Sony Liv App डाउनलोड कैसे करें

Sony Liv App Download kaise kare jankari hindi

भारत मे सबसे पॉपुलर चैनल में से एक Sony भी हैं जहाँ बहुत सारे ऐसे टीवी शो आते है जो दर्शकों के दिलों पर राज करते है इसलिए Sony Liv App को लॉन्च किया गया है जहाँ आप सोनी टीवी के सभी शो अपने मोबाइल में देख सकते है।

दरसल, अक्सर हमारे साथ ऐसा होता है की टीवी पर कोई Program आते रहते है और हम किसी कारण की वजह से उस प्रोग्राम या टीवी शो को नहीं देख पाते हैं जोकि हमारा बहुत ही Favourite serial या Program होता है।

लेकिन अब आप लोग Sony Liv App की मदद से वह सारे Favourite Serial, Program, Movie आसानी से देख सकेंगे जो आप ने अपने टीवी पर नहीं देख पाते थे अब उस आप अपने मोबाइल पर जब चाहें तब देख पायेगें।

इसके लिए आपको Sony Liv App क्या है और किसे डाउनलोड करें इसे जुड़ी अभी जानकारी होनी चाहिए ताकि आप इसके इस्तेमाल से मोबाइल में आने पसंदीदा शो आसानी से देख सकें तो चलिए इस एप्प के बारे में जानते हैं।

Sony Liv App क्या है

Sony Liv App एक प्रकार का ऐसा Online App है जहाँ पर आपको Sony Company की तरफ से जितने भी टीवी कार्यक्रम चलाये जाते हैं वह सभी कार्यक्रम आपको इस Sony Liv App पर मिल जायेंगे।

साथ ही आप Sony Liv App के जरिये विभिन्न चैनलों जैसे Sony SET, Sony MIX, Sony SEIS, SAB TV, Sony ESPN, Sony PIX, AXN, SET MAX इन सभी टीवी Program, Serials, Movie भी आप Sony Liv App पर देख सकते हैं।

इसके साथ ही इस ऐप्प की खास बात है कि इस एप्प में आप जो कुछ भी देख रहे हैं अगर आप उसे बंद कर के किसी और काम में जुट जाते हैं उसके बाद अगर आप फिर से Sony Liv App को ओपन करते हैं तो आप का Serial उसी जगह से शरू होगा जहा से आप ने उसे छोड़ा था।

Sony Liv App का पूरा नाम SonyLIV: Originals, Hollywood, LIVE Sport, TV Show है इस ऐप्प को बनाने वाली कंपनी का नाम Sony Pictures Networks India Pvt Ltd है। इस ऐप्प को 3.6 की रेटिंग मिली है औऱ यह ऐप्प 30 MB का है जिसे 100 Million से भी ज्यादा लोगो ने डाऊनलोड किया है।

Sony Liv App Download कैसे करें

इस एप्प को डाऊनलोड करना बहुत आसान है क्योंकि यह ऐप्प आपको गूगल प्ले स्टोर में मिल जाता है जहाँ से आप इसे आसानी से अपने मोबाइल में डाऊनलोड कर सकतें है या फ़िर नीचे हमारे बतायें गए स्टेप को फॉलो करें।

Step-1 सबसे पहले आप को अपने Android फ़ोन के Playstore को open करने होगा।

Step-2 उसके बाद आप Sony Liv App को सर्च करें या फिर नीचे दिए गए डाऊनलोड बटन पर क्लिक करें।

App Download

Step-3 अब आपके सामने एक Sony Liv App का logo दिखेगा साथ ही उसको Download करने या install करने का option मिल जाएगा जैसे ही आप install वाले बटन पर क्लिक करते है तो ऐप्प डाऊनलोड होकर इनस्टॉल हो जायेगा।

Sony Liv App में एकाउंट कैसे बनायें

Step-1 Sony Liv App में account बनाने के लिए आप को sign in पर क्लिक करना होगा।

Step-2 उसके बाद यह आप से आप का मोबाइल नम्बर या ईमेल id पूछेगा।

Step-3 अगर आप अपने मोबाइल नम्बर से अकाउंट बनाना चाहते हैं तो आप अपना नम्बर डाल दीजिये।

Step-4 उसके बाद आप के मोबाइल नम्बर पर एक 6 अंक का OTP आएगा आप को उस OTP को डालना होगा औऱ आपका अकाउंट बन जाएगा।

Sony Liv App के फीचर क्या हैं

ऐप्प इनस्टॉल करने के बाद जब आप इसे ओपेन करेंगे तो यह ऐप्प आप से आपका date of birth पूछेगा और साथ ही यह पूछेगा की आप महिला हैं या पुरुष !

उसके बाद आप को इसके अंदर बहुत सारे option देखने को मिल जायेगे, उपर की तरफ आप को Shows, Game, Originals, Sports, Movies, Channels जैसे बहुत से option देखने को मिलते हैं।

और निचे की तरफ आप को Home, Search, Premium, My List, और More का option देखने को मिल जाएगा जिसका इस्तेमाल कर के आप इस app का पूरी तरह से आनंद उठा सकते हैं आप को बता दें की सोनी से जुड़े जितने भी चैनल टीवी पर आते हैं उन सभी Serials, Program, Movie को आप इस App की मदद से देख सकते हैं।

साथ ही इस ऐप्प में आप को Premium का भी option मिल जाता है अगर आप को इस ऐप्प का पूरा आनंद लेना है तो आप को Sony Liv App का Subscription यानि सदस्यता लेनी पड़ेगी।

इस ऐप्प का Subscription यानि सदस्यता लेने के लिए आप को 199 रूपए खर्च करने होंगे और आप को 199 रूपए साल में एक बार खर्च करने पड़ेंगे जो की बहुत ही सस्ता है और इस राशी को हर कोई दे सकता है।

