Hostgator Hosting डिस्काउंट के साथ कैसे खरीदें

इंटरनेट पर आपकों हजारों ऐसी कंपनियां मिल जाएगी जो वेबसाइट के लिए Web Hosting प्रदान करती हैं लेक़िन Hostgator Hosting India में सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली वेब होस्टिंग है जो आपके ब्लॉगिंग कैरियर और वेबसाइट को सेक्सीस्फुल बनाने में बेहद मदतगार है।

ऐसा हम इसलिए कह रहें है क्योंकि लगभग पिछले 2 साल से हम hostgator hosting का इस्तेमाल कर रहे है और यह हमारी वेबसाइट की पहली web hosting थी और आज भी हम इसी का इस्तेमाल करते है।

ख़ासकर हम hostgator hosting उन्ह ब्लॉगर के लिए सबसे बेस्ट मानते हैं जो ब्लॉगिंग के फील्ड में नये है या फ़िर अभी तक Free Blogger plateform का इस्तेमाल कर रहे है और WordPress पर शिफ्ट होना चाहतें है।

क्योंकि hostgator hosting Support बहुत ही बेहतर है और साथ ही आप अपनी भाषा हिंदी में बात कर अपनी वेबसाइट पर आने वाली सभी समस्याओं का समाधान आसानी से कर सकते है अधिकतर मामलों में बस आपकों एक कॉल करने हैं और बस..

अगर आप पहली बार वेब होस्टिंग ख़रीद रहे है तो आप Web Hosting क्या है और कितने प्रकार की होती है यह जरूर पढ़ें ताक़ि आप अपने लिए सही वेब होस्टिंग का चुनाव कर सकें।

अगर आप बार-बार Web hosting बदलने का जंझट नही चाहतें और भरोसेमंद और सिक्योर होस्टिंग चाहतें है तो hostgator hosting एक बार जरूर इस्तेमाल करें

Hostgator hosting क्यों ख़रीदे

1. सबसे पहले अगर आप hostgator hosting खरीदतें है तो आपकों कई प्रकार के डिस्काउंट और ऑफर मिलते हैं जिसें आपके पैसों की बचत होती है।

2. यह इंडिया की सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाली वेब होस्टिंग में से एक है इसलिए यह भरोसेमंद और सिक्योर है।

3. भविष्य में आपकी वेबसाइट पर किसी प्रकार की समस्या आती है तो आप Hostgator Support से हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषों में बात कर सकते हैं और ख़ासकर हिंदी ब्लॉगर के लिए अच्छी बात है।

4. Hostgator hosting से आप अपने बजट के अनुसार भी होस्टिंग खरीद सकते है जैसे 1 महीनें के लिए, 3 महीनें के लिए, 6 महीनें के लिए, 12 महीनें के लिए इत्यादि और उसी हिसाब से प्रति महीनें और साल पैसे दे सकते है।

5. Hostgator से होस्टिंग खरीदने के बाद आप एक क्लिक में WordPress इनस्टॉल कर सकते है।

6. यह सिक्योर और भरोसेमंद होने के साथ अच्छी स्पीड प्रदान करता है।

7. ख़ासकर नये ब्लॉगर के लिए अच्छी वेब होस्टिंग है क्योंकि WordPress और Web hosting की ज्यादा जानकारी नही होने के कारण कईं समस्याएं आती है और Hostgator Support वहां मदतगार सिद्ध होता है।

यह भी पढ़े

> इंडिया के Best Hindi Blog और Blogger लाखों पैसे कमातें है

> Ultimate Guide : ब्लॉग बनाने के बाद क्या करे सीखे

Hostgator Hosting कैसे ख़रीदे

वैसे तो Hostgator Hosting खरीदना बहुत आसान है लेक़िन अगर आप पहली बार वेब होस्टिंग खरीद रहे है तो आपकों सभी दिशा-निर्देश को Step By Step फॉलो करना चाहिए।

सबसे पहले आपके पास एक डोमेन नेम होना चाहिए जिसके लिए आप वेब होस्टिंग खरीदना चाहते हैं ज्यादा जानकारी के लिए Domain Name क्या है और कैसे ख़रीदे यह ज़रूर पढ़े।

साथ ही आपके पास Gmail Account और बैंक एकाउंट का डेबिट या फिर Credit Card होना चाहिए ताक़ि आप ऑनलाइन पेमेंट कर सकें।

Hostgator Hosting Plan

Hostgator 4 तरह के प्लान देता हैं तो सबसे पहले आपकों इनकी जानकारी होनी चाहिए ताक़ि आप अपने लिए सही Hostgator Hosting Plan Choose कर सकें।

1. Starter Plan

यह सबसे सस्ता प्लान है क्योंकि इसमें आप केवल एक ही Domain Name से WordPress वेबसाइट बना सकते है और इसमें आपकों 10 GB तक का सीमित Disk Sapce मिलता हैं और साथ ही Free SSL Certificate होता है।

