MI Vs RCB Dream11 Prediction: 25वें मैच की आज की ड्रीम XI, ऐसे बनाएं बेस्ट ड्रीम11 टीम, जानें पिच रिपोर्ट और कौन जीतेगा

आईपीएल 2024 का 25वाँ मैच Mumbai Indians और Royal Challengers Bangalore के बीच होने जा रहा है अगर आप MI Vs RCB Dream11 में जीतना चाहते हैं तो आपको MI Vs RCB Pitch Report, Playing XI, Stadium, Players Stats और साथ ही कौन जीतेगा

MI Vs RCB Dream11 Prediction: आईपीएल 2024 का 25वाँ मैच Mumbai Indians और Royal Challengers Bangalore के बीच होने जा रहा है अगर आप MI Vs RCB Dream11 में जीतना चाहते हैं तो आपको MI Vs RCB Pitch Report, Playing XI, Stadium, Players Stats और साथ ही कौन जीतेगा, कप्तान किसे बनायें इत्यादि का विश्लेषण कर लेना चाहिए।

हम आपके लिए MI Vs RCB Dream11 Prediction लेकर आये है जहाँ आपको MI Vs RCB Dream11 Prediction के साथ Mega, Head-to-Head, Small League टीम की जानकारी दी जायगी।

MI Vs RCB Dream11 Prediction

MatchMI Vs RCB
SeriesIPL 2024
Season17th
Match25th
FormatsT20
StadiumWankhede Stadium
CityMumbai
Date11 April 2024
Time7:30 PM
Watch NowJioCinema

MI Vs RCB Pitch Report

आईपीएल 2024 के रोमांचक मैच में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आमना-सामना होने जा रहा है यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच की तारीख 11 अप्रैल 2024 है और यह शाम 7:30 बजे शुरू होगा।

पिच रिपोर्ट के अनुसार वानखेड़े स्टेडियम की पिच तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल है पिछले 5 टी20 मैचों में तेज गेंदबाजों ने 7 विकेट हासिल किए हैं जबकि स्पिनर्स ने 3 विकेट लिए हैं। पहली पारी में औसत स्कोर 195 और दूसरी पारी में 185 रहा है। मौसम साफ रहने की उम्मीद है।

टॉस जीतने वाली टीमें पिछले 5 सालों में 78% मौकों पर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करती आई हैं और ऐसा करने वाली टीमों ने 61% मौकों पर जीत हासिल की है।

इस मैच में मुंबई इंडियंस और आरसीबी दोनों के लिए अपनी-अपनी रणनीति में बदलाव करना अहम होगा। मुंबई ने इस सीजन में घरेलू मैदान पर स्पिन गेंदबाजी का ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया है लेकिन आरसीबी की मध्य ओवरों में प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें अपनी रणनीति में बदलाव करने पर विचार करना पड़ सकता है।

आरसीबी के बल्लेबाजों ने स्पिन के खिलाफ मध्य ओवरों में संघर्ष किया है जिसका फायदा उठाने के लिए मुंबई अपने स्पिन आक्रमण को मजबूत कर सकती है दोनों टीमों के लिए यह मैच न केवल अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करने का मौका है बल्कि यह उनकी रणनीति और अनुकूलन क्षमता की परीक्षा भी है।

MI Vs RCB Playing11 Prediction

MI Probable11:  1 Rohit Sharma, 2 Ishan Kishan (wk), 3 Suryakumar Yadav, 4 Hardik Pandya (capt), 5 Tilak Varma, 6 Tim David, 7 Romario Shepherd, 8 Mohammad Nabi, 9 Gerald Coetzee, 10 Piyush Chawla, 11 Jasprit Bumrah, 12 Akash Madhwal/Shams Mulani

RCB Probable11: 1 Virat Kohli, 2 Faf du Plessis (capt), 3 Rajat Patidar, 4 Glenn Maxwell/Will Jacks, 5 Cameron Green, 6 Saurav Chauhan/Suyash Prabhudessai, 7 Dinesh Karthik (wk), 8 Reece Topley, 9 Mayank Dagar, 10 Mohammed Siraj, 11 Yash Dayal, 12 Himanshu Sharma/Mahipal Lomror

MI Vs RCB खिलाड़ियों पर रखें नज़र

सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस के लिए बल्लेबाजी का सबसे बड़ा स्तंभ पिछले 7 मैचों में 312 रन बनाकर औसतन 62.4 की औसत से खेले हैं उनका स्ट्राइक रेट 184.61 है जो उन्हें विपक्षी गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती बनाता है। रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्तान ने भी 10 मैचों में 266 रन बनाए हैं उनका औसत 26.6 है और स्ट्राइक रेट 152.87 है

विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 10 मैचों में 591 रन के साथ उनका औसत 84.43 है और स्ट्राइक रेट 144.49 है फाफ डू प्लेसी आरसीबी के कप्तान ने 10 मैचों में 373 रन के साथ उनका औसत 37.3 है और स्ट्राइक रेट 140.75 है।

गेंदबाजी में अकाश मधवाल मुंबई इंडियंस के लिए 8 मैचों में 16 विकेट के साथ प्रमुख गेंदबाज हैं उनका इकॉनमी रेट 8.24 है और स्ट्राइक रेट 11.06 है। पियूष चावला अनुभवी स्पिनर 10 मैचों में 7 विकेट लेकर मैदान में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं उनका इकॉनमी रेट 10.31 है।

