Pubg Mobile Lite डाउनलोड और अपडेट कैसे करें

PUBG Game के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कंपनी ने पबजी मोबाइल लाइट को उन स्मार्टफोन के लिए लांच किया था जिनका हार्डवेयर ज्यादा मजबूत नहीं होता है इसलिए पबजी मोबाइल गेम से अलग उसका हल्का वर्जन Pubg Mobile Lite को तैयार किया गया था।

पबजी मोबाइल लाइट को गमेर द्वारा काफी पसंद किया गया था और इस गेम ने लॉकडाउन के दौरान काफी सफलता प्राप्त की साथ ही Pubg Mobile Lite में एक के बाद एक लेटेस्ट अपडेट ने यूज़र को अपनी औऱ आकर्षित किया है।

Pubg Mobile Lite Download Update kaise kare

हालांकि भारत-चीन सीमा पर विवाद के कारण भारत में बहुत सारे चीनी ऐप्प और गेम को बैन कर दिया गया था जिसमें पबजी मोबाइल गेम औऱ Pubg Mobile Lite भी शामिल था इसलिए आज भी यह गूगल प्ले स्टोर में उपलब्ध नहीं है।

परन्तु इसे डाउनलोड किया जा सकता है तो अगर आप Pubg Mobile Lite Download करना चाहते हैं या फ़िर इसे अपडेट करना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े क्योंकि इसमें आपको सभी सवालों के जवाब मिल जाएंगे।

Pubg Mobile Lite डाउनलोड कैसे करें

Pubg Mobile Lite को सबसे पहले 0.20.0 वर्जन के साथ लॉन्च किया गया था और अब इसका नया वर्जन रोल आउट किया जा चुका है जोकि 0.20.1 वर्ज़न हैं जिसमें कई सारे नए फीचर को जोड़ा गया है।

Pubg Game दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला गेम है इसलिए Pubg Mobile Lite वर्जन को भी लॉन्च किया गया है जोकी एंट्री लेवल स्मार्टफोन के लिए बनाया गया है जिसमें आपको 2GB से कम मेमोरी की आवश्यकता होती हैं और यह गेम इंस्टॉल होने के लिए 600 एमबी का स्पेस लेता है जबकि PUBG इसे 3 गुना अधिक स्पेस लेता था।

इसलिए Pubg Mobile Lite गेम वह सभी गमेर खेल सकते हैं जिनके पास एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन है क्योंकि अभी इसको इंडिया में बैन कर दिया गया है इसलिए यह गूगल प्ले स्टोर में नहीं है तो अगर आप पबजी मोबाइल लाइट डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप हमारे बताए गए नीचे स्टेप को फॉलो करें।

स्टेप-1 सबसे पहले आपको गूगल पर “Pubg Mobile Lite Download” सर्च करना है और उसके बाद किसी वेबसाइट से इसकी Apk डाउनलोड करनी है।

स्टेप-2 यह गेम 575 एमबी का है जिसे आप पब्जी मोबाइल लाइट की अधिकारिक वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

स्टेप-3 APK फाइल डाउनलोड होने के बाद आपको मोबाइल सेटिंग में जाकर “Install From Unknown Source” को इनेबल करना है जिसके बाद ही आप इसको अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर पायेगें।

स्टेप-4 चूँकि पबजी मोबाइल लाइट और पबजी मोबाइल अभी इंडिया में बैन है इसलिए अगर यह आपके मोबाइल में चल नहीं पता है तो इसके लिए आपको VPN का इस्तेमाल करना पड़ेगा।

Pubg Mobile Lite Update कैसे करें

Pubg Mobile Lite को 0.20.0 वर्जन के साथ रोल आउट किया गया था और अब इसका नया वर्जन रोल आउट किया जा चुका है जोकि 0.20.1 वर्ज़न हैं जिसमें कई सारे नए फीचर को जोड़ा गया है।

इसमें आपको एक अलग से स्टोर दिया जाता है जहां से गेम खेलने वाले डिजाइनर आउटफिट्स और रेडमी गिफ्ट बॉक्सेस ले सकते हैं पब्जी लाइट में आपको बहुत सारे फीचर मिलते हैं हालांकि पबजी मोबाइल की तुलना में इसमें आपको कम फीचर देखने को मिलते हैं।

क्योंकि भारत सरकार ने पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट दोनों को सुरक्षा कारणों के चलते हुए भारत में बंद किया हुआ है इसलिए इस गेम को भारत के लोग डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं।