2. Hatchling Plan

यह दूसरा प्लान हैं इसमें भी आप एक ही वर्डप्रेस वेबसाइट बना सकते है लेक़िन यह Starter Plan से बेहतर Hostgator Hosting Plan हैं और क्योंकि इसमें आपकों अनलिमिटेड Disk Space और Email Account मिलते है और साथ ही Free SSL Certificate होता है।

3. Baby Plan

अगर आप दो या तीन वर्डप्रेस वेबसाइट/ब्लॉग बनाना चाहते है तो यह प्लान आपके लिए ही है और बहुत सारे बड़े ब्लॉगर इसी प्लान का इस्तेमाल करते है।

क्योंकि इसमें आप 3 domain के साथ अलग-अलग तीन वेबसाइट बना सकते है और अनलिमिटेड Disk Space और Email Account मिलते है और साथ ही Free SSL Certificate होता है।

4. Business Plan

अगर आप अनलिमिटेड वेबसाइट बनना चाहतें हैं तो बुसिनेस प्लान का इस्तेमाल कर सकते हैं चूंकि यह सबसे महंगा Hostgator Hosting Plan हैं इसलिए इसमें आपको कईं फ़ीचर मिलते है
-अनलिमिटेड डोमेन
-अनलिमिटेड डिस्क स्पेस
-अनलिमिटेड ईमेल एकाउंट
-SSL सर्टिफिकेट
-डेडिकेटेड IP
-Upgrade to Positive SSL

तो अब आप जान गए होंगे कि कौन सा प्लान आपके लिए सही रहेगा और फ़िर इसके बाद Hostgator Hosting खरीदना आपके लिए बहुत आसान हो जाएगा।

Hostgator Hosting Discount में कैसे ख़रीदे

जैसा कि हमने बताया Hostgator Hosting खरीदना बहुत आसान है लेक़िन अगर आप पहली बार वेब होस्टिंग खरीद रहे है तो आपकों सभी दिशा-निर्देश को Step By Step फॉलो करना चाहिए।

Step- 1
सबसे पहले Hostgator Website पर क्लिक करें और hostgator की वेबसाइट पर जाये।

hostgator web hosting offer hindi

Step- 2
अब अगर Hostgator Hosting का ऑफर होता है तो आपकों “Grab This Offer” पर क्लिक करना है या फिर Get Started Now! पर क्लिक करें।

Step- 3
अब आपकों 4 तरह के प्लान दिखाई देंगे अब आप अपने लिए किसी तरह का प्लान चाहतें है उस पर BUY Now के बटन पर क्लिक करें।

Step- 4
अब आप जिस domain Name के लिए Hostgator Hosting ख़रीद रहे है उसे Enter करें।

hostgator offer hindi me

Step- 5
Domain Name Enter करने के बाद नीचे के सभी टिक को हटा दें और Continue पर क्लिक करें।

Step- 6
अब आपकों अपना Hosting Plan select करना है जैसे 1 महीने के लिए, 3 महीने के लिए, 6महीने के लिए, 9 महीने के लिए, 1 साल के लिए इत्यादि।

hostgator offer

Step- 7
इसके बाद आपको Continue बटन पर क्लिक करना है और फिर आपको Hostgator पर account create करना है।

Step- 8
एकाउंट में लॉगिन करने के बाद Payment Pay करने का ऑप्शन आता है इसके लिए आप Netbanking/Debit Card/Credit Card आदि का इस्तेमाल कर सकते है।

Step- 9
अगर आप Debit Card से पेमेंट करते है तो पहले Debit Card पर क्लिक करें और फ़िर Card Number, Bank Name, CVV Number और Expiry Date डालने के बाद Pay Now पर क्लिक करें।

Step- 10
अब बैंक में रजिस्टर मोबाइल पर OTP आता है उसे Enter करें और उसके बाद आप Hostgator Hosting ख़रीद चुके है जिसके कन्फर्मेशन का मैसेज आपको मेल द्वारा मिल जाता है।

Hostgator Hosting खरीदने के लिए यह आसन सी प्रकिया है अब आपको मेल के द्वारा सभी महत्वपूर्ण डेटिल्स मिल जाती है और उसका इस्तेमाल कर आप WordPress पर अपनी वेबसाइट/ब्लॉग बनान सकते है।

यह भी पढ़े

> ब्लॉग्गिंग का भविष्य कैसे और क्या होगा

> Google Adsense CPC और Adsense Revenue कैसे बढ़ाये सीखें

यहाँ पर हम आपको बता दें कि Hostgator Hosting में समय-समय पर ऑफर आते रहतें है जिसे आपको बहुत फायदा होता हैं इसलिए हम समय-समय पर Hostgator Coupon code प्रदान करने की कोशिश करेंगे जिसके इस्तेमाल से आप अच्छी डील प्राप्त कर सकते हैं।

तो दोस्तों उमीद करता हूँ कि अब आप आसानी से इंडिया की Best Hostgator Hosting ख़रीद सकते है इसलिए अगर आपकों यह आर्टिकल पसंद आता है तो इसे अपने ब्लॉगर साथियों के साथ जरूर Share करें।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.