RR Vs DC Dream11 Prediction: जानिये प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, कौन जीतेगा, कौन खेलेगा, स्कोरकार्ड क्या रहेगा

RR Vs DC Dream11 Prediction Team Today Match Pitch Report Who will win Hindi

IPL 2023 का 11वां मैच Rajasthan Royals (RR) Vs Delhi Capitals (DC) के बीच खेला जायेगा अगर आप मैच में टीम बनाकर जीत हासिल करना चाहते है तो आपको RR Vs DC Dream11 Prediction Team Today के बारे में प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, स्टेडियम, स्कोरकार्ड इत्यादि क्या रहेगा पता होना चाहिए।

इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2023 का 11वां मैच बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होंगी और यह मैच 8 अप्रैल 2023 को 03:30 PM पर शरू हो जायेगा इसे पहले आप अपनी RR Vs DC Dream11 टीम बनाने की तैयारी कर ले।

हम यहाँ आपको RR Vs DC Dream11 Prediction और RR Vs DC Dream11 Pitch Report के साथ साथ कौन खिलाड़ी खेलेगा और कौन जीतेगा बारे में महत्वूपर्ण जानकारी प्रदान कर रहे है जिसका इस्तेमाल करके आप एक बेहतरीन टीम बना सकते है साथ ही साथ आप इन टीमों का इस्तेमाल My11Circle, MyTeam11, Vision 11, HalaPlay पर भी कर सकते है।

RR Vs DC Dream11 Prediction Team Today Match Pitch Report Who will win Hindi

RR Vs DC Dream11 Prediction Team 2023


आईपीएल के मौजूदा सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने अब तक दो मैच खेले हैं अपने पहले मैच में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद का सामना किया और 72 रनों के बड़े अंतर से मैच जीत लिया तथा इस जीत ने राजस्थान रॉयल्स को दो अंक और +1.675 का स्वस्थ नेट रन रेट दिया।

दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स का सामना 5 अप्रैल को पंजाब किंग्स से हुआ था यह मैच कांटे का मुकाबला था जिसमें दोनों टीमों ने जोरदार टक्कर दी हालांकि राजस्थान रॉयल्स 5 रनों के मामूली अंतर से मैच हार गई तथा हार का मतलब था कि राजस्थान रॉयल्स को पहले दो मैचों में दो अंकों और +0.400 के नेट रन रेट के साथ एक जीत और एक हार मिली है

जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक दो मैच खेले हैं और दोनों में उसे हार का सामना करना पड़ा है जिसके कारण टीम इस समय अंक तालिका में शून्य अंक और -1.703 के नेट रन रेट के साथ आठवें नंबर पर है। अपने पहले मैच में उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना किया तथा लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 185 रन बनाए और जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 135 रन ही बना सकी और 50 रन से मैच हार गई।

दूसरे मैच में जो सीजन का 7वां मैच था दिल्ली कैपिटल्स का सामना गुजरात टाइटंस से हुआ तथा दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 159 रन बनाए हालाँकि गुजरात टाइटंस ने आराम से लक्ष्य का पीछा करते हुए 11 गेंद शेष रहते छह विकेट से मैच जीत लिया अब दिल्ली कैपिटल्स लगातार दो मैच हरने के बाद पॉइंट टेबल में निचे से तीसरे नंबर पर आ चुकी है।

जब आप RR Vs DC मैच के लिए किसी भी प्लेटफॉर्म पर एक Fantasy Team बनाते है तो आपको खिलाड़ी के प्रदर्शन, फॉर्म और मैच की स्थिति जैसे विभिन्न बातों की जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण हो जाती है जैसे की खिलाड़ियों पिछले रिकॉर्ड, खिलाड़ियों के एक दूसरे के खिलाफ पिछले रिकॉर्ड, दोनों टीमों के बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्रम, पिच की स्थिति और मौसम का पूर्वानुमान प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, स्टेडियम, स्कोरकार्ड इत्यादि क्या रहेगा पता होना चाहिए।

RR Vs DC 2023 Match Details


MatchRR Vs DC 2023
Date 8 April 2023
Toss Time3 PM
Match Start3:30 PM  
Match11th
StadiumBarsapara Cricket Stadium, Guwahati
TournamentTATA IPL 2023
IPL Season16th
StreamingJioCinema

