Free Fire में Free Diamond [10000 डायमंड ] कैसे ले?

Free Fire में Diamond फ्री फायर की एक डिजिटल करेंसी का काम करती है जिसको आप देख सकते पर छू नही सकते है साथ ही फ्री फायर में यह डायमंड अलग–अलग तरह के आइटम खरीदने के लिए उपयोग किया जाता हैं।

Free Fire Me Free Diamond Kaise Le

फ्री फायर इंडिया के पॉपुलर मोबाइल गेम में से एक है इसलिए यह अक्सर गेम खेलने वाले लोगों के मोबाइल में आसानी से मिल जाता है और Fire Pass खरीदने और अपनी रैंकिंग बढ़ाने के लिए Free Fire में Free Diamond का इस्तेमाल किया जाता है इसलिए हर कोई फ्री फायर में फ्री डायमंड प्राप्त करना चाहता है।

फ्री फायर गेम को गूगल प्ले स्टोर से 500 मिलियन से ज्यादा लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है जिससे आप इस गेम की पॉपुलर का अनुमान लगा सकते हैं यह 10 मिनट सर्वाइकल शूटर गेम है जहां आपको 49 दूसरे प्लेयर के साथ खेलना पड़ता है।

इसलिए Free Fire में Free Diamond प्राप्त करना आसान नहीं है यही कारण है कुछ लोग पैसे देकर आसानी से Free Fire में Diamond खरीद लेते हैं परंतु जो लोग फ्री फायर में डायमंड नहीं खरीद सकते वह कैसे Free Fire में Free Diamond प्राप्त कर सकते हैं चलिए जानते हैं।

Free Fire में Diamond क्या हैं

फ्री फायर एक ऐसा गेम है जो कि भारत में मोबाइल पर खेले जाने वाला सबसे पॉपुलर गेम है और पब्जी गेम के बाद होने के बाद इसकी लोकप्रियता में तेजी से इजाफा हुआ है जिसके कारण इस गेम को खेलने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ी है।

वैसे तो आप फ्री फायर गेम को आसानी से डाउनलोड करके खेल सकते हैं परंतु अगर आप अपने प्लेयर को अपग्रेड करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको डायमंड की आवश्यकता होती है जिसकी मदद से आप फ्री फायर में फायर पास, कॉस्टयूम, स्किन, आउटफिट्स और गन्स व हथियार इत्यादि चीजें खरीद सकते हैं और अपने प्लेयर को और बेहतरीन बना सकते हैं।

फ्री फायर गेम के बढ़ते क्रेज के कारण हर कोई अपने फ्री फायर प्लेयर को अपग्रेड करना चाहता है ताकि वह औऱ बेहतरीन तरीके से खेल सके परंतु इसके लिए Free Fire में Diamond की आवश्यकता होती है जिसको खरीदने के लिए आपको पैसे खर्च करने पड़ते हैं।

परंतु बहुत सारे ऐसे तरीके भी मौजूद है जिसकी मदद से आप Free Fire में Free Diamond ले सकते हैं इसलिए हम आपको फ्री फायर में फ्री डायमंड लेने के कई सारे तरीकों के बारे में बताने वाले हैं अतः आर्टिकल अंत तक पढ़े।

Free Fire Redeem Code- कोड देखें

Free Fire में Free Diamond कैसे ले

जैसा कि हमने आपको बताया Free Fire में Diamond लेने के दो तरीके हैं जिसमें पहले तरीके में आपको फ्री फायर डायमंड खरीदने के लिए पैसे देने पड़ते हैं और आसानी से आप अपने अनुसार जितने चाहे उतने डायमंड खरीद सकते हैं जहां आपको ₹80 में 100, ₹250 में 310, ₹400 में 520, ₹800 में 1060, ₹1600 में 2180 और ₹4000 में 5600 डायमंड मिलते हैं।

Free Fire में Free Diamond [10000 डायमंड ] कैसे ले?

