Free Wala Hotstar डाउनलोड करें Live क्रिकेट मैच देखें

मोबाइल ने आज टेलीविजन का रूप ले लिया है इसलिए आज अधिकतर लोग अपने स्मार्टफोन की मदद से ही टेलीविजन के सभी कार्यक्रम मोबाइल पर देखते हैं औऱ Free Wala Hotstar डाउनलोड करकें आप मोबाइल पर ही टेलीविजन के पॉपुलड टीवी शो और लाइव क्रिकेट मैच देख सकते है।

जैसे ही आईपीएल और वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट का आयोजन होता है वैसे ही Free Wala Hotstar डाउनलोड करने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा होता है जिसका प्रमुख कारण है कि आपको हॉटस्टार की मदद से लाइव क्रिकेट मैच देख सकते हैं।

Free Wala Hotstar Download kare Hindi

मोबाइल में लाइव क्रिकेट मैच देखने का हॉटस्टार सबसे अच्छा विकल्प है साथ ही आपको 37 से अधिक चैनल मिलते हैं जिनको आप आठ अलग-अलग भाषाओं जैसे हिंदी, बंगाली, तेलुगू, मलयालम, तमिल, मराठी, इंग्लिश और कन्नड़ इत्यादि में देख सकते हैं।

हॉटस्टार एक वेबसाइट होने के साथ-साथ आपको एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफार्म के लिए ऐप्प उपलब्ध करती है तथा गूगल प्ले स्टोर से Free Wala Hotstar को 500 मिलियन से भी ज्यादा लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है औऱ दिन प्रतिदिन इसकी डाउनलोडिंग संख्या बढ़ती ही जा रही है।

Free Wala Hotstar डाउनलोड कैसे करें

हॉटस्टार एक बहुत ही पॉपुलर ओटीपी प्लेटफार्म है जहाँ आप लाइव क्रिकेट मैच, मूवीस, न्यूज़, टीवी चैनल, डॉक्यूमेंट्री इत्यादी बहुत अच्छी वीडियो क्वालिटी के साथ देख सकते हैं और क्योंकि आज हर कोई मोबाइल का इस्तेमाल टेलीविजन की तरह करता है इसलिए यह अपने यूज़र की जरूरतों के अनुसार और प्रोग्राम इसमें जोड़ते जा रहे हैं।

Name Hotstar
Headquarters Mumbai
Category TV Movies and Streaming
Category Rank #14
Global Rank #417
Country Rank #27
Monthly Visits 97 Millions

भारत में सबसे ज्यादा क्रिकेट को पसंद किया जाता है और अगर आप क्रिकेट देखने के शौकीन हैं तो आपको क्रिकेट देखने के लिए सिर्फ और सिर्फ Hotstar App ही इस्तेमाल करना पड़ता है क्योंकि लाइव क्रिकेट मैच दिखाने के सभी कॉपीराइट हॉस्टल प्लस डिज्नी के पास है।

इसलिए जैसे ही इंडिया में आईपीएल टूर्नामेंट का आयोजन होता है तो Free Wala Hotstar की डिमांड काफी तेजी से बढ़ जाती है औऱ हर कोई हॉटस्टार ऐप्प डाउनलोड करने लग जाता है

तो अगर आप Free Wala Hotstar डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप बड़ी आसानी से इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं बस इसके लिए आप हमारे बताए गए नीचे स्टेप को फॉलो करें।

Step-1 सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और HotStar टाइप करें या फ़िर नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें।

App Download

Step-2 अब आप HotStar App को डाउनलोड करें और फ़िर इनस्टॉल करके आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Step-3 जहाँ आप लाइव क्रिकेट मैच, मूवीस, न्यूज़, टीवी चैनल इत्यादी देख सकते हैं परंतु यहां पर कुछ कंटेंट ही आपको फ्री में देखने को मिलता है तो अगर हॉटस्टार का पूरी तरह से आनंद उठाना चाहते हैं तो आपको इसका सब्सक्रिप्शन खरीदना पड़ता है।

देखिए अगर आप क्रिकेट मैच देखने के बहुत ज्यादा शौकीन है तो फ्री में क्रिकेट मैच देखने का कोई तरीका नही है लेकिन हाँ, कुछ गलत तरीकों के इस्तेमाल से फ्री क्रिकेट मैच देख सकतें है जिससे आपका मोबाइल फोन हैक हो सकता है।

>Live Cricket Match कैसे देखें
>Jio Phone में IPL Live Match कैसे देखें
>Aaj Ka Match Kaun Jita- कौन जीता और हारा

