Cricket Wala Game-सबसे अच्छे क्रिकेट वाला गेम

क्रिकेट हमारे देश मे सबसे ज्यादा लोकप्रिय खेल हैं जिसके साथ-साथ Cricket Wala Game भी उतने ही पसंद किए जाते है जितना कि भारत मे क्रिकेट को पसंद किया जाता हैं लेकिन सबसे अच्छे क्रिकेट वाला गेम कौनसा है?

दरसल, आज हर किसी के पास अपना स्मार्टफोन है जिसमें कोई गेम न हो ऐसा थोड़ा मुस्किल होता हैं इसलिए हर मोबाइल में Pubg, Faug, Cricket Game व पैसा वाल गेम न हो ऐसा शायद ही सँभव है।

cricket wala game

क्योंकि कोरोना महामारी की वजह से दुनिया भर के बच्चे अपने अपने घरो में बैठे हुए है जिसकी वजह से वह अपने फ़ोन में कई अलग-अलग प्रकार के Game को देखते रहते हैं जिसमे से उन्हें कुछ पसंद आते है और कुछ नहीं, इससे उनका मोबाइल डाटा भी खर्च होता है।

इसलिए आज हम आपको Top 5 मोबाइल Cricket Wala Game के बारे में बताने जा रहे हैं जो की सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है और इन सभी क्रिकेट गेम्स के करोड़ों लोगों द्वारा डाऊनलोड किया गया है तो चलिए इनके बारे में जानते हैं।

1. GCL Cricket Wala Game

GCL Game का साइज़ 448 MB का है इसे 3.3 की Rating मिली है और इस गेम पर 12 हजार लोगो ने अपना रिव्यु दिया है इस गेम को 1 Million से ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है इस Game को Godspeed Gameing Solution PVT LTD Company ने बनाया है।

Cricket Wala Game-सबसे अच्छे क्रिकेट वाला गेम

यह Game एक ऑनलाइन गेम है औऱ GCL का पूरा नाम Goospeed Cricket Leagus है यह Game आपको Playstore पर बड़ी ही आसानी से देखने को मिल जाएगा बस आप को अपने Playstore में सिर्फ GCL लिखना है और आप के सामने यह Game Open हो जाएगा या फिर आप इसे नीचे बतायें गये स्टेप को फॉलो करके डाउनलोड करें।

Step-1 सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में GCL सर्च करें या फ़िर नीचे दिए गये बटन पर क्लिक करें।

App Download

Step-2 अब आपकों यह गेम देखने को मिल जायेंगे इसे डाउनलोड औऱ इनस्टॉल करें।

Step-3 GCL Game को कैसे खेलें और इस्तेमाल करें इसे आगे पढें।

GCL Game कैसे इस्तेमाल करें

GCL Game को आप डाउनलोड करने के बाद अपने Gmail Account से या फिर अपने Facebook Account से Login कर सकते हैं जिसके बाद आप को इस Game में बहुत सारे option मिल जायेगे।

जैसे Home, Play, My Squad, Store, Setting और इस Game में आप लोगो को बहुत सारे टूनामेंट जैसे Road to word cup, GCL Scenarios, League, Special Rewards, Godspeed Pack, Jumbo Gold Pack देखने को मिल जाएगा।

इस गेम को खेल कर आप बहुत सारे Points या Coins भी जीत सकते हो जिसे आप अपने Game में लगा कर और बहुत सारी Coins जीत सकते हो और फिर उसे आप दुसरे Match में लगा सकते है।

2. Sachin SAGA Cricket Wala Game

Sachin Saga Game का Size 136 MB है इसे 4.0 की Rating मिली है इस गेम को अब तक 10 Million से भी ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं वहीँ इस गेम पर 3 लाख 32 हजार लोगो ने अपना अपना रिव्यु दिया है और इस Game को JetSynthesys Inc company ने बनाया है।

Cricket Wala Game-सबसे अच्छे क्रिकेट वाला गेम

Sachin Saga गेम को डाउनलोड करने के लिए आप को अपने Playstore में Sachin Saga लिखना होगा और आप को इस गेम को डाउनलोड करने का option आ जायेगा यह Game एक online Game है इस Game का पूरा नाम Sachin Saga Cricket Champions है।

Step-1 सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में Sachin Saga सर्च करें या फ़िर नीचे दिए गये बटन पर क्लिक करें।

App Download

Step-2 अब आपकों यह गेम देखने को मिल जायेंगे इसे डाउनलोड औऱ इनस्टॉल करें।

Step-3 Sachin Saga को कैसे खेलें और इस्तेमाल करें इसे आगे पढें।

Sachin Saga गेम को कैसे इस्तेमाल करें

Sachin Saga गेम को डाउनलोड करने के बाद आप को इसे अपने Gmail id से या फिर अपने Facebook Account से login करना होता है इसके बाद आप को इसका deskboard देखने को मिल जाएगा।