डायमंड खरीदने के लिए आपको गेम को खोलना है और फिर गेम में आपके सामने डायमंड आ जाएंगे जैसा कि ऊपर दिखाई गई स्क्रीन से आप देख सकते हैं और फिर जितने रुपए में जितने डायमंड चाहे उस पर क्लिक करकें आप आसानी से डायमंड खरीद सकते हैं।

दूसरा तरीका- Free Fire में Free Diamond ले

Free Fire में Free Diamond लेने का सबसे आसान तरीका है कि आपको फ्री फायर में 30 से ज्यादा लेवल को पार करना है जिसके बाद आपको डायमंड मिलना शुरू हो जाता है इसलिए अगर आप 30 से कम लेवल पर है तो आपको कोई डायमंड नहीं मिलता परंतु उसके पश्चात आपको मिलने लगता है।

फ्री फायर में फ्री डायमंड प्राप्त करने के लिए आपको शानदार और बेहतरीन तरीके से खेलना पड़ता है जिससे आपको ज्यादा से ज्यादा डायमंड मिलने के चांस बनते हैं और फ्री फायर गेम की पॉपुलर के कारण बाजार में बहुत सारे ऐसे ऐप मौजूद है जिनके इस्तेमाल से भी आप Free Fire में Free Diamond ले सकते हैं।

Free Fire में Diamond कैसे ले

हम आपको कुछ ऐसे एप्लीकेशन के बारे मे बताने जा रहे है जिनमे दिए गए Task को पूरा करके आप डायमंड जीत सकते हैं या आप कैश जीत सकते है औऱ बाद में इस कैश की मदद से आप Free Fire में Free Diamond प्राप्त कर सकते है।

Google Reward से Free Fire में Diamond ले

गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स जिसमें आपको गूगल द्वारा दिए जाने वाले कुछ सर्वे के सवालों के जवाब देकर उसको कंप्लीट करना पड़ता है जिसके बाद आपको गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स की तरफ से उनका टास्क को कंप्लीट करने पर कुछ पैसे मिलते हैं।

इन पैसों को आप आसानी से निकाल सकते हैं और फ्री फायर आईडी में डायमंड खरीद सकते हैं यह ऐप्प गूगल प्ले स्टोर में मौजूद है जिसे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं या फिर नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करकें डाउनलोड करें।

App Download

Rozdhan से Free Fire में Diamond ले

यह एक ऐसा ऐप है जिसको अगर आप हर दिन केवल ओपन करते हैं तो आपको कुछ ना कुछ कोइंस मिलते हैं जोकि हर रात 12:00 बजे के बाद पैसों में कन्वर्ट हो जाते हैं इन पैसों को आप आसानी से निकाल सकते हैं और फ्री फायर आईडी में डायमंड खरीद सकते हैं।

रोज़धन ऐप्प में आपको तरह-तरह के टैक्स दिए जाते हैं जैसे न्यूज़ पढ़ने, वीडियो देखने तथा गेम खेलने इत्यादि को कंप्लीट करकें आपको कॉइन के रूप में पैसे प्राप्त कर सकते हैं और उन पैसों से अपने Free Fire में Free Diamond खरीद सकते हैं इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें।

App Download

Booyah से Free Fire में Free Diamond ले

Gerena International की तरफ से लॉन्च किया गया Booyah एक यूनिवर्सल गेमिंग एप्लीकेशन है जिसमे आपको live stream, short gaming video clips और game highlights देखने और पब्लिश करने की सुविधा मिलती हैं।

यह एप्लीकेशन सिर्फ फ्री फायर के लिए ही नही बनाई गई है बल्कि अन्य games के लिए भी है इस ऐप में आप Free Fire, Minecraft, Clash Roayal, GTA, Fortnite आदि कई सारे गेम्स की लाइव वीडियो देखकर आप कई सारे rewards जैसे की फ्री फायर बंडल, इमोट्स, इलाइट पास, पेट्स, लकी ड्रॉप्स और Free Fire में Free Diamond जीत सकते हैं।