Stadium & Pitch Report


—  RR Vs DC Pitch Report — 

बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी होती है और गेंद अच्छी तरह से बल्ले पर आती है हालाँकि जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है तो पिच धीमी होती जाती है और स्पिनरों को भी कुछ मदद मिली है।

— RR Vs DC Toss — 

बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में टॉस महत्वपूर्ण होता है क्योंकि पिच पहली और दूसरी पारी में अलग तरह से व्यवहार करती है इसलिए टॉस जीतने वाली टीम अक्सर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनती है।

— RR Vs DC Ground Size — 

बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में Boundary का आकार बड़ा है जिसकी सीधी बाउंड्री लगभग 75 मीटर और वर्गाकार बाउंड्री लगभग 70 मीटर मापी जाती हैं इसका मतलब है कि बल्लेबाजों को गेंद को बहुत जोर से हिट करना पड़ता है।

Stadium Score Records


— ODI Match — 

Total Matches3
Won batting first1
Won bowling first2
1st Inns scores248
2nd Inns scores227
Highest total 373/7 (50 Ov)
Lowest total 50/10 (30.4 Ov)
Highest score chased326/2 (42.1 Ov)
Lowest score defended373/7 (50 Ov)

— T20 Match — 

Total Matches6
Won batting first3
Won bowling first2
1st Inns scores149
2nd Inns scores138
Highest total 237/3 (20 Ov)
Lowest total118/10 (20 Ov)
Highest score chased122/2 (15.3 Ov)
Lowest score defended119/6 (20 Ov)

RR: Rajasthan Royals Squad


संजू सैमसन (c & wk), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल, ध्रुव जुरेल, आकाश वशिष्ठ, मुरुगन अश्विन, कुलदीप सेन, डोनावोन फरेरा, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, एडम ज़म्पा, कुणाल सिंह राठौड़, जो रूट, अब्दुल बसिथ, कुलदीप यादव, ओबेद मैककॉय, केसी करियप्पा

Match2
Won1
Lost1
Pts2
NRR+1.675
1st MatchWon by 72 runs
2nd MatchLoss by 5 runs

DC: Delhi Capitals Squad


डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, रिले रोसौव, सरफराज खान, अक्षर पटेल, अमन हाकिम खान, कुलदीप यादव, एरिक नार्जे, मुकेश कुमार, खलील अहमद, ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, चेतन सकारिया, मनीष पांडे, लुंगी एनगिडी, प्रवीण दुबे, ईशांत शर्मा, फिलिप सॉल्ट, कमलेश नागरकोटी, रिपल पटेल, यश ढुल, विक्की ओस्तवाल

Match2
Won0
Lost2
Pts0
NRR-1.703
1st MatchLoss by 50 runs
2nd MatchLoss by 6 wkts

RR में Playing XI


जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (w/c), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल

DC में Playing XI


डेविड वार्नर (कप्तान), मनीष पांडे, रिले रोसौव, रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), एरिक नार्जे, खलील अहमद, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार

RR Vs DC कौन जीतेगा संभावना?


बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम के मैदान पर अनुमानित स्कोर 187 है और RR Vs DC में Rajasthan रॉयल्स के जितने की संभावना अधिक है

RR Vs DC Dream11 Prediction Today


यहाँ हम आपको Dream11 की PlayingXI के अनुसार RR Vs DC Dream11 Prediction के लिए अलग-अलग 5 टीम प्रदान कर रहे है और मैच शरू होने से पहले या फिर टीम Confirmed Playing11 आने के बाद हमारी RR Vs DC Dream11 Prediction Team की लिस्ट को चेंज किया जा सकता हैं।

00
Days
00
Hours
00
Minutes
00
Seconds

हमारे साथ जुड़े रहे और लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करे ले साथ ही Confirmed Playing11 आने के बाद टीम अपडेट यहाँ आपको मिल जाएगी।

RR Vs DC Dream11 Prediction- 1

Jos Buttler (C)
David Warner (VC)
Sanju Samson
Manish Pandey
Yashasvi Jaiswal
Rovman Powell
Ravichandran Ashwin
Jason Holder
Anrich Nortje
Sandeep Sharma
Yuzvendra Chahal

