी अधिक फीचर्स देखने को मिलते हैं।

YO Whatsapp download update kaise kare hindi

वैसे तो आज के समय में व्हाट्सएप के कई सारे Mod Apk  बन चुके हैं जैसे कि – GB WhatsApp, FM WhatsApp, WhatsApp Plus लेकिन बात करें Yo WhatsApp की तो यह एक काफी बेहतरीन ऐप्प है जिसमें आप व्हाट्सएप से कही अधिक फीचर्स का मजा उठा सकते हैं।

इसलिए आज हम आपकों इसके बारे में विस्तार से बताने वाले हैं जैसे Yo WhatsApp App क्या है औऱ Yo WhatsApp Download कैसे करें साथ ही इसके फीचर्स क्या-क्या है इत्यादी के बारे में सभी जानकारी।

Yo WhatsApp क्या है

Yo WhatsApp भी WhatsApp का ही एक Mod Apk है  जोकि आज के समय में सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध है जिसका निर्माण युसूफ नाम के व्यक्ति ने किया था लेकिन यूसुफ ने इसे डिवेलप करने के बाद इस ऐप्प पर कार्य बंद करके इस apk को दूसरे डेवलपर को दे दिया।

इसके बाद Yo WhatsApp को दूसरे डेवलपर ने और अच्छे से डिजाइन किया तथा इसमें कई सारे मजेदार फीचर्स को ऐड किया जोकि Whatsapp में आपको देखने को नहीं मिलते हैं और इन्हीं फ़ीचर के कारण बहुत सारे लोगों को यह ख़ूब पसंद आ रहा है।

Yo Whatsapp Download कैसे करें

अगर आप Yo Whatsapp का नाम सुनते ही इसे डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर की तरफ़ दौड़ रहा है तो रुकिए! क्योंकि Yo Whatsapp गूगल प्ले स्टोर में मौजूद नही हैं इसलिए इसे आपकों इंटरनेट के माध्यम से डाउनलोड करना पड़ता है।

Yo Whatsapp Download औऱ install करना मुश्किल बात नही हैं इसलिए यदि आप इसको डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे बतायें गये स्टेप्स को फॉलो करके बड़ी आसानी के साथ इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

Step-1 Yo Whatsapp को डाउनलोड करने के लिए आप गूगल पर “Yo Whatsapp Downlod” लिखकर सर्च करे तथा पहली वेबसाइट पर क्लिक करें।

Step-2 अब आपको यहाँ पर Yo WhatsApp Download करने का ऑप्शन मिलता है उस पर क्लिक करें औऱ इसे डाउनलोड करें।

Step-3 जब आपके मोबाइल में यह डाउनलोड हो जाता है तब यदि आपके मोबाइल में इंस्टॉल का ऑप्शन allow नहीं है तो इसे allow कर दे इसके बाद ही यह आपके मोबाइल में इंस्टॉल होगा।

Step-4 जब आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो जाए तब इसमें आप अपने मोबाइल नंबर द्वारा वेरीफाई करके इसका उपयोग कर सकते हैं।

इस तरह से आप बड़ी आसानी से YO WhatsApp को अपने फ़ोन में डाउनलोड करके इनस्टॉल कर सकते है अगर APK फाइल इनस्टॉल करने पर Unknown Sources की प्रॉब्लम आती है तो आप फ़ोन की सिक्यूरिटी सेटिंग में जाकर Unknown Sources को चालू करके फिर से एप्प इनस्टॉल करें।

Yo Whatsapp में Account कैसे बनाये 

Yo WhatsApp में अकाउंट बनाना बिल्कुल ही आसान है जिस तरह से आप नार्मल व्हाट्सएप में अपना अकाउंट बनाते हैं उसी तरह से आप इसपर भी अपना अकाउंट बना सकते हैं इसके लिए आप नीचे बताए गए स्टेप को फॉलो करें।

-1 Yo WhatsApp को ओपन करें तथा उसमें अपना मोबाइल नंबर डालें।

-2 आपके द्वारा डाले गए मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी सेंड किया जाता है जिसे वेरीफाई करें।

-3 ओटीपी वेरीफाई करने के बाद आप अपना नाम और इमेज लगाकर इसपर अपना अकाउंट बना सकते हैं और इसका इस्तेमाल करना शरू कर सकते है।

Yo Whatsapp Feature की जानकारी

इस ऐप में आपको व्हाट्सएप से अधिक फीचर्स देखने को मिलते हैं जिसका उपयोग करके आप व्हाट्सएप को और अधिक स्मार्ट तरीके से उपयोग में ले सकते हैं और व्हाट्सएप्प चलने के मज़े को बड़ा सकते हैं इसके फीचर इस प्रकार है।