इस एप्लीकेशन में आपको booyah tickets इकठ्ठे करने होते है जिसकी मदद से बाद में आप रीवाड्स जीत पाओगे इसके साथ daily spin wheel भी मिलते है।

Rooter से Free Fire में Free Diamond ले

यह भारत का सबसे बड़ा gaming और eSport स्ट्रीमिंग ऐप है जिस पर आप 5 लाख रुपए तक के प्राइज जीत सकते हैं Rooter ऐप की मदद से आप किसी भी गेम की लाइव स्ट्रीमिंग वीडियो देख सकते हो, खुद की गेमिंग वीडियो अपलोड कर सकते और लाइव स्ट्रीम कर सकते हो साथ ही बहुत सारे प्राइज जैसे की फ्री फायर कैरेक्टर, स्किन, डायमंड आदि के साथ पैसे भी जीत सकते है।

इस एप्लीकेशन में आपको कई सारे Task दिए जाते है जिनको पूरा करने पर आपको coins मिलते है जिनको आप redeem करते हो तो आप उनसे कैश और रिवार्ड्स जीत पाओगे साथ ही कई सारे giveways भी दिए जाते है जिनमे आपको हजारों डायमंड जितने का मौका मिलता हैं।

Winzo से Free Fire में Free Diamond ले

जैसा की आप जानते हो की डायमंड खरीदने के लिए आपको पैसे देने पड़ते है ऐसे में Winzo ऐप आपके काफी काम आ सकता है क्योंकि इस ऐप में 100 से भी अधिक ऑनलाइन गेम्स उपलब्ध है और फैंटसी लीग है जिनको खेलकर आप पैसे जीत सकते हैं और उनसे आप Free Fire में Free Diamond प्राप्त कर सकते हैं।

साथ ही refer & earn से आपको हर शेयर करने पर 100 रुपए मिलते है साथ ही यदि आप डिस्काउंटेड प्राइस पर डायमंड खरीदना चाहते हो तो वो भी विकल्प मौजूद है।

MX Player से Free Fire में Free Diamond ले

अगर आप सोच रहे हो की MX Player से पैसे कैसे कमा सकते हो तो हम आपको बताना चाहेंगे MX Player एक वीडियो प्लेयर app है साथ ही एक ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफार्म है जिसमे आप कई सारे गेम खेलकर coins और cash जीत सकते हैं और Coins आप बाद में रीडिम कर सकते और जीते हुए कैश को Paytm के जरिए withdraw कर सकते हैं इस कैश से आप डायमंड खरीद सकते है।

Probo से Free Fire में Free Diamond ले

प्रोबो एक ऑनलाइन ओपिनियन सबमिशन ऐप है जिसमे यूजर किसी भी मुद्दे या विषय में अपना opinion देते है Yes और No के रूप में और आदि आपका ओपिनियन सही होता है तो आपको रिवार्ड के रूप में cash जीतने का मौका मिलता है।

सरल शब्दों में कहा जाए तो आपको किसी भी टॉपिक पर प्रिडिक्शन करनी है औऱ जीते हुए पैसे को आप UPI और Paytm के जरिये निकलवा सकते हैं तो है ना कितना आसान तो आपको इस ऐप को इस्तेमाल करने पर विचार करना चाहिए।

इन ऐप्प की तरह गूगल प्ले स्टोर में ऐसे ढेर सारे ऐप्प है जिनको इस्तेमाल करके आप अपने स्मार्टफोन से पैसे कमा सकते हैं इसलिए हम आपको उन सभी ऐप्प की लिस प्रदान कर रहे हैं जिनको डाउनलोड और इंस्टॉल करके आप पैसे कमा सकते हैं।

