CRED App क्या है और कैसे डाउनलोड करें

इंडिया में बहुत सारे लोग क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते है लेक़िन क्या आप जानते है कि आप अपने Credit Card Payment से रिवॉर्ड और कैसेबक प्राप्त कर सकते है जिसें आप Credit Card Payment करने के साथ-साथ पैसे भी कमा सकते है

अगर आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते है तो सोचने वाली बात है कि जो भी आप क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करते है उसका बिल तो आपकों देना ही पड़ेगा लेक़िन अगर आपकों Credit Card Payment करने के बदलें भी रिवॉर्ड और कैशबैक मिलें तो क़माल हो जायेगा।

इसलिए आज हम आपकों एक ऐसे App के बारे में बताने वाले है जिसके इस्तेमाल से आप अपने Credit Card के बिल और पेमेंट का भुगतान करने के साथ कुछ पैसे कमा सकते है जिसका नाम है CRED App तो चलिए जानते है CRED App क्या है।

CRED App क्या है और कैसे इस्तेमाल करें

CRED App को Credit Card इस्तेमाल करने वालों के लिये तैयार किया गया है जिसें आप अपने Credit Card Payment और बिल का भुगतान करने पर रिवॉर्ड और कैशबैक प्राप्त कर सकते है और साथ ही अपने सभी क्रेडिट कार्ड को आसानी से मैनेज कर सकते है।

CRED App को कुणाल शाह द्वारा लॉन्च किया गया है जो Freecharge के फाउंडर हैं इस App के लॉन्च होते ही CRED App Download करने वालो की संख्या तेजी से बढ़ रही है क्योंकि कुछ महीनों में ही CRED App को 1 Millions से ज्यादा लोगो द्वारा डाउनलोड किया जा चूका है।

CRED App की इस बड़ी लोकप्रियता का प्रमुख़ कारण है Credit Card Payment और बिल का भुगतान करने पर मिलने वाला कैशबैक और रिवॉर्ड क्योंकि क्रेडिट कार्ड के बिलों का भुगतान तो हमें करना ही पड़ता है परंतु उसके लिए हमें कोई कैशबैक या रिवॉर्ड नही मिलता था इसलिए CRED App काफ़ी लोगो द्वारा पसन्द किया जा रहा है।

CRED App इस्तेमाल करने के फायदें

1. इसे आप अपने क्रेडिट कार्ड के बिल और पेमेंट का भुगतान कर सकते है।

2. क्रेडिट कार्ड के बिल और पेमेंट के भुगतान करने पर आपको कैशबैक और रिवॉर्ड मिलते है।

3. इसे आप अपने एक से अधिक क्रेडिट कार्ड को बहुत आसानी से मैनेज कर सकते है।

4. इस App की मदत से आप क्रेडिट कार्ड पर लगने वाले सभी चार्ज देख़ सकते है।

5. CRED App की मदत से आप debit card, net banking और UPI द्वारा बिल का भुगतान कर सकते है।

6. CRED App से सभी नोटिफिकेशन मिलते है की कब पैमेंट करना है और कितना पेमेंट करना है।

7. CRED App से बिल का भुगतान करने पर आपको हर बार रिवॉर्ड पॉइंट या कैशबैक मिलता है

8. CRED App के इस्तेमाल से आप अपनी Credit Card रिपोर्ट और Credit Card Score चैक कर सकते है।

9. CRED App को आप एंड्राइड और एप्पल दोनों प्लेटफॉर्म पर इस्तेमाल कर सकते है।

यह भी पढ़े

> क्रेडिट कार्ड क्या है और ऑनलाइन या ऑफलाइन कैसे बनवाते है

> Google पर Photo upload कैसे करे सिर्फ 7 दिनों में

> Google क्या है और किसने बनाया है

CRED App का इस्तेमाल कैसे करें

हम आपको बता दे की CRED App का इस्तेमाल हर कोई नही कर सकता है इसका इस्तेमाल सिर्फ़ वही Credit Card User कर सकते है जिनका Credit Score 750 या अधिक है इसलिए अगर आपका Credit Score अच्छा है तो आपकों CRED App का इस्तेमाल ज़रूर काटना चाहिए।

CRED App का इस्तेमाल करने का तरीका

Step-1
सबसे पहले CRED App को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करे या फिर नीचे बटन पर क्लिक करें।

CRED App क्या है और कैसे डाउनलोड करेंStep- 2
CRED App के इनस्टॉल होने के बाद अपना मोबाइल नंबर डालें जो आपके बैंक अकाउंट से लिंक है।

Step- 3
अब अगर आपका Credit Score अच्छा है तो आपका account Approval हो जाता है और मोबाइल OTP डालकर रजिस्टर करें।

Step- 4
इसके बाद अपना बैंक अकाउंट नाम और Gmail Id डालें

Step- 5
अब अपनी Credit Card details डालकर वेरीफाई करें।

इस प्रकार आप आसानी से CRED App का इस्तेमाल कर सकते है यह App काफ़ी स्मार्ट है और आपकी सभी Credit Card details को दिखता है जैसे Credit Card Balance, Credit Card Bills, Credit Card charge, Payment dates इत्यादि।

दोस्तों Credit Card इस्तेमाल करने वालो के लिए CRED App बहुत फायदेमंद है और पूरी तरह से सुरक्षित है इसके इस्तेमाल से आप हर पेमेंट और बिल के भुगतान पर कैशबैक प्राप्त कर सकते है।

तो हम उमीद करते है हमारा यह आर्टिकल आपके लिए फायदेमंद रहा होगा और आप अब समझ चुके होंगे की CRED App क्या है और कैसे इस्तेमाल करते है इसलिए अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ ज़रूर Share करें।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read