मोहम्मद सिराज आरसीबी के लिए 10 मैचों में 8 विकेट के साथ अपनी तेज गेंदबाजी से विपक्षी टीमों को परेशान कर रहे हैं उनका इकॉनमी रेट 9.12 है। यश दयाल एक अन्य प्रतिभाशाली गेंदबाज 6 मैचों में 6 विकेट लेकर आरसीबी के लिए महत्वपूर्ण हैं उनका इकॉनमी रेट 8.57 है।

MI Vs RCB H2H

WinnerMarginDate
MI6 wickets09-May-2023
RCB8 wickets02-Apr-2023
RCB7 wickets09-Apr-2022
RCB54 runs26-Sep-2021
RCB2 wickets09-Apr-2021

MI Vs RCB कौन जीतेगा?

मुंबई इंडियंस ने अपने आखिरी पांच मैचों में से चार में हार का सामना किया है लेकिन हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 29 रन से जीत हासिल की है उनका फॉर्म उतार-चढ़ाव भरा रहा है इसके विपरीत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने पिछले पांच मैचों में से चार में हार का सामना किया है।

पॉइंट्स टेबल की स्थिति के अनुसार मुंबई इंडियंस ने 4 मैच खेले हैं और 2 अंकों के साथ 8वें स्थान पर हैं जबकि आरसीबी 5 मैचों के बाद 2 अंकों के साथ 9वें स्थान पर है। इससे यह संकेत मिलता है कि दोनों टीमें लगभग समान स्थिति में हैं हालांकि विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए और मोहम्मद सिराज तथा यश दयाल की गेंदबाजी क्षमता को मानते हुए आरसीबी के पास इस मैच को जीतने का थोड़ा बेहतर मौका दिखाई देता है।

MI Vs RCB Dream11 Prediction Today

यहाँ हम आपको Dream11 की Playing11 के अनुसार MI Vs RCB Dream11 Prediction के लिए अलग-अलग 3 टीम प्रदान कर रहे है और लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे WhatsApp चैनल को ज्वाइन करे ले क्योंकि टॉस किसने जीता, कौन-कौन खेलेगा और मैच से जुड़ी सभी अपडेट आपको वही मिलेगी साथ ही Confirmed Playing11 आने के बाद टीम अपडेट यहाँ आपको मिल जाएगी। अंतिम समय पर टीम में बदलाव हो सकते हैं इसलिए टॉस के बाद टीमों की अंतिम सूची देखना न भूलें।

MI Vs RCB Dream11 Prediction– Mega Team


  • Wicket-Keeper: Ishan Kishan
  • Batsmen: Virat Kohli (VC), Faf du Plessis, Suryakumar Yadav (C), Rohit Sharma
  • All-Rounders: Hardik Pandya, Glenn Maxwell
  • Bowlers: Jasprit Bumrah, Mohammed Siraj, Reece Topley, Yash Dayal
  • Captain: Suryakumar Yadav
  • Vice-Captain: Virat Kohli

MI Vs RCB Dream11 Prediction– H2H Team


  • Wicket-Keeper: Dinesh Karthik
  • Batsmen: Rohit Sharma (VC), Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Rajat Patidar
  • All-Rounders: Cameron Green, Hardik Pandya (C)
  • Bowlers: Jasprit Bumrah, Mohammed Siraj, Akash Madhwal, Gerald Coetzee
  • Captain: Hardik Pandya
  • Vice-Captain: Rohit Sharma

MI Vs RCB Dream11 Prediction– Small League Team


  • Wicket-Keeper: Ishan Kishan
  • Batsmen: Faf du Plessis (C), Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Glenn Maxwell
  • All-Rounders: Hardik Pandya (VC), Cameron Green
  • Bowlers: Jasprit Bumrah, Mohammed Siraj, Reece Topley, Piyush Chawla
  • Captain: Faf du Plessis
  • Vice-Captain: Hardik Pandya
Dream11 जीतें और First Rank प्राप्त करें
Aaj Ki Dream11- क्या है और कैसे बनायें
Dream11 का मालिक कौन है

हम तो सिर्फ MI Vs RCB Dream11 Prediction के बारे में बता रहे हैं साथ ही मैच से जुड़ी जरूरी जानकारी प्रदान कर रहे है जिसका इस्तेमाल Dream11 और MY11Circle की बेहतरीन टीम बनाने के लिए कर सकते हैं इसमें हमारी किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं है कृपया जिम्मेदारी से और अपने स्वयं के जोखिम पर ही इसे खेलें। हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं और आप ज्यादा से ज्यादा Dream11 और MY11Circle से पैसे कमाए ऐसी हम आशा करते हैं!

Anurag
Anuraghttps://newsmeto.com/
मेरा नाम अनुराग द्विवेदी है मुझे पत्रकारिता में 5 सालों का अनुभव है वर्तमान में NewsMeto.com का लेख़क हूँ और स्पोर्ट्स की खबरें खासकर क्रिकेट, को न सिर्फ समझने बल्कि उनका विश्लेषण और समझ इस कदर गहरी है कि न सिर्फ मैच की बारीकियों को समझते हैं ल्कि उन्हें मैच के परिणाम का भी अंदाज़ा हो जाता है।

Must Read