PayboxMPL
Task BucksPhonePe
Google PayDream 11
Pocket MoneyCash Buddy
True BalanceCash Karo
Nostragamus ProCash Boss
Paytm First GamesAmazon Pay
Paisa Wala App List

और उन पैसों को अपने बैंक या पेटीएम में भेज कर उसकी मदद से आसानी से Free Fire में Free Diamond खरीद सकते हैं तो अगर आपके पास पैसे नहीं है और आप Free Fire में फ्री डायमंड खरीदना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए ऐप्प का सहारा ले सकते हैं।

>21+ Paisa Wala App से पैसे कमाओ
>Paisa Wala Game- गेम खेलों पैसा जीतों
>भारत के सबसे अमीर आदमीं की लिस्ट जानिये

Free Fire क्या है

फ्री फायर एक ऑफिशियल ऑनलाइन मल्टीप्लेयर एक्शन और शूटिंग गेम है जिसमे गेम में भाग लिए गए एक खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ियों को मारकर आखिर तक खुद को जिंदा रख कर servive करते है तो ही वह प्लेयर winner कहलाता हैं।

यह 10 मिनिट की गेम होती है जिसमे कई सारे modes होते है जैसे की Single, Duo, Squad, Clash Squad आदि इस गेम में खिलाड़ियों की संख्या सामान्य रूप से 50 होती है तथा प्रत्येक खिलाड़ी को सामने वाले 49 खिलाड़ी के साथ लड़ना होता है व बचना होता है

और आखिर तक बचे रहने के लिए survive करना होता है यह गेम आधिकारिक तौर पर एंड्रायड और आईओएस के बनाया गया है साथ ही Free Fire को आप अपने दोस्तों और विश्व के अन्य खिलाड़ियों के साथ खेल सकते हैं इसके अलावा गेम को मजेदार बनाने के लिए उसमे आपको ड्राइविंग और सरवाइव करने के लिए bike, car, auto, monster truck जैसे व्हीकल मिल जाते है साथ ही छुपने के लिए कई सारी जगह भी मिल जाती है।

इसके अलावा गेम में कई सारे बेहतरीन skills वाले character मौजूद है जो गेम में आपकी जगह perform करते है और आप कोई भी character चुन सकते है यहाँ हम आपको बता दे कि फ्री फायर का पूरा नाम गेरेना फ्री फायर है।Genera सिंगापुर की एक आधिकारिक कंपनी है जिसने इस गेम को लॉन्च किया है परंतु इसे 111dots Studio द्वारा बनाया गया है।

Free Fire में कौन–कौन से Mode है

जैसा की हमने की बताया की यह एक मल्टीप्लेयर गेम है तो इसमें कई सारे gaming mode है जिसके अनुसार आप गेम को खेल सकते है। फ्री फायर में single, duo, squad जैसे अन्य modes है जिसके बारे में हमने निम्नलिखित व्याख्या की है।

Single Mode

इसके अंतर्गत सभी प्लेयर व्यक्तिगत रूप से भाग लेते है और कुल 50 प्लेयर होते है जो एक दूसरे के खिलाफ लड़ते है और आखिर में survive करते हुए जो खिलाड़ी आखिर तक बचा रहता है वह winner कहलाता हैं।

Duo Mode

इस मोड में प्रतीक टीम में 2 खिलाडी एक साथ भाग लेते है यानी की दो खिलाड़ी से मिलकर एक टीम बनती है जो अन्य 2–2 खिलाड़ियों के टीम के खिलाफ लड़ते है यदि आपके टीम का एक खिलाड़ी मर भी जाता है तो आप अकेले भी खेल सकते है।

Squad Mode

चार खिलाड़ियों से मिलकर जो टीम बनती है उसे squad कहा जाता है प्रत्येक टीम में चार खिलाड़ी होते है जो अन्य squad टीम के खिलाफ लड़ते है यदि 4 में से 3 खिलाड़ी बाहर भी हो जाते है तो आप अकेले भी गेम complete कर सकते है।

