Voot App क्या है और कैसे चलायें

Voot App का नाम भारत के सबसे पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस के साथ जुड़ा हैं इसलिए अधिकतर लोगों को Voot App के बारे में तब पता लगता है जब बिग बॉस टीवी पर आता है जहां पर आप ऑनलाइन बहुत सारे शो, मूवीज देखने को मिलती हैं।

Voot App की पॉपुलैरिटी का अनुमान आप ऐसे लग सकते है कि इस एप्प को 100 मिलियन्स से ज्यादा लोगो द्वारा डाउनलोड किया जा चुका हैं जिसके दिनप्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं जिसको लोगों द्वारा 3.8 स्टार की रेटिंग दी गयी है।

Download Voot App kaise chlaye hindiVoot एक प्रकार का टीवी एंड वीडियो स्ट्रीमिंग का प्लेटफार्म है इसमे आप रियलिटी शोज, पॉपुलर शोज, किड्स शो और मूवी आदि सभी चीजें देख सकते हो और साथ ही उन्हें डाउनलोड भी कर सकते हो।

आज हम आपको Voot App क्या हैं इसे डाउनलोड कैसे करें और इसके फ़ीचर क्या हैं, इसमे एकाउंट कैसे बनायें, इसका कैसे इस्तेमाल करते हैं और वोट एप्प इस्तेमाल करने के क्या फायदे होते है आदि सभी के बारे में विस्तार से बताएंगे।

Voot App क्या हैं

Voot App एक टीवी एंड वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म है और वूट अप्प पर आपको बहुत सारे अलग-अलग प्रकार के Reality Shows, Popular Shows, Kids Show और Movie आदि सभी देखने को मिल जाते है इसके अलावा वूट अप्प पर आपको सभी तरह के अलग-अलग प्रकार के बहुत सारे शोज देखने को मिल जाते है।

Voot एक वेबसाइट और मोबाइल एप्प है इसमे आप हर तरह के वीडियो को ऑनलाइन देख सकते हो इसके अलावा आप वीडियोस को ऑफलाइन देखने के लिए उन्हें डाउनलोड करके भी रख सकते है।

Big Boss इस एप्प का सबसे पॉपुलर शो में से एक हैं और बहुत सारे लोग तो केवल बिग बॉस के लिए वोट करने के लिए औऱ बिग बॉस देखने के लिए इस एप्प का इस्तेमाल करते है आप इसमे ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरीको से वीडियोस देख सकते हो इसके आपको Voot में Videos को डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलता है

Voot App के Popular Show कौन से हैं

अक़्सर आपको टीवी औऱ सोशल मीडिया में Voot App के बारे में विज्ञापन दिखाये जाते हैं औऱ साथ ही यहाँ पर बहुत सारे ऐसे शो आते है जो काफ़ी पॉपुलर है जिसके कारण लाखों लोग Voot App का इस्तेमाल करते हैं।

Voot App के सबसे ज्यादा पॉपुलर और सबसे ज्यादा देखने जाने वाले पॉपुलर शो के नाम इस प्रकार है।

-बिग बॉस (Big Boss)
-खतरों के खिलाड़ी
-मुझसे शादी करोगे
-MTV रोडीज़
-पवित्र भाग्य
-नागिन
-सुपरमोडल ऑफ द ईयर
बैरिस्टर बाबू
-नाममने युवरानी
-शक्ति

इन सब पॉपुलर Shows को देखने के लिए सबसे पहले ब्राउज़र बटन पर क्लिक करे और फिर Shows बटन पर क्लिक करे अब Shows वाला टैब खुलेगा थोड़ा सा नीचे करने पर आपको पॉपुलर Shows का सेक्शन दिखाई देगा वहाँ पर वोट अप्प के इन सब पॉपुलर shows की लिस्ट दिखाई देगी।

Voot App Download कैसे करें

Voot App को डाउनलोड करना बाकी ऐप्प की तरह बहुत ही आसानी है इस एप्प को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है अपने मोबाइल में Voot App Download करने के लिए हमारे बताये गए स्टेप्स को फॉलो करें।

Step-1 सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर को ओपन करे और सर्च में Voot App लिखकर सर्च करें या फिर नीचे बटन पर क्लिक करें।

App Download

Step-2 अब सबसे पहले आपके सामने Voot App आएगा उस पर क्लिक करे और फिर Install पर क्लिक कर दे।

Step-3 जैसे ही आप क्लिक करते है तो आपका Voot App Download हो जाता है इस तरह से आप बहुत आसानी इस एप्प को डाउनलोड कर सकते हैं।

Voot App के फ़ीचर क्या क्या हैं

1. वूट अप्प में आप Reality Shows, Popular Shows, Kids Show और Movie सभी को देख सकते हो।

2. वूट अप्प में आप-अपने पसंदीदा टीवी शो या मूवीज आदि को 6 अलग-अलग भाषाओं में देख सकते हैं।

3. आप इस एप्प की मदद से इस पलटफॉर्म पर उपलब्ध सभी तरह के प्रोग्राम और मूवीज आदि को बिल्कुल फ्री में देख सकते है।

4. छोटे बच्चों के लिए आपको Voot App पर एक अलग सेक्शन मिलता है जहाँ पर आप कार्टून और एजुकेशन से सम्बंधित वीडियोस फ्री में देख सकते है।

5. Voot App पर मौजूद सभी प्रोग्राम और वीडियो को आप बहुत ही आसानी से डाउनलोड भी कर सकते हैं और साथ ही अपने पसंदीदा शो या मूवीज को अपनी Favourite लिस्ट में रख सकते है।