1. Unlimited themes

Yo WhatsApp में आपको बहुत सारे थीम्स भी मिलते हैं जिसका उपयोग आप अपने चैट वाली स्क्रीन पर कर सकते हैं जिससे आपका व्हाट्सएप देखने में और बेहतरीन लगता है।

2. Share Images Without Losing Quality 

यह फीचर्स हमें Yo WhatsApp का काफी अच्छा लगा क्योंकि जब आप व्हाट्सएप पर किसी इमेज को भेजते हैं तो उसकी क्वालिटी कम हो जाती है लेकिन Yo WhatsApp से जब आप किसी इमेज या वीडियो को भेजते हैं तो उसी क्वालिटी में ही दूसरे लोगों के पास वह इमेज या वीडियो पहुंचता है जोकि काफ़ी बेहतरीन है।

3. Change Font

अक़्सर लोग अपने मोबाइल में अलग-अलग Font व टेक्स्ट डिज़ाइन का इस्तेमाल करते हैं और इस ऐप में आपको बहुत सारे फ्रंट मिल जाते हैं जिनमें से आप अपने पसंद के Font को लगा सकते हैं जोकि Yo WhatsApp में काफी अच्छा है।

4. Apply Fingerprint

वैसे तो अब यह ऑप्शन व्हाट्सएप में भी आ गया है लेकिन इसमें भी आप फिंगरप्रिंट लॉक का उपयोग कर सकते हैं औऱ अपने व्हाट्सएप्प को सिक्योर कर सकते हैं।

5. Dual WhatsApp

YO व्हाट्सएप पर आप एक साथ दो व्हाट्सएप चला सकते हैं इस ऑप्शन के द्वारा आप अपना पर्सनल और पब्लिक व्हाट्सएप बना सकते हैं इसलिए जो लोग दो सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं वह अलग-अलग व्हाट्सएप्प इस्तेमाल कर सकते है।

6. Message Without Saving Number 

यह ऑप्शन बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि हमें किसी के नंबर पर कोई इमेज भेजना चाहतें है तो उनका नंबर सेव करना पड़ता है लेकिन जब आप YO WhatsApp का यूज़ करते हैं तो आप बिना नंबर सेव किये ही किसी भी व्यक्ति के पास मैसेज कर सकतें है।

जो लोग व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल बिज़नेस के लिए करते हैं उनके लिए तो यह फ़ीचर बहुत ही फायदेमंद साबित होने वाला हैं क्योंकि पहले उन्हें मैसेज करने के लिए नंबर सवाई करना पड़ता था लेक़िन अब नही!

7. Hide Bluetick & Second Tick

यह फ़ीचर भी कमाल का हैं खासकर उन्ह यूज़र के लिए जो अपनी इच्छानुसार ही सामने वाले को बताना चाहते है कि उन्होंने मैसेज देखा या नहीं इसलिए इस ऑप्शन के द्वारा आप अपने Blue Tick या Second Tick को Hide कर सकते है जिससे व्यक्ति को यह नहीं पता चलेगा कि आपने उनका मैसेज Read किया या नही!

8. Anti-Delete Messages

व्हाट्सएप पर जब कोई मैसेज करता है तो कभी-कभी कुछ मैसज डिलीट कर देता है जिससे आप सोच में पड़ जाते है कि अगले व्यक्ति ने ऐसा कैसा मैसज सेंड किया था जिसे उसने डिलीट कर दिया लेकिन यदि आप YO WhatsApp का उपयोग करते हैं तो उसमें कोई भी मैसेज डिलीट नहीं होता है।

9. Call blocking

इस ऑप्शन के द्वारा आप किसी के काल को ब्लॉक कर सकते हैं यदि वह आपके पास बार-बार फोन करता है या फ़िर आपकी इजाजत के बैगर फ़ोन करता है तो आप उसके कॉल को ब्लॉक कर सकते है जिससे व्यक्ति आपके पास कॉल नहीं कर पाएगा।

10. DND Mode

DND का मतलब होता है Do Not Disturb यानी कि अगर आप कोई कार्य कर रहे हैं और बार-बार आपके व्हाट्सएप पर मैसेज पर मैसेज आ रहा है तो आप Do Not Disturb के Mod को ऑन कर सकते हैं इसके बाद आपके पास मैसेज आना बंद हो जाता है जिसे आपकों व्हाट्सएप्प पर कंट्रोल मिल जाता है।

