CSK vs PBKS Dream11 Prediction: पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन, कौन जीतेगा, कप्तान किसे बनायें जानिए

IPL 2023 का 41वां मैच Chennai Super Kings (CSK) Vs Punjab Kings (PBKS) के बीच खेला जायेगा अगर आप मैच में टीम बनाकर जीत हासिल करना चाहते है तो आपको CSK Vs PBKS Dream11 Prediction के बारे में प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, स्टेडियम, स्कोरकार्ड इत्यादि क्या रहेगा पता होना चाहिए।

इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2023 का 41वां मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में Chennai Super Kings Vs Punjab Kings की टीमें आमने-सामने होंगी और यह मैच 30 अप्रैल 2023 को 03:30 PM पर शरू हो जायेगा इसे पहले आप अपनी CSK Vs PBKS Dream11 टीम बनाने की तैयारी कर ले।

CSK vs PBKS Dream11 Prediction Hindi

CSK Vs PBKS Dream11 Prediction 2023


हम यहाँ आपको CSK Vs PBKS Dream11 Prediction और CSK Vs PBKS Pitch Report के साथ-साथ कौन खिलाड़ी खेलेगा और कौन जीतेगा बारे में महत्वूपर्ण जानकारी प्रदान कर रहे है जिसका इस्तेमाल करके आप एक बेहतरीन टीम बना सकते है साथ ही साथ आप इन टीमों का इस्तेमाल My11Circle, MyTeam11, Vision 11, HalaPlay पर भी कर सकते है।

CSK Vs PBKS 2023 Match Details


MatchCSK Vs PBKS 2023
Date 30 April 2023
Toss Time3 PM
Match Start3:30 PM  
Match41th
StadiumMA Chidambaram Stadium, Chennai
TournamentTATA IPL 2023
IPL Season16th
StreamingJioCinema


MA Chidambaram Stadium
Pitch Report


एम. चिदंबरम स्टेडियम की पिच आमतौर पर धीमी और नीची होती है जिससे बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल हो जाता है हालाँकि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है तो पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए भी अच्छी साबित होने लगती है।

एम. चिदंबरम स्टेडियम में टॉस हमेशा महत्वपूर्ण होता है और टॉस जीतने वाली टीम आमतौर पर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनती है। एम. चिदंबरम स्टेडियम में बाउंड्री का आकार ऑफ साइड 68.58 मीटर और ऑनसाइड 68.58 मीटर, फ्रंट साइड 65.83 मीटर और बैक साइड 65.83 मीटर हैं।

CSK: Chennai Super Kings Squad


एमएस धोनी (c & wk), रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, महेश ठीकशाना, आकाश सिंह, अंबाती रायडू, ड्वेन प्रीटोरियस, सुभ्रांशु सेनापति, शेख रशीद, आरएस हैंगरगेकर, मिचेल सेंटनर, अजय जादव मंडल, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, भगत वर्मा, सिसंडा मगाला, निशांत सिंधु

Match8
Won5
Lost3
Pts10
NRR+0.376
OpponentResult
Gujarat TitansLoss by 5 wkts
Lucknow Super GiantsWon by 12 runs
Mumbai IndiansWon by 7 wkts
Rajasthan RoyalsLoss by 3 runs
Royal Challengers BangaloreWon by 8 runs
Sunrisers HyderabadWon by 7 wkts
Kolkata Knight RidersWon by 49 runs
Rajasthan RoyalsLoss by 32 runs

PBKS: Punjab KingsSquad


शिखर धवन (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अथर्व तायदे, सिकंदर रजा, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, शाहरुख खान, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, गुरनूर बराड़, अर्शदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, हरप्रीत सिंह भाटिया, भानुका राजपक्षे, ऋषि धवन, बलतेज सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, विध्वथ कावेरप्पा, हरप्रीत बराड़, नाथन एलिस, मोहित राठी, शिवम सिंह

Match8
Won4
Lost4
Pts8
NRR-0.510
OpponentResult
Kolkata Knight RidersWon by 7 runs
Rajasthan RoyalsWon by 5 runs
Sunrisers HyderabadLoss by 8 wkts
Gujarat TitansLoss by 6 wkts
Lucknow Super GiantsWon by 2 wkts
Royal Challengers BangaloreLoss by 24 runs
Mumbai IndiansWon by 13 runs
Lucknow Super GiantsLoss by 56 runs

CSK में संभावित Playing XI


डेवन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (C & WK), तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना, महेश ठीकशाना, आकाश सिंह

PBKS में संभावित Playing XI


शिखर धवन, अथर्व तायडे, लियाम लिविंगस्टोन, सिकंदर रजा, जितेश शर्मा (WK), सैम कुरेन, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंग

CSK Vs PBKS कौन जीतेगा संभावना?


HEAD TO HEAD LAST MATCHES
Punjab Kings won by 11 runs
Punjab Kings won by 54 runs
Punjab Kings won by 6 wickets
Super Kings won by 6 wickets
Super Kings won by 9 wickets

आईपीएल में अब तक CSK vs PBKS टीम के बीच 28 मैच खेले गए हैं जहाँ CSK ने 16 मैच जीते हैं वही PBKS ने 12 मैचो में जीत हासिल की हैं और इस क्रिकेट स्टेडियम के मैदान का औसत स्कोर 161 है और CSK Vs PBKS में Chennai Super Kings के जितने की संभावना अधिक है?