परंतु अगर आपने इसका पिछला Update 0.20.0 वर्जन डाउनलोड किया है तो वह ऑटोमेटिकली नये वर्ज़न में अपडेट हो जाएगा नहीं तो आपकों पबजी मोबाइल लाइट नया वर्ज़न डाउनलोड करना पड़ेगा।

स्टेप-1 सबसे पहले आपको गूगल पर “Pubg Mobile Lite Download” सर्च करना है और उसके बाद किसी वेबसाइट से इसकी Apk डाउनलोड करनी है।

स्टेप-2 यह गेम 575 एमबी का है जिसे आप पब्जी मोबाइल लाइट की अधिकारिक वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

स्टेप-3 APK फाइल डाउनलोड होने के बाद आपको मोबाइल सेटिंग में जाकर “Install From Unknown Source” को इनेबल करना है जिसके बाद ही आप इसको अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर पायेगें।

>PUBG Game का मालिक औऱ किस देश का है
>PUBG Game को क़ाबू कैसे करे
>PUBG का Full Form क्या हैं जानिये
>Pubg Game से पैसे कैसे कमाये

Pubg Mobile Lite क्या हैं

जैसा कि आप सब जानते हैं पबजी मोबाइल दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय गेमों में से एक है और दिन प्रतिदिन इसकी लोकप्रियता बढ़ती जा रही है जिसका प्रमुख कारण है पबजी मोबाइल गेम को मोबाइल के लिए लांच किया जाना जिसके बाद अब हर स्मार्टफोन में पब्जी मोबाइल गेम खेला जाने लगा है।

परंतु कुछ यूजर ऐसे थे जिनके पास एक महंगा स्मार्टफोन और दमदार सिस्टम वाला स्मार्टफोन नहीं था जिसके कारण वह अपने स्मार्टफोन में पबजी मोबाइल गेम को बेहतर तरीके से नहीं खेल पाते थे और मोबाइल फोन हैंग हो जाता था तथा पबजी मोबाइल गेम खेलने में बुरा एक्सपीरियंस महसूस होता था।

जिसके कारण कंपनी ने पबजी मोबाइल लाइट को लांच किया था जोकि किसी भी एंट्री लेवल स्मार्टफोन के लिए बनाया गया था जिसे 1GB वाले स्मार्टफोन में आसानी से खेला जा सकता है जिसके लिए 600MB स्टोरेज की आवश्यकता होती थी इसलिए इस पबजी मोबाइल लाइट गेम को काफी पसंद किया गया।

परंतु भारत में पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट को सुरक्षा कारणों के चलते बैन किया जा चुका था जिसको अभी तक भी इंडिया में बैन किया गया है इसलिए भारत के लोगों को पबजी मोबाइल लाइट डाउनलोड करने में बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि यह आसानी से डाउनलोड होने वाले गूगल प्ले स्टोर में मौजूद नहीं है।

अब पबजी मोबाइल लाइट की तरफ से एक नई न्यूज़ निकलकर आ रही है जिसको सुनकर आपको काफी दुख होने वाला है क्योंकि कंपनी ने पबजी मोबाइल लाइट को जल्दी ही बंद करने का ऐलान कर दिया है खबरों के अनुसार पबजी मोबाइल लाइट को 19 अप्रैल 2021 से बंद कर दिया जाएगा इसीलिए इस गेम की डाउनलोडिंग प्रक्रिया को 30 मार्च से ही बंद कर दिया गया है।

अभी तक की पबजी मोबाइल लाइट से जुड़ी सारी जानकारी हमने आपको ऊपर प्रदान की है और जैसे ही कोई अपडेट आता है तो हम आपको उस जानकारी से अवगत कराने के लिए इस आर्टिकल को समय-समय पर अपडेट करते रहेंगे।

तो अगर आपको हमारा Pubg Mobile Lite Download करना चाहते हैं या फ़िर इसे अपडेट करना चाहते हैं आर्टिकल पढ़कर कुछ मदद मिलती है और यह आर्टिकल पसंद आता है तो इस आर्टिकल को अपने उन सभी दोस्तों के साथ शेयर करें जो कि मोबाइल में पब्जी मोबाइल लाइट गेम खेलना पसंद करते हैं।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

मेरा नाम HP Jinjholiya है और इस Blog पर हर रोज नयी पोस्ट अपडेट करता हूँ। उमीद करता हूँ आपको मेरे द्वार लिखी गयी पोस्ट पसंद आयेगी और अगर आप भी हमारे साथ काम करना चाहतें है हमें मेल करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.