जिसमे The Legend’s Journey, Quick Match, PVP, Tournaments, Series & Events, Store, Practice और Cricketers जैसे बहुत सारे option मिल जाते हैं इस Sachin Saga गेम में भी आप लोगो को शरुवात में कुछ Coins Free में दिए जाते हैं और उन Coins का इस्तेमाल कर के आप Match खेल सकते हैं और उससे और भी बहुत सारी Coins जीत सकते हैं।

इस गेम की एक खास बात यह है की Sachin Saga Game में आपको सचिन तेंदुलकर का असली चेहरा देखने को मिलता है जोकि इस गेम को और भी इंट्रेस्टिंग बनाता है और इस गेम को खेलने का मज़ा दोगुना हो जाता है।

3. Big Bash Cricket Wala Game

Big Bash गेम का साइज 249 MB है औऱ इस गेम को अभी तक 5 Million से ज्यादा लोग द्वारा डाउनलोड किया जा चुके हैं और इस गेम के बारे में 78 हजार लोगो ने अपना रिव्यु दिया है साथ ही इस Game को 4.2 की Rating मिली है जोकि बहुत अच्छी मानी जाती है इस Game को Nextwave Multimedia कंपनी ने बनाया है।

Cricket Wala Game-सबसे अच्छे क्रिकेट वाला गेम

Big Bash गेम को डाउनलोड करने के लिए आप को अपने प्लेस्टोर पर जाना होगा और वहा पर आप को सार्क बार में Big Bash Cricket लिखना होगा उसके बाद आप को इस Game को डाउनलोड का option मिल जाएगा और इसे आप बड़ी ही आसानी से downlode और install कर सकते हैं।

Step-1 सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में Big Bash Cricket सर्च करें या फ़िर नीचे दिए गये बटन पर क्लिक करें।

App Download

Step-2 अब आपकों यह गेम देखने को मिल जायेंगे इसे डाउनलोड औऱ इनस्टॉल करें।

Step-3 Big Bash Cricket को कैसे खेलें और इस्तेमाल करें इसे आगे पढें।

Big Bash Cricket को कैसे इस्तेमाल करें

इस गेम को सभी गेम की तरह Facebook या Gmail से login कर सकते हैं और इस Game में आप लोगो को desk board में बहुत सी चीज़े देखने को मिलेंगी जैसे Quick play, mini game super over, Batting Multiplayer, game full tournament जैसी बहुत सी नई चीज़े देखने को मिलेंगी।

आप इन सभी option का इस्तेमाल कर के नये-नये Game खेल सकते हैं इस Game की खास बात यह है की आप को इस Game में Multiplayer का option मिल जाता है जिसे आप अपने दोस्तों के साथ भी खेल सकते हैं।

अगर इस Game में coins की बात करें तो आप को इसके लिए विडियो का option दिया जाता है आप इस Game में विडियो देख कर बहुत सारे free के coins पा सकते हैं और उस coins को आप अपने Game में लगा कर tournament खेल सकते हैं और जीतने पर आप को और बहुत सारी coins मिलती है

इस Game के अंदर आप को दो Mood मिल जाते हैं पहला BBL और दूसरा WBBL शरुवात के समय आप को इस Game में बहुत सारे स्टेडियम मिल जाते हैं लेकिन वह लॉक रहेंगे आप को Game खेल कर अपनी रैंकिंग अच्छी करनी है फिर आप की रैंकिंग के हिसाब से आप का स्टेडियम अनलॉक होगा।

4. WCC2 Cricket Wala Game

WCC2 का पूरा नाम World Cricket Championship 2 है यह गेम पहले भी आ चूका है लेकिन इसको बनाने वाली कंपनी ने इसे फिर से Part-2 में लॉन्च किया है इस गेम का पुराना नाम WCC था लेकिन अब इस नये गेम में इसका नाम WCC2 रखा गया है।

Cricket Wala Game-सबसे अच्छे क्रिकेट वाला गेम

WCC2 Game के बारे में बात करें तो इस गेम का साइज 380 MB है और इसे अभी तक 50 Million से भी ज्यादा लोग द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है वहीँ 2 Million लोग इस Game के बारे में अपना विचार यानि रिव्यु दे चुके हैं।

WCC2 Game को 4.3 की Rating मिली है जोकि बहुत अच्छी मानी जाती है और इस Game को भी Nextwave Multimedia कंपनी ने बनाया है। WCC2 Game को डाउनलोड करने के लिए आप को अपने Playstore में सिर्फ WCC2 लिखना होगा और आप इसे बड़ी ही आसानी से डाउनलोड और इनस्टॉल कर सकते हैं।

