RR vs LKN Dream11 Prediction: पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन, कौन जीतेगा, कप्तान किसे बनायें जानिए

RR vs LKN Dream11 Prediction Pitch Report 2024 Hindi

RR vs LKN Dream11 Prediction: आईपीएल 2024 का चौथा मैच Rajasthan Royals और Lucknow Super Giants के बीच होने जा रहा है यह मैच 24 मार्च 2024 को 3:30 बजे खेला जाएगा अगर आप ड्रीम11 में जीतना चाहते हैं तो आपको RR vs LKN Pitch Report, Playing XI, Stadium, Stats इत्यादि क्या रहेगा पता होना चाहिए।

RR vs LKN Dream11 Team में कौनसे खिलाड़ी चुने और किस खिलाड़ी को कप्तान और वाइस कैप्टन बनाए जाने के लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े क्योंकि हम आपको Mega, Head-to-Head, Small League टीम की जानकारी देने वाले है।

RR vs LKN Dream11 Prediction


MatchRR vs LKN
SeriesIPL 2024
Season17th
Match4
FormatsT20
StadiumSawai Mansingh Stadium
CityJaipur
Date24 March 2024
Time3:30 PM
Watch NowJioCinema

RR vs LKN Pitch Report Hindi


जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आज आईपीएल 2024 के 17वें सीज़न के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LKN) के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा इस मैच का आयोजन दोपहर 3:30 बजे से किया जाएगा।

सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच रिपोर्ट के अनुसार यहाँ की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी मानी जा रही है हालांकि स्पिनरों के लिए भी इसमें कुछ मदद नजर आती है पिछले 5 टी20 मैचों में पेसर्स ने कुल 6 विकेट लिए हैं जबकि स्पिनर्स ने 3 विकेट हासिल किए हैं।

इस स्टेडियम में औसत स्कोर 180 रन का रहा है मौसम की बात करें तो आज यहाँ मौसम बदरा हुआ है जिससे मैच पर कुछ प्रभाव पड़ सकता है।

टॉस जीतने के मामले में पिछले 5 वर्षों में टॉस जीतने वाली टीमों ने पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना है और इससे उन्हें 68% समय जीत हासिल हुई है वहीं पहले गेंदबाजी करने वाली टीमों ने 61% बार जीत दर्ज की है।

इसलिए आज के मैच में टॉस की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी जहां खिलाड़ियों के प्रदर्शन और मौसम की स्थिति से मैच का परिणाम प्रभावित हो सकता है।

RR Team Squad


संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जयसवाल, शिम्रोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रियान पराग, शुभम दुबे, रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा, नवदीप सैनी, टॉम कोहलर- कैडमोर, प्रिसिध कृष्णा, तनुश कोटियन, नंद्रे बर्गर, कुलदीप सेन, डोनोवन फरेरा, आबिद मुश्ताक, कुणाल सिंह राठौड़

RR Probable Playing 11

  1. J Buttler
  2. Y Jaiswal
  3. S Samson
  4. Shimron Hetmyer
  5. R Powell
  6. Dhruv Jurel
  7. Riyan Parag
  8. Ravi Ashwin
  9. Y Chahal
  10. T Boult
  11. A Khan

LKN Team Squad


क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, नवीन-उल-हक, शिवम मावी, अमित मिश्रा, शमर जोसेफ, डेविड विली, काइल मेयर्स, एश्टन टर्नर, कृष्णप्पा गौतम, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, मणिमारन सिद्धार्थ, आयुष बडोनी, युद्धवीर सिंह चरक, अरशद खान, मयंक यादव, अर्शिन कुलकर्णी

LKN Probable Playing 11

  1. KL Rahul
  2. Q de Kock
  3. Devdutt Padikkal
  4. N Pooran
  5. M Stoinis
  6. Ayush Badoni
  7. Krunal Pandya
  8. Shamar Joseph
  9. R Bishnoi
  10. Mohsin Khan
  11. Yash Thakur

RR vs LKN खिलाड़ियों पर रखें नज़र


बल्लेबाजी में राजस्थान रॉयल्स के यशस्वी जायसवाल ने पिछले 10 मैचों में 490 रन बनाकर अपनी उत्कृष्टता साबित की है उनका औसत 54.44 और स्ट्राइक रेट 164.42 है जो उन्हें विपक्षी टीमों के लिए बड़ा खतरा बनाता है उनके साथी खिलाड़ी संजू सैमसन ने भी 10 मैचों में 265 रन बनाए हैं जिसमें उनका औसत 33.13 और स्ट्राइक रेट 153.17 है।

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन ने भी अपने बल्ले से जलवे बिखेरे हैं स्टोइनिस ने 10 मैचों में 285 रन बनाए हैं और पूरन ने 217 रनों के साथ योगदान दिया है इन खिलाड़ियों की मौजूदगी उनकी टीमों के लिए बड़ी शक्ति साबित होती है।

गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है चहल ने 10 मैचों में 11 विकेट लिए हैं जबकि अश्विन ने 9 मैचों में 8 विकेट हासिल किए हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स के यश ठाकुर और नवीन-उल-हक ने भी अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है यश ठाकुर ने 7 मैचों में 12 विकेट लिए हैं जिससे उनका इकॉनमी रेट 9.26 और स्ट्राइक रेट 12.41 है जोकि उन्हें एक प्रमुख विकेट-टेकर बनाता है। नवीन-उल-हक ने भी 7 मैचों में 11 विकेट लेकर 7.82 के इकॉनमी रेट और 15.27 के स्ट्राइक रेट से उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है।

RR vs LKN HEAD-TO-HEAD


WinnerMarginDate
LSG10 runs19-Apr-2023
RR24 runs15-May-2022
RR3 runs10-Apr-2022

कौन जीतेगा: RR vs LKN?