क्योंकि बाज़ार में ऐसी एप्लीकेशन मौजूद है जोकि आपको फ्री में लाइव टीवी चैनल, क्रिकेट मैच, टीवी शो, न्यूज़ चैनल इत्यादी दिखाने का दावा करती है लेकिन वह पूरी तरह से सेफ और सुरक्षित नहीं है इसलिए आप अपने प्राइवेसी और डाटा को ध्यान में रखकर आज ही हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन खरीद ले तो आपके लिए ज्यादा बेहतर होगा।

हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन प्लान की जानकारी

हॉटस्टार में आपको दो तरह के प्लान देखने को मिलते हैं जिसमें एक प्लान का नाम है VIP और दूसरी प्लान का नाम है Premium हैं इन दोनों ही प्लान के अलग-अलग प्राइस है परंतु अगर आप एक बार इनको खरीद लेते हैं तो आप साल भर इसका लुप्त ले सकते है।

साथ ही आप बेफिक्र हो जाते है क्योंकि इसमें आपको किसी भी तरह का डाटा चोरी और फोन हैक होने का कोई भी खतरा नहीं होता इसलिए यही सही तरीका है चलिए हॉटस्टार के दोनों प्लान के बारे में जानते हैं।

HotStar Premium Plan- 299₹/Monthly oR 999₹/Yearly

1. Latest American Shows: Uncut & ad-free
2. Latest episodes of Indian TV Shows at 6 AM every day
3. Hollywood Blockbusters: Uncut & ad-free.
4. New Indian Movie Premieres
5. Live Sports: Including Cricket, Premier League & Formula 1.
6. Avengers: Endgame in English, Hindi, Tamil & Telugu

HotStar VIP Plan- 365₹/Year

1. Live Sports: Including Cricket, Premier League & Formula 1
2. Latest episodes of Indian TV Shows at 6 AM every day
3. New Indian Movie Premieres
4. Exclusive Hotstar Specials
5. Avengers: Endgame in Hindi, Tamil & Telugu. No access to English

Premium Hotstar Download कैसे करें

बहुत सारे ऐसे लोग हैं जोकि हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन खरीदे बिना ही उसको फ्री में इस्तेमाल करना चाहते हैं क्योंकि जैसे ही आईपीएल और क्रिकेट जैसे टूर्नामेंट आते हैं तो लाइव क्रिकेट मैच देखने के लिए हॉटस्टार की आवश्यकता होती है इसलिए अधिकतर लोग फ्री में क्रिकेट मैच देखने के विकल्प ढूंढते हैं।

जैसा कि हमने आपको बताया आप फ्री में क्रिकेट मैच देख सकते हैं लेकिन इससे आपके मोबाइल हैक होने और डाटा चोरी होने का खतरा बना रहता है परंतु फिर भी कुछ लोग को लगता है कि उनके पास ऐसा कुछ नहीं जोकी चोरी हो जाए तो उनसे उनको समस्या हो सकती है।

Watch Star TV Channels Online, Stream TV Shows on Hotstar

परंतु आपकी यह सोच पूरी तरह से गलत है आपका हर प्रकार का डाटा आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है परंतु अगर आपको फिर भी फ़्री में क्रिकेट मैच देखने के लिए प्रीमियम हॉटस्टार डाउनलोड करना है ताकि आप आसानी से अपने मोबाइल में क्रिकेट मैच देख सके तो हम उसका भी तरीका बता देते हैं बाकी आप इसे सोच समझकर ही इस्तेमाल करें।

स्टेप-1 सबसे पहले गूगल पर Premium Hotstar Apk सर्च करें।

स्टेप-2 अब आपको कई सारी वेबसाइट देखने को मिलती है आप किसी भी वेबसाइट से इसकी apk डाउनलोड कर सकते हैं।

स्टेप-3 वैसे कई सारी एप्लीकेशन भी मौजूद है जिनकी मदद से आप फ्री क्रिकेट मैच देख सकते हैं जिसमें एक नाम ThopTv का भी है जिसे आप डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते हैं।

तो इस तरीके से आप बिना कोई पैसे खर्च किए हैं अपने मोबाइल पर फ्री में क्रिकेट मैच देख सकते हैं अपने आप को दो एप्लीकेशन के बारे में बताया है जिसका इस्तेमाल कर सकते हैं परंतु यह पूरी तरह से सिक्योर और सुरक्षित नहीं है इसलिए सोच समझकर और जिम्मेदारी से ही इसका इस्तेमाल करें।

तो हम उम्मीद करते हैं कि आपको Free Wala Hotstar Download कैसे करें साथ ही फ्री में क्रिकेट मैच देखने के बारे में हमने आपको बताने का पूरा प्रयास किया है उम्मीद हैं आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया होगा।

तो अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो इसे अपने उन सभी मित्रों के साथ शेयर करें जोकि Free Wala Hotstar डाउनलोड करके फ्री क्रिकेट मैच देखने चाहते हैं ताकि यह आर्टिकल पढ़ने के बाद उनको भी मदद मिल सके तथा विस्तार से जान सके।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read