Jio Phone में Photo पर नाम और शायरी लिखें

एंड्राइड फोन हो या Jio Phone में Photo पर नाम या फिर शायरी लिखते है तो वह फोटो हमारी हो जाती है और जब भी हम उस फोटो को किसी को शेयर करते हैं तो लोग भी देख कर हैरान हो जाते हैं की आपने ये काम कैसे किया।

इसी तरह जब हम फोटो में कोई शायरी को बेहतरीन ढंग लिखकर उसमें अपना नाम लिखते है और दूसरों को शेयर करते हैं तो लोगों को आपका ये अंदाज काफी पसंद आता है।

jio phone me photo par nam shayari kaise likhe hindi

अगर आपका कोई ऐसा साथी है जिसे आप प्यार करते हैं या करती हैं और उसको आप आपनी मनपसंद शायरी लिखकर भेजना चाहते हो तो आप जिओ फ़ोन से ही फोटो में बेहतरीन ढंग से शायरी लिखकर उसे भेज सकते हैं।

Jio Phone में Photo पर नाम और शायरी लिखना बहुत ही आसान है लेकिन बहुत लोगों को ये तरीका पता नही होता अगर आपको भी ये तरीका नही पता तो यहाँ आपको सबसे आसान तरीका बताने जा रहा है जिससे आप आसानी से अपनी फोटो को जिओ फ़ोन में अपने मन मुताबिक एडिट कर सकते हैं।

Jio Phone में Photo पर नाम कैसे लिखे 

Jio Phone में फोटो पर नाम लिखने के लिए यहाँ पर मै आपको ऑनलाइन तरीका बता रहा हूँ. जिसमे आपको अपने jio browser से एक वेबसाइट पर जाना होता है और वहां पर अपनी फोटो अपलोड करके फोटो पर नाम लिख सकते हो तो स्टेप बाय स्टेप जानते हैं की आपको ये कैसे करना है. 

स्टेप 1- सबसे पहले Jio फ़ोन में जिओ Browser Open करें और उसमें Mara Photos डाल कर सर्च करें।

स्टेप 2- इसके बाद गूगल सर्च में सबसे पहली वेबसाइट पर क्लिक करें। 

स्टेप 3- वेबसाइट ओपन होने के बाद आपको नीचे की तरफ जाना है और Type पर क्लिक करना है।

स्ट्रेप 4- इसके बाद आपको Local file पर क्लिक करके अपनी फोटो को अपलोड करना है।

स्टेप 5-  इसके बाद आपको सबसे ऊपर वाले बॉक्स में जो भी नाम लिखना है लिखें। 

स्टेप 6- नाम का Font और कलर बदलने के लिए Font और कलर वाले बॉक्स पर क्लिक करें। 

स्टेप 7- नाम को अपने हिसाब से मोबाइल की दायीं और बायीं बटन दबाकर रख सकते हैं।

स्टेप 8- फोटो को Save करने के लिए दो बार Save बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 9- फोटो डाउनलोड होक आपके गैलरी में save हो जाएगी।

इस तरह से आप बड़ी आसानी से आप जिओ फ़ोन से फोटो में नाम लिख सकते हो अब मै आपको बताऊंगा की Jio Phone में Photo पर हिंदी में नाम कैसे लिखते हैं 

>Jio Phone से पैसे कमाने की सच्चाई
>Jio Phone में Play Store डाउनलोड करें
>Jio Phone 3 की कीमत और प्राइस
>Jio Phone में Hotspot चलाने की जानकारी
>Jio Phone में Number Block कैसे करें
>Jio Phone में Call Recording कैसे करें

Jio Phone में Photo पर हिंदी में नाम कैसे लिखे 

Jio Phone में Photo हिंदी में नाम लिखने का तरीका बहुत ही कम लोग जानते हैं हिंदी में नाम लिखने के लिए आपको जिओ फ़ोन में कुछ सेटिंग करनी होती है इसके बाद आपको “Mara website”  पर जाकर उपर बताये गये स्टेप को फॉलो करके अपनी फोटो पर हिंदी में नाम लिख सकते हैं।