राजस्थान रॉयल्स (RR): पिछले कुछ मैचों में RR का प्रदर्शन उतार-चढ़ाव भरा रहा है उनकी टीम ने अंतिम पांच मैचों में दो जीत और तीन हार के साथ मिश्रित परिणाम देखे हैं उनकी स्टार खिलाड़ी जैसे कि जोस बटलर और संजू सैमसन निरंतर प्रदर्शन करने की उम्मीद होगी।

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG): LSG ने अपने अंतिम पांच मैचों में तीन जीत और दो हार के साथ एक स्थिर प्रदर्शन दिखाया है उनकी टीम ने अच्छी गति पकड़ी है जिसमें केएल राहुल और मार्कस स्टोइनिस जैसे खिलाड़ी फॉर्म में हैं।

मैथ्यू हेडन द्वारा दी गई पिच रिपोर्ट के अनुसार जयपुर की पिच ब्राउन सतह के साथ सूखी है जिसमें दरारें हैं। इसका मतलब है कि स्पिन गेंदबाजों को फायदा हो सकता है इसलिए टीमें जो अच्छे स्पिन के साथ हैं उन्हें फायदा हो सकता है। दोनों टीमों के पास अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज हैं लेकिन पिच की स्थिति और वर्तमान फॉर्म को देखते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के जीतने की संभावना अधिक प्रतीत होती है।

RR vs LKN Dream11 Prediction Today


यहाँ हम आपको Dream11 की PlayingXI के अनुसार RR vs LKN Dream11 Prediction के लिए अलग-अलग 3 टीम प्रदान कर रहे है और मैच शरू होने से पहले या फिर टीम Confirmed Playing11 आने के बाद हमारी RR vs LKN Dream11 Prediction Team की लिस्ट को चेंज भी किया जा सकता हैं अगर कोई खिलाड़ी नहीं खेल रहा है तो आप अपनी मुताबिक भी खिलाड़ी चुन सकते है।

लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे WhatsApp चैनल को ज्वाइन करे ले क्योंकि टॉस किसने जीता, कौन-कौन खेलेगा और मैच से जुड़ी सभी अपडेट आपको वही मिलेगी तो अभी ज्वाइन करे लें।

RR vs LKN Dream11 Team- Mega


  • विकेटकीपर: संजू सैमसन (VC), निकोलस पूरन
  • बल्लेबाज: यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल (C), जोस बटलर
  • ऑलराउंडर्स: मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या
  • गेंदबाज: युजवेंद्र चहल, नवीन-उल-हक, रविचंद्रन अश्विन, यश ठाकुर

RR vs LKN Dream11 Team- Head2Head


  • विकेटकीपर: जोस बटलर (C)
  • बल्लेबाज: यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल, देवदत्त पदिक्कल (VC)
  • ऑलराउंडर्स: मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन
  • गेंदबाज: युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, ट्रेंट बोल्ट

RR vs LKN Dream11 Team- Small League


  • विकेटकीपर: क्विंटन डी कॉक, संजू सैमसन
  • बल्लेबाज: यशस्वी जायसवाल (VC), जोस बटलर, केएल राहुल (C)
  • ऑलराउंडर्स: मार्कस स्टोइनइस, रविचंद्रन अश्विन
  • गेंदबाज: युजवेंद्र चहल, नवीन-उल-हक, ट्रेंट बोल्ट, यश ठाकुर

Best Players for Captain & V-Captain

खिलाड़ी का नामटीमकप्तान/उप-कप्तान के रूप में सुझाव
केएल राहुलLKNकप्तान (C)
जोस बटलरRRउप-कप्तान (VC)
यशस्वी जायसवालRRउप-कप्तान (VC)
मार्कस स्टोइनिसLKNकप्तान (C)
युजवेंद्र चहलRRउप-कप्तान (VC)
संजू सैमसनRRकप्तान (C)
निकोलस पूरनLKNउप-कप्तान (VC)
रविचंद्रन अश्विनRRउप-कप्तान (VC)
देवदत्त पदिक्कलLKNकप्तान (C)
ट्रेंट बोल्टRRउप-कप्तान

Points Table RR vs LKN

TeamsMatWonPtsNRR
Chennai Super Kings112+0.779
Punjab Kings112+0.455
Kolkata Knight Riders112+0.200
Mumbai Indians0000.000
Rajasthan Royals0000.000
Gujarat Titans0000.000
Lucknow Super Giants0000.000
Sunrisers Hyderabad100-0.200
Delhi Capitals100-0.455
Royal Challengers Bengaluru100-0.779
Dream11 जीतें और First Rank प्राप्त करें
Aaj Ki Dream11- क्या है और कैसे बनायें
Dream11 का मालिक कौन है

हम तो सिर्फ टीम प्रिडिक्शन के बारे में बता रहे हैं साथ ही मैच से जुड़ी जरूरी जानकारी प्रदान कर रहे है जिसका इस्तेमाल Dream11 और MY11Circle की बेहतरीन टीम बनाने के लिए कर सकते हैं इसमें हमारी किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं है कृपया जिम्मेदारी से और अपने स्वयं के जोखिम पर ही इसे खेलें। हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं और आप ज्यादा से ज्यादा Dream11 और MY11Circle से पैसे कमाए ऐसी हम आशा करते हैं!

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read