HindiMe.Net- हिंदी में जानकारी | कमाई | फाउंडर | विश्लेषण

इंटरनेट की दुनिया मे हिंदी में जानकारी यानी HindiMe.Net बेस्ट हिंदी ब्लॉग में से एक है जोकि दिन-प्रतिदिन इंटरनेट की दुनिया में अपना वर्चस्व स्थापित करता जा रहा है अगर आप हिंदी में इंटरनेट पर सर्च करते हैं तो आपने कभी ना कभी इस ब्लॉग को जरूर पढ़ा होगा।

क्योंकि HindiMe ब्लॉग की खास बात यह है कि इस ब्लॉग पर हर जानकारी को पूरी डिटेल के साथ प्रदान किया जाता है तथा इस ब्लॉग पर आमतौर पर टेक्नोलॉजी से रिलेटेड टॉपिक पर लिखा जाता हैं।

HindiMe- hindi me jankari

एक समय था जब इंटरनेट पर हर जगह सिर्फ इंग्लिश वेबसाइट व ब्लॉग का बोलबाला था और अगर टेक्नोलॉजी की बात की जाए तो सभी जानकारी जो टेक्नोलॉजी से रिलेटेड थी वह इंग्लिश भाषा में इंटरनेट पर उपलब्ध थी।

लेक़िन HindiMe.Net यानी हिंदी में जानकारी ब्लॉग ने टेक्नोलॉजी को अपनी राष्ट्र भाषा हिंदी में प्रदान करने का काम किया और आज HindiMe.Net बेस्ट हिंदी ब्लॉग में अपना स्थान रखता हैं इसलिए आज हम आपकों हिंदी में जानकारी ब्लॉग के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं।

HindiMe.Net- Best Hindi Blog

हिंदी में जानकारी ब्लॉग ने इंटरनेट की दुनिया में अपना कदम पहली बार फरवरी 2016 में रखा था जिसके बाद इन्होंने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा और हिंदी ब्लॉगिंग की दुनिया मे क़ामयाबी की नई बुलंदियों को प्राप्त किया।

आज बहुत सारे नए ब्लॉगर HindiMe ब्लॉग से मोटिवेट होकर हिंदी ब्लॉगिंग की तरफ आ रहे हैं और इंग्लिश वेबसाइट व ब्लॉग की तरह ही हिंदी कंटेंट का विस्तार इंटरनेट पर तेजी से कर रहें है।

india Top Best Hindi blog list Bloggers hindi me

HindiMe.Net के फाउंडर चंदन प्रसाद साहू हैं जिन्होंने अपने दो दोस्त प्रभंजन और सबीना के साथ मिलकर इस ब्लॉग को कामयाबी की ऊंचाई तक पहुँचाया है जिसमें खासतौर पर आपको टेक्नोलॉजी से जुड़ी जानकारी हिंदी भाषा मे सरल शब्दों में प्रदान की जाती है।

चलिए अब HindiMe.Net ब्लॉग के महत्वपूर्ण टर्म्स के बारे में जानते हैं जो हिंदी में जानकारी ब्लॉग को बेस्ट हिंदी ब्लॉग में शामिल करता है औऱ इन महत्वपूर्ण टर्म्स को इंटरनेट की मदद से विभिन्न स्रोतों से प्राप्त किया गया है जिससे आपको इस ब्लॉग के बारे में और अधिक समझने में मदद मिलेगी।

-Webarchive age
-Blogging Topic
-Alexa Rank in India
-Alexa Rank in Globally
-Domain Authority (DA)
-Page Authority (PA)
-Daily Unique Visitors
-Daily Revenue

किसी भी ब्लॉग/वेबसाइट के लिए ऊपर दिए लिस्ट ब्लॉग की पॉपुलैरिटी के बारे बताती है औऱ यह स्क्रोर जितना बेहतर होगा उतना ही वह ब्लॉग इंटरनेट की दुनिया में पॉपुलर होता है जिस पर लाखों-करोड़ों लोग आते हैं तथा वह उससे लाखों रुपए कमाते हैं।

Webarchive Age 2016|02|08
Blogging Topic
ब्लॉग्गिंग, सीओ, टेक्नोलॉजी, इंटरनेट, मेक मनी इत्यादि
Rank in India 5,074
Rank in Globally 94,580
DA 32/100
PA 42/100
Daily Visitors 20,000+
Income नीचे बताया है

यहां पर जो वेबसाइट डाटा प्रदान किया गया है वह आज की डेट के अनुसार है और हर वेबसाइट की स्थिति में समय के साथ बदलाव होना संभव है इसलिए अगर इसमे किसी भी तरह का बदलाव आता है तो इसे अपडेट किया जाता रहेगा औऱ इसकी जानकारी आप भी हमें कमेंट के माध्यम से प्रदान कर सकते है।

HindiMe.Net ब्लॉग के बारे में आपके क्या विचार हैं औऱ क्या आपको यह ब्लॉग पसंद है या नहीं! अपनी राय दे जिसको इस पोस्ट में डाला जाएगा और आप अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर सकते है परन्तु स्पैम कॉमेंट नहीं डालें जायँगे।