Sony Liv में Premium Plan की जानकारी

Sony Liv App में Premium Plan की अगर बात करें तो आप को इस ऐप्प में 3 तरह के प्लान देखने को मिलेंगे।
-LIV Special 199 Yearly
-LIV Special+ 399 Yearly
-LIV Premium 999 Yearly

आप को बता दें की ये जरुरी नहीं है की आप को इस ऐप्प का 1 साल का ही प्लान देखने को मिलेगा आप चाहे तो इसे 6 महीने या 1 महीने का भी खरीद सकते हैं लेकिन ऐसे में आप को ज्यादा महगा पड़ सकता है।

LIV Special 199 Yearly में आप को क्या क्या मिलेगा

-Win in KBC play Along gold 10 lakhpatis everyday
-watch gighlights; live streaming of sports not available
-All shows same time as TV
-Live Sports preview up to 10 mins
-Download Episodes

LIV Special+ 399 Yearly में क्या मिलेगा

-Win in KBC play Along gold 10 lakhpatis everyday
-No ads serrved except in sprots preview, live linear channels, games & KBC paly Along
-All shows same time as TV
-live sports preview up to
-Download Episodes

LIV Premium 999 Yearly में क्या मिलेगा

-All of LIV Special+ and KBC Play Along Gold
-Latest International Shows
-All Live sports and TV Channels

Sony liv app की सदस्यता कैसे खरीदें

-इस Sony LIV की सदस्यता लेने के लिए आप को प्लान के उपर क्लिक करना होगा

-उसके बाद आप को Proceed पर क्लिक करना होगा

-इसके बाद आप को pay का option मिल जाएगा जिसमे आप paytm, upi, phonePe से payment कर सकते हैं।

-जब आप की payment पूरी हो जायेगी तो आप इस app का पूरा आनंद उठा सकते हैं।

Sony Liv App कैसे इस्तेमाल करते हैं

इस ऐप्प को बड़ी ही आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है आप को अपना अकाउंट ओपन करना है और जो भी serials, Program, Movie आप को देखनी है उसपर क्लिक करना है।

एक और बात जो आप को जानना बहुत जरुरी है की अगर आप इस ऐप्प की सदस्यता नहीं खरीदते हैं तो आप इस ऐप्प का पूरी तरह से आनंद नहीं उठा सकते हैं।

इसमें आप को कुछ Free Serials, Program, Movie देखने को मिल जायेगे लेकिन जो भी free में Programs होंगे उसमे आप को बहुत सारी ads देखने को मिलेंगी जबकि premium वाले में ऐसा नहीं है।

इसलिए अगर आप Sony Liv App की सदस्यता खरीद लेते हैं तो आप को न के बराबर ads देखने को मिलेंगी और अगर आप इसके 999 वाले प्लान को खरीदते हैं तो आप को एक भी ad देखने को नहीं मिलेगी।

Sony Liv App के TV Show की जानकारी

आप को बता दें की सोनी कंपनी के हर चैनल के TV Show आप को Sony Liv App पर लाइव देखने को मिलेगे और किसी कारण वस अगर आप उस समय अपने कार्यक्रम को मिस कर देते हैं तो आप बाद में भी उसे Sony Liv App पर बड़ी ही आसानी से देख सकते हैं उसके लिए आप को उस Program का नाम सर्च करना होगा और आप के सामने सारे Episode आ जायेंगे।

Sony Liv App के पॉपुलर शो की जानकारी

Sony Liv के पॉपुलर शो की बात करें तो इसमें सबसे पहला नम्बर है The Kapil Sharma Show इस show में आप को कपिल शर्मा और उनकी टीम के द्वारा लोगो को हसाने का काम किया जाता है जो की बहुत ही बढ़िया शो है।

दुसरे नम्बर पर आता है साईं, पटियाला Babes, मेरे Dad की दुल्हन, बेहद 2, एक दूजे के वास्ते 2 ऐसे ही बहुत से अच्छे कार्यक्रम हैं जिन्हें देख कर आप अपनी टीवी से अपना चेहरा नहीं हटा सकेंगे।

Sony Liv App को इस्तेमाल करने के फायदे

1. Sony Liv में आप को sony के सभी Program देखने को मिल जाते हैं।

2. अगर आप का कोई कार्यक्रम आप से छुट जाता है तो आप Sony Liv की मदद से उसे क़भी भी देख सकते हैं।

3. अगर आप अपने घर में नहीं है और आप का कोई Favourite Serial आ रहा है तो आप अपने फ़ोन में Sony Liv App के जरिये अपने सीरियल को लाइव देख सकते हैं।

>FAUG Game क्या है और Download कैसे करे
>PUBG Mobile गेम क्या है और Download कैसे करें
>Gana Wala App- सबसे अच्छे तरीक़े
>Mobile से Movie Download कैसे करे
>Dream11 App Download करें व 100₹ पाये

तो दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको इस ऐप्प के बारे में लगभग सभी जानकारी प्रदान की है जैसे Sony Liv App क्या है इसे कैसे इस्तेमाल करते हैं इस ऐप्प की सदस्यता कैसे लेते हैं और साथ ही यह जाना की इस ऐप्प को इस्तेमाल करने के क्या क्या फायदे होते हैं।

उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा लिखी गयी यह आर्टिकल पसंद आई होगी और आप को कुछ नया सिखने को मिला होगा अगर आपको पोस्ट अच्छी लगी है तो हमे कमेंट में जरुर बतायें और इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भी जरुर Share करें।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। अब मैं ब्लॉगिंग, यूट्यूबर, डिजिटल मार्केटिंग और कंटेंट क्रिएटर के क्षेत्र में एक बहुमुखी पेशेवर हूं। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।