अपने फेवरेट कंटेस्टेंट को Bigg Boss में वोट कैसे करे मिनटों में

Bigg Boss इंडिया के सबसे पॉपुलर धारावाहिक में से एक है जो हिंदी और तमिल दो भाषा में भारत में देखा जाता है। भारत में bigg Boss की fan following बहुत अधिक है इसका अनुमान आप इस शो की TRP से लगा सकते है जो बिग बॉस शो के दौरान बहुत अधिक बढ़ जाती है। यह एक रियलिटी पर आधारित टीवी शो है जिसमे नामी हस्तियों के साथ आम लोगों को भी शामिल किया जाता है।

इस शो को जीतने के लिए घर में रहने वालों को जनता का वोट चाहिए होता है। जिसको जनता का जितना ज्यादा प्यार और वोट मिलता है वह bigg Boss के घर में उतने दिनों तक रह पाता है और अंत तक रहने वाला बिग बॉस का विजेता बनाता है। इसलिए घर में मौजूद कंटेस्टंट अपने दर्शको से वोट मांगने के लिए अपील करते है।

bigg boss me vote kaise kare hindi

अब अगर आप bigg Boss देखते है तो आप अपने पसंदीदा कंटेस्टंट को भी वोट करना चाहते होंगे। परन्तु अधिकतर लोगों को बिग बॉस में वोट कैसे करते है इसके बारे में पता नही होता इसलिए आज हम आपको इसके बारे में बताने वाले है की आप किन-किन तरीकों से bigg Boss में Vote कर सकते है।

Bigg boss में आप तीन तरीकों से वोट कर सकते है और अपने पसंदीदा कंटेस्टंट को बिग बॉस के घर से बेघर होने से बचा सकते है। याद ऱखे की आप एक बार में सिर्फ़ एक ही कंटेस्टंट को वोट कर सकते है। तो सबसे पहले जान लेते है कि कंटेस्टंट को घर से बेघर क्यों किया जाता है।

Bigg Boss में कंटेस्टंट को बेघर क्यों किया जाता है

जैसा की आप सब जानते है कि यह एक गेम शो है इसलिए इसे और अधिक रोचक और मनोरंजक बनाए के लिए टास्क दिए जाते है जिसे दर्शको का मनोरजंन भी होता है और जितने वाली टीम से कैप्टन भी चुना जाता है। जो कैप्टेन होता है उसको यह पावर होती है कि जब तक वह कैप्टेन है उसे कोई भी घर से बेघर करने के लिए नॉमिनेट नही कर सकता है। इसलिए हर कोई घर का कैप्टेन बना चाहता है।

अब जो टास्क bigg Boss द्वारा दिया जाता है उसको जो लोगो अच्छी तरह से परफॉर्म नही करते और घर के लोगों के आपसी मतभेदों के चलते घर के सदस्यों द्वारा नॉमिनेट की प्रकिया की जाती है और जिसको सबसे ज्यादा वोट मिलते है उन्ह सभी सदस्यों को घर से बेघर करने के लिए नॉमिनेट किया जाता है।

इसके बाद नॉमिनेट कंटेस्टंट द्वारा दर्शको से उन्हें वोट देनी की अपील की जाती है। जिसको सबसे ज्यादा वोट मिलते है वह घर में ही रहता है और सबसे कम वोट मिलने वाले कंटेस्टंट को घर से बेघर कर दिया जाता है। अब अगर आपका कोई पसन्दीदा कंटेस्टंट है जिसे आप घर से बेघर होने से बचाना चाहते है तो आपको भी उसे वोट करना है तो चलिए जानते है कि कैसे वोट करते है।

Bigg boss में वोट कैसे करते है

Bigg boss में वोट करने के तीन तरीके है जिसे आप आसानी से वोट कर सकते है हम आपको तीनों तरीकों के बारे में बताने वाले है जो आपको सबसे आसान लगता है आप उसका इस्तेमाल करके अपने पसन्दीदा कंटेस्टंट को वोट कर सकते है।

Voot App से Bigg Boss में वोट करे

यह सबसे अच्छा तरीका है जिसकी मद्त से आप बिग बॉस में वोट कर सकते है। हमारे बताये गये स्टेप को फॉलो करे ताकि आप सीख़ सके की वोट कैसे करते है।