HindiMe.Net के बारे में प्रतिक्रिया

NewsMeto
हिंदी में जानकारी तेजी से आगे बढ़ता हुआ ब्लॉग है जो हिंदी भाषा में और आसान भाषा में जानकारी प्रदान करता है हमारी तरफ से हिंदी में जानकारी ब्लॉग को बहुत शुभकामनाये!- from NewsMeto.com
Dev
अपने इस आर्टिकल में Hindime.net वेबसाइट के बारे में जानकारी दी जो चंदन भाई की है। HindiMe ब्लॉग की खास बात यह है कि इस ब्लॉग पर हर जानकारी को पूरी डिटेल के साथ प्रदान किया जाता है तथा इस ब्लॉग पर आमतौर पर टेक्नोलॉजी से रिलेटेड टॉपिक पर लिखा जाता है जिससे अपने यूजर को सीखने में आसानी होती है। इस आर्टिकल को पढ़ने से बहुत लोग चंदन भाई की साइट से जुड़ेंगे और अपने डाउट क्लियर करेंगे। इस पोस्ट को बनाने के लिए आपका धन्यवाद।
Prabhanjan Sahoo
Dhanyawad hamare blog ke baare mein logon ko jagaruk karne ke liye. Thanks Newsmeto team.
Shivam Dubey
वाकई इसमे कोई दो राह नहीं हैं चन्दन भाई लोगो ने अपने ब्लॉग पर एक से बढ़ कर एक शानदार जानकारी शेयर की हैं।
आप
आपकी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट से डाली जायगी!

HindiMe.Net ब्लॉग की कमाई

HindiMe.Net ब्लॉग हिंदी का पॉपुलर ब्लॉग है जिसको हर महीने इसके नाम HindiMe से ही करीबन दस हजार से ज्यादा लोगों द्वारा सर्च किया जाता है जिसे आप इस ब्लॉग की पॉपुलैरिटी का अनुमान लगा सकते है।

इस ब्लॉग पर हर महीने सात लाख से अधिक लोग आते हैं जिसके अनुसार हर दिन इस ब्लॉग पर तकरीबन 20,000 से अधिक लोग आते हैं इसलिए इंडिया में इसकी रैंकिंग लगभग 5K है और अगर पूरी दुनिया की बात करें तो इसकी रैंकिंग लगभग 94K है- K Means क्या है इसे पढ़े।

वैसे तो इस वेबसाइट से कमाई करने के कई सारे तरीके हो सकते हैं लेकिन इस वेबसाइट से कमाई करने का प्रमुख स्त्रोत “गूगल ऐडसेंस” है जिससे हर महीने लगभग $6000 की कमाई हो जाती है अगर इसे इंडियन रुपये के हिसाब से देखा जाए तो यह तकरीबन 4 लाख़ से 5 लाख़ के बीच होती हैं क्योंकि डॉलर का भाव में उतार-चढ़ाव आता रहता है।

SEO WordPress Blog 
Future of Blogging WordPress vs Blogger Youtube vs Blogging
YouTuber Blogger Best Blog

तो दोस्तों अब आपको HindiMe.Net यानी हिंदी में जानकारी ब्लॉग के बारे में बहुत सारी जानकारी हो गई होगी और आपको और बेहतर तरीके से इस ब्लॉग के बारे में जानने को मिला होगा तो उम्मीद करते हैं की आपकों हमारी यह जानकारी काफी पसंद आई होगी।

तो अब आपकी बारी है आप ऊपर दिए गए कमेंट बॉक्स के माध्यम से अपनी राय और विचारों हमारे साथ साझा कर सकते हैं कि आप HindiMe.Net ब्लॉग के बारे में क्या सोचते हैं और आपकी इस ब्लॉग के बारे में क्या राय रखते हैं।

अगर आपको हमारी यह जानकारी पसंद आती है और इससे आपको कहीं ना कहीं कुछ ना कुछ मदद मिलती है तो इस जानकारी को अपने उन सभी मित्रों के साथ जरूर शेयर करें जोकि ब्लॉगिंग के फील्ड में आना चाहते हैं या फिर ब्लॉगिंग करते हैं।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें!

REVIEW OVERVIEW
India Visitor Traffic
94.69 %
Google Search Traffic
75.57 %
Direct Traffic
23.42 %
Domain Authority
32 %
Page Authority
42 %
मेरा नाम HP Jinjholiya है और इस Blog पर हर रोज नयी पोस्ट अपडेट करता हूँ। उमीद करता हूँ आपको मेरे द्वार लिखी गयी पोस्ट पसंद आयेगी और अगर आप भी हमारे साथ काम करना चाहतें है हमें मेल करें 

10 COMMENTS

  1. अपने इस आर्टिकल में Hindime.net वेबसाइट के बारे में जानकारी दी जो चंदन भाई की है। HindiMe ब्लॉग की खास बात यह है कि इस ब्लॉग पर हर जानकारी को पूरी डिटेल के साथ प्रदान किया जाता है तथा इस ब्लॉग पर आमतौर पर टेक्नोलॉजी से रिलेटेड टॉपिक पर लिखा जाता है जिससे अपने यूजर को सीखने में आसानी होती है। इस आर्टिकल को पढ़ने से बहुत लोग चंदन भाई की साइट से जुड़ेंगे और अपने डाउट क्लियर करेंगे। इस पोस्ट को बनाने के लिए आपका धन्यवाद।

    • हमारे ब्लॉग पर नज़र डालने के लिए धन्यवाद आप बेहतरीन काम कर रहे है

  2. वाकई इसमे कोई दो राह नहीं हैं चन्दन भाई लोगो ने अपने ब्लॉग पर एक से बढ़ कर एक शानदार जानकारी शेयर की हैं।

  3. Bohot acha jankari diya apne
    Kya ham blogger par website bana kar
    Achi khasi earning kar Sakte h
    Please reply karo
    Or ek bar mera blog check jarur karna
    Or help karna
    Technology joshi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.