RR Vs DC Dream11 Prediction- 2

Sanju Samson (C)
David Warner (VC)
Jos Buttler
Rilee Rossouw
Shimron Hetmyer
Ravichandran Ashwin
Axar Patel
Trent Boult
Anrich Nortje
Yuzvendra Chahal
Khaleel Ahmed

RR Vs DC Dream11 Prediction- 3

Jos Buttler (C)
Sanju Samson (VC)
David Warner
Yashasvi Jaiswal
Manish Pandey
Rovman Powell
Jason Holder
Axar Patel
Trent Boult
Yuzvendra Chahal
Kuldeep Yadav

RR Vs DC Dream11 Prediction- 4

Sanju Samson (C)
Jos Buttler (VC)
David Warner
Manish Pandey
Yashasvi Jaiswal
Rovman Powell
Ravichandran Ashwin
Anrich Nortje
Sandeep Sharma
Yuzvendra Chahal
Khaleel Ahmed

RR Vs DC Dream11 Prediction- 5

David Warner (C)
Jos Buttler (VC)
Sanju Samson
Rilee Rossouw
Yashasvi Jaiswal
Axar Patel
Jason Holder
Trent Boult
Anrich Nortje
Yuzvendra Chahal
Mukesh Kumar

Dream11 जीतें और First Rank प्राप्त करें
Aaj Ki Dream11- क्या है और कैसे बनायें
Dream11 का मालिक कौन है

RR Vs DC My11circle Prediction


हम यहाँ आपको RR Vs DC Dream11 Prediction के लिए महत्वूपर्ण जानकारी दी है जिसका इस्तेमाल करके आप एक बेहतरीन टीम बना सकते है साथ ही साथ आप इन टीमों का इस्तेमाल My11Circle, MyTeam11, Vision 11, HalaPlay पर भी कर सकते है और मैच शरू होने से पहले या फिर टीम Confirmed Playing11 आने के बाद हमारी RR Vs DC Dream11 Prediction Team की लिस्ट को चेंज किया जा सकता है इसलिए हमारे साथ जुड़े रहे और लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करे ले।

MY11Circle खेलें औऱ लाखों रुपये जीतने का मौका न गवाएं अभी MY11Circle डाउनलोड करें

– Follow on –
Google News
Facebook
Telegram

आज RR vs DC की Dream11 Prediction क्या है?

– हम यहाँ आपको RR Vs DC Dream11 Prediction बारे में महत्वूपर्ण जानकारी प्रदान कर रहे है जिसका इस्तेमाल करके आप My11Circle, MyTeam11, Vision 11, HalaPlay पर भी बेहतरीन टीम बना सकते है।

RR vs DC का मैच कहाँ होगा?

– IPL 2023 का 11वां मैच RR Vs DC के बीच खेला जायेगा जोकि बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी में होगा

RR vs DC Pitch Report कैसी रहेगी?

– RR Vs DC Dream11 Pitch Report के साथ साथ कौन खिलाड़ी खेलेगा और कौन जीतेगा बारे में महत्वूपर्ण जानकारी प्रदान कर रहे है

यहाँ सिर्फ़ आपको RR Vs DC Dream11 Prediction के साथ My11Circle लीग में टीम बनानें का आईडिया दिया जाता हैं इसलिए आज की Dream11 और MY11Circle टीम में क्या-क्या और कैसे-कैसे टीम बनाई जा सकती है वह तरीका आपकों बताया जा रहा हैं इसलिए अपने विवेक व बुद्धि के इस्तेमाल से अपनी ख़ुद की टीम बनाये।

हम आपको केवल RR Vs DC Dream11 Prediction के साथ अलग-अलग प्रोबेबिलिटी(Probability) को समझने में मदत कर रहे हैं और साथ ही उस मैच इसे जुड़ी जरूरी जानकारी प्रदान कर रहे है जिसका इस्तेमाल Dream11 और MY11Circle की बेहतरीन टीम बनाने के लिए कर सकते हैं।

हम तो सिर्फ टीम प्रिडिक्शन के बारे में बता रहे हैं इसमें हमारी किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं है कृपया जिम्मेदारी से और अपने स्वयं के जोखिम पर ही इसे खेलें। हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं और आप ज्यादा से ज्यादा Dream11 और MY11Circle से पैसे कमाए ऐसी हम आशा करते हैं!

HP Jinjholiya
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।