Clash Squad

यह बाकी modes से थोड़ा ज्यादा लोकप्रिय है क्योंकि खिलाड़ी एक दूसरे को व्यक्तिगत रूप से चैलेंज दे सकते हैं इस मोड में खेलने के लिए आप 1 से लेकर 4 खिलाड़ियों की टीम बनाकर दूसरी टीम को चैलेंज कर सकते है इस मोड में 7 से 11 stages होते है।

Ranked Mode

यह मोड खिलाड़ी अपने level को बढ़ाने के लिए लिया खेलते है इस गेम में आप जितनी देर तक servive करते हो उतना ही जल्दी आपके प्रोफाइल का लेवल बढ़ता हैं।

Free Fire में Diamond क्या हैं

Free Fire में Diamond फ्री फायर की एक डिजिटल करेंसी का काम करती है जिसको आप देख सकते पर छू नही सकते है साथ ही फ्री फायर में यह डायमंड अलग–अलग तरह के आइटम खरीदने के लिए उपयोग किया जाता हैं। फ्री में डायमंड लेने के लिए आपको पैसे खर्च करने पड़ते है और कुछ Task मिलते है जिनकी मदद से आपको Free Fire में Free Diamond मिल जाते हैं।

Free Fire में Diamond की क्या भूमिका हैं

हो सकता है कुछ नए लोग इस लेख को पढ़ रहे हो और उनके मन में यह बात आ रही हो की आखिर फ़्री फायर में डायमंड इतना जरूरी क्यों है तो हम आपको बताना चाहेंगे की फ्री फायर में कुछ चीजे आपको फ्री में मिल जाती है।

तो कुछ गोल्ड की मदद से मिलती है, तो कुछ चीजे कोई टास्क पूरा करने पर मिलती है और कुछ चीजे आपको डायमंड के द्वारा खरीदनी पड़ती हैं।

Diamond की मदद से आप character, loot box, premium bags, bundle, pets, gifts आदि अन्य कई सारी चीजे खरीद सकते हैं इसलिए ज्यादातर यूजर्स डायमंड खरीदने के लिए पैसे खर्च करते है लेकिन जिन यूजर्स के पास पैसे नहीं है उनको हम Free Fire में Free Diamond कैसे ले इसके तरीके की जानकारी दी गई है।

तो दोस्तों जो लोग Free Fire Game खेलते हैं और अपने प्लेयर को अपग्रेड करना चाहते हैं जिसके लिए डायमंड की आवश्यकता होती है परंतु पैसे ना होने के कारण वह उसे अपग्रेड नहीं कर पाते इसलिए अगर आप फ्री में डायमंड प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे बताए गए ऐप्प का इस्तेमाल कर सकते हैं और उनसे पैसे कमाकर फ्री फायर की आईडी जितने चाहे उतने डायमंड खरीद सकते हैं।

जैसा कि हमने आपको बताया जब से भारत में PUBG Mobile गेम बैन हुआ है तब से फ्री फायर गेम की पॉपुलर में तेजी से इजाफा हुआ है इसलिए फ्री फायर द्वारा Free Fire Mobile Lite वर्जन को भी लॉन्च किया गया है जिसे नॉर्मल स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले लोग भी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

तो दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा और इस आर्टिकल से आपको बहुत ही मदद मिली होगी जोकि आपके लिए फायदेमंद रही होगी तो अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आता है तो इसे अपने उन सभी Free Fire Game खेलने वाले दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि वह भी इस जानकारी से लाभ उठा सकें।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

HP Jinjholiya
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। अब मैं ब्लॉगिंग, यूट्यूबर, डिजिटल मार्केटिंग और कंटेंट क्रिएटर के क्षेत्र में एक बहुमुखी पेशेवर हूं। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।