Zee5 App क्या है और कैसे इस्तेमाल करें

Zee5 App को जी एंटरटेनमेंट द्वारा लॉन्च किया गया है क्योंकि आज दुनिया डिजिटल हो रही है इसलिए जी एंटरटेनमेंट द्वारा अपने कंटेंट को लोगों तक पहुचाने के लिए लिए Zee5 App को बनाया गया हैं परंतु Zee5 App क्या है औऱ इसका इस्तेमाल कैसे करते हैं यह अधिकतर लोगों को जानकारी नहीं होती है।

बदलते समय के साथ मनोरंजन के साधन भी भी बदलते जा रहे है पुराने जमाने मे मनोरंजन का सिर्फ़ एक ही सबसे बड़ा माध्यम था जोकि टीवी था परंतु आज के समय मे डिजिटल दौर में मनोरंजन के साधनों में बहुत बढ़ोतरी हुई है इसलिए आज हर कंपनी अपने लिए वेबसाइट और ऐप्प लॉन्च कर रही है।

डिजिटलकरण और जिओ क्रांति के साथ वेब शो को बहुत अधिक महत्व मिला हैं जिसके कारण बहुत सारे डिजिटल प्लेटफॉर्म की डिमांड बड़ी है जैसे Zee5, Netflix, Amazon Prime, TVF, ALT Balaji, Mx प्लेयर आदि शामिल हैं।

इसलिए आज हम आपकों Zee5 App क्या हैं औऱ इसके इस्तेमाल करने के क्या फायदे है इत्यादि के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं तो अगर आप भी Zee5 App को इस्तेमाल करने के बारे में सोच रहे है तो आपको यह आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए।

Zee5 App क्या है

Zee5 एक ऑनलाइन स्ट्रीमिंग एप्लीकेशन और वेबसाइट में से एक है जिसे 2018 में लॉन्च किया गया था और तब से इसने कई हिट शो का निर्माण किया है। Zee5 एस्सेल समूह द्वारा संचालित है ज़ी टीवी के बहुत सारे टीवी चैनल (ज़ी टीवी, ज़ी सिनेमा, ज़ी न्यूज़) हैं जिसे अपने टीवी पर जरूर देखा होगा लेकिन बदलती मांग के साथ अब वह ऑनलाइन दुनिया में आ चुकें है।

Zee5 में आपको मुख्य रूप से लाइव टीवी, टीवी, लाइफस्टाइल शो, बच्चों के कार्यक्रम, विशेष लघु श्रृंखला और 90+ लाइव टीवी चैनल और अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, मलयालम, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मराठी, उड़िया, भोजपुरी, गुजराती और पंजाबी की भाषाओं में कार्यक्रम देखने को मिलते है।

Zee5 App में आपकों लेटेस्ट मूवीज़ और TV शो देखने को मिलते हैं औऱ इस ऐप्प को अभी तक 100 मिलियंस से ज्यादा लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है जिसे आप इसकी लोकप्रियता का अनुमान लगा सकते है।

Zee5 App Download कैसे करें

Zee5 एक वेबसाइट भी है इसलिए आप इसकी वेबसाइट के माध्यम से भी इसका इस्तेमाल कर सकते है और मोबाइल के लिए आप इसके ऐप्प को Google Play Store से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

Step-1 सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाकर Zee5 App को सर्च करें या फिर नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

App Download

Step-2 अब इसको अपने एंड्रॉयड या इओस मोबाइल में डाउनलोड करें और install करें।

Step-3 आपके मोबाइल में यह एप्लीकेशन डाउनलोड होने के पश्चात एप्लीकेशन को ओपन करें और इसमें अपना अकाउंट बनायें।

Zee5 App पर एकाउंट कैसे बनायें

Zee5 प्लेटफॉर्म पर आप मुफ्त में साइनअप कर सकते हैं और अपना एकाउंट बना सकते हैं लेकिन Zee5 पर एकाउंट बनाने के लिए नीचे बताये गये स्टेप को फॉलो करें

1. ईमेल डाले

2. एक पासवर्ड बनाएं

3. अपनी जन्मतिथि डालें

4. अपने लिंग का चयन करें

5. अब नियम और शर्तें के लिए सहमत हैं टिक करें।

6. अब आपकी जीमेल आईडी पर एक सत्यापन लिंक भेजा जाएगा अपनी ईमेल आईडी खोल कर इस लिंक पर क्लिक करके ईमेल अकाउंट को सत्यापित करें और अपना एकाउंट बनायें।

Zee5 App Susbscription की जानकारी

इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इंस्टॉल करने के पश्चात आपको अपना अकाउंट बनाना होता है और अकाउंट बनाने की तत्पश्चात ही Zee5 एप्लीकेशन की सभी सुविधाओं का आनंद उठाने के लिए आपको इसका प्रीमियम सब्सक्रिप्शन खरीदना होता है।

प्रीमियम सब्सक्रिप्शन का मतलब यह है कि आप को Zee5 एप्लीकेशन की एक निश्चित अवधि की सदस्यता लेनी होगी और यह सदस्यता जितनी अवधि की लेंगे उस अवधि के लिए आपको कुछ पैसे सब्सक्रिप्शन के रूप में देने पड़ते है।

Zee5 पर आप मुफ्त में एकाउंट तो बना सकते है लेक़िन आपको उस पर मौजूद सभी सामग्रियों देखने को नही मिलती है इसलिए Zee5 App का पूरा एक्सेस पाने के लिए आपको प्रीमियम सब्सक्रिप्शन खरीदना होता है जिसके लिए आपको ऐप पर कुछ राशि का भुगतान करना पड़ता है।