Step- 1
सबसे पहले Google play Store से Voot App डाउनलोड करे और उसे install करे या फिर नीचे बटन पर क्लिक करें।

App Download

 

Step- 2
जैसे ही आप Voot App को Open करते है तो इसमें आपको login करना है उसके लिए आपको तीन तरह के ऑप्शन दिए गये है आप इसमें से किसी एक का इस्तेमाल करके इसमें login करना है जैसे हम login करने के लिए Facebook का इस्तेमाल करते है।

bigg boss me vote hindi

Step- 3
जैसे ही आप Voot App में login करते है तो आपको नीचे दिखाई गयी फोटो के अनुसार दिखाई देगा। जिसमे आपको चार ऑप्शन दिए जाते है। आपको सबसे नीचे के ऑप्शन BiGG Boss पर क्लिक करना है।

bigg boss me vote kaise kare hindi

Step- 4
अब नीचे दिखाई गई फ़ोटो जैसा आपको देखने को मिलता है जिसके नीचे Bigg Boss का बैनर होता है उस पर क्लिक करें।

bigg boss me vote kare hindi

Step- 5
इसके बाद अब आप अपने पसंदीदा कंटेस्टंट को वोट दे सकते है अपने पसंदीदा कंटेस्टंट की फोटो पर क्लिक करे और SUBMIT बटन पर क्लिक करें। अब आप अपने पसंदीदा कंटेस्टंट को वोट कर चुके है। याद ऱखे की आप एक बार में सिर्फ़ एक ही कंटेस्टंट को वोट कर सकते है वर्ना आपका वोट कैंसल कर दिया जायेगा।

bigg boss me vote kare

Read Also

♦ Big Boss क्या है और बिग बॉस में कैसे जाये पूरी जानकारी

♦ KBC में कैसे जायें की पूरी जानकारी

♦ SSC क्या है और SSC की तैयारी कैसे करें

Voot Website से Bigg Boss में वोट करे

Bigg boss में वोट करने के लिए आप voot website का भी इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए आप मोबाइल में मौजूद ब्राउज़र का इस्तेमाल कर सकते है और बिन कोई App डाउनलोड किये ही अपने चुने गये कंटेस्टंट को वोट दे सकते है।

सबसे पहले आपको voot website पर जाना है उसके बाद आपको जो प्रकिया ऊपर बताई है आपको उन्ह स्टेप को follow करके वेबसाइट से भी बिग बॉस में वोट कर सकते है।

SMS द्वारा Bigg Boss में वोट करें

Bigg Boss के शो के दौरान बीच-बीच में कंटेस्टंट को वोट करने के लिए बोला जाता है। अगर आप चाहो तो आप SMS के द्वारा भी वोट कर सकते है।

इसके लिए आपको बिग बॉस में अपने पसंदीदा कंटेस्टंट को वोट देने के लिए उसके कोड का इस्तेमाल करके एक मैसेज टाइप करना है जिसको टीवी में बताये गये नंबर पर भेज देना है इस प्रकार भी आप बिग बॉस में वोट कर सकते है।

Bigg Boss Tamil में वोट कैसे करें

जैसा की हमने आपको बताया कि बिग बॉस भारत में दो भाषों में देखा जाता है और अलग-अलग टीवी चैनल पर दिखया जाता है इसलिए अगर आप तमिल भाषा में बिग बॉस देखते हो तो अब हम आपको बता रहे है कि आप Bigg Boss Tamil में वोट कैसे कर सकते है।

इसके लिए आप अपने मोबाइल के ब्राउज़र का इस्तेमाल करे और गूगल में टाइप करे Bigg Boss Tamil जैसे ही आप सर्च करते है तो आपके अपने नॉमिनेटेड कंटेस्टंट को लिस्ट आ जाट है अब आपको अपने पसंदीदा कंटेस्टंट को वोट करने के उसे चने और Submit पर क्लिक करें। अगर अपने पहले से ही Login है तो आपका वोट हो जायेगा वर्ना आपको उसमे login करना पड़ता है तो इस प्रकार आप Bigg Boss Tamil में वोट कर सकते है।

तो दोस्तों उमीद करता हूँ की अब आप Bigg Boss में अपने पसंदीदा कंटेस्टंट को घर से बेघर होने से बचा पायेगे और उसे वोट कर स्कटेगे। तो अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे Share जरूर करें और कोई सवाल हो तो कमेंट में बातये।

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read