MI vs RR Dream11 Prediction: पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन, कौन जीतेगा, कप्तान किसे बनायें जानिए

IPL 2023 का 42वां मैच Mumbai Indians (MI) Vs Rajasthan Royals (RR) के बीच खेला जायेगा अगर आप मैच में टीम बनाकर जीत हासिल करना चाहते है तो आपको MI Vs RR Dream11 Prediction के बारे में प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, स्टेडियम, स्कोरकार्ड इत्यादि क्या रहेगा पता होना चाहिए।

इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2023 का 42वां मैच वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में Mumbai Indians Vs Rajasthan Royals की टीमें आमने-सामने होंगी और यह मैच 30 अप्रैल 2023 को 07:30 PM पर शरू हो जायेगा इसे पहले आप अपनी MI Vs RR Dream11 टीम बनाने की तैयारी कर ले।

MI vs RR Dream11 Prediction Hindi

MI Vs RR Dream11 Prediction 2023


हम यहाँ आपको MI Vs RR Dream11 Prediction और MI Vs RR Pitch Report के साथ-साथ कौन खिलाड़ी खेलेगा और कौन जीतेगा बारे में महत्वूपर्ण जानकारी प्रदान कर रहे है जिसका इस्तेमाल करके आप एक बेहतरीन टीम बना सकते है साथ ही साथ आप इन टीमों का इस्तेमाल My11Circle, MyTeam11, Vision 11, HalaPlay पर भी कर सकते है।

MI Vs RR 2023 Match Details


MatchMI Vs RR 2023
Date 30 April 2023
Toss Time7 PM
Match Start7:30 PM  
Match42th
StadiumWankhede Stadium, Mumbai
TournamentTATA IPL 2023
IPL Season16th
StreamingJioCinema

Wankhede Stadium Pitch Report


वानखेड़े स्टेडियम की पिच सपाट और उच्च स्कोर वाले मैचों के लिए जानी जाती है जिसकी सतह आमतौर पर कठोर और उछालभरी होती है जो इसे उन बल्लेबाजों के लिए अच्छी होती है जो अपने शॉट खेलना पसंद करते हैं हालाँकि पिच से स्पिनरों को भी कुछ सहायता मिलती है खासकर जब खेल आगे बढ़ता है और गेंद टर्न होने लगती है।

वानखेड़े स्टेडियम में टॉस महत्वपूर्ण हो सकता है क्योंकि टॉस जीतने वाली टीम आमतौर पर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करती है ऐसा इसलिए है क्योंकि खेल के चलते पिच धीमी हो जाती है तथा बाद में रन बनाना अधिक कठिन हो जाता है।

MI: Mumbai Indians Squad


रोहित शर्मा (c), इशान किशन (wk), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, नेहल वढेरा, कुमार कार्तिकेय, अर्जुन तेंदुलकर, रिले मेरेडिथ, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तिलक वर्मा, संदीप वारियर, जोफ्रा आर्चर, विष्णु विनोद , रमनदीप सिंह, शम्स मुलानी, रितिक शौकीन, आकाश मधवाल, डुआन जानसन, अरशद खान, ट्रिस्टन स्टब्स, डेवाल्ड ब्रेविस, राघव गोयल

Match7
Won3
Lost4
Pts6
NRR-0.620
OpponentResult
Royal Challengers BangaloreLoss by 8 wkts
Chennai Super KingsLoss by 7 wkts
Delhi CapitalsWon by 6 wkts
Kolkata Knight RidersWon by 5 wkts
Sunrisers HyderabadWon by 14 runs
Punjab KingsLoss by 13 runs
Gujarat TitansLoss by 55 runs

RR: Rajasthan Royals Squad


संजू सैमसन (c & wk), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमेयर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, एडम ज़म्पा, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जो रूट, ट्रेंट बोल्ट, मुरुगन अश्विन, नवदीप सैनी, आकाश वशिष्ठ, केसी करियप्पा, ओबेद मैककॉय, रियान पराग, केएम आसिफ, कुलदीप सेन, डोनावोन फरेरा, अब्दुल बसिथ, कुणाल सिंह राठौर

Match8
Won5
Lost3
Pts10
NRR+0.939
OpponentResult
Sunrisers HyderabadWon by 72 runs
Punjab KingsLoss by 5 runs
Delhi CapitalsWon by 57 runs
Chennai Super KingsWon by 3 runs
Gujarat TitansWon by 3 wkts
Lucknow Super GiantsLoss by 10 runs
Royal Challengers BangaloreLoss by 7 runs
Chennai Super KingsWon by 32 runs

MI में संभावित Playing XI


रोहित शर्मा, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कैमरून ग्रीन, टिम डेविड, तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, अर्जुन तेंदुलकर, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉफ, जोफ्रा आर्चर

RR में संभावित Playing XI


यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा, ट्रेंट बोल्ट

MI Vs RR कौन जीतेगा संभावना?


HEAD TO HEAD LAST MATCHES
Mumbai won by 5 wickets
Royals won by 23 runs
Mumbai won by 8 wickets
Mumbai won by 7 wickets
Royals won by 8 wickets

आईपीएल में अब तक MI vs RR टीम के बीच 27 मैच खेले गए हैं जहाँ MI ने 14 मैच जीते हैं वही RR ने 12 मैचो में जीत हासिल की हैं और 1 मैच में कोई नतीजा नहीं निकला है और इस क्रिकेट स्टेडियम के मैदान का औसत स्कोर 174 है और MI Vs RR में Rajasthan Royals के जितने की संभावना अधिक है?

