क्रिकेट खेलकर पैसे कैसे कमायें 2020 में

क्रिकेट भारत का सबसे पसंदीदा गेम हैं पहले लोग क्रिकेट सिर्फ अपना मनोरंजन करने के लिए खेलते हैं लेकिन समय के साथ इस खेल के प्रति लोगों का नज़रिया बदला और लोगों ने इस खेल को पैसे कमाने का साधन बना लिया।

अगर आज के समय की बात करें तो कोई भी इस गेम को घर बैठे सिर्फ अपने एंड्राइड फ़ोन से खेलकर अच्छे पैसे कमा सकता है और बड़ी आसानी से अपने पैसे को बैंक में ट्रान्सफर भी कर सकता है।

अगर आप भी क्रिकेट खेलकर पैसे कमाना चाहते हैं लेकिन आपको नही पता की क्रिकेट खेलकर पैसे कैसे कमाते हैं तो इस आर्टिकल को एक बार जरूर पढ़ना चाहिए क्योंकि इसमें आपको क्रिकेट खेलकर पैसे कमाने के सभी तरीकों की जानकारी प्रदान की गई हैं।

क्रिकेट खेलकर पैसे कैसे कमायें

वैसे तो क्रिकेट खेलकर पैसे कमाने के बहुत तरीके हैं लेकिन हम यहाँ पर आपको उन तरीकों के बारे में बतायेगें जो बहुत ही ज्यादा पॉपुलर है और बहुत सारे लोग इन तरीकों से अच्छा पैसे कमा रहे हैं।

ऑफलाइन – पहला तरीका

यह तरीका वर्षो पुराना है इसमें दो टीम हिस्सा लेती है और दोनों टीमें एक निश्चित राशि देकर यह गेम खेलती हैं तथा गेम की शर्त यह रहती है की जो भी टीम जीतेगी सारे पैसे उसके हो जायेंगे।

उदाहरण के लिए मान लीजिये 2 टीमें A और B क्रिकेट खेलने के लिए 1000 – 1000 रूपए लगाती हैं और A टीम ये गेम जीत जाती है तो सामने वाली टीम द्वारा लगाये गये पैसे उसके हो जायेंगे यानि उसके पास अब 2000 रूपए होंगे।

ऑनलाइन – दूसरा तरीका

यह दूसरा तरीका जो आज के समय मे क्रिकेट खेलकर पैसे कमाने के लिए बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया जाता हैं लेक़िन इसमें आपको मैदान पर क्रिकेट खेलने के बजाय अपने स्मार्टफोन पर क्रिकेट खेलना होता है।

आज बहुत सारे ऐसे क्रिकेट पर आधारित गेम्स बनाये जा चुके है जिनकी मद्त से आप एक दूसरे के साथ क्रिकेट खेलकर या क्रिकेट प्रेडिक्शन करके बहुत अच्छा पैसा कमा सकते है।

क्रिकेट खेलकर ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत तरीके हैं लेकिन इस समय फैंटसी क्रिकेट को पैसे कमाने का बहुत अच्छा तरीका मान जा रहा है इसके अलावा आप कई प्रकार अलग-अलग क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर भी अच्छे पैसे कमा सकते है।

इसलिए हम आपको यहाँ क्रिकेट खेलकर पैसे कमाने के दो तरीकों के बारे में बताने वाले है जो आपको पसंद आता है आप इसका इस्तेमाल कर सकते है जो इस प्रकार है।

क्रिकेट गेम्स खेलकर पैसे कमायें

क्रिकेट खेलकर पैसे कमाने के लिए मार्किट में बहुत सारे एप्प्स है जिनमे आप क्रिकेट खेलकर पैसे कमा सकते हो और उन पैसों को Paytm में या फिर बैंक में भी ट्रान्सफर कर सकते हैं अब हम आपको क्रिकेट खेलकर पैसे कमाने वाले टॉप 3 एप्प्स के बारे में बताने जा रहा रहें जिसमे आप एक दूसरे खिलाड़ी के साथ खेलकर जीत सकतें है।