Voot App एकाउंट कैसे बनायें

अगर आप पूरी तरह Voot App को इस्तेमाल करना चाहते है तो आपको वूट अप्प में खुद का अकॉउंट बनाना होता है आप हमारे बताये गए स्टेप को फॉलो करके बहुत ही आसानी से अपना एकाउंट बना सकते है।

Step-1 सबसे पहले अपने मोबाइल में Voot App को ओपन करे और “Continue With Google” या “Continue With Facebook” के बटन पर क्लिक करे।

Step-2 अब आप जिस खाते से आप अपना खाता बनाना चाहते हो उस Gmail Id को सेलेक्ट करे।

Step-3 अब यहाँ आपको अपनी सारी डिटेल्स डालनी है जैसे अपना नाम, अपनी जन्म तिथि डाले और फिर अपना Gender और अपनी भाषा चुने।

Step-4 सब जानकारी भरने के बाद में Submit बटन पर क्लिक कर दे औऱ Allow बटन पर क्लिक करते ही आपका वोट अप्प का अकॉउंट बन कर तैयार हो जाएगा।

Voot App कैसे इस्तेमाल करते हैं 

My Voot :- My Voot बटन पर क्लिक करते ही Voot App का होम पेज खुलता है और इस एप्प के होम पेज पर आपको बहुत सारे अलग अलग प्रकार Reality Shows, Popular Shows, Kids Show और Movie आदि सभी दिखाई देती है जिनको आप बहुत ही आसानी से बिल्कुल फ्री में देख सकते है और साथ ही डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Downloads :- यदि आप वोट में किसी भी प्रकार के Reality Shows, Popular Shows, Kids Show और Movie आदि के वीडियोस को डाउनलोड करते हो तो यह सब वीडियो आपको इसी पेज पर दिखाई देते है जहाँ से डाउनलोड वीडियो आप बहुत ही आसानी से देख सकते हैं।

Browse :- यहाँ पर आपको बहुत सारी अलग-अलग Category मिल जाती है जैसे प्रीमियम, Shows, Movies, Channels एंड न्यूज़ आदि आप-अपनी पसंदीदा कैटेगरी पर क्लिक करके अपना पसंदीदा वीडियो बहुत ही आसानी से देख सकते हो और साथ ही डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Search :- सर्च बटन पर क्लिक करने से Voot App का सर्च पेज खुलता है यहाँ पर आप अपने पसंदीदा Shows, Movies, Channels आदि सभी का नाम लिखकर उसे खोज सकते हैं और बहुत ही आसानी से देख भी सकते है।

इसके अलावा आपको सबसे ऊपर में दाई और एक प्रोफाइल यानी DP का आइकॉन भी दिखाई देता है औऱ प्रोफाइल के आइकॉन पर क्लिक करने से आपका वोट अप्प का अकॉउंट खुल जाता है। यदि आप अपने अकॉउंट में किसी भी प्रकार का बदलाव करना चाहते हो तो यहाँ से बहुत ही आसानी से किसी ही प्रकार का बदलाव कर सकते हैं।

>Khata Book App क्या है और इस्तेमाल करे सीखें
>My11Circle App क्या है और कैसे खेलें सीखें
>MPL Game क्या है और इस्तेमाल कैसे करें
>21+Mobile App पैसा कमाने वाले ऐप्प से हजारो-लाखो कमाओ

Voot App इस्तेमाल करने के फायदे

1. आप-अपना पसंदीदा Shows, Movies, Channels आदि के वीडियो बहुत ही आसानी से देख सकते हैं।

2. Voot App बिल्कुल फ्री है इसका उपयोग करने के लिए किसी भी प्रकार का पैसा नही देना पड़ता है।

3. आप अपने पसंदीदा Shows, Movies, Channels आदि के वीडियोस को डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान करता है।

4. आप बहुत सारे Shows, Movies, Channels आदि को टीवी पर आने से पहले ही देख सकते है।

5. इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन फ्री में टीवी पर सभी प्रोग्राम्स को बहुत ही आसानी से देख जा सकता है।

कुल मिलकर Voot App का इस्तेमाल इसलिए करना चाहिए क्योंकि इस एप्प पर आपको बहुत सारे अलग-अलग प्रकार के टीवी Shows, रियलिटी Shows, Movies, Channels देखने को मिलते है।

आप इन सभी चीजों को बहुत ही आसानी से बिना कोई पैसा दिए देख सकते है और साथ ही बहुत ही आसानी से डाउनलोड भी कर सकते है क्योंकि आज के समय मे इंटरनेट पर Shows, Movies, Channels आदि के वीडियो फ्री में उपलब्ध कराने वाली बहुत ही कम कम्पनियां है।

इसके अलावा भी यदि आप Andriod या iPhone में यदि वोट के अप्प या वेबसाइट का उपयोग करते हो तो आपको और भी बहुत सारे अलग-अलग फायदे मिलते है वो भी बिल्कुल फ्री में तो हम उम्मीद करते है की Voot App क्या हैं औऱ Voot App Download कैसे करें इत्यादि सभी के बारे पूरी जानकारी आपको मिल गई होगी।

यदि अभी आपके मन मे Voot App से सम्बंधित आपका कोई भी सवाल है तो आप हमें कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हो हम आपके सवाल का जल्द से जल्द जवाब देने का प्रयास करेंगे अगर यह आर्टिकल पसंद आता है तो इस जानकारी को अपने दोस्तो व अपनी सोशल मीडिया पर जरूर से शेयर करे ताकि आपके दोस्तों को भी इस एप्प के बारे में पता चल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.