CSK Vs PBKS Best Player


CategoryNameTeam
BatsmanRuturaj GaikwadCSK
BatsmanDevon ConwayCSK
BatsmanShikhar DhawanPBKS
BatsmanJitesh SharmaPBKS
BowlerTushar DeshpandeCSK
BowlerRavindra JadejaCSK
BowlerArshdeep SinghPBKS
BowlerNathan EllisPBKS

CSK के खिलाड़ी Ruturaj Gaikwad ने पिछले 10 मैचों में 372 रन बनाए है उनका औसत 41.33 और स्ट्राइक रेट 139.32 है वहीं CSK के दूसरे बल्लेबाज़ Devon Conway ने भी अच्छी प्रदर्शन किया है उन्होंने 10 मैचों में 343 रन बनाए हैं उनका औसत 38.11 और स्ट्राइक रेट 132.94 है।

PBKS के बल्लेबाज़ शिखर धवन ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है वे 7 मैचों में 292 रन बना चुके हैं उनका औसत 58.40 और स्ट्राइक रेट 139.71 है। PBKS के एक और बल्लेबाज़ जितेश शर्मा ने 10 मैचों में 232 रन बनाए हैं उनका औसत 23.20 और स्ट्राइक रेट 156.75 है।

CSK के गेंदबाज़ तुषार देशपांडे ने 8 मैचों में 14 विकेट ले चुके हैं उनकी इकोनॉमी 10.90 और स्ट्राइक रेट 12.57 है वहीं CSK के दूसरे गेंदबाज़ रविंद्र जडेजा ने भी अच्छी प्रदर्शन किया है उन्होंने 8 मैचों में 11 विकेट लिए हैं उनकी इकोनॉमी 7.42 और स्ट्राइक रेट 15.27 है।

PBKS के गेंदबाज़ Arshdeep Singh ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है वे 10 मैचों में 17 विकेट ले चुके हैं उनकी इकोनॉमी 8.64 और स्ट्राइक रेट 13.05 है। PBKS के एक और गेंदबाज़ NT Ellis यानि नेथन एलिस ने 6 मैचों में 10 विकेट लिए हैं उनकी इकोनॉमी 9.54 और स्ट्राइक रेट 13.20 है।

CSK Vs PBKS Dream11 Prediction Today


यहाँ हम आपको Dream11 की PlayingXI के अनुसार CSK Vs PBKS Dream11 Prediction के लिए अलग-अलग 3 टीम प्रदान कर रहे है और मैच शरू होने से पहले या फिर टीम Confirmed Playing11 आने के बाद हमारी CSK Vs PBKS Dream11 Prediction Team की लिस्ट को चेंज किया जा सकता हैं।

00
Days
00
Hours
00
Minutes
00
Seconds

लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करे ले क्योंकि टॉस किसने जीता, कौन-कौन खेलेगा और मैच से जुड़ी सभी अपडेट आपको वही मिलेगी तो अभी ज्वाइन करे लें।

CSK Vs PBKS Dream11 Prediction- 1

Devon Conway (C)
Ruturaj Gaikwad
Ajinkya Rahane
Shikhar Dhawan
Moeen Ali
Ravindra Jadeja (VC)
Sam Curran
MS Dhoni (WK)
Tushar Deshpande
Rahul Chahar
Arshdeep Singh

CSK Vs PBKS Dream11 Prediction- 2

Devon Conway
Ruturaj Gaikwad
Ajinkya Rahane
Shikhar Dhawan (C)
Liam Livingstone
Ravindra Jadeja
Sam Curran (VC)
MS Dhoni (WK)

Kagiso Rabada
Maheesh Theekshana
Rahul Chahar

CSK Vs PBKS Dream11 Prediction- 3

Devon Conway
Ruturaj Gaikwad (C)
Ajinkya Rahane
Shikhar Dhawan
Moeen Ali (VC)
Sikandar Raza
Ravindra Jadeja
Jitesh Sharma (WK)
Tushar Deshpande
Matheesha Pathirana
Arshdeep Singh

Dream11 जीतें और First Rank प्राप्त करें
Aaj Ki Dream11- क्या है और कैसे बनायें
Dream11 का मालिक कौन है

CSK Vs PBKS Prediction


हम यहाँ आपको CSK Vs PBKS Dream11 Prediction के लिए महत्वूपर्ण जानकारी दी है जिसका इस्तेमाल करके आप एक बेहतरीन टीम बना सकते है साथ ही साथ आप इन टीमों का इस्तेमाल My11Circle, MyTeam11, Vision 11, HalaPlay पर भी कर सकते है और मैच शरू होने से पहले या फिर टीम Confirmed Playing11 आने के बाद हमारी CSK Vs PBKS Dream11 Prediction Team की लिस्ट को चेंज किया जा सकता है इसलिए हमारे साथ जुड़े रहे और लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करे ले।

MY11Circle खेलें औऱ लाखों रुपये जीतने का मौका न गवाएं अभी MY11Circle डाउनलोड करें

– Follow on –
Google News
Facebook
Telegram

हम आपको केवल CSK Vs PBKS Dream11 Prediction के साथ अलग-अलग प्रोबेबिलिटी(Probability) को समझने में मदत कर रहे हैं और साथ ही उस मैच इसे जुड़ी जरूरी जानकारी प्रदान कर रहे है जिसका इस्तेमाल Dream11 और MY11Circle की बेहतरीन टीम बनाने के लिए कर सकते हैं।

हम तो सिर्फ टीम प्रिडिक्शन के बारे में बता रहे हैं इसमें हमारी किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं है कृपया जिम्मेदारी से और अपने स्वयं के जोखिम पर ही इसे खेलें। हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं और आप ज्यादा से ज्यादा Dream11 और MY11Circle से पैसे कमाए ऐसी हम आशा करते हैं!

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read