Step-1 सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में WCC2 सर्च करें या फ़िर नीचे दिए गये बटन पर क्लिक करें।

App Download

Step-2 अब आपकों यह गेम देखने को मिल जायेंगे इसे डाउनलोड औऱ इनस्टॉल करें।

Step-3 WCC2 Cricket को कैसे खेलें और इस्तेमाल करें इसे आगे पढें।

WCC2 Game को कैसे इस्तेमाल करें

जैसा की आप लोगो को पता है की डाऊनलोड करने के बाद आप को इसमें अपने किसी Account से login करना होता है जिसके बाद आप को इसका Deskboard देखने को मिलेगा इसमें आप को World Cricket Championship, NPL Auction, Tournaments, Test cricket, Quick play जैसे बहुत से Option मिल जाते हैं।

और सभी गेम की तरह इस गेम में भी आप लोगो को Multiplayer का option मिल जाता है जिससे आप अपने दोस्तों के साथ इस Game को खेल सकते हैं आप को बता दें की इस Game में किसी भी क्रिकेटर का face नहीं दिया गया है।

WCC2 World Cricket Championship 2 में आप को विडियो देखने का option मिल जाता है जिसकी मदद से आप बहुत सारी coins पा सकते हैं वह भी बिना पैसे खर्च किये इस Game को अभी हाल ही में 2.8.8.6 का लेटेस्ट वर्जन लॉन्च किया गया है जिसमे बहुत सारे नये फीचर्स देखने को मिलते हैं।

5. RealCricket-20 Cricket Wala Game

Real Cricket20 गेम की बात करें तो इस गेम का साइज 444 MB है इस Game को अभी तक 10 Million से ज्यादा लोग ने डाउनलोड किया हैं वहीँ 9 लाख 51 हजार लोग इस Game के बारे में अपना अपना रिव्यु दे चुके हैं।

Cricket Wala Game-सबसे अच्छे क्रिकेट वाला गेम

इस Game को 4.1 की Rating मिली है और इस Real Cricket 20 को बनाने वाली कंपनी का नाम Nautilus Mobile है जो की ज्यादातर मोबाइल गेम बनाने के लिए जानी जाती है।

RealCricket20 को कैसे डाउनलोड करें

Step-1 सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में RealCricket20 सर्च करें यह गेम आपके सामने आ जायेगा और इसे आप बड़ी ही आसानी से अपने मोबाइल में डाउनलोड व इनस्टॉल कर सकते हैं या फ़िर नीचे दिए गये बटन पर क्लिक करें।

App Download

Step-2 अब आपकों यह गेम देखने को मिल जायेंगे इसे डाउनलोड औऱ इनस्टॉल करें।

Step-3 RealCricket20 को कैसे खेलें और इस्तेमाल करें इसे आगे पढें।

RealCricket20 Game को कैसे खेलें करें

इस गेम के होम पेज में आप लोगो को Quick match, Multiplayer, world cup 2019, world test championship जैसी बहुत सी चीज़े देखने को मिल जायेगीं साथ ही आप लोगो को Modes, Tournaments, profile, store और setting का option मिल जाता है।

इस Game की खास बात यह है की आप को इस Game के अंदर हिंदी कमेंट्री देखने को मिलती है लेकिन आप को इसे खरीदना पड़ेगा जो की 500 रूपए का मिलेगा। Real Cricket 20 Game में Multiplayer का भी option मिल जाता है जिसका इस्तेमाल कर के आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मिल कर इस Game का आनंद उठा सकते है।

>FAUG Game क्या है Download करे
>Rummy Game क्या है और पैसे कैसे कमायें
>Game Wala App- गेम्स डाउनलोड करो!
>25+ Paisa Wala App से हजारो-लाखो कमाओ
>17+Paisa Wala Game-गेम खेलों पैसा जीतों

तो दोस्तों हमने इस आर्टिकल में आपको सबसे अच्छे Cricket Wala Game के बारे में जानकारी प्रदान करने की कोशिश की हैं उम्मीद है अब आपकों अपने पसंदीदा क्रिकेट गेम को खेलने के लिए हर गेम को इनस्टॉल करने की आवश्यकता नही होगी।

क्योंकि प्लेस्टोर में क्रिकेट गेम की संख्या हजारों-लाखों में हैं इसलिए हमने आपकों उन्ह सभी गेम के बारे में लिस्ट प्रदान की है जो सबसे ज्यादा डाऊनलोड और पसंद किए जाते है।

अगर फिर अभी आप एक क्रिकेट गेम खेलने वाले गमेर है और इस लिस्ट में कोई अच्छा गेम रह गया है तो आप हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से बता सकते हैं और अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आता है तो तो इसे क्रिकेट गेम खेलें वाले दोस्तों के साथ जरूर Share करें।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read