LKN Vs PBKS Dream11 Prediction: पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन, कौन जीतेगा, कप्तान किसे बनायें जानिए आज की ड्रीम11

LKN Vs PBKS Dream11 Prediction: IPL 2024 के 17वें सीजन का 11वां मैच LKN Vs PBKS के बीच 30 मार्च 2024 को 7:30 बजे खेला जाएगा अगर आप Dream11 में टीम बनाकर जीत हासिल करना चाहते है तो आपको Aaj Ki Dream11: LKN Vs PBKS Dream11 Team बनाने की तैयारी कर ले।

LKN Vs PBKS Dream11 Prediction Today Hindi 11th IPL Match 2024

LKN Vs PBKS Dream11 Prediction: आईपीएल 2024 का 11वाँ मैच Lucknow Super Giants और Punjab Kings के बीच होने जा रहा है अगर आप LKN Vs PBKS Dream11 में जीतना चाहते हैं तो आपको LKN Vs PBKS Pitch Report, Playing XI, Stadium, Players Stats और साथ ही कौन जीतेगा, कप्तान किसे बनायें इत्यादि का विश्लेषण कर लेना चाहिए इसलिए हम आपके लिए LKN Vs PBKS Dream11 Prediction लेकर आये है जहाँ आपको LKN Vs PBKS Dream11 Prediction के साथ Mega, Head-to-Head, Small League टीम की जानकारी दी जायगी।

LKN Vs PBKS मैच शरू होगा

00
Days
00
Hours
00
Minutes
00
Seconds

LKN Vs PBKS Dream11 Prediction


MatchLKN Vs PBKS
SeriesIPL 2024
Season17th
Match11th
FormatsT20
StadiumBharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium
CityLucknow
Date30 March 2024
Time7:30 PM
Watch NowJioCinema

LKN Vs PBKS Pitch Report


आईपीएल 2024 का 11वां मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में 30 मार्च 2024 को शाम 7:30 बजे खेला जाएगा इस मैच में लखनऊ नाइट्स (LKN) का सामना पंजाब किंग्स (PBKS) से होगा आइए पिच रिपोर्ट पर एक नज़र डालते हैं जो मैच के नतीजे को प्रभावित कर सकती है।

एकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच की बात करें तो पिछले पांच T20 मैचों में यह पिच बैलेंस्ड दिखाई दी है इस पर तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स दोनों को समान सफलता मिली है पिछले 5 T20 मैचों में तेज गेंदबाजों ने 6 विकेट लिए हैं जबकि स्पिनर्स ने भी 6 विकेट अपने नाम किए हैं। पहली पारी में औसत स्कोर 144 रहा है जबकि दूसरी पारी में यह औसत 139 है यह आंकड़े बताते हैं कि पिच बैलेंस्ड है और दोनों पारियों में स्कोर में बहुत अंतर नहीं है।

मौसम की बात करें तो मैच के दिन बादल छाए रहने की संभावना है जिससे खिलाड़ियों और दर्शकों को थोड़ी राहत मिल सकती है। टॉस जीतने वाली टीमों के निर्णय को देखते हु, पिछले पांच वर्षों में टॉस जीतने वाली टीमें अधिकतर पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुनती आई हैं।

LKN Vs PBKS Playing11 Prediction


LKN: 1.Quinton de Kock(WK), 2. Lokesh Rahul(WK)(C), 3. Devdutt Padikkal, 4. Ayush Badoni, 5. Deepak Hooda, 6. Nicholas Pooran(WK), 7. Marcus Stoinis, 8. Krunal Pandya, 9. Ravi Bishnoi, 10. Mohsin Khan, 11. Naveen-ul-Haq

PBKS: 1.Shikhar Dhawan(C), 2. Jonny Bairstow, 3. Prabhsimran Singh(WK), 4. Liam Livingstone, 5. Sam Curran, 6. Jitesh Sharma(WK), 7. Shashank Singh, 8. Harpreet Brar, 9. Harshal Patel, 10. Kagiso Rabada, 11. Rahul Chahar

LKN Vs PBKS खिलाड़ियों पर रखें नज़र


बल्लेबाजी में

मार्कस स्टॉइनिस (LSG) – 10 मैचों में 267 रन के साथ 29.67 की औसत और 150 के स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले स्टॉइनिस अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से विपक्षी टीमों के लिए खतरा साबित हो रहे हैं।

निकोलस पूरन (LSG) – पूरन ने 10 मैचों में 252 रन बनाए हैं जिसमें उनकी औसत 36 है और स्ट्राइक रेट 154.6 है जो उन्हें बहुत ही विस्फोटक बल्लेबाज साबित करता है।

लियाम लिविंगस्टोन (PBKS) – 10 मैचों में 332 रन के साथ लिविंगस्टोन 41.5 की औसत और 165.17 के स्ट्राइक रेट के साथ इस सीजन के सबसे प्रभावशाली बल्लेबाजों में से एक हैं।

प्रभसिमरन सिंह (PBKS) – 10 मैचों में 276 रन के साथ प्रभसिमरन 27.6 की औसत और 146.03 के स्ट्राइक रेट के साथ उल्लेखनीय प्रदर्शन कर रहे हैं।

गेंदबाजी में

नवीन-उल-हक (LSG) – 7 मैचों में 13 विकेट लेने वाले नवीन 8.61 की इकॉनमी और 12.92 के स्ट्राइक रेट के साथ प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं।

यश ठाकुर (LSG) – यश ने 8 मैचों में 12 विकेट लिए हैं और 9.81 की इकॉनमी और 13.91 के स्ट्राइक रेट के साथ प्रभावित किया है।

अर्शदीप सिंह (PBKS) – 10 मैचों में 10 विकेट के साथ अर्शदीप 10.39 की इकॉनमी और 22.3 के स्ट्राइक रेट के साथ अपनी टीम के लिए कीमती रहे हैं।

हरप्रीत बराड़ (PBKS) – 7 मैचों में 8 विकेट लेने वाले हरप्रीत 7.16 की इकॉनमी और 14.25 के स्ट्राइक रेट के साथ महत्वपूर्ण गेंदबाज साबित हुए हैं।

LKN Vs PBKS H2H


DateWinner
28-Apr-2023LSG won by 56 runs
15-Apr-2023PBKS won by 2 wickets
29-Apr-2022LSG won by 20 runs

LKN Vs PBKS कौन जीतेगा?


लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने पिछले पांच मैचों में से तीन जीते हैं लेकिन हाल ही में एक हार का सामना किया है उनकी बल्लेबाजी लाइन-अप में मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन जैसे शक्तिशाली बल्लेबाज हैं जबकि उनकी गेंदबाजी में नवीन-उल-हक और यश ठाकुर जैसे प्रमुख गेंदबाज हैं।

पंजाब किंग्स ने भी अपने पिछले पांच मैचों में से दो जीते हैं उनके पास लियाम लिविंगस्टोन और प्रभसिमरन सिंह जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं और गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह और हरप्रीत बरार जैसे कुशल गेंदबाज हैं।

जहां तक भविष्यवाणी की बात है अंक तालिका में पंजाब किंग्स दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ पांचवें स्थान पर है जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स एक मैच में हार के साथ दसवें स्थान पर है। लखनऊ के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि घरेलू मैदान का फायदा उनकी टीम को मिलेगा। घरेलू फायदे और बल्लेबाजी लाइन-अप की मजबूती को देखते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स के जीतने की संभावना अधिक लगती है।

LKN Vs PBKS Dream11 Prediction Today


यहाँ हम आपको Dream11 की Playing11 के अनुसार LKN Vs PBKS Dream11 Prediction के लिए अलग-अलग 3 टीम प्रदान कर रहे है और मैच शरू होने से पहले या फिर टीम Confirmed Playing11 आने के बाद हमारी LKN Vs PBKS Dream11 Prediction Team की लिस्ट को चेंज भी किया जा सकता हैं अगर कोई खिलाड़ी नहीं खेल रहा है तो आप अपनी मुताबिक भी खिलाड़ी चुन सकते है।

लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे WhatsApp चैनल को ज्वाइन करे ले क्योंकि टॉस किसने जीता, कौन-कौन खेलेगा और मैच से जुड़ी सभी अपडेट आपको वही मिलेगी साथ ही Confirmed Playing11 आने के बाद टीम अपडेट यहाँ आपको मिल जाएगी।

LKN Vs PBKS Dream11 Prediction– Mega Team


भूमिकाखिलाड़ीटीम
विकेटकीपरQuinton de KockLSG
बल्लेबाजKL Rahul (C)LSG
बल्लेबाजShikhar DhawanPBKS
बल्लेबाजLiam LivingstonePBKS
ऑलराउंडरMarcus StoinisLSG
ऑलराउंडरSam Curran (VC)PBKS
ऑलराउंडरKrunal PandyaLSG
गेंदबाजKagiso RabadaPBKS
गेंदबाजRavi BishnoiLSG
गेंदबाजArshdeep SinghPBKS
गेंदबाजMohsin KhanLSG

LKN Vs PBKS Dream11 Prediction– Head2Head Team


भूमिकाखिलाड़ीटीम
विकेटकीपरJonny BairstowPBKS
बल्लेबाजLiam Livingstone (VC)PBKS
बल्लेबाजDevdutt PadikkalLSG
बल्लेबाजKL RahulLSG
ऑलराउंडरSam CurranPBKS
ऑलराउंडरKrunal Pandya (C)LSG
ऑलराउंडरMarcus StoinisLSG
गेंदबाजRahul ChaharPBKS
गेंदबाजMohsin KhanLSG
गेंदबाजArshdeep SinghPBKS
गेंदबाजKagiso RabadaPBKS

LKN Vs PBKS Dream11 Prediction– Small League Team


भूमिकाखिलाड़ीटीम
विकेटकीपरQuinton de Kock (VC)LSG
बल्लेबाजShikhar DhawanPBKS
बल्लेबाजKL Rahul (C)LSG
बल्लेबाजNicholas PooranLSG
ऑलराउंडरSam CurranPBKS
ऑलराउंडरMarcus StoinisLSG
गेंदबाजKagiso RabadaPBKS
गेंदबाजRavi BishnoiLSG
गेंदबाजArshdeep SinghPBKS
गेंदबाजMohsin KhanLSG
गेंदबाजHarshal PatelPBKS
Dream11 जीतें और First Rank प्राप्त करें
Aaj Ki Dream11- क्या है और कैसे बनायें
Dream11 का मालिक कौन है

हम तो सिर्फ LKN Vs PBKS Dream11 Prediction के बारे में बता रहे हैं साथ ही मैच से जुड़ी जरूरी जानकारी प्रदान कर रहे है जिसका इस्तेमाल Dream11 और MY11Circle की बेहतरीन टीम बनाने के लिए कर सकते हैं इसमें हमारी किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं है कृपया जिम्मेदारी से और अपने स्वयं के जोखिम पर ही इसे खेलें। हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं और आप ज्यादा से ज्यादा Dream11 और MY11Circle से पैसे कमाए ऐसी हम आशा करते हैं!

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read