1. MPL PRO 

MPL PRO एक बहुत ही अच्छा गेमिंग प्लेटफॉर्म है इस एप्प में आप क्रिकेट के अलावा बहुत सारे गेम खेलकर पैसे कमा सकते हैं यह एप्प पहले MPL नाम से लांच हुआ था लेकिन बाद में इसने नाम बदलकर MPL PRO रख लिया।

MPL में क्रिकेट गेम भी है और इसको खेलकर भी आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं और जीते हुए पैसे को Paytm, UPI और Bank Transfer की मदद से आप निकाल सकते है।

App Download

MPL PRO से क्रिकेट खेलकर पैसे कैसे कमाये

MPL Pro में Pro Cricket नाम से काफी अच्छा क्रिकेट गेम है जिसको खेलकर आप अच्छे पैसे कमा सकते है इस गेम में काफी सारे टूर्नामेंट चलते रहते हैं।

टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए आपको कुछ एंट्री फीस देनी होती है और उसी के हिसाब से प्राइज भी रखा जाता है मतलब ज्यादा एंट्री फीस वाले टूर्नामेंट का प्राइज भी ज्यादा होता है।

जब आप किसी टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं तो ज्यादा पैसे जीतने के लिए आपको रैंक 1 पर आना जरूरी होता है क्योंकि रैंक 1 पर अच्छा प्राइज रखा जाता है इस प्रकार आप MPL पर क्रिकेट खेलकर पैसे कमा सकते हैं।

2. Big Cash

यह एप्प भी MPL की तरह ही काफी लोकप्रिय एप्प है और इस पर भी आप गेम खेलकर अच्छे पैसे कमा सकते हैं MPL की तरह ही इसमें भी काफी सारे गेम है। क्रिकेट खेलकर पैसे कमाने के लिए इसमें Cricket Cash नाम से बहुत ही अच्छा गेम है जिसको खेलकर आप काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं

इस एप्प को आप Play Store से डाउनलोड नही कर सकते हैं क्योंकि यह वहां पर उपस्थित नही है इसलिए आपको इसे गूगल से डाउनलोड करना होगा और जब आप इस एप्प को डाउनलोड करके इंस्टाल करते है तो आपको 10 रूपए का कैश बोनस भी मिलता है।

Big Cash से क्रिकेट खेलकर पैसे कैसे कमाये

जब आप Big Cash को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करके ओपन करते हैं फिर आपको कांटेस्ट सेक्शन में Cricket Cash गेम सर्च करके ओपन करना है इस गेम में ख़ास बात है की इसके कांटेस्ट में हिस्सा लेने के लिए एंट्री फीस बहुत कम देनी पडती है और प्राइज मनी भी ज्यादा रहती है।

इस गेम में सबसे बड़े कांटेस्ट की एंट्री फीस 15 रूपए है जिसका Winning Amount 1200 रूपए है और 1st रैंक पर आने वाले को 100 रूपए इनाम है क्रिकेट खेलकर पैसे कमाने के लिए आपको ज्यादा से ज्यादा कांटेस्ट में हिस्सा लेना होगा और ज्यादा से ज्यादा कांटेस्ट जीतकर अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

3. MiniJoy Lite

Bigcash और MPL की तरह आप इस एप्प से भी गेम खेलकर पैसे कमा सकते हैं यह एप्प प्लेस्टोर पर उपलब्ध है इस वजह से आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं इस एप्प को प्ले स्टोर पर 4.1 की रेटिंग मिली हुई है और 10 मिलियन से भी ज्यादा बार इसको डाउनलोड किया जा चुका है इस एप्प में Cricket Hero नाम से एक गेम है जिसमे आप क्रिकेट खेलकर पैसे कमा सकते हैं।

MiniJoy Lite से क्रिकेट खेलकर पैसे कैसे कमाये

MiniJoy lite में Cricket Hero गेम खेलने के लिए पहले आपको इसे प्लेस्टोर से डाउनलोड करना होगा इसके बाद सर्च बार पर जाकर सर्च करके इसे खेलना शुरू कर सकते हैं।