11. Hide Online Status & Hide Bluetick

इस ऐप में आप अपने स्टेटस को छुपा भी सकते हैं तथा यदि आप चाहते हैं कि आप सभी के मैसेज को देख ले लेकिन उनको पता ना चले कि आप ने मैसेज देखा या नहीं तो आप अपने ऐप में ब्लू ट्रिक को Hide कर सकते हैं।

12. Send Any Type File Like zip etc

इस ऐप के माध्यम से आप किसी भी व्यक्ति के पास किसी भी तरह का कोई भी फाइल बड़ी आसानी के साथ शेयर कर सकते हैं जबकी नार्मल व्हाट्सएप्प में ऐसा करना सँभव नही है अभी तक।

13. Downlod Any Status in Mobile

बहुत से लोग कभी-कभी ऐसे स्टेटस लगाते हैं जो हमें काफी अच्छे लगते हैं जिससे हम अपने मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते हैं लेकिन व्हाट्सएप में ऐसा फीचर्स नहीं होता है कि हम उसे डाउनलोड कर ले।

परंतु यदि आप Yo WhatsApp का उपयोग करते हैं तो आप आसानी के साथ अपने मोबाइल में किसी भी स्टेटस को डाउनलोड कर सकते हैं इसके लिए आपको उसमें डाउनलोड ऑप्शन पर क्लिक करना होगा जिसे वीडियो आपकी मोबाइल की गैलरी में सेव हो जायगी।

Yo WhatsApp के इन्हीं शानदार फ़ीचर के कारण यह काफ़ी इस्तेमाल किया जाता है हालांकि यह गूगल प्ले स्टोर में उपलब्ध नही हैं लेक़िन कोई भी इसे आसानी से Google से डाउनलोड कर सकता हैं साथ ही इसमें कुछ औऱ फ़ीचर मिलते है जैसे- Hide media from the gallery, Customize every page of yo whatsapp , Hide profile photo इत्यादी सुविधाएं भी दी जाती हैं जो कि आपको व्हाट्सएप ऐप में नहीं मिलती हैं।

यह भी देखें
WhatsApp WhatsApp Business
GB WhatsApp FM WhatsApp
>WhatsApp से पैसा कमाने के 7 तरीके
>Whatsapp Download कैसे करें सीखें
>WhatsApp Video Status डाउनलोड करे

Yo Whatsapp Update कैसे करें

Yo WhatsApp में समय-समय पर नए-नए फीचर्स को जोड़ा जाता है जब इसमें नए फीचर्स को ऐड किया जाता है तो उसमें समय-समय पर अपडेट भी आते रहते हैं।

जिन्हें आपको अपडेट करना होता है Yo WhatsApp Update करने के लिए आपको इसी ऐप्प में जब कोई नया वर्जन आता है तो डाउनलोड का ऑप्शन दिखाई देता है जिस पर क्लिक करके आप बड़े आसानी के साथ नए वर्जन को डाउनलोड कर सकते हैं और अपने Yo WhatsApp Update कर सकते हैं।

लेकिन अगर आपके YO व्हाट्सएप्प में नया वर्शन डाउनलोड करने की सूचना नही आती है तो आपको इसका अपडेटेड वर्शन डाउनलोड करने के लिए निम्न स्टेप फॉलो करने हैं।

स्टेप 1- सबसे पहले गूगल सर्च में “YO Whatsapp Download” टाइप करके सर्च करें।

स्टेप 2- पहली वेबसाइट पर क्लिक करें और APK फाइल डाउनलोड करें।

स्टेप 3- 15 सेकंड इंतजार करें और YO Whatsapp APK File डाउनलोड करें।

स्टेप 4- Download APK File को इनस्टॉल करके YO Whatsapp यूज़ करें।

तो दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से अपने जाना कि Yo WhatsApp क्या है औऱ Yo WhatsApp Download कैसे किया जाता है तथा इसमें कौन-कौन से फीचर्स होते हैं साथ ही साथ हमें जाना की इसको अपडेट कैसे करते हैं।

इस ऐप्प में बहुत सारे फीचर्स तो मिल जाते हैं लेकिन यह एक Mod apk है इसलिए आप इस ऐप्प का उपयोग आवश्यकता पड़ने पर ही करें अन्यथा ना करें क्योंकि यह गूगल प्ले स्टोर में नही होने के कारण यह उतना सुरक्षित नहीं माना जाता है।

तो दोस्तों हम आशा करते है कि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और आपको Yo व्हाट्सएप्प से जुड़ी हर एक जानकारी मिल गई होगी अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो उसे सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read