MI Vs RR Best Player


CategoryNameTeam
BatsmanTilak VarmaMI
BatsmanIshan KishanMI
BatsmanJos ButtlerRR
BatsmanYashasvi JaiswalRR
BowlerPiyush ChawlaMI
BowlerRiley MeredithMI
BowlerYuzvendra ChahalRR
BowlerRavichandran AshwinRR

मुंबई इंडियंस (MI) के टिलक वर्मा ने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है उन्होंने 10 मैचों में 282 रन बनाए हैं उनका औसत 35.25 और स्ट्राइक रेट 141 है वहीं MI के ईशान किशन ने भी अच्छी बल्लेबाज़ी की है उन्होंने 10 मैचों में 280 रन बनाए हैं उनका औसत 28 और स्ट्राइक रेट 130.23 है।

राजस्थान रॉयल्स (RR) के जोस बटलर ने शानदार प्रदर्शन किया है वे 10 मैचों में 416 रन बना चुके हैं उनका औसत 46.22 और स्ट्राइक रेट 146.47 है। राजस्थान रॉयल्स के यशस्वी जायसवाल ने 10 मैचों में 347 रन बनाए हैं उनका औसत 34.70 और स्ट्राइक रेट 147.65 है।

गेंदबाज़ों में MI के पियूष चावला ने 7 मैचों में 11 विकेट लिए हैं उनकी इकोनॉमी 7.11 और स्ट्राइक रेट 14.72 है। MI के राइली मेरेडिथ ने 7 मैचों में 9 विकेट लिए हैं उनकी इकोनॉमी 9.56 और स्ट्राइक रेट 16.44 है।

राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल ने 10 मैचों में 13 विकेट लिए हैं उनकी इकोनॉमी 8.21 और स्ट्राइक रेट 17.53 है। राजस्थान रॉयल्स के रविचंद्रन अश्विन ने अच्छी गेंदबाज़ी की है और उन्होंने 10 मैचों में 12 विकेट लिए हैं उनकी इकोनॉमी 7.58 और स्ट्राइक रेट 19.50 है।

MI Vs RR Dream11 Prediction Today


यहाँ हम आपको Dream11 की PlayingXI के अनुसार MI Vs RR Dream11 Prediction के लिए अलग-अलग 3 टीम प्रदान कर रहे है और मैच शरू होने से पहले या फिर टीम Confirmed Playing11 आने के बाद हमारी MI Vs RR Dream11 Prediction Team की लिस्ट को चेंज किया जा सकता हैं।

00
Days
00
Hours
00
Minutes
00
Seconds

लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करे ले क्योंकि टॉस किसने जीता, कौन-कौन खेलेगा और मैच से जुड़ी सभी अपडेट आपको वही मिलेगी तो अभी ज्वाइन करे लें।

MI Vs RR Dream11 Prediction- 1

Rohit Sharma (C)
Ishan Kishan (WK)

Suryakumar Yadav
Yashasvi Jaiswal
Jos Buttler
Devdutt Padikkal
Cameron Green
Jason Holder
Jofra Archer (VC)
Yuzvendra Chahal
Trent Boult

MI Vs RR Dream11 Prediction- 2

Rohit Sharma
Ishan Kishan (WK)
Suryakumar Yadav (VC)
Yashasvi Jaiswal
Jos Buttler (C)
Devdutt Padikkal
Cameron Green
Jason Holder
R Ashwin
Piyush Chawla
Sandeep Sharma

MI Vs RR Dream11 Prediction- 3

Rohit Sharma
Ishan Kishan (WK)
Suryakumar Yadav
Yashasvi Jaiswal (VC)
Jos Buttler
Devdutt Padikkal (C)
Cameron Green
Jason Holder
Arjun Tendulkar
Yuzvendra Chahal
Trent Boul

Dream11 जीतें और First Rank प्राप्त करें
Aaj Ki Dream11- क्या है और कैसे बनायें
Dream11 का मालिक कौन है

MI Vs RR Prediction


हम यहाँ आपको MI Vs RR Dream11 Prediction के लिए महत्वूपर्ण जानकारी दी है जिसका इस्तेमाल करके आप एक बेहतरीन टीम बना सकते है साथ ही साथ आप इन टीमों का इस्तेमाल My11Circle, MyTeam11, Vision 11, HalaPlay पर भी कर सकते है और मैच शरू होने से पहले या फिर टीम Confirmed Playing11 आने के बाद हमारी MI Vs RR Dream11 Prediction Team की लिस्ट को चेंज किया जा सकता है इसलिए हमारे साथ जुड़े रहे और लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करे ले।

MY11Circle खेलें औऱ लाखों रुपये जीतने का मौका न गवाएं अभी MY11Circle डाउनलोड करें

– Follow on –
Google News
Facebook
Telegram

हम आपको केवल MI Vs RR Dream11 Prediction के साथ अलग-अलग प्रोबेबिलिटी(Probability) को समझने में मदत कर रहे हैं और साथ ही उस मैच इसे जुड़ी जरूरी जानकारी प्रदान कर रहे है जिसका इस्तेमाल Dream11 और MY11Circle की बेहतरीन टीम बनाने के लिए कर सकते हैं।

हम तो सिर्फ टीम प्रिडिक्शन के बारे में बता रहे हैं इसमें हमारी किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं है कृपया जिम्मेदारी से और अपने स्वयं के जोखिम पर ही इसे खेलें। हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं और आप ज्यादा से ज्यादा Dream11 और MY11Circle से पैसे कमाए ऐसी हम आशा करते हैं!

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read