Zee5 App Susbscription Details

-1 महीने के लिए 99 रुपये

-6 महीने के लिए 599 रुपये

-1 वर्ष के लिए 999 रुपये

Zee5 App Susbscription कैसे प्राप्त करें

1. Zee5 App में जाये औऱ अपना Susbscription Plan सेलेक्ट करें।

2. उसके बाद Zee5 साइनअप करें।

3. भुगतान विकल्प का चयन करें और भुगतान करें। भुगतान करने के लिए डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग इत्यादि आप्शन उपलब्ध होते हैं।

4. मनोरंजन की दुनिया के इस बेहतरीन एप्लीकेशन का अब आप आनंद उठा सकते हैं।

Zee5 App के फ़ीचर

1. यह एक एंड्राइड तथा आईओएस दोनों वर्जन में इस्तेमाल किए जाने वाला लोकप्रिय एप्लीकेशन है।

2. Zee5 App में कई प्रकार के लाइव स्ट्रीमिंग मूवी टीवी शो इत्यादि उपलब्ध है।

3. Zee5 App के प्रीमियम सब्सक्रिप्शन में और भी अधिक सुविधाएं उपलब्ध होती है।

4. यह एप्लीकेशन कई भाषाओं में उपलब्ध है इसलिए ऐप्प को अलग-अलग भाषाओं में इस्तेमाल किया जा सकता है।

5. इस एप्लीकेशन मैं हर प्रकार की मूवी को एचडी क्वालिटी में आप डाउनलोड भी कर सकते हैं।

6. Zee5 App पर बहुत ज्यादा टीवी शो दिखाए जाते हैं और लोकप्रिय टीवी शो होने की वजह से यह एप्लीकेशन लोगों की पहली पसंद बन चुका है।

7. इस एप्लीकेशन का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन भी ज्यादा महंगा नहीं है जिसमें आपको बहुत सारी सुविधा उपलब्ध कराई जाती है।

8. यह एप्लीकेशन इस्तेमाल करने में बहुत ही आसान है

9. Zee5 App से किसी प्रकार का आपका डाटा चोरी नहीं होता है। इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करते वक्त आपसे कुछ अनुमति मांगी जाती है लेकिन फिर भी आपका पर्सनल डाटा पूरी तरह से सिक्योर हैं।

10. इस एप्लीकेशन में 90 से अधिक लाइव टीवी सीरियल दिखाए जाते हैं साथ ही बहुत सारे चैनल से भी अलग-अलग प्रकार के टीवी सीरियल देखने को मिलते हैं।

Zee5 App पर लोकप्रिय शो की जानकारी

1. काफ़िर

2. द फाइनल कॉल

3. रंगबाज़

4. करनजीत कौर

5.बदनाम गली

6. शोले गर्ल

7. रात्रीस खेळ चाले

Zee5 App इस्तेमाल करने के फायदे

1. यह एप्लीकेशन तेज गति और अच्छी क्वालिटी के साथ वीडियो तथा लाइव स्ट्रीमिंग देखने का मौका देती है।

2. इस एप्लीकेशन में स्पष्ट ध्वनि के साथ वीडियो स्ट्रीमिंग होती है और आरामदायक और अनुकूल अनुभव प्रदान करती है।

3. Zee5 App में आप अपनी मन पसंद भाषा को चुन सकते हैं और अपनी भाषा में सभी टीवी शो और मूवी का आनंद उठा सकते हैं।

4. Zee5 App का सब्सक्रिप्शन भी काफी सस्ता पड़ता है। 1 महीने का प्रीमियम वर्जन मात्र 99 रुपए में पड़ता है और 6 महीने का प्रीमियम वर्जन ₹599 में और 1 वर्ष का प्रीमियम वर्जन ₹999 में पड़ता है।

5. Zee5 App में वीडियो की क्वालिटी का चयन करने का मौका मिलता है।

6. Zee5 App में अपने मनपसंद टीवी शो को आसानी से देख सकते हैं।

7. Zee5 App से आप बिना टीवी के भी सभी टीवी सीरियल का आनंद उठा सकते हैं।

8. Zee5 App को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करके रख सकते हैं इसके अलावा कंप्यूटर या लैपटॉप में भी इसका उपयोग कर सकते हैं।

9. Zee5 App में 90 से अधिक लाइव स्ट्रीमिंग टीवी सीरियल दिखाए जाते हैं

10. यहां पर आपको चैंनलों कई श्रेणियों मिलती है जिनमें समाचार चैनल, टीवी चैनल (ज़ी सिनेमा, ज़ीटीवी) शामिल हैं और मनोरंजन चैनल (संगीत आदि)।

>Voot App क्या है और कैसे चलायें
>Hotstar पर Live Cricket Match आसानी से देखें
>TikTok Follower Like बढ़ाने के तरीके
>Meesho App से पैसे कैसे कमाये
>25+ Mobile App पैसा कमाने वाले ऐप्प से हजारो-लाखो कमाओ

तो हमनें आपको Zee5 App के बारे में सभी जानकारी प्रदान करने की पूरी कोशिश की हैं जिसके द्वारा आप इस एप्प के बारे में अच्छे से समझने में मद्त मिली होगीं औऱ अब आप आसानी से इस एप्प का इस्तेमाल कर सकते हैं।

हम उमीद करते है कि Zee5 App क्या है और Zee5 कैसे इस्तेमाल करते है ऐसी सभी जानकारी आपकों इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद मिल गयी होंगी तो अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आता हैं तो इसे अपने उन्ह दोस्तों के साथ जरूत Share करें जो अपने मोबाइल पर लाइव टीवी और शो देखना पसंद करते है।

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read