पैसे कमाने के लिए आपको दिए गये नियम के हिसाब से यह गेम खेलना होता है और जब आप सभी रूल्स को फॉलो करके इस गेम को अच्छा खेलते हैं तो आप बहुत सारे joy जीत जाते हैं Joy इस एप्प की Currency होती है और 1000 Joy = 1 रूपए होता है मतलब ज्यादा पैसे कमाने के लिए आपको ज्यादा से ज्यादा joy जीतने होंगे।

फैंटसी क्रिकेट खेलकर पैसे कमायें

क्रिकेट की दुनिया में पैसा कमाने के लिए जब से फैंटसी एप्प्स ने एंट्री की है तब से लोग भी फैंटसी एप्प्स को ही क्रिकेट से पैसा कमाने अच्छा जरिया मानते हैं। फैंटसी क्रिकेट एप्प्स में पैसा कमाने के लिए आपको अपनी एक क्रिकेट टीम बनानी होती है और कांटेस्ट में हिस्सा लेना होता है।

इसके अलावा सभी खिलाड़ियों के कुछ पॉइंट्स निर्धारित होते हैं जब आपकी टीम क्रिकेट खेलती है और टीम के खिलाड़ी अच्छा परफॉर्म करते हैं तो आपकी रैंकिंग पॉइंट्स के अनुसार बढती है जितने ज्यादा पॉइंट्स आपके होते है उतनी रैंकिंग आपकी बढती जाती है और जब मैच समाप्त होता है तो आप अपनी रैंकिंग के हिसाब से ही पैसे जीत जाते हैं इसलिए अगर आपकों क्रिकेट का अच्छा ज्ञान है तो आप प्रेडिक्शन करके पैसे कमा सकते है।

आज के समय में मार्किट में बहुत सारे फैंटसी एप्प्स आ गये हैं इन सभी फैंटसी एप्प्स में कौन सा एप्प पैसा कमाने के लिए बहुत ही अच्छा है यह पता करना बहुत ही मुश्किल काम है लेकिन हम आपकी इस समस्या का समाधान कर देता हैं।

यहाँ हम आपको टॉप 3 फैंटसी क्रिकेट एप्प्स के बारे में बतायेगें जो पैसे कमाने के लिए बहुत ही अच्छे हैं औऱ जिनका इस्तेमाल करोड़ों लोगों द्वारा किया जाता है तो आप क्यो पीछे है चलिये इनके बारे में जानते है।

1. Dream11

Dream11 पहली ऐसी कंपनी है जिसने फैंटसी क्रिकेट की शुरुवात की और देखते ही देखते इस एप्प ने कम समय में बहुत ही बड़ी संख्या में यूजर बना लिए आपको ब्रा दे कि IPL 2020 का Sponser भी Dream11 हैं इस वजह से इसके कांटेस्ट के प्राइज बहुत बड़े हो गये हैं।

ब्रांड अम्बेसडर- इस कंपनी के ब्रांड अम्बेसडर महेंद्र सिंह धोनी है इस एप्प की खास बात यह है की इसका इंटर फ़ेस बहुत ही अच्छा है और सारी चीजें अच्छे से समझ आ जाती है।

कमीशन- कमीशन की अगर बात करें तो इस एप्प का कमीशन भी काफी कम है अगर आप खुद का कांटेस्ट क्रिएट करते हैं तो आपको Dream11 को बहुत ही कम कमीशन देना पड़ता है।

उदाहरण के लिए मान लीजिये अगर आपने एक कांटेस्ट रखा जिसकी एंट्री फीस 10 रूपए है और उसमे 10 लोग ही ज्वाइन हो सकते हैं तो इस प्रकार से टोटल अमाउंट 100 रूपए होता है जिसमे सिर्फ 5 रूपए Dream11 का कमीशन होता है।

रेफ़र मनी- जब आप यह एप्प किसी को रेफेर करते हैं तो उसको 100 रूपए का कैश बोनस मिलता है लेकिन जब वह किसी कांटेस्ट में हिस्सा लेता है तो आपको उस कांटेस्ट की एंट्री फीस का आधा मिलता है।