फोटो पर हिंदी में नाम लिखने के लिए आपको जिओ फ़ोन में जो सेटिंग करनी है उसके बारे जानना आपको बहुत जरूरी है यहाँ आपको Jio Phone में उस सेटिंग को कैसे करना है इस बारे में स्टेप बाय स्टेप बताने जा रहा हैं तो आइये जानते हैं।

स्टेप 1- सबसे पहले Jio फ़ोन की सेटिंग ओपन करें 

स्टेप 2- इसके बाद Personalization पर क्लिक करें 

स्टेप 3- नीचे स्क्रॉल करें और Input Language पर क्लिक करें 

स्ट्रेप 4- Hindi भाषा को सेलेक्ट करें और okk बटन पर क्लिक करें।

इस तरह से आपके जिओ फ़ोन में अब Hindi और English दो भाषाएँ सेलेक्ट हो गयी है. लेकिन अभी आप जब कहीं पर भी टाइप करेंगे तो वो इंग्लिश में टाइप होगा और आपका नाम भी इंग्लिश में टाइप होगा।

Hindi में लिखने के लिए आपको अपने जिओ फ़ोन की भाषा को हिंदी में करना होगा. इसके लिए आपको अपने Jio फ़ोन में # (हैज़) बटन को कुछ समय के लिए दबाये रखना होगा इसके बाद आपके Jio फ़ोन की भाषा बदलकर हिंदी हो जाएगी और अब आप हिंदी में टाइप कर सकते है।

जिओ फोन में फोटो में शायरी कैसे लिखे

Jio फ़ोन में फोटो पर शायरी लिखने के लिए आपको वो शायरी याद होनी चाहिए तभी आप फोटो पर शायरी लिख पाएंगे. फोटो पर शायरी लिखने के लिए आपको शायरी को पूरा टाइप करना होता है।

यहाँ ऊपर मैंने फोटो पर नाम लिखने का जो तरीका बताया है उसी तरीके को फॉलो करके आप फोटो पर शायरी भी लिख सकते हो. फोटो पर शायरी लिखने के लिए आपको jio ब्राउज़र पर Mara Photos सर्च सर्च करना होगा और नाम की जगह पर शायरी टाइप करनी होगी।

अगर आप हिंदी में शायरी टाइप करना चाहते हैं तो आप # बटन दबाकर अपनी भाषा हिंदी में बदल करके हिंदी में शायरी लिख सकते हैं. अपने जिओ फ़ोन की भाषा को हिंदी में कैसे करना है इस बारे में भी मैंने उपर बताया हुआ है दोस्तों इस तरह से आप बड़ी आसानी से अपने Jio फ़ोन में फोटो पर नाम और शायरी लिख सकते हैं

हम उम्मीद करते है की इस आर्टिकल को पढ़कर आपको मद्त मिली होगी और आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया होगा तो अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो इसे अपने सभी जिओ फ़ोन इस्तेमाल वाले दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे जिसमें यह सब जानकारी दी गई हैं।

सभी सवालों के जवाब

● jio फोन में फोटो पर नाम कैसे लिखे
● jio फोन में फोटो कैसे बनाएं
● जिओ फोन में फोटो कैसे सजाए जाते हैं
● जिओ फ़ोन में अपना फोटो कैसे बनाएं
● जिओ फोन में अपने फोटो पर नाम कैसे लिखे
● जिओ फोन में फोटो कैसे सजाएं आसान तरीका
● जिओ फोन में फोटो एडिट करने का आसान तरीका
● जिओ फोन पर फोटो में शायरी कैसे लिखे
● जिओ फ़ोन मे शायरी कैसे लिखे
● जिओ फ़ोन में फोटो पर शायरी कैसे लिखे

इस आर्टिकल में आपको ऊपर दिए गए सभी सवालो का जवाब दिया गया है अगर आप शरू से लेकर अंत तक इस आर्टिकल को पढ़ते है तो आपको सभी सवालों के जवाब मिल जायगे और अगर फिर भी कोई सवाल रह जाता है या आप कुछ और जरूरी जानकारी आपके पास है तो कमेंट के माध्यम से बताये आपके कमेंट को आर्टिकल में डाला जायेगा इसलिए अपना योगदान दे!

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.