किसी का WhatsApp Account Delete कैसे करें तरीका जानें

WhatsApp Channel Join
हमें अपनी रेटिंग दें!
[0/0]

हर कोई WhatsApp का इस्तेमाल करना पसन्द करता है क्योंकि इसे आप अपने दोस्तों के साथ सीधे जुड़ सकते है परंतु बहुत सारे लोगो को WhatsApp से कई तरह की समस्या आती है जिसें वह WhatsApp account delete करना चाहते है लेकिन उन्हें इसके बारे में जानकारी नही होती इसलिए आज हम आपको WhatsApp account कैसे delete करते है इस बारे में बताने वाले है।

WhatsApp को delete करने के बहुत सारे कारण हो सकते है आप किस वजह से WhatsApp delete करना चाहते है यह सिर्फ़ आप पर निर्भर करता है। क्योंकि एक बार WhatsApp account delete होने के बाद उसके अंदर का सारा डाटा delete हो जाता है।

whatsapp account delete kaise karte hai

WhatsApp को delete करने से पहले आप एक बात अच्छी तरह जान ले की जब आप WhatsApp account delete करते है तो आपको दो तरह के option मिलते है एक WhatsApp को delete करने के लिए और दूसरा WhatsApp account को किसी दूसरे नंबर पर ट्रांसफर करने के लिए अब आप क्या करना चाहते है ये आप पर निर्भर करता है।

तो चलिए पहले ये जान लेते है कि Whatsapp account delete करने के बाद whatsapp से क्या-क्या delete हो जाता है एक नज़र उस पर

WhatsApp account delete होने के बाद

1. अपने अब तक जो चैट की है वह delete हो जाती है।

2. अपने जिनते ग्रुप join कर ऱखे है या फिर आपको किसी ने किसी ग्रुप में शामिल कर रखा है वह सभी delete हो जाते है।

3. यदि अपने Whatsapp data का Backup अपनी Google drive में ले रखा है तो वह भी delete हो जाता है।

4. WhatsApp से आपका WhatsApp account delete हो जाता है

WhatsApp account delete कैसे करते है

WhatsApp को delete करना बहुत आसान काम है अगर आप ऐसा करना चाहते है तो आपको हमारे द्बारा बताये गये Step को फॉलो करना है जिसके बाद आप whatsapp delete कर पाएंगे तो चलिए जानते है।

Step- 1
सबसे पहले अपना WhatsApp को खोले और और कोने पर मौजूद Three Dot पर क्लिक करें और Setting में जाये।

किसी का WhatsApp Account Delete कैसे करें तरीका जानें

Step- 2
अब आपको Account का option नज़र आता है उस पर क्लिक करें।

whatsapp account delete

Step- 3
जैसे ही आप Account बटन पर क्लिक करते है आपको कुछ और option नज़र आते है जिसमे सबसे नीचे Delete MY Account का option नजर आता है।

whatsapp account delete kaise kare

Step- 4
अब Delete MY Account पर क्लिक करें

Step- 5
जैसे ही आप क्लिक करते है तो एक नया पेज खुलता है जहाँ पर अगर आप अपना नंबर किसी दूसरे Whatsapp नंबर पर migrate करना कहते है तो आपको ‘Want to change Number instead” पर क्लिक करे

whatsapp account delete kaise

Step- 6
अगर आप अपना Whatsapp account Delete करना चाहते है तो नीचे अपनी Country इण्डिया को select करे और जिस WhatsApp Account का नंबर उसमे डालें और Delete MY Account पर क्लिक करना है

Step- 7
अब आपके सामने WhatsApp feedback का option अत है जिसमे आप WhatsApp क्यों delete करना चाहते है उसमें अपना कारण को select करें और Delete MY Account पर क्लिक करना है

Step- 8
अब फिर से एक और पेज खुलता है जिसमे सबसे नीचे आपको Delete MY Account पर क्लिक करना है और आपका WhatsApp account Delete हो जाता है।

तो दोस्तों इस प्रकार आप हमारे बताये गये Step को फॉलो करके अपना WhatsApp Account Delete कर सकते है अगर आपको फिर भी किसी तरह की कोई समस्या आती है तो आप हमें Comment में बताये और इस पोस्ट को अपने मित्रों के साथ भी Share करें।

NewsMeto
Logo