यह अमाउंट 100 रूपए तक ही मिलता है मान लीजिये किसी ने कांटेस्ट में हिस्सा लिया और उस कांटेस्ट की एंट्री फीस 30 रूपए है तो आपको मिलेंगे 15 रूपए इस प्रकार यह रूपए 100 रूपए होने तक आपको मिलते रहेंगे।

मनी विथड्रावल- इस एप्प से आप अपने कमाए हुए पैसे को बड़ी आसानी से बैंक में ट्रान्सफर कर सकते हैं साथ ही पैसे को बैंक में ट्रान्सफर करने के लिए आपको अपना पैन कार्ड वेरीफाई करना होता है इसके बाद ही जीते हुए पैसे को आप बैंक में ट्रान्सफर कर सकते है।

इस एप्प से आप एक बार में कम से कम 200 रूपए और ज्यादा से ज्यादा 2 लाख रूपए अपने बैंक में ट्रान्सफर कर सकते है इसके अलावा पैसे निकालने के लिए हर दिन आप 3 रिक्वेस्ट ही लगा सकते हैं अगर आप NEFT की मदद से पैसे ट्रान्सफर करते हो तो 5 दिन का समय लग सकता है।

कांटेस्ट- Dream 11 के मेगा कांटेस्ट 21 करोड़ रूपए का है और इसका फर्स्ट प्राइज 1 करोड़ रूपए का है जोकी इस एप्प को और भी ख़ास बना देता है इसके अलावा इस एप्प में बहुत सारे कांटेस्ट चलते हैं और आप अपनी पसंद के कांटेस्ट में हिस्सा ले सकते है।

फैंटसी पॉइंट्स सिस्टम- इस एप्प का पॉइंट्स सिस्टम समझना भी बहुत आसान है पॉइंट्स सिस्टम देखने के लिए आपको अपनी प्रो फाइल में क्लिक करके फैंटसी पॉइंट्स सिस्टम पर क्लिक करना होगा जहाँ पर आपको बैटिंग, बोलिंग, फील्डिंग और इकॉनमी रेट पॉइंट्स सिस्टम दिख जायेंगे।

Dream 11 को डाउनलोड कैसे करें

Dream 11 हो या कोई और फैंटसी एप्प आप इन एप्प्स को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नही कर सकते हैं इसलिए इस एप्प को डाउनलोड करने के लिए निम्न स्टेप फॉलो करने है।

स्टेप 1- दिए हुए लिंक पर क्लिक करें – Click here

स्टेप 2- डाउनलोड एप्प पर क्लिक करें

स्टेप 3- Dream 11 APK फाइल को इनस्टॉल करें।

2. MyTeam11

यहाँ पर जो दूसरा फैंटसी एप्प आता है उसका नाम MyTeam11 है इसकी परफोर्मेंस और बेहतरीन कांटेस्ट की वजह से MyTeam11 काफी तेज़ी से लोगों को बीच पॉपुलर हो रहा है चलिये इसके बारे में भी जानते है।

ब्रांड अम्बेसडर- इस कंपनी के ब्रांड अम्बेसडर क्रिकेटर वीरेंदर सिंह है इस एप्प की खास बात यह है की इसका इंटर फ़ेस बहुत ही अच्छा है और सारी चीजें अच्छे से समझ आ जाती है।

कांटेस्ट- इस एप्प में सबसे बड़ा कांटेस्ट 3.5 करोड़ का है जिसका 1st प्राइज 15 लाख रूपए का है तथा इस कांटेस्ट में आप 47 रूपए लगाकर हिस्सा ले सकते हैं।

कमीशन- इस एप्प का कमीशन Dream11 से थोड़ा ज्यादा है अगर आपने एक कांटेस्ट रखा जिसका Winning Amount 1000 रूपए है और 10 लोग इसमें हिस्सा ले सकते हैं तो MyTeam11 का कमीशन 12 रूपए होता है।

मनी विथड्रावल– इस एप्प से अपने जीते हुए पैसे को बाहर निकालने के लिए अपना अकाउंट वेरीफाई करना होता है औऱ इस एप्प से आप एक दिन में 200 रूपए से लेकर 1 लाख रूपए तक निकाल सकते हैं।

रेफ़र मनी- इस एप्प को रेफ़र करने पर आपके दोस्त को 100 रूपए बोनस मिल जायेंगे और जब वह कांटेस्ट में हिस्सा लेने के लिए पैसे ऐड करेगा तो आपको उसका 5% मिलेगा यह अमाउंट 1000 रूपए होने तक मिलता रहेगा।

फैंटसी पॉइंट्स सिस्टम- इस एप्प का पॉइंट्स सिस्टम समझना भी बहुत आसान है औऱ पॉइंट्स सिस्टम देखने के लिए आपको नीचे 3 डॉट (More) पर क्लिक करके फैंटसी पॉइंट्स सिस्टम पर क्लिक करना होगा।

3. Paytmfirst Games

अगर आप Paytm इस्तेमाल करते है तो आपके लिए यह ऐप्प काफ़ी अच्छा रहेगा दरसल, यह एप्प Paytm कंपनी का ही प्रोडक्ट है औऱ इस एप्प को भी लोगों द्वारा बहुत पसंद किया जा रहा है।

ब्रांड अम्बेसडर- इस कंपनी के ब्रांड अम्बेसडर क्रिकेट के गॉड कहे जाने वाले खिलाड़ी “सचिन तेंदुलकर” है औऱ टीवी, न्यूज़ पेपर हो या सोशल मीडिया चारों तरफ सचिन तेंदुलकर इस एप्प का प्रचार करते आपको दिखाई देंगे।

कांटेस्ट- इस एप्प का मेगा कांटेस्ट 1.25 करोड़ रूपए का है जिसका 1st प्राइज 7 लाख रूपए का है यानि 1 रैंक पर आने वाला 7 लाख रूपए जीत जायेगा।

रेफ़र मनी- एप्प में signup करते ही आपको 50 रूपए बोनस मिल जाता है जब आप ये एप्प किसी को रेफ़र करते हो तो आपको 10 रूपए Deposit Cash तुरंत मिल जाता हैं तथा जब तक आपका दोस्त कांटेस्ट में हिस्सा लेता रहेगा तब तक आपको 10,000 रूपए होने तक कमीशन मिलता रहेगा।

मनी विथड्रावल– इस एप्प से आप एक दिन में 10 रूपए से 1 लाख रूपए तक पैसा निकाल सकते है और पैसा निकालने के लिए आपको Dream11 की तरह ही पैन कार्ड की डिटेल भरनी होती है और अकाउंट वेरीफाई करना होता है।

>25+ Paisa Wala App से हजारो-लाखो कमाओ
>17+Paisa Wala Game-गेम खेलों पैसा जीतों
>सबसे अच्छे क्रिकेट वाला गेम
>दुनिया का सबसे अमीर आदमीं

तो दोस्तों ऊपर हमने आपकों अपने मोबाइल पर क्रिकेट खेलकर पैसे कमाने के तरीकों के बारे में जानकारी प्रदान की हैं जिसमे आपको दो तरह के ऐप्प के बारे में बताया गया है।

अगर आपको मोबाइल पर क्रिकेट गेम्स खेलना पसंद है तो आप MPL जैसे ऐप्प का इस्तेमाल करके गेम खेलकर पैसे कमा सकते हैं और अगर आपकों क्रिकेट का अच्छा ज्ञान है और सही प्रेडिक्शन करने की क्षमता रखते हैं तो आप फैंटसी क्रिकेट खेल सकते हैं।

हमने आपको ऊपर दोनों तरीकों के बारे में बताया है अब आपको जो अच्छा लगे आप उसका इस्तेमाल कर सकते है और अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आता है तो इसे अपने इन्ह सभी दोस्तों के साथ Share करें जो क्रिकेट खेलते है या फिर उसमें रुचि रखते है।

साथ ही आप कमेंट बॉक्स के माध्यम से हमें जरूर बताये की आप किसी ऐप्प की मद्त से क्रिकेट खेलकर पैसे कमाते हैं और कोई ऐसा ऐप्प है जो हमसे छूट गया उसकी भी जानकारी दे।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.