Zomato App क्या है और कैसे चलाते हैं

zomato app kya aur kaise chlate hai

आज इंटरनेट से आप हर तरह का समान ख़रीद सकते है और अगर आप घर बैठें अपनी मनपंसद का खाना ऑडर करने का शौक़ रखते हैं तो आज यह भी सँभव है इसलिए आज हम आपको Zomato App के बारे में बताने वाले है।

Zomato App का नाम तो आपने सुना ही होगा क्योंकि आज-कल आपको इसके विज्ञापन हर तरफ़ देखने को मिल जाते है और Zomato App को लोगों द्वारा काफ़ी पसंद भी किया जा रहा है।

क्योंकि आज हर कोई अपना समय बचाना चाहता है और ऑनलाइन सुविधओं के चलते बहुत सारी चीजें आसान हो चुकी है इसलिए अब लोग ऑनलाइन खाना भी ऑडर करने लगें है और इसके लिए जोमाटो का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है।

परन्तु अभी भी बहुत सारे लोगों को Zomato App क्या है और कैसे चलाते है इसके बारे में ज़्यादा जानकारी नही है इसलिए आज हम आपकों Zomato App के बारे में विस्तार से बताने वाले है इसलिए अगर आप घर बैठें अपनी मनपंसद का खाना ऑडर करने का शौक़ रखते हैं तो यह आर्टिकल ज़रूर पढ़े।

Zomato App क्या है

Zomato भारतीय Food Delivery App है जिसें जुलाई 2008 में लॉच किया गया था और आज zomato इंडिया के अलावा 24 देशों में अपनी सर्विस प्रदान करता है साथ ही 191 मिलियन से ज्यादा लोगो द्वारा हर महीने जोमाटो का इस्तेमाल किया जाता है।

Zomato एक Restaurant Finder और Food Delivery App है जिसकी मदत से आप अपने आस-पास के सभी Restaurant से अपनी मनपंसद का खाना मंगवा सकतें है

इसकी सबसे ख़ास बात है की एक तो आपकों घर बैठें खाना मिल जाता है और दूसरा जोमाटो से आर्डर करने पर आपको डिस्काउंट भी मिलता है इसलिए लोगों द्वारा Zomato App को पसन्द किया जा रहा है और साथ ही इसकी Food Delivery भी बहुत फ़ास्ट है।

zomato app promo code

और अगर आप हमारे द्वारा दिए गये इस कोड का इस्तेमाल करें है तो आपको जोमाटो के पहले आर्डर पर 50% OFF मिलेगा इसलिए अभी इस कोड का लाभ प्राप्त करें।

Zomato App feature

– Widest Choice

– Trusted Restaurants Ratings

– Great Savings

– Recklessly low minimum orders

– Late night delivery

– Multiple payment options

– Fastest checkout ever

– Live order tracking and support

– Maniacal customer support

यह भी पढ़े

> Credit Card Payment करें और पैसे कमाये

> Roz Dhan App इस्तेमाल करें और मोबाइल से पैसे कमाये

> Jio Net Speed कैसे बढ़ाये मिनटों में

Zomato App download कैसे करें

जोमाटो को डाउनलोड करना बहुत आसान है और यह आपको गूगल प्ले स्टोर में देखने को मिल जाता है तो चलिए जानते है कि Zomato App को डाउनलोड और इस्तेमाल कैसे किया जाता है।

Step- 1
सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर से या फिर नीचे बटन पीकर क्लिक करके Zomato App को डाउनलोड करें।

Zomato App क्या है और कैसे चलाते हैं

Step- 2
जैसा ही आप इसे ओपन करते है तो Zomato App में लॉगिन करने के लिए आपको तीन ऑप्शन दिए जाते है Facebook, google, Gmail आदि।

how to use zomato app hindi

Step- 3
आप किसी भी ऑप्शन का इस्तेमाल करें और इसमें लॉगिन करें

Zomato App इस्तेमाल कैसे करते है

जोमाटो को डाउनलोड करना जितना आसान है उतना ही आसान इसका इस्तेमाल करना है जिसे आप बहुत ही आसानी से अपनी मनपंसद का खाना आर्डर कर सकते है तो चलिए जानते है।

Zomato App क्या है और कैसे चलाते हैं

Step- 1
जोमाटो को ओपन करने के बाद सबसे पहले आपकों अपनी लोकेशन डाली हैं जिसके बाद आपके आसपास के सभी Restaurant की लिस्ट दिखाई जाती है।

Step- 2
अब आपको आपके आसपास के सभी Restaurant के नाम और कितनी दूरी पर है जैसी जानकारी भी दिखाई जाती है।

Step- 3
अब अपने अनुसार Restaurant को चुने और उसके बाद Menu से अपनी पंसद का खाना ऑडर करें।

Step- 4
अपना घर का एड्रेस डालकर ऑडर को पूरा करे और Payment करें जिसके बाद आपका ऑडर किया गया खाना आपके पास पहुँच जाता है।

Step- 5
इस तरह आप जोमाटो से खाना ऑडर कर सकते है यह बहुत ही आसान प्रकिया हैं

Zomato App Invite and Earn

अगर आप ऑनलाइन खाना ऑडर करते है तो आप Zomato App का इस्तेमाल जरूर करते होगें क्योंकि यह बहुत फ़ास्ट और अच्छा खाने की सुविधा प्रदान करता है साथ ही इस App से पैसे भी कमा सकते है।

इसके लिए आपको सबसे पहले Zomato App को डाउनलोड और इनस्टॉल करना पड़ेगा और इसके बाद Zomato App से आपको एक Promo Code प्राप्त होगा जैसे

zomato app promo code

अगर आप हमारे इस Promo Code का इस्तेमाल करते है तो आपकों जोमाटो से पहले आर्डर पर 50% OFF मिलता हैं और साथ में Promo Code देने वाले को 100 रूपये प्राप्त होते है।

इस प्रकार आप भी अपने जोमाटो से अपने Promo Code को अपने दोस्तों के साथ Share कर सकते है और Zomato Invite and Earn कर सकते हैं

तो उमीद करते है अब आप समझ चुके होंगे की Zomato App क्या है और कैसे चलाते है और अगर अब भी आपको कोई समस्या आती है तो आप हमें कमेंट के माध्यम से बता सकते है और इस आर्टिकल को अपने उन्ह मित्रों के साथ जरूर Share करें जो ऑनलाइन खाना आर्डर करना पसंद करते है।

